नपा की ROAD पर रेलवे ने गाडा अपना खंभा,यातायात बाधित,रखी अपनी शर्त | Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के बाईपास से रेलवे स्टेशन को जानी वाली रोड पिछले 1 वर्ष से सुर्खियो में है। इसके निर्माण को लेकर मामला न्यायाल पहुंचा,तो वही अब  नगर पालिका 1.25 करोड़ से सीसी रोड बनवा रही है।इस सडक के बीचो—बीच रेलवे ने अपना खंभा गाड दिया है। जिससे यातायात बाधित हो रहा हैं। रेलवे ने इस खंभे को हटाने के लिए अपनी प्रशासन से शर्त रखी हैं।   

रेलवे स्टेशन से शुरू होकर सीधे बाईपास पहुंचकर सर्किट हाउस की सडक को अपने आप में जोडने वाली सडक का निर्माण नगर पालिका सवा करोड रू खर्च कर सीसी रोड बनवा रही हैं।मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत शहर में पांच सड़कें स्वीकृत की गई थीं।उनमें से एक सडक यही हैं।यह सडक ने अपने निर्माण को लेकर 1 वर्ष का लंबा इंतजार किया था। इस सडक का मामला न्यायाल तक जा पहुंचा था,भरी बरसात में यह सडक दलदल में बदल गई थी इस ओर रहने वाले आमजनो ने बरसातो में काफी परेशानी का समाना किया था। 

अब इस सडक का निर्माण हो रहा है।लेकिन अब आरपीएफ ने इस सडके बीचो—बीच एक लोहे का खंभा गाड दिया हैं। जिससे भारी वाहन,फोर व्हीलर वाहन और स्कूली बसो को जाने में समस्या खडी हो गई। अभिभावकों को करीब आधा किमी पैदल चलकर अपने बच्चों को बस तक छोड़ना पड़ रहा है। 

आरपीएफ का तर्क है कि ग्रामीण क्षेत्र से अवैध उत्खनन कर मुरम लेकर आने वाले वाहन इस रास्ते से गुजरते हैं। इन भारी वाहनों से रेलवे की सड़कें खराब हो रही हैं। इसलिए इन वाहनों को रोकने के लिए यह कदम उठाना पड़ा। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में कई बार शिकायत करने के बाद भी खनिज अधिकारी ने सुनवाई नहीं की, इसलिए सिर्फ भारी वाहनों को रोकने के लिए खंभा गाड़ा गया है। 

शनिवार से ही कार्रवाई करेंगे, जनहित में खुलवाएंगे रास्ता 
आरपीएफ प्रभारी या रेलवे ने हमें कोई लिखित व मौखिक शिकायत नहीं की, फिर भी ऐसी समस्या है तो मैं कल से (शनिवार से) ही कार्रवाई के लिए इंस्पेक्टर को बोल देता हूं। अवैध उत्खनन करने पर कार्रवाई की जाएगी और जनहित के लिए इस मार्ग को खुलवाने में सहयोग करेंगे। प्रमोद शर्मा, जिला खनिज अधिकारी, शिवपुरी 

अवैध मुरम से भरीं ट्रैक्टर-ट्रॉली निकलती हैं
इस रोड से बड़ी संख्या में अवैध मुरम से भरीं ट्रैक्टर-ट्रॉली निकलती हैं। इस मार्ग पर हमारी पाइप लाइन भी डली हुई है। साथ ही भारी वाहनों से सड़क भी खराब हो रही है। इसलिए हमने सिर्फ वाहरी वाहनों पर प्रतिबंध लगाया है, क्योंकि खनिज विभाग ने हमारी निवेदन को नहीं सुना। वे अवैध मुरम के ट्रैक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करें तो हम रास्ता खोल देंगे।
दिलीप शर्मा, प्रभारी, आरपीएफ 

इंजीनियर को भेजकर दिखवाता हूं 
यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। आपने बताया है कि रास्ता बंद कर दिया गया है तो मैं इंजीनियर को भेजकर दिखवा लेता हूं। इसके बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। सीपी राय, सीएमओ, नगर पालिका, जिला शिवपुरी 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया