Posts

Showing posts from February 7, 2019

घुमक्कड़ जनजाति के प्रमाण पत्र न बनाए जाने पर पाल समाज में रोष, सौंपा ज्ञापन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। म.प्र. सरकार के गजट नोटिफिकेशन के बाद भी जिले में पाल बघेल समाज के घुम्मकड़ जनजाति के प्रमाण पत्र नहीं बनाए जाने से समाज में रोष की स्थिति है। इस समस्या को लेकर आज पाल बघेल समाज के लोगों ने जिलाध्यक्ष एडव्होकेट रामस्वरूप बघेल के नेतृत्व में जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंप इन प्रमाण पत्रों को बनवाए जाने की गुहार लगाई। ज्ञापन के माध्यम से समाज बंधुओं ने बताया कि म.प्र. सरकार की केबिनेट ने 4 अक्टूबर 2018 को पाल बघेल समाज को विमुक्त, घुमक्कड़ एवं अर्द्धघुमक्कड़ की सूची क्रमांक 30 पर पूर्व से अंकित जाति धनगर की उपजाति के रूप में पाल बघेल सम्मिलित करने का प्रस्ताव पास किया था। 
पाल बघेल समाज चूंकि धनगर जाति की ही उपजाति है इसलिए इस सम्बन्ध में केबिनेट के फैसले के बाद राज्यपाल के द्वारा हस्ताक्षरित आदेश भी अक्टूबर माह में ही जारी हो चुका है और इस सम्बन्ध में गजट नोटिफिकेशन भी हो चुका है। शिवपुरी कलेक्टर द्वारा भी 18 अक्टूबर 2018 को सभी अनुविभागीय अधिकारी एवं समस्त तहसीलदारों को प्रमाण पत्र बनाए जाने के आदेश जारी किए गए थे। कलेक्टर के इस आदेश के बाद भी शिवपुरी जिले में पाल बघेल समाज के ल…

परीछा शासकीय विद्यालय में हर्षोल्लास से मना वार्षिक महोत्सव | Pohri, Shivpuri News

Image
पोहरी। जिले के पोहरी के शासकीय प्राथमिक शाला परिच्छा अहीर में शिक्षक शिक्षकाओं के  आपसी सहयोग से बार्षिकोत्सव और पुरूष्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया | कार्यक्रम का शुभारंभ मॉ सरस्वती पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलित कर  अशोक शर्मा एवं  अवतंश जैन (जनपद सदस्य )द्वारा किया गया |
कार्यक्रम के अध्यक्ष बीआरसी विनोद मुदगल एवं मुख्य अतिथि बीईओ मोतीलाल खंगार रहे | इस अवसर पर छात्र छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुती दी गई |कार्यक्रम को संबोधित करते हुई बीआरसी श्री  मुदगल द्वारा शास.शालाओं में इनके संचालन के लिये बजट का अभाव होने पर भी ,शिक्षकों ने छात्रों के उत्साह वर्धन के लिये अकल्पनीय,सर्वोत्तम और अद्वितीय प्रयास किया है कार्यक्रम को संवोधित करते हुये बीईओ मोतीलाल खंगार ने कार्यक्रम के आयोजकों का धन्यवाद किया | 
अशोक शर्मा ने छात्रों को राष्ट्र का भविष्य और शिक्षकों को राष्ट्रनिर्माता कहकर संवोधित करते हुये कहा कि प्राथमिक शाला परिच्छा अहीर में छात्रों के सर्वांगीण विकास के हर संभव प्रयास हमारी बहनों द्वारा किये जा रहे है |यहॉ के छात्र भविष्य में देश के अच्छे नागरिक बने…

देर रात हुई बारिश ने बदला मौसम का मिजाज | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। बुधवार की शाम करीब 7 हुई बूंदाबांदी के उपरांत रात्रि 10 बजे से तेज बारिश के कारण मौसम के तेवर बदल गए और ठण्डक बढ़ गई हैं। आज सुबह से ही बादल छाए रहे और भगवान भास्कर के लुकाछुपी का खेल दिन भर चलता रहा। 
वहीं दूसरी तरफ बारिश होने के चलते जहां किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें देखी गई तो वहीं बारिश होने के कारण मौसम में ठंडक हो गई है। 
जबकि एक दिन पूर्व लोगों को गर्मी का अहसास हो रहा था लेकिन देर शाम हुई बारिश होने के कारण मौसम के तेबर एक दम बदल गए हैं और लोगों को पुन: एक बार सर्दी का अहसास करा दिया हैं।

RAHUL GANDHI की रैली में शामिल होंने शिवपुरी से जाएगें कांग्रेस के 2 हजार कार्यकर्ता | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भोपाल में 8 नवम्बर को रैली आयोजित की जा रही है इस रैली में शिवपुरी जिले से लगभग 2 हजार कार्यकर्ताओं के पहुंचने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 
जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव ने बताया कि शिवपुरी, पोहरी, करैरा और कोलारस से रैली में 20 बसें और 100 कारों में कांग्रेस कार्यकर्ता भोपाल जाएंगे। उन्होंने बताया कि करैरा, नरवर आदि से तीन बसें जाएंगी तथा शेष 17 बसें शिवपुरी और कोलारस एवं पोहरी से जाएंगी। 
इसके अलावा पिछोर विधानसभा क्षेत्र से बसें अलग जाएंगी। श्री यादव ने बताया कि शिवपुरी जिले से लगभग 2 हजार कार्यकर्ता रैली में भाग लेने के लिए भोपाल जाएंगे।

बैराड में चक्का जाम: डॉक्टरों की रिपोर्ट के बाद संतोष यादव पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज | Bairad, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के बैराड थाना क्षेत्र के रैय्यन गांव से आ रही है। जहां आज एक युवक की करंट से मौत के बाद हुए हंगामे के बाद पुलिस ने खेत के मालिक संतोष यादव पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। उक्त मामले में सुबह पुलिस ने महज मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया था। उसके बाद म्रतक के परिजनों ने इस मामले में आरोपी पर मामला दर्ज कराने को लेकर चक्काजाम कर दिया था। 
जानकारी के अनुसार आज सुबह सौरभ पुत्र रवि शर्मा उम्र 22 साल अपनी छोटी बहिन अंजना शर्मा और भाई धीरज शर्मा के साथ खेत पर सिकरकंदी खोदने जा रहे थे। सौरभ आगे अपने बैल लेकर चल रहा था। जैसे ही वह खेत पर पहुंचा उसके खेत के पास में ही संतोष यादव ने अपने गेहूं के खेत में तारफैंसी कर दी थी। 
इस तारफैंसी में करंट फैल रहा था। जिसकी चपेट में सौरभ आ गया और युवक उलझ गया। जिसे बचाने जैसे ही अंजना और धीरज पहुंचे उन्हें भी करंट लग गया। जैसे तैसे दोनों ने सौरभ को लाईट से छुडाया और युवक को बैहोशी की हालात में तत्काल बुलेरों से लेकर बैराड आए। जहां डॉक्टरों ने युवक को म्रत घोषित कर दिया। 
इस मामले की शिकायत पीडित गिर्राज श…

मीडियाकर्मी से अभद्रता: जांच के बाद पुलिस ने महज अदम चेक थमा दिया, अब मीडिया लेगी कोर्ट की शरण | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। बीते 23 जनवरी को बिजली विभाग के कार्यालय में बाईट लेने गए एक पत्रकार से अभ्रदता के मामले में पुलिस ने आज जांच के बाद महज अदम चैक काट मामले से इतिश्री कर ली। जबकि उक्त पूरे मामले का वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसमें बिद्युत विभाग के एई अभ्रदता करते हुए नजर आ रहे थे। इस मामले को लेकर मीडिया ने पुलिस अधीक्षक सहित प्रभारी मंत्री को ज्ञापन सौंपा था। परंतु पुलिस ने महज जांच के बाद इस मामले में अदम चैक काट मामले से इतिश्री कर ली। अब मीडिया इस अभ्रदता के खिलाफ कोर्ट की शरण में जाएगी। 
जानकारी के अनुसार मीडियाकर्मी लक्ष्मण सिंह रावत निवासी वर्मा कॉलोनी शिवपुरी विगत 23 जनवरी की दोपहर को विद्युत विभाग द्वारा सत्यनारायण अग्रवाल का मीटर बिना सूचना दिए काटे जाने की खबर प्राप्त हुई थी। खबर की सत्यता जांचने के लिए जब मैं ITBP के पास स्थित विद्युत सब स्टेशन पर पहुंचा और वहां मौजूद एई रविप्रकाश तिवारी से जानकारी लेना चाही तो उन्होंने जानकारी देने से इनकार करते हुए अभद्रता पूर्ण व्यवहार किया। 
इसके बाद देहात थाने पहुंचकर लक्ष्मण सिंह ने घटना की लिखित शिकायत दर्ज कराई। आज पुलिस ने मामले में जांच के…

नहर में नहा रहा युवक पानी में डूब गया, मौत | khaniyadhana, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के खनियाधाना के नींव की बगिया कफार से अछरौनी जाने वाली नहर में नहाने गए एक युवक मुरारी पुत्र शोभा आदिवासी निवासी सिरोंदा की डूबने से मौत हो गई। मृतक कल सुबह 8 बजे घर से नहाने के लिए नहर की ओर गया था। 
लेकिन देर शाम तक जब वह वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की और शाम करीब 5 बजे उसका शव नहर में उतराता हुआ मिला जिसकी जानकारी पुलिस को लगी तो पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नहर से बाहर निकालकर पीएम के लिए भिजवा दिया और मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

खनियाधाना नप उपाध्यक्ष ने अध्यक्ष से त्रस्त होकर कलेक्टर को इस्तीफा सौंपा | khaniyadhana, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के खनियाधाना नगर पंचायत अध्यक्ष के उपाध्यक्ष एवं वार्ड क्रमांक 13 से पार्षद सज्जाद अली ने नगर पंचायत अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह जूदेव पर आरोप लगाते हुए कलेक्टर अनुग्रह पी को अपना त्यागपत्र सौंपा है। त्यागपत्र देने के बाद सज्जाद अली ने कहा कि नगर पंचायत अध्यक्ष जूदेव उन्हें स्वतंत्रतापूर्वक कार्य नहीं दे रहे। 
जबकि मेरे द्वारा ईमानदारी और कर्मठतापूर्वक कार्य किया जा रहा है तथा नगर पंचायत अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह जूदेव अवैधानिक और अनुचित कार्यों में संलिप्त हैं और वह उन कार्यों में सहयोग देने के लिए मुझ पर अनुचित दबाव डालते हैं और जब मैं सहयोग देने से इंकार करता हूं तो मुझ पर त्यागपत्र देने का भी जवाब डाल रहे हैं। ऐसी स्थिति में उपाध्यक्ष के रूप में कार्य कर पाना संभव नहीं हो पा रहा है और इन परिस्थितियों के चलते मैं अपने पद से त्यागपत्र देने के लिए विवश हो रहा हूं। अत: मेंरा त्यागपत्र स्वीकार कर आवश्यक कार्यवाही की जावे।

लूट और डकैती में फरार अज्ञात आरोपियों पर इनाम घोषित | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश हिंगणकर द्वारा गंभीर अपराध में फरार चल रहे अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु नाम घोषित कर दिया है जो कोई भी व्यक्ति उक्त फरार आरोपियों को बंदी बनाने  या बंदी बनवाने या उसके द्वारा बंदीकरण की शक्ति का विरोध किए जाने पर विधि संगत आवश्यक बल प्रयोग कर बंदी बनवाएगा या बंदी बनवाने में पुलिस की मदद करेगा उसको घोषित राशि के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा।
बीते 24 सिंतबर 17 को फरियादी ट्रक ड्रायवर ओमप्रकाश पुत्र भेगीराम राय उम्र 35 साल निवासी घास मंडी कॉलोनी पूरन सिंह नेताजी का मकान ग्वालियर थाना किलागेट ग्वालियर को रात्रि 2 बजे लुकवासा व कुलड़ी के बीच अज्ञात आरोपियों द्वारा मारपीट कर नगदी 3200 रूपये व मोबाईल लूटने संबंधी रिपोर्ट थाना बदरवास में की जिस पर से थाना बदरवास में अपराध क्रमांक 238/17 धारा 394 भादवि 11,13 डकैती अधिनियम का पंजीबद्ध किया गया बाद उक्त अपराध में पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा फरार चल रहे अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु आज दिनांक 07.02.19 को 5 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

तीसरी आंख भी नहीं लगा पाई बाईक चोरी पर अंकुश, फिर दो बाईक गायब | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शहर की है। जहां शहर में दिन दहाडे बाईक चोरी की बारदातें थमने का नाम ही नहीं ले रही है। बीते रोज दिन दहाडे शहर में दो बाईकें पार हो गई है। लेकिन लाखों रूपए की लागत से लगे पुलिस के सीसीटीव्ही भी महज दिखाबा बनकर रह गए है। यह सीसीटीव्ही इन बारदातों पर लगाम नहीं लगा पा रहे है।
जानकारी के अनुसार पहली बारदात बैंक आफ इंडिया के सामने की है। जहां राजेन्द्र पुत्र गणेशराम धाकड उम्र 38 साल निवासी न्यू पुलिस लाईन रेलवे स्टेशन रोड अपनी बाईक क्रमांक एमपी 33 एमएल 9084 को बैंक के बाहर रखकर बैंक में चले गए। जब लौटकर बापिस आए तो बाईक गायव मिली। 
दूसरी बारदात न्यायालय परिसर के सामने की है। जहां बीते रोज कपिल पुत्र दिनेश कुमार रावत उम्र 26 साल निवासी ग्वालियर वायपास अपनी स्कूटी को कोर्ट के बाहर खडी कर चले गए। तभी अज्ञात चोरों ने स्कूटी क्रमांक एमपी 08 एमआर 1557 को पार कर दिया। इन दोनों मामलो को शिकायत पीडितों ने सिटी कोतवाली में की। जहां पुलिस ने महज कागजी खाना पूर्ति करते हुए अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिय है।

सुनील व्यास बने जम्प के संभाग संयोजन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। लोकतंत्र के चौथे स्ंतम्भ के रूप में पत्रकारों को भले ही हर जगह सराहा जाता है लेकिन उनकी दुश्वारियाँ भी कम नहीं है आये दिन उनके साथ होने वाली वारदातों के समाचार मिलते हैं,और मेरा प्रयास यही रहेगा कि पत्रकारों को न केवल सरकार बल्कि समाज से भी पूर्ण सुरक्षा का माहौल मिले जिससे लोकतंत्र के प्रहरी स्वच्छ मानसिकता के साथ निर्भीक होकर काम कर सकें। यह कहना है जर्नलिस्ट यूनियन के पदाधिकारी वरिष्ठ पत्रकार सुनील व्यास का। 
विगत दिवस नैशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की प्रादेशिक इकाई जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ मध्यप्रदेश (जम्प) के ग्वालियर चंबल संभाग के संभाग संयोजक बनाये जाने के मौके पर पत्रकार सुनील व्यास ने पत्रकारों के हित में काम करने की बात दोहराई। 
गौरतलब है कि विगत दिवस जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ मध्यप्रदेश की प्रादेशिक इकाई ने संगठन विस्तार को दृष्टिगत रखते हुए वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अजय कुशवाह एवं अन्य पदाधिकारियों से मशविरा करने के उपरांत सुनील व्यास को संभाग संयोजक बनाने का निर्णय लिया। ज्ञात रहे इससे पूर्व सुनील व्यास जम्प के शिवपुरी जिले के जिलाध्यक्ष थे। उनको संभाग संयोजक बनाये जाने पर प्रदेश…

NCC का सात दिवसीय शिविर पोहरी में, विधायक राठखेडा ने किया शुभारंभ | Pohri, Shivpuri News

Image
पोहरी। शासकीय महाविद्यालय पोहरी की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा युवाओ को प्रोत्साहित करने के लिये सात दिवसीय आवासीय शिविर का छात्र/छात्राओं की सांस्कृतिक प्रस्तुति के साथ शुभारंभ किया गया ।  मंच संचालन डॉ.धर्मेन्द्र शर्मा के द्वारा किया गया जिसमें मुख्य अतिथि श्री सुरेश रांठखेडा विधायक पोहरी ने उद्घाटन किया इसमें विशिष्ठ अतिथि डॉ.मुकेश सिंह एस.डी.एम.पोहरी, मनोज सिंह डिप्टीे कलेक्टर,संजीव सिंह, अरविंद धाकड जनपद उपाध्यक्ष पोहरी एवं महाविद्यालय का समस्त स्टाफ और छात्र/छात्राओं ने अधिक संख्या में भाग लिया। 
कार्यक्रम अधिकारी एवं प्राचार्य प्रो.जी.एस.गिल के द्वारा ,राष्ट्रीय स्वंय सेवक छात्र मनीष चकराना एवं समस्त छात्रों को समाज के साथ मिल कर समाज के हित के कार्य करने एवं साक्षरता संबंधी, पर्यावरण सुरक्षा ,साफ-सफाई एवं आपातकालीन प्राकृतिक आपदा से पीडित लोगो की सहायता हेतु छात्र युवा वर्ग को प्रेरित किया । मान.विधायक जी द्वारा महाविद्यालय  के छात्र/छात्रों को एन.एस.एस.का महत्व बताते हुए अनुशासन में रहने की शिक्षा दी।
डॉ.मुकेश सिंह जी के द्वारा भी महाविद्यालय के छात्र/छात्राओ को प्रशा…

सिंध नदी में सजता है जुए का फड़, पुलिस को खबर फिर भी कार्रवाई नहीं | kolaras, Shivpuri News

Image
कोलारस। कांग्रेस सरकार बनने के बाद प्रदेश के मुखिया भले की ताकत से जुए, सटटे जैसी कुरीतियो पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने की बात कह चुके हो लेकिन पुलिस की ढीली पकड़ के चलते सटटे के रटटा आज भी सुचारू रूप से चल रहा है। आज भी क्षेत्र में ओपन क्लाॅज का खेल पूरी तरह ओपन होने के बाद भी पुलिस की पकड़ से दूर है। विश्वसनीय सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम लुकवासा और कोलारस में सदर बाजार, जगतपुर, मानिपुरा में संचालित हो रहा है।
जिले में हुई बड़ी कार्यवाही के बाद भी यहां सटोरियो को कानून का कोई भय नही है। सुत्र बताते है कि लुकवासा में सटटे का खेल वर्षो पुराना है। ग्राम लुकवासा कोलारस, खतौरा, बदरवास का सेंटर कहा जाता है। यहां आज भी सटोरियो की भीड़ आसानी से देखी जा सकती है। बच्चों से लेकर बड़े भी इस खेल से दूर नही है। ओपन क्लाॅज के इस खेल ने क्षेत्र के कई घरो की खुशियो को क्लाॅज कर दिया है।
जुआड़ियो ने सिंध नदी को बनाया खेंच खेलने का अडडा लुकवासा चैकी अंर्तगत पचावली स्थिती सिंध नदी में कुछ दिनो से खुलेआम जुआ खेंच नामक खेल खिलाया जा रहा है। जिसे खेलने के लिए कोलारस, लुकवासा, बदरवास रन्नौद, खतौरा के लोग …

बडी खबर: खेत में करंट से युवक की मौत, थाने के आगे चक्काजाम | Bairad, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के बैराड थाना क्षेत्र के ग्राम रैयन से आ रही है। जहांं आज एक युवक की खेत में तारफैंसी में से लगे करंट से मौत हो गई। इस हादसे में युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस मामले की सूचन परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग जांच के बाद कार्यवाही का आश्वासन दिया। जिसपर परिजन नहीं माने और खेत के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कराने की मांग पर अडकर थाने के बाहर चक्काजाम कर दिया। 
जानकारी के अनुसार सौरभ पुत्र रवि शर्मा उम्र 22 साल निवासी रैयन थाना अपने खेत पर से लौट रहा था। तभी रास्ते में संतोष यादव पुत्र शिवनारायण ने अपने गेहूं के खेत में सुअरों को रौकने के लिए तारफैंसी कर उसमें करंट डाल दिया। युवक इस तार फैंसी की चपेट में आ गया और युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। 
इस घटना के बाद परिजन युवक की लाश को लेकर बैराड थाने पहुंंचे और संतोष यादव पर मामला दर्ज कराने की मांग पर अड गए। इस मामले में पुलिस ने मर्ग जांच के बाद कार्यवाही करने की बात कही। परंतु परिजन नहीं माने और थाने के बाहर ही चक्काजाम कर दिया। इस मामले में खबर लिखे जाने तक परिजन चक्काजाम किए हुए है। इस …

स्कूली बच्चों ने गुलाब के फूल देकर की हेलमेट लगाने अपील की, रैली निकाली | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश हिंगणकर द्वारा यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से यातायात सड़क सुरक्षा सप्ताह के कार्यक्रम लगातार जारी हैं जिसमें सड़क सुरक्षा सप्ताह के चैथे दिन 7 फरवरी को स्कूली बच्चों के साथ यातायात रथ रैली को हरीझण्डी दिखाकर रवाना किया गया। पुलिस की इस यातायात रथ रैली में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवपुरी के साथ कार्यवाहक काॅग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता,प्रदेश काॅग्रेस महासचिव हरवीर रघुवंशी,नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह,शहर काॅग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लड़ा,युवा काॅग्रेंस नेता सत्यम नायक ने हिस्सा लिया। 
इस यातायात रथ रैली के दौरान जो वाहन चालक हेलमेट एवं सीटबेल्ट लगाकर ड्रायविंग करते मिले उन्हे रोककर गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया एवं जो वाहन चालक बिना हेलमेट एवं सीटबेल्ट लगाकर ड्रायविंग कर रहे थे उन्हे रोककर स्कूली बच्चों के द्वारा गुलाब का फूल देकर उन्हे गलती का एहसास कराया और आगे से ड्रायविंग करते समय सीटबेल्ट व हेलमेट लगाने का अनुरोध किया।
यातायात रथ रैली पोलो ग्राउण्ड से शुरू होकर शहर के मुख्य-मुख्य मार्ग अस्पताल चैराहा-गाँ…

पढाई के प्रेशर से घर भागा छात्र ​RPF पुलिस ने शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर पकडा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शिवपुरी के रेलवे स्टेशन से आ रही है कि शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर पढाई के प्रेशर से घर से भाग रहा छात्र को उसके मोबाईल के लोकेशन को ट्रेस करते हुए ट्रेन सर्च करते हुए उसे पकडकर शिवपुरी उतार लिया और उसके पिता को सूचना दी। 
बताया जा रहा है कि पढाई पर प्रेशर किया तो एक छात्र हरिद्वार से भाग आया। छात्र ने भिंड-इंदौर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में अपना रिजर्वेशन कराया था। जिससे उसकी लोकेशन व बर्थ संख्या के आधार पर आरपीएफ को पहचाने में सुविधा हुई। पिता के साथ छात्र अपने घर चला गया है। 
जानकारी के मुताबिक आजम उर्फ पदार्था (20) पुत्र गुलफाम निवासी घिस्सपुरा पोस्ट धनपुरा थाना पथरी जिला हरिद्वार उत्तराखंड मंगलवार की सुबह घर से भाग आया। पिता ने हरिद्वार पुलिस को बेटे के गुम होने की सूचना दी। पुलिस ने साइबर सेल की मदद ली तो छात्र की मोबाइल लोकेशन ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर दिखी। रेलवे पुलिस से संपर्क किया। कुछ देर बाद ट्रेन में लोकेशन दिखाई दी। 
आरपीएफ टीआई दिलीप सिंह ने सूचना के आधार पर एसआई प्रकाश सोलंकी को निर्देश दिए। एसआई सोलंकी व विशेष खुफिया शाखा के प्रधान आरक्षक असलम मोहम्मद स्टेशन …

यहां BJP कार्यकर्ता और समर्थक व प्रचारक का प्रवेश वर्जित है: चर्चा में आया उक्त बैनर | Pichhore, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। पिछोर विधानसभा के बामौरकलां कस्बे में बुधवार को कांग्रेस विधायक केपी सिंह कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे। मंडी प्रांगण की टीनशेड के नीचे कार्यक्रम रखा गया। बैठक से ठीक पहले यहां बैनर टांग दिया, जो खासा चर्चा में बना रहा। बैनर पर दोनों तरफ अंग्रेजी में नो एंट्री और हिंदी में बड़े अक्षरों में साफ-साफ लिखा गया कि "यहां पर भाजपा कार्यकर्ता, भाजपा समर्थक, व प्रचारक का प्रवेश वर्जित है'। बैनर लगाने के पीछे बताया जा रहा है कि भौंती कस्बे की बैठक में भाजपा के कार्यकर्ता की मौजूदगी देखी गई थी। इसलिए बामौरकलां कस्बे की बैठक में बैनर पहले ही टांगकर आगाह कर दिया। ताकि कोई भी भाजपाई भूलवश भी कांग्रेस की इस कार्यकर्ता बैठक में शामिल न हो सके। 
KP SINGH बोले-मैं बूढ़े बैल की भांति हो चुका हूं  केपी सिंह ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता ही मेरे आंख व कान हैं। जिन्होंने कांग्रेस पार्टी और मेरे लिए कार्य किया, उनको धन्यवाद और जिन्होंने मेरे साथ रहकर भितरघात किया उनको भी धन्यवाद। मैं सभी मजरों टोलों में नहीं जा सका। क्योंकि मुझे अब अपनी उम्र का आभास होने लगा है। मैं बूढ़े बैल की भांति हो च…

बडी खबर: शिवपुरी के श्रद्धालुओं से भरी बस UP में दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत, 20 घायल

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि जिले के कोलारस क्षेत्र से चार धाम की यात्रा पर गई एक श्रद्धालुओं से भरी बस गाय को बचाने के फैर में यूपी के हाथरस के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे मेें तीन लोेगों के मरने की खबर है। इस हादसे में लगभग दो दर्जन लोग घायल बताए जा रहे है। जिसमें 6 लोगों की हालात गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को उपचार के लिए अलीगढ और आगरा में भर्ती कराया गया है। इस मामले में मध्यप्रदेश के सीएम ने पर उक्त मामले में दुख व्यक्त किया है। 
जानकारी के अनुसार कोलारस क्षेत्र के इंदार,लुकवासा के रिजौदा सहित पूरे क्षेत्र से एक यात्री बस चार धाम की यात्रा पर गई हुई थी। यह बस बीते रात्रि लौट रही थी। तभी यह बस यूपी के हाथरस के पास बस एक बाईक पर सबार एक दपत्ति को बचाने के चलते हाईवे पर पलट गई। इस हादसे में बस अनियंत्रित होकर बाईक सबार दपत्ति के उपर जाकर पलट गई। 
जिससे बाईक पर सबार दंपत्ति सहित एक मासूम की बस के नीचे दब जाने से मौत हो गई। इस बस में कोलारस क्षेत्र के 24 यात्री सबार थे। जिसमें से राजेन्द्र सिंह पुत्र बुंदेल सिंह रघुवंशी इंदार उम्र 60 ,मुन्नी बाई पत्नि हरीराम सेन उम्र …

ATM में मदद मांगना पडा महंगा, मदद का चार्ज खाते से कट गये 47 हजार | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर गुरूद्धारा स्थित एटीएम से आ रही हैं कि करैरा के सड़ गांव में रहने वाले युवक ने शिवपुरी में गुरुद्वारा स्थित एसबीआई एटीएम में पैसे निकालने के लिए दो युवकों की मदद ली। उक्त युवकों ने पैसे निकालकर दे दिए। लेकिन इस मदद का चार्ज युवक के खाते से कट गया उक्त युवको ने उसके ATM का क्लोन बनाते हुए उसके खाते से 47 हजार से अधिक रुपए पार कर दिए। पीड़ित का कहना है कि एटीएम उसके पास है। बिना एटीएम बदलने रकम पार कर दी। पुलिस ने आवेदन लेकर जांच कराकर कार्रवाई की बात कही है।
जानकारी के मुताबिक बल्लू पुत्र प्रभुदयाल पाल निवासी सड़ थाना करैरा ने बताया कि 1 फरवरी को वह शिवपुरी आया था। उसका इलाहबाद बैंक करैरा में खाता है। गुरुद्वारा के सामने SBI के ATM से पैसे निकालने पहुंचा। तकनीकी समस्या आई तो पीछे खड़े दो युवकों ने मदद की बात कही। 
उसने एटीएम दे दिया और पिन नंबर भी बता दिया। उक्त दोनों युवकों ने पैसे निकालकर एटीएम भी दे दिया। बल्लू पाल का कहना है कि 1-2 फरवरी की दरम्यानी रात खाते से 47 हजार 102 रुपए गुना के एटीएम से निकाले गए हैं। इस बात की जानकारी 2 फरवरी की सुबह मोबाइल मैसेज देखने के बाद पता …