Posts

Showing posts from January 11, 2018

शिवपुरी में 4 साल तक बंधक रही लड़की, अर्धनग्न नचाते थे, रोज गैंगरेप करते थे

Image
भोपाल। शिवपुरी पुलिस की सक्रियता और मुखबिर नेटवर्क पर सवाल खड़ा हो गया है। शिवपुरी के एक फार्म हाउस में पिछले 4 साल से एक लड़की बंधक बनाकर रखी गई। फार्म हाउस ने उसे गुलाम बना रखा था। अपने मेहमानों को फार्म हाउस पर लेकर आता। लड़की को अर्धनग्न होकर नाचने के लिए मजबूर करता। वीडियो बनाता। दोस्तों के साथ मिलकर लड़की का गैंगरेप करता। यह सबकुछ 4 साल तक चलता रहा परंतु पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। लड़की किसी तरह जालिम के चंगुल से मुक्त हुई और छत्तीसगढ़ के सूरजपुर के रामानुज नगर थाने तक पहुंच गई लेकिन शिवपुरी पुलिस को फिर भी कुछ पता नहीं। 
जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के सोनहत निवासी राजाराम ने पीड़िता को अगवा किया था। उसे बहला फुसलाकर मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में ले जाया गया। वहां उसे 62 हजार रुपयों में बेच दिया गया। अपनी आपबीती पुलिस को सुनाते हुए लड़की ने बताया कि कुमेर नामक शख्स ने उसे शिवपुरी के एक फॉर्म हाउस में रखा था। वहां उसके लठैत भी रखे गए थे। रोजाना उसके साथ कुमेर और उसके साथी गैंगरेप करते थे। उसे नाचने गाने के लिए भी मजबूर किया जाता था। पीड़िता ने यह भी बताया कि …

सिंधिया को धमकी देकर बुरे फंसे रामेश्वर, धाकड़ समाज ने ही FIR कराने सौंपा ज्ञापन

Image
कोलारस। बीते दिनो गुना शिवपुरी सांसद ज्योतिरादित्त सिंधिया को भरे मंच से धमकी देकर राष्ट्रीय अध्यक्ष राधेस्याम धाकड़ का मामला तूल पकड़ गया प्रदेश भर से विरोध के स्वर उठने लगे। इसी के चलते धाकड़ समाज के दर्जनो कार्यक्रताओ ने प्रेसवार्ता कर राधेश्याम धाकड़ के शब्दो की कड़ी निंदा की और कानूनी कार्यवाही करने के लिए कोलारस थाना प्रभारी को ज्ञापन सोंपा।
जानकारी के अनुसार कोलारस में बीते दिनो सांसद सिंधिया अपने तीन दिवसिय दौरे पर कोलारस कल्याण जी गार्डन में धाकड़ समाज के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे वहीं पास में ही उत्सव वाटिका में प्रदेश के कई भाजपा के दिग्गज नेताओ के साथ मुख्यमंत्री पुत्र कार्तिकेय चैहान भी सामाजिक कार्यक्रम का हिस्सा बनने पहुंचे थे। इसी दौरान धाकड़ (किरार) समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष औश्र बीजेपी नेता राधेश्याम धाकड़ ने सांसद सिंधिया के हाथ काटने और जबान काटने की धमकी देते हुए उनहे चेतावनी दे डाली जिसके बाद जल्द ही मामला तूल पकड़ गया मामला मीडिया में आने के बाद से जगह जगह विरोध के शुर उठने लगे की बात तूल पकड़ गई। 
जिसके बाद गुरूवार को धाकड़ समाज कोलारस ने प्रेस वार्ता …

सेना की भर्ती देकर लौट रहा युवक ट्रेन से गिरा

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के दीघौध गांव के पास ट्रेन से अपने घर बापिस लौट रहे एक युवक की ट्रेन से गिर गया. इस मामले की सूचना मृतक के दोस्तो ने पुलिस को दी। जानकारी के अनुसार उदित पचौरी पुत्र नरेन्द्र पचौरी अपने दोस्त पवन शर्मा और सूरज पुत्र लक्ष्मीनारायण शर्मा निवासी ग्राम भगबासा थाना गोहद भिण्ड सेना की भर्ती देखने गुना गया हुआ था। आज भर्ती देने के बाद तीनों दोस्त पेसेंजर से अपने घर बापिस जा रहे थे। तभी ग्राम दीघोध के पास अचानक युवक का पैर फिसल गया।  युवक का पैर फिसलते ही युवक ट्रेन के नीचे आ गया। जिससे युवक के सिर में गंभीर चौट आ गई।

ठेकेदार की गिरफ्तारी के लिए सिक्ख समाज ने एसपी ऑफिस में डेरा डाला, गुरूद्वारे से आया लंगर

Image
शिवपुरी। बीते रोज शहर के ठेकेदार अर्पित शर्मा द्वारा फेसबुक पर डाली गई पोस्ट को लेकर बबाल मचा हुआ है। अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी न होने के कारण आज सिक्ख समुदाय के लोगो ने एसपी ऑफिस में डेरा डाल दिया। जब तक आरोपी गिरफ्तार नही होगा,हम नही हटेंगें। सिक्ख समाज के लोगो ने एसपी ऑफिस में ही गुरूद्वारे से लंगर भी मंगा लिया। काफी समझाने के बाद सिख्ख समाज के लोग एसपी ऑफिस से हटे। जैसा कि विदित है कि फिजीकल निवासी ठेकेदार अर्पित शर्मा ने गुरू गोविंद सिंह के पद से छेडछाड करते हुए एक नई रचना कर अपनी फेसबुक पर पोस्ट कर दी थी। इस पोस्ट के कारण सिख्ख समाज में रोष उत्पन्न हो गया और उन्होने कल एक आवेदन देकर अर्पित शर्मा के खिलाफ एसपी शिवपुरी को इस मामले में कानूनी कार्रवाई के लिए आवेदन सौपा,इस आवेदन से कोतवाली पुलिस ने अर्पित शर्मा खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। 
लेकिन पुलिस अभी तक अर्पित शर्मा को गिरफ्तार नही सकी इस कारण सिक्ख समाज के लोग  आज फिर जुलूस के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां सिक्ख समाज का एक प्रतिनिधि मंडल कलेक्टर तरूण राठी से मिला और आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग रखी। कलेक्टर शिवपुरी ने आरो…

तहसीलदार नवनीत शर्मा और यूसी मेहरा का तबादला

Image
भोपाल। प्रदेश के 8 तहसीलदारों के तबादले बुधवार को किए गए हैं। उप राजस्व आयुक्त मध्यप्रदेश ने इस आशय के आदेश जारी किए हैं। बड़वानी में पदस्थ तहसीलदार आशा परमार और सीमा मौर्य का तबादला शिवपुरी किया गया है। वहीं शिवपुरी में पदस्थ नवनीत कुमार शर्मा और यूसी मेहरा का तबादला अशोक नगर किया गया है। इसके अलावा चंद्रमणि सोनी को रीवा से सीधी, रामेश्वर त्रिपाठी को सीधी से रीवा, महेन्द्र गुप्ता को रीवा से टीकमगढ़ और एनके चौरसिया को टीकमगढ़ से रीवा पोस्ट किया गया है।

परिवार मजदूरी करने गया लौटने पर घर जलता मिला

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम डेहरवारा में आज मजदूरी करने गए एक परिवार का घर जलकर राख हो गया है। इस बात की शिकायत परिवार के लोगो ने तत्काल पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और आगजनी का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसा आज कोलारस अनुविभाग के ग्राम डहरवारा निवासी कैलाश अपने भाई हरज्ञान सेन पुत्र बद्री सेन के साथ गांव में ही मजदूरी करने गए हुए थे। मजदूरी कर जब परिवार लौटा तो पूरा घर जला हुआ मिला। परिवार की अनुपस्थिति में गाँव के निवासियों ने फ़ायर बिग्रेड को सूचना की लेकिन जब तक फ़ायर बिग्रेड मोके पर पहुँची तब तक दोनो झोपड़ी जल चुकी थीं तथा घर का सारा सामान भी जलकर ख़ाक हो चुका था। 
इस मामले की सूचना मिलते ही झोपड़ी जलने की घटना की सूचना पाकर प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधी केशव सिंह तोमर, अनुसूचित जाती मोर्चा के प्रदेश सयोंजक डा के एल राय, वरिष्ठ कांग्रेस नेता देवेंद्र जैन, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के राजेंद्र सिंह रावत मौके पर पहुँचे तथा उन्हें तत्काल सहायता उपलब्ध करवाई तथा क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया जी से आर्थिक सहायता दिलवाने का भी आश्वाशन दिया।…

जीवन में सुसंगति बनी रहेगी तो ही कुसंगति से बच सकते हैं: साध्वी डॉ. विश्वेश्वरी देवी

Image
शिवपुरी। गांधी पार्क में चल रही संगीतमय श्रीराम कथा में साध्वी डॉ. विश्वेश्वरी देवी ने कहा कि संघ को जीतना बड़ा मुश्किल है, आप समाज के बीच में रहो तो समाज की बुराइयों से दूर रहना बड़ा मुश्किल है। जहां जिसकी संगति में ज्यादा रहोगे उसका थोड़ा-थोड़ा रंग तो लग ही जाएगा। इसलिए संतों ने कहा कि कुसंगति से बचना बड़ा मुश्किल है, पर इतना जरूर है कि जीवन में सुसंगति करते रहोगे तो कुसंगति से बचते रहोगे। अच्छा संघ करोगे तो जीवन शुभ दिशा की ओर चलेगा। साध्वी जी ने कहा कि ये मानव शरीर ही मोक्ष का द्वार है। यदि इसको प्राप्त करने के बाद भी वहां तक नहीं पहुंच पाए तो सबसे बड़ी हानि यही है कि मनुष्य शरीर प्राप्त करके भी भगवत साक्षात्कार नहीं हुआ। 
साध्वी जी ने  श्रीमद भागवत कथा में भक्ति के नौ रूप बताए जिनमें श्रवण, कीर्तन, स्मरण, पादसेवन, अर्चन, वंदन, दास्य, सख्य और आत्मनिवेदन। आज आठवी भक्ति सख्य के बारे में बताते हुए कहा कि इसमें तुम उसकी सुन सकते है और अपनी सुना सकते हो। मित्रता आज स्वार्थ के वशीभूत हो गई है। 
अगर गलत दिशा में कोई चला रहा है अगर उसे आप सही दिशा में ले आओ तो ही मित्रता सच्ची है, लेकिन आ…

नाराज नगरपालिका कर्मचारी ने दी आत्महत्या की धमकी

Image
शिवपुरी। नगरपालिका शिवपुरी का कर्मचारी संजीव कुमार शर्मा जो वर्तमान में जिला शहरी विकास अभिकरण में कम्पयूटर ऑपरेटर के पद पर पदस्थ है को पिछले चार माह से वेतन नहीं दिया गया है। वेतन न मिलने का कोई कारण भी उसे नगरपालिका प्रशासन द्वारा नहीं बताया जा रहा है। जबकि कर्मचारी की पत्नि का स्वास्थ खराब है तथा उनका इलाज ग्वालियर चल रहा है, परंतु वेतन भुगतान न होने के कारण कर्मचारी न केवल अपनी पत्नि का इलाज करा पा रहा है। बल्कि उसके परिवार के  समक्ष भूखों मरने की स्थिति भी आ गई। वेतन भुगतान न होने पर उक्त कर्मचारी ने आज जहर खाने की धमकी दी। 
नगरपालिका कार्यालय पहुंचे संजीव कुमार शर्मा ने बताया कि उसे माह सितम्बर से वर्तमान तक का वेतन भुगतान नहीं किया गया। जबकि निकाय द्वारा सभी कर्मचारियों को नियमित रूप से वेतन भुगतान किया जा रहा है। वह नियमित रूप से अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है। 
जिसकी उपस्थिति रिपोर्ट नियमित रूप से परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण शिवपुरी द्वारा निकाय को भेजी जा रही है। वेतन न मिलने से उसकी पत्नि का इलाज नहीं हो पा रहा है वहीं बच्चे भी शिक्षा से वंचित हो रहे हैं उससे जब प…

शिवपुरी की सहरिया महिलाओं के खातों में एक-एक हजार रुपये जमा

Image
भोपाल। सहरिया परिवार में कुपोषण को दूर करने के लिए शिवपुरी जिले में पौष्टिक आहार दूध, फल, सब्जी आदि खरीदने के लिए 26 हजार 178 परिवारों की महिला मुखिया के बैंक खाते में एक-एक हजार रुपये की राशि जमा करा दी गई है। सरकारी सूचना के अनुसार जनपद पंचायत शिवपुरी की 4 हजार 782 महिलाओं, पोहरी 5 हजार 254, कोलारस 3 हजार 520, बदरवास 3 हजार 864, करैरा 1 हजार 340, नरवर 1 हजार 376, पिछोर 2 हजार 836 और खनियांधाना में 3 हजार 206 सहरिया परिवारों की महिला मुखिया के बैंक खातों में एक-एक हजार रुपये की राशि जमा की गई है।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जनपद पंचायत कोलारस के ग्राम सेसई में आयोजित सहरिया सम्मेलन में सहरिया जनजाति के परिवारों में कुपोषण को दूर करने के लिए पौष्टिक आहार दूध, फल, सब्जी आदि क्रय करने के लिए परिवार की महिला मुखिया के खाते में एक-एक हजार रुपये देने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुपालन में महिलाओं के खाते में यह राशि जमा की गई है।
प्रशासन ने यह व्यवस्था भी की है कि जिन परिवारों को एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता नहीं मिली है, वे अपने परिवार की महिला मुखिया के बैंक खाते…

गुना-ग्वालियर रेलवे लाइन का दिसंबर 2018 तक होगा विद्युतीकरण: चेम्बर ऑफ कॉमर्स

Image
शिवपुरी। गुना-ग्वालियर रेलवे लाइन के टेंडर आमंत्रित हो चुके है और इसी माह संबंधित ठेकेदार को कार्यादेश दे दिया जाएगा और उम्मीद है कि दिसंबर 2018 तक गुना-ग्वालियर रेलवे लाइन का विद्युतीकरण पूर्ण हो जाएगा। इसके साथ ही यह समूचा क्षेत्र रेल आगमन की दृष्टि से काफी समृद्ध होगा। उक्त बात चेम्बर ऑफ कॉमर्स शिवपुरी के मानद सचिव विष्णु अग्रवाल ने इस संवाददाता से चर्चा करते हुए कही। उन्होंने यह भी बताया कि इसी माह पाडरखेड़ा रेलवे स्टेशन शुरू हो जाएगा तथा इस स्टेशन के शुरू होने से एवं गुना से ग्वालियर तक रेल लाइन के विद्युतीकरण से इलाके में रेल सुविधाएं तेजी से बढेंगी। 
चेम्बर ऑफ कॉमर्स  के सचिव विष्णु अग्रवाल ने बताया कि इलाके में रेल सुविधाएं बढाने के लिए उनका संगठन निरंतर प्रयत्नशील रहा है। लगभग 10 सालों से बंद पडे पाडऱखेड़ा रेलवे स्टेशन को शुरू कराने के लिए उन्होंने लगातार रेल मंत्री, स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और डीआरएम से चर्चाएं की। जिसके परिणामस्वरूप लगभग 2 साल पहले रेलवे वोर्ड ने स्टेशन शुरू करने के लिए प्रशासकीय स्वीकृति दे दी थी। लेकिन सुरक्षा कारणों से यह स्टेशन शुरू नहीं हो स…

भौंती में तीन मंजिला किराना दुकान में लगी आग, 20 लाख का नुकसान

Image
शिवपुरी। भौंती थाना क्षेत्र के तहत स्थित एक तीन मंजिला दुकान में बुधवार-गुरुवार की रात आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि बुझाने में दमकलकर्मियों को लगभग 6 घंटे लग गए। इस आगजनी में दुकान मालिक को करीब 20 लाख रुपए से ऊपर का नुकसान होना बताया जा रहा है। 
गहोई समाज के सक्रिय समाज सेवी विनोद सेठ भौंती की नई किराना दुकान गहोई ड्रेडर्स भौति में बुधवार-गुरुवार की रात आग लग गई। आग किन कारणों से लगी इसका अभी पता नहीं चल सका है। आग लगने से तीन मंजिल बनी दुकान का पूरा समान जलकर राख हो गया। आगजनी में करीब 20 लाख से ऊपर का नुकसान बताया जा रहा है। आगजनी की खबर अल सुबह करीब 3 बजे लगी तब कही जाकर पुलिस ने फायर बिग्रेड को फान किया और आग को बुझाया। वहीं इस आगजनी में पड़ोस में रहने वाले मख्खन अग्रवाल के मकान में दरारें आ गई। 
सुबह 8 बजे तक पाया आग पर काबू दुकान में लगी आग इतनी भीषण थी कि वह बुझने का नाम नहीं ले रही थी। पानी बुझाने के लिए फायर बिग्रेड सहित अन्य साधनों का भी उपयोग किया गया। लेकिन 6 घंटे बाद जाकर आग पर काबू पाया जा सका। तब तक दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

महाविालय में किया स्मार्ट फोन का वितरण

Image
शिवपुरी। पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने अपने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत शासकीय महाविद्यालय पोहरी एवं शासकीय महाविद्यालय नरवर में उच्चशिक्षा विभाग मध्यप्रदेश शासन की महत्वपूर्ण योजना के तहत स्मार्ट फोन वितरत किए। दोनों ही महाविद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2017-18 में नियमित रूप से अध्ययनरत विद्यार्थीयों को स्मार्ट फोन का वितरण किया गया। 
गौरतरतब है कि उच्चशिक्षा विभाग के अधीन शासकीय महाविद्यालयों में नियमित अध्ययनरत विद्यार्थीयों को पिछले चार वर्षो से शासन द्वारा स्मार्ट फोन दिए जा रहे हैं। शासन की मंशा है कि विद्यार्थी प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया अभियान से जुड़कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक प्रहलाद भारती कहा कि विद्यार्थी जीवन में आप आगे बढने के अपने लक्ष्य निर्धारित करें और फिर उसकी तैयारी में जुट जाएं, तब आप निश्चित ही सफलता पा सकेंगे। उन्होंने विद्यार्थीयों को बताया कि इस फोन से अध्यापन कार्य में सुविधा होगी, क्योंकि आज कल अनेक जानकारियां स्मार्ट फोन के माध्यम से प्राप्त की जा सकतीं है। 
इस अवसर पर विधायक भारती के साथ प्रभारी प्…

सामूहिक मकर संक्रांति हल्दी कुंकू 18 जनवरी को

Image
शिवपुरी। महाराष्ट्र समाज शिवपुरी का मकर संक्रांति उत्सव कार्यक्रम 18 जनवरी शुक्रवार को गणेश मंदिर पर आयेाजित किया गया है। उत्सव कार्यक्रम में सर्वप्रथम महिलाओं के द्वारा सामूहिक हल्दी कुंकू कार्यक्रम व शाम के समय तिलगुड कार्यक्रम संपन्न किया जाएगा। महाराष्ट्र समाज महिला मंडल की अध्यक्षा रजनी चांदोरकर, नीलम जावडेकर, वन्दना वांगीकर नें कहा कि प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष मकर संक्रांति पर हल्दी कुंकू कार्यक्रम 18 जनवरी शुक्रवार को शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक आयोजित किया जाएगा। उन्होंनें कहा कि कार्यक्रम को लेकर महिला मंडल द्वारा संपर्क अभियान भी शुरू कर दिया गया है। उन्होंनें कहा कि इस बार हल्दी कुंकू की समय अवधि कम होने के कारण कार्यक्रम पूर्व की भांति रविवार के स्थान पर शुक्रवार को करना निश्चित किया है। 
आयोजित कार्यक्रम में नौकरीपेशा महिलाएं भी भाग ले सकें इस कारण से समय में भी परिवर्तन किया गया है। महिलाएं कार्यक्रम में भाग लेने हेतु अपनी सूचना 15 जनवरी तक पुरानी शिवपुरी में करूणा नेवासकर, न्यू ब्लॉक में हर्षिता शिधोरे, फिजीकल क्षेत्र में गणेश मंदिर पर सारिका सिंखेडकर को अवगत कराएं। 
महार…

बाइक की टक्कर से युवक घायल

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के तहत अने वाली जुधावली रोड पावर हाउस के पास एक बाइक के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए युवक में टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। घायल को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
शिशुपालसिह चौहान निवासी दुबे नर्सरी के पास फतेहपुर शिवपुरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह किसी काम से मंगलवार को शाम के समय लुधावली रोड पावर हाउस के गया हुआ था तभी पीछे से बाइक के चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए टक्कर मार दी जिससे वह जमीन पर गिर गया और गंभीर घायल हो गया। घटना के बाद बाइक चालक मौके से भाग गया।

मजदूरी के रुपए मांगने गए युवक की मारपीट

Image
शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र के तहत पड़ोरा पर स्थित होटल पर एक युवक की दो लोगों ने मिलकर मारपीट कर दी। बताया जाता है कि युवक होटल पर अपने मजदूरी के रुपए लेने गया हुआ था जिसको देने से मालिक द्वारा मना कर दिया और गाली-गलौंज करते हुए युवक की मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
देवसिंह पुत्र रमेश जाटव (28) निवासी पडौरा ने बताया कि वह बुधवार को शाम के समय यादव होटल पडौरा पर अपने मजदूरी के रुपए मांगने के लिए गया हुआ था। जब उसने बल्ले यादव व रघुवीर यादव से रुपए मांगे तो दोनों उसके साथ गाली-गलौंज करने लगे और रुपए देने से मना कर दिया। 
जब देवसिंह ने गाली देने से मना किया तो दोनों ने मिलकर उसकी जमकर मारपीट कर दी व जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। जिसके बाद देवसिंह थाने आया और घटनाक्रम के बारे में पुलिस को अवगत कराया। जहां पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

पांच किलोमीटर खंबों से चोर चुरा ले गए तार

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले खड़ीचा फतेहपुर रोड से खडीचा का हार तक चोरों ने बिजली का तार चोरी कर लिया। घटना की जानकारी लगने पर बिजली विभाग के इंजीनियर मौके पर पहुंचे और मुआयना करने के बाद थाने पहुंचे जहां उन्होंने नामजद शिकायत दर्ज करवाई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
बिजली कंपनी के इंजीनियर आरके जैन पुत्र बाबूलाल जैन निवासी महावीर गंज करैरा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि 11 दिसंबर को उन्हें सूचना मिली कि चोर खंबे से बिजली का तार चोरी कर ले गए हैं। सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने चैकिंग की तो पता चला कि चोरों ने आम रास्ता खड़ीचा फतेहपुर रोड से खडीचा का हार तक लगभग 5 किलोमीटर तक का बिजली तार चोरी कर लिया है। 
जांच-पड़ताल करने पर पता चला कि बिजली के तार कोक मनीष रावत, छोटेराजा परमार, सुरेश पाल, नवला पाल निवासी खड़ीचा ने चोरी किया है। जिस पर उन्होंने एक शिकायती आवेदन पुलिस को दिया जहां पुलिस ने जांच के बाद चारों आरोपियों पर केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरु कर दी है।

फतवे के खिलाफ आदिवासी: महिलाओ ने किया शराबियो का मुंडन चप्पलो से पीटा

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना अंतर्गत लुकवासा कस्बे में बुधवार को दो युवको द्वारा शराबबंदी तोडऩे पर समाज की महिलाओ ने उनका अद्र्व मुंडन कर दिया है। जिसके बाद उक्त दोनों युवक  किसी तरह महिलाओं के चगुंल से छूट कर भाग गए। गौरतलब है कि मंगलवार को ही आदिवासी समाज की एक बैठक स्थानीय प्रांगण में रखी गई थी,जिसमें समाज के सभी लोगों के आलावा महिलाएं भी मौजूद थी। बैठक के पश्चात सामूहिक रूप शराबबंदी को निर्णय लिया गया। 
साथ ही यह नियम तोडने पर पहली बार में मुंडन करने तथा दूसरी बार में 12 हजार का अर्थदंड सुनिश्चित किया गया था। जिसके तहत बुधवार को जो युवक शराबंदी तोडते मिले उनका समाज की महिलाओ ने अद्र्व मुंडन किया तथा पिटाई भी लगाई  महिलाओ को कहना है कि बुधवार को शराब बंदी तोडने वाले दो युवकों को पहले जमकर पीटा फिर अद्र्वंमुंडन किया। महिलाओं ने स्पष्ट रूप से कहा कि चाहे हमारा पति हो या जेठ या अन्य कोई भी व्यक्ति शराब पीता है तो उसका यही हाल करेंगें। पिटाई के पश्चात मुंडन फिर जूतो की माला पहनाकर गधे पर बिठाकर पूरे कस्बे में घुमाएगें। शराबबंदी तोडऩे वाले युवकों के नाम मट्टू व धनीराम आदिवासी है। 

बेर देने के बहाने चार वर्षीय बालिका को ले गया पड़ोसी, किया दुष्कर्म

Image
शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम निजामपुर में एक पड़ोस में रहने वाले युवक ने पड़ोस में रहने वाली चार वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म कर दिया। बताया जाता है कि आरोपी बालिका को बेर देने के बहाने घर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म कर दिया। बाद में आरोपी दुष्कर्म करने के बाद भाग गया, लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 
पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि ग्राम निजामपुर में मंगलवार शाम पप्पू उर्फ श्रीकिशन बाथम पड़ोस में रहने वाली एक पांच वर्षीय बालिका को अपने पास बुलाया और कहा कि वह उसे बेर देगा और बालिका को घर में ले गया। जहां उसने बालिका के साथ बुरा काम किया। बाद में आरोपी ने बालिका को डरा-धमका कर घर भेज दिया। जब आरोपी बालिका को अपने साथ ले गया था उस समय पीडि़ता के भाई की पांच वर्षीय बहन भी घर के बाहर खेल रही थी। जब बालिका रोती हुई घर में आई तो परिजनों ने उससे रोने का कारण पूछा लेकिन बालिका ने डर की वजह से कुछ नहीं बताया तभी उसके भाई की बहिन ने बताया कि उसे पड़ोस में रहने वाला पप्पू उर्फ श्रीकिशन बाथम अपने साथ ले गया था। 
जिस पर परिजन थाने आए और मामले की शिकायत पुलि…

बडी खबर: SBI में फील्ड आॅफीसर की संदिग्ध मौत

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि सिटी कोतवाली क्षेत्र में गुरूद्वारे के पास स्थित एसबीआई बैंक में बैंककर्मी की आज संदिग्ध मौत हो गई। बताया जाता है कि फिल्ड ऑफिस सुबह बैंक खुलने के समय आया और जैसे ही वह कुर्सी पर बैठा उसकी हालत बिगडऩे लगे और अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। 
जानकारी के अनुसार शहर के गुरुद्वारा स्थित एसबीआई बैंक में ऋषीकेश पुत्र डीके बहरहारिया (32) निवासी पंचशील नगर ग्वालियर फील्ड ऑफिस के पद पर पदस्थ हैं। गुरुवार सुबह बैंक खुलने पर जब ऋषि ऑफिस आए और अपनी कुर्सी पर बैठ गए। जहां थोड़ी देर बाद ऋषि को बैचेनी होने लगी और उसकी हालत बिगडऩे लगी। 
जिस पर ऋषि की हालत देखकर बैंक में मौजूद कर्मचारी घबरा गए और आनन-फानन में उसे अस्पताल लेकर आए। जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं ऋषि की मौत की खबर सुनकर बैंक के साथी सेंगर की हालत खराब हो गई और वह बेहोश हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है। 
मृतक की मौत की परिस्थती को देखकर जहर सेवन का अनुमान लगाया जा रहा है। मृतक के परिजन घटन…