Posts

Showing posts from December 10, 2018

फोरलेन पर बने डिवाइडर से टकराने से युवक की मौत, एक घायल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के झांसी-कोटा फोरलेन पर बने डिवाईडर एक युवक की मौत का कारण बन गया जहां डिवाईडर पर लगे पौधें की छंटाई ना होना और अचानक डिवाईडर के बीच से जानवर के आ जाने के कारण बाईक सवारों का संतुलन गड़बड़ागया जिससे एक युवक की मौत जबकि दूसरा घायल हो गया। घटना शिवपुरी जिले के करैरा तहसील के अमोला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सिरसौद की है। जहां 8-9 दिसम्बर की मध्यरात्रि को यह घटना घटित हुई। 
जानकारी के अनुसार घोसीपुरा करैरा निवासी रामस्वरूप पुत्र स्व.देवीलाल यादव उम्र 40 वर्ष अपने साथी राजू पुत्र बल्ला यादव उम्र 25 वर्ष निवासी घोसीपुरा के साथ बाईक पर सवार होकर अपने रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में आए थे जब यह लौटकर अपने घर करैरा जा रहे थे कि तभी फोरलेन पर अमोला थाने के समीप सिरसौद तिराहे से पूर्व एनएचएआई की खामी फोरलेन पर बने डिवाईडर जहां बीच में लगे पेड़-पौधों की छंटाई ना होने के कारण 8-9 दिसम्बर की मध्य रात्रि को यह बाईक सवार अचानक बीच डिवाईडर से जानवर आ जाने के कारण अपना संतुलन खो बैठे और डिवाईडर में सिर लगने से रामस्वरूप यादव की दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए।
जिन्हें उपचार …

प्रीतम लोधी की जीत पर 1 करोड़ का सट्टा लगाने तैयार है गिरवर लोधी | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। पिछोर विधानसभा क्षेत्र से 1993 से लगातार जीत रहे पूर्व मंत्री और विधायक केपी सिंह की हार तथा भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी की जीत पर ग्राम खरई निवासी गिरवर लोधी 1 करोड का सट्टा लगाने को तैयार है। गिरवर लोधी ने फेसबुक के जरिए सभी को चैलेंज दिया है और कहा है कि या तो महल वाला रहूंगा या रोड़ वाला। श्री लोधी ने कहा कि उनसे शर्त लगाने वाला उनसे उनके मोबाइल नम्बर 8435861697। जब श्री लोधी को बताया गया कि उनका प्रस्ताव अवैधानिक है और उनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई हो सकती है तो बिना किसी डर के गिरवर लोधी ने कहा कि वह वैसे ही अपनी जिंदगी से तंग आ चुका है और जेल जाने को तैयार है। वहां कम से कम आराम से 6 रोटी और दाल तो मिलेगी। 
श्री लोधी से पूछा गया कि उन्हें केपी सिंह की हार पर इतना विश्वास क्यों हैं, तो उनका जबाव है कि 15 साल से वह विपक्ष के विधायक हैं और पिछोर में विकास के कोई काम नहीं हुए। जब वह कांग्रेस के विधायक थे और कांग्रेस सत्ता में थी तब भी जो विकास के कार्य उन्हें कराने थे नहीं कराए। पिछोर में भूखमरी है और 500 से अधिक लोग एक समय की रोटी के लिए भी तरसते हैं। विधायक के नाते उनका फ…

छत्री रोड पर मिली मासूम की हालात में सुधार, अब भेजा ग्वालियर शिशु गृह | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। शहर के छत्री रोड पर बीते 5 नवंबर को लावारिश हाल में मिली एक नवजात बालिका अब स्वास्थ्य है और अब इसे जिला अस्पताल से ग्वालियर के शिशु गृह में भेज दिया गया है। लावारिश हाल में मिलने के बाद इस बालिका को जिला अस्पताल के एसएनसीयू में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों द्वारा बच्ची को स्वास्थ्य घोषित किए जाने के बाद बाल कल्याण समिति ने इस बालिका को ग्वालियर के शिशु गृह में भेज दिया गया है। 
सोमवार को जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ अजय खेमरिया, सदस्य रंजीत गुप्ता, जिला अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ सुनील गौतम, चाइल्ड लाइन कार्यकर्ता अरूण सेन की मौजूदगी में इस बालिका को शिशु गृह ग्वालियर भेजने की कार्रवाई की गई।

जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ अजय खेमरिया ने बताया कि इस नवजात बालिका के परिजनों की खोजबीन के लिए चाइल्ड लाइन को निर्देशित किया गया लेकिन इस बालिका के परिजनों को कोई पता नहीं लगा है। ऐसे में इस बालिका को अब ग्वालियर भेजा गया है। आने वाले दिनों में इस बालिका को दत्तकग्रहण के लिए विधि मुक्त घोषित करने की कार्रवाई की जाएगी।

मतगणना: यहां से प्रवेश करेंगे अभ्यार्थी और उनके एंजेंट, MOBILE रहेंगे प्रतिबंधित | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। कल 11 दिसंबर को जिले के पांचों विधानसभाओं पर हुए चुनाव का रिजल्ट क्लीयर हो गया। जिसके चलते प्रशासन ने पूरी तैयारीयां कर ली है। इस दौरान भीड को कंट्रोल करने के लिए व्यवस्थाएं पूरी तरह से चांक चौबंद कर दी है। अब कैसे और कहा से इंट्री होगी यह भी प्रशासन ने तय कर दिया है। मतगणना स्थल तक पहुंचने के लिए होंगे चार गेट, जिसमें गेट नंबर 1 से पोहरी विधानसभा, करैरा एवं शिवपुरी के अधिकारी कर्मचारी और विधानसभा शिवपुरी के एंजेंट प्रवेश कर सकेंगे। 
गेट नंबर 2 से विधानसभा कोलारस, पिछोर के अधिकारी कर्मचारी प्रवेश कर सकेंगे। इसके साथ ही पिछोर,कोलारस पोहरी करैरा के एंजेंटों के प्रवेश के लिए 3 नंबर गेट रखा है। गेट नंबर 4 से अधिकारी कर्मचारीयों के वाहन पार्किंग हेतु कॉलेज के मैदान में प्रबेश कर सकेंगे। 
शिव मंदिर के पास ड्रॉप गेट रहेगा एवं आकाशवाणी के पास दूसरा ड्रॉप गेट रहेगा। शिव मंदिर स्थिति ड्रॉप गेट से लेकर आकाशवाणी स्थिति ड्रॉप गेट तक नो मेन्स वे जॉन रहेगा। फिजीकल तिराहा एवं दो बत्ती पर ड्रॉप गेट रहेंगे। जिसमें प्रत्याशीयों के समर्थक एवं आम जनता रहेगी। उनके वाहनों की पार्किंग व्यवस्था दो बत…

कमलेश के आरोपीयों की बहू से थे अवैध संबंध, इसलिए कर दी थी हत्या, दबौचे | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खबर जिले के पोहरी थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां पुलिस ने चार दिन पहले की गई हत्या के मामले में चार आरोपीयों को गिरफ्तार कर लिया है। पकडे गए आरोपीयों ने स्वीकारा है कि यह हत्या उन्होंने बहू के साथ अवैध संबंधों के चलते की है। इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपीयों को गिरफ्तार कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार बीते 4 दिसंबर को पोहरी पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम भदरौनी में किसी अज्ञात व्यक्ति की हत्या कर शब बलराम परिहार के घर के सामने फैंक दिया है। इस सूचना पर पोहरी थाना प्रभारी एस.एस.सिकरवार मय दल के मौके पर पहुंचे और देखा तो वहां एक लाश पडी हुई थी। 
जब इस लाश की शिनाक्त की तो पता चला कि म्रतक का नाम कमलेश पुत्र चरनू बंजारा निवासी भदरौनी है। इस मामले में पुलिस ने म्रतक के पिता चरनू बंजारा की शिकायत पर आरोपी शिवचरन परिहार, धनीराम परिहार, बन्ना उर्फ बलराम परिहार, रूपेश परिहार निवासी गण ग्राम भदरौनी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया था। इस मामले में पुलिस आरोपीयों को पकडने के प्रयास में जुट गई। 
इस घटना के बाद से फरार चल रहे चारों आरोपीयों को पकडने पुलिस …

पार्क का पचडा: खूबत घाटी पर ओवर ब्रिज बनाने की अनुमति नहीं मिली | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी नगर की सीमाओ को छूता नेशनल पार्क ने पूर्व में सिंध परियोजना को झटका दिया था,अब शहर में आने वाली फोरलेन का भी झटका दे दिया हैं। पार्क के पचडे में उलझी फोरलन सडक का खूबत घाटी पर प्रस्तावित आॅबरव्रिज नही बन सकता है। इस व्रिज को बनाने के लिए नेशनल पार्क और वाइल्ड लाईन की अनुमति चाहिए थी,जो अभी तक नही मिली है।
इसी के चलते ग्वालियर-शिवपुरी फोरलेन प्रोजेक्ट अभी तक पूरा नहीं हो सका। प्रोजेक्ट को पूरा करने अब पार्क सीमा में उलझे 6.50 किमी सड़क को अलग कर दिया है। एनएचएआई ने सड़क बना रही एसर प्रालि कंपनी के प्रोजेक्ट में शामिल 6.50 किमी सड़क को अलग कर दिया है। पार्क सीमा की इस सड़क के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण अब अलग टेंडर जारी करेगा। पार्क प्रबंधन की आपत्ति पर एनएचएआई प्रपोजल तैयार कर रहा है। 
पार्क सीमा में फोरलेन सड़क के साथ 17 छोटे-बड़े पुल बनाए जाएंगे। जिसमें नौ बड़े और आठ छोटे पुल हैं। पार्क सीमा में रहने वाले वन्य प्राणी सड़क के इन पुलों के नीचे होकर आसानी से आते-जाते रहेंगे। एनएचएआई अधिकारियों का कहना है कि प्रस्ताव बनाकर पहले नेशनल पार्क को भेजा जाएगा। 
स्वीकृति मिलने के…

शहर के साथ धोखा: मेडिकल कॉलेज को मान्यता नही मिली, 3 डॉक्टरों ने छोड़ी नौकरी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। सांसद सिंधिया के प्रयास से शिवपुरी में 198 करोड की लागत से मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हुआ था। सन 2014 के लोक सभा के चुनावो में इस कॉलेज को कागज के टूकडे पर स्बीकृत होने वाले कॉलेज के नाम से निरूपित किया था। इस कॉलेज को लेकर हमेशा मप्र सरकार ने शहर को धोखे में रखा है। अब इस कॉलेज को लेकर धोखे का फूलडोज लेकर एक खबर आ रही है कि शिवपुरी मेडिकल कॉलेज को मान्यता नही मिली हैं,इस कारण इसमे भर्ती सभी स्टाफ की नौकरी खतरे में आ गई हैं,इस खतरे को भापकर 3 डॉक्टरो ने नौकरी छोडने का आवेदन दे दिया है।
सन 2014 में स्वीकृत शिवपुरी का मेडिकल कॉलेज, लेकिन अब तक यह कॉलेज बनकर तैयार नहीं हुआ है और न ही यहां एमसीआई द्वारा मान्यता दी गई है। इस कॉलेज में बीते साल स्टाफ की भर्ती कर दी गई थी। अभी कुछ समय पहले भी एमसीआई की टीम ने यहां निरीक्षण किया था। 
लेकिन अभी तक मान्यता नहीं दी गई है, जिससे यहां पदस्थ किए गए प्राध्यापक व सहायक प्राध्यापक डॉक्टरों को नौकरी पर रखा गया था, लेकिन अब यहां तैनात डॉक्टर मान्यता न मिलने के चलते नौकरी छोड़ने को मजबूर हैं। नौकरी छोड़ने वाले डॉक्टरों ने हाईकोर्ट की शरण ली थी। उनकी याच…

किरण गुप्ता के बाद प्रेमलता और लक्ष्मी हत्याकांड की खुलेंगी फाईल, टीम गठित | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। राघवेंद्र नगर का किरण गुप्ता हत्याकांड के सुलझाने के बाद शिवपुरी पुलिस का कॉनिफिडेंस बढ गया हैं। अब वह शहर के 2 पुराने ऐसे ही अधें कत्ल की गुत्थी सुलझााने की तैयारी कर रही हैं। सन 13 और 14 में हुए अंधे कत्लो की फाईलो को टटोल रही हैं,उक्त दोनो हत्या काण्ड किरण गुप्ता हत्याकाण्ड जैसे ही दोनो ही हत्या काण्ड में महिलाए घर में अकेली थी और दोनो की हत्या घर में लूट के इरादे से घुसे लुटेरो ने कर दी थी। 
दोनों ही हत्या के मामलों का खुलासा करने के लिए जल्द ही टीम गठित होंगी। दोनों मामलों में 15-15 हजार रुपए का ईनाम घोषित है। इसके बावजूद हत्या करने वाले आरोपियों का सुराग नहीं लग सका है। 
जानकारी के मुताबिक शहर के राजेश्वरी रोड स्थित मकान में अकेली वृद्ध महिला प्रेमलता गौड़ की अज्ञात आरोपियों ने हत्या कर दी थी। सिटी कोतवाली में अपराध क्रमांक 154/14 के तहत अज्ञात हत्यारोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। वहीं बाबू क्वाटर कमलागंज निवासी दिव्यांग महिला लक्ष्मी जैन की अज्ञात अपराधियों ने घर में घुसकर हत्या कर दी थी। 
पुलिस ने अपराध क्रमांक 705/13 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। इस संबंध में पुलिस…

जानबूझकर ट्रैक पर ट्रेक्टर छोड कर भागा था ड्रायवर, पैसेंजर टकरा गई थी, गिरफ्तार | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। पिछले दिनो करसेना रेलवे फाटक पर ट्रेक्टर का पहिया फस जाने के कारण जानबूझकर ट्रेक्टर चालक उसे बीच पटरी पर छोड कर गायब हो गया था,इस कारण पैसेजंर ट्रेन टैक्टर से टकरा गई थी। इस मामले में आरपीएफ शिवपुरी ने आरोपी को गिरफ्तार कर एसआरएमएफसी ग्वालियर में पेश किया जाऐगा। 
जानकारी के मुताबिक 4 दिसंबर को पाडरखेड़ा -मोहना के बीच जानबूझकर लापरवाही पूर्वक ट्रैक पार करने की कोशिश में ट्रैक्टर बीच ट्रैक पर छोड़कर चालक भाग गया था। जिससे पैसेंजर ट्रेन, ट्रैक्टर से टकरा गई। जिससे गंभीर हादसा होने से बाल-बाल मच गया। रेलवे सुरक्षा बल शिवपुरी ने उसी दिन रेलवे एक्ट की धारा 153, 174, 147 कायम कर अज्ञात व्यक्ति की तलाश शुरू की। 
आरपीएफ ने 9 दिसंबर को आरोपी साेनू जाटव (26) पुत्र स्वर्गीय गोविंद जाटव निवासी करसेना 5:05 बजे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को 12 दिन की रिमांड के साथ 10 दिसंबर को एसआरएमएफसी ग्वालियर के समक्ष पेश किया जाएगा। बता दें कि रेल हादसे के बाद पैसेंजर गाड़ी नंबर 51883 घटना स्थल पर ही 3 घंटे 14 मिनट देरी से रवाना हो सकी। इसी तरह गाड़ी नंबर 11126 पाडरखेड़ा स्टेशन पर खड़ी रही जो 2 घंटे 12 मिनट …