शिवपुरी के टाईगर ने संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में पाया प्रथम स्थान | Shivpuri News - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

12/31/2018

शिवपुरी के टाईगर ने संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में पाया प्रथम स्थान | Shivpuri News

शिवपुरी। ग्वालियर में पशुपालन विभाग द्वारा प्रतिवर्ष संभाग स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है जिसमें विभिन्न प्रजातियों के कुत्तों द्वारा भाग लिया जाता है। इस वर्ष 30 दिसम्बर को आयोजित प्रतियोगिता में 22 से अधिक प्रजातियों के 150 से अधिक कुत्तों ने भाग लिया जिसमें शिवपुरी से आबकारी उपनिरीक्षक अनिरूद्ध खानवलकर के जर्मन शेफर्ड नसल के टाइगर (कुत्ते का नाम) ने भाग लिया। 

संपूर्ण प्रतियोगिता में टाइगर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया, वहीं जर्मन शेफर्ड के सभी कुत्तों में प्रथम स्थान प्राप्त कर श्री खानवलर सहित शिवपुरी जिले को संभाग में गौरवान्वित किया है। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मुरैना विधायक रघुराज कंषाना उपस्थित रहे। 

यहां बता दें कि जर्मन शेफार्ड आज अपनी चतुराई, समझ, आज्ञाकारीपन और कई अन्य खूबियों के लिए पूरे विश्व में पुलिस और सेना में काम में लिया जाता है। उनकी आज्ञाकारीपन की वजह से ही यह सबसे ज्यादा पाले जानी वाली कुत्तों की नसल बन गई है।

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot