जेडी साहब का ​स्कूलो का निरिक्षण कही छात्र गायब तो कही शिक्षक गायब,कार्रवाई के आदेश | Shivpuri News

शिवपुरी। ग्वालियर संभाग के संयुक्त संचालक शिक्षा अरविंदसिंह ने शुक्रवार को जिले के पिछोर व करैरा क्षेत्र के कइ्र स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूलों में व्यापक अनियमित्ता आमने आई। कही समय से पहले ही शिक्षक स्कूल से गायब मिले,तो की एक स्कूलो में एक भी छात्र नही मिला। 

जेडी ने मामले की गंभीता से लेते हुए 6 शिक्षकों सहित एक लिपिक का तीन का वेतन काटने की कार्रवाई अंजाम दी हैं। साथ ही प्राचार्यो से भी सवाल किए।

सुरवाया व सिरसौद में मिली कम उपस्थिती 
जेडी जब शिवपुरी के सुरवाया हाईस्कूल व करैरा के सिरसौद उमावि स्कूल पहुंचे तो यहां शिक्षक तो मौजूद मिले लेकिन छात्रो की उपस्थिति बेहद कम मिली जिस पर जेडी ने नाराजगी व्यक्त की।
साथ ही प्राचार्य सहित शिक्षको को निर्देश दिए कि वे छात्र उपस्थिति बढाने की लिए प्रयास करे। इस दौरान उन्होने सिरसौद में 1 करोड की लगात से बनाए जा रहे स्कूल भवन का भी मुआयना किया और समय सीमा में निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश संबंधित ऐजेंसी को दिए। 

सतनबाडा का स्कूल बंद,पोहरी में मास्टर गायब 
जेडी के दल में ही शामिल सहाय कसंचाल प्रदीप पांडे ने शिवपुरी व पोहरी के स्कूलो का निरिक्षण किया। इस दौरान हाईवे स्थित सतनबाडा हाईस्कूल बंद मिला,जबकि उत्कृष्ट विद्यालय विद्यालयल में 128 बच्चो में मात्र 10 बच्चे उपस्थित मिले। इसके अलावा पदस्थ 17 शिक्षको में से 10 शिक्षक उपस्थित मिले। प्रयोगशाला भी व्यवस्थित नही मिली।यहां भी कार्रवाई की गई।

मनपुरा समय से पूर्व बंद मिला 
हासर सेकेंडरी स्कूल मनपुरा में जब जेडी दोपहर 3:30 बजे पहुंचे तो यहां सिर्फ प्रायार्य सुशील कुमार ही मौजूद मिले,जबकि शिक्षक सीमा कुर्रेशी,राजीव श्रीवास्तव,लीला जाटव,जाग्रति गौतम,पिंकी गौतम व अशफाक अहमद पीटीआई सहित सहायक ग्रेट—3 जहारसिहं मेहते नदारद थे। 

इन सभी का तीन—तीन दिन का वेतन काटा गया है। यहां अतिथि शिक्षकों की भर्ती भी नियम विरूद्ध् किया जाना पाया गया जिसके जांच के आदेश दिए गए हैं। स्कूल में मिली अनियमितताओ को लेकर प्राचार्य खेस को कारनण बताओ नोटिस जारी किया गया हैं।निरिक्षण के दौरान एक भी छात्र नही मिला। 

Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics