Posts

Showing posts from January 6, 2018

डेढ़ लाख करोड़ के कर्जदार मुख्यमंत्री ने कहा: कोलारस के लिए पैसों की कमी नहीं

Image
शिवपुरी। डेढ़ लाख करोड़ से ज्यादा के कर्ज में डूबी मध्यप्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज ऐलान किया है कि कोलारस के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। विकास के लिए धनराशि की भी कमी नहीं आने दी जाएगी। जो घोषणाएँ की गई हैं, उनके लिए बजट में प्रावधान किया गया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने यह बात कोलारस में निजी स्कूल में सर्वधर्म समाज सम्मेलन में व्यक्त किए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि उन्होंने हमेशा मध्यप्रदेश. को आगे ले जाने का कार्य किया है। प्रदेश सभी क्षेत्रों में आगे बढ़े, इसके लिए वे दिन-रात काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोलारस में उन्हें जो प्यार एवं स्नेह मिला है, उससे वे काफी अभिभूत हैं। उन्होंने कहा कि स्वीकृत सिंचाई परियोजनाओं से क्षेत्र के किसानों की जिंदगी में बदलाव आएगा। श्री चौहान ने कहा कि कोलारस नगर को सुंदर नगर बनाया जाएगा। आंतरिक सड़कों के साथ-साथ पेयजल समस्या का भी निराकरण किया जाएगा। 
गुंजारी नदी का भी सौंदर्यीकरण होगा श्री चौहान ने कहा कि गुंजारी नदी का सौंदर्यीकरण किया जाएगा, जो कोलारस की पहचान बनेगी। इस कार्य के लिए नगरीय विकास विभाग के अधिका…

अच्छी खबर: नपा ने किया दोशियान का भुगतान, अब सात दिन में आ जाएंगा तीन टंकियों में पानी

Image
शिवपुरी। मड़ीखेड़ा प्रोजेक्ट का पानी वायपास पर आने के बाद शहर की टंकियों से मैन लाइन का जुड़ाव होना था, लेकिन दोशियान को समय रहते भुगतान नहीं मिला और उसने काम रोक दिया। इस संबंध में नपा ने कहा था कि 4.39 करोड़ रुपए की राशि जिसे मंत्री यशोधरा राजे ने योजना पूरी करवाने के लिए नगरीय प्रशासन विभाग के माध्यम से स्वीकृत करवाया था यह राशि अक्टूबर महीने में नगर पालिका के खाते में भेजे जाने के स्थान पर मूलभूत सुविधा के खाते में डाल दी गई। 
नतीजा यह हुआ कि नगर पालिका के पास दोशियान को भुगतान करने के लिए राशि शेष नहीं थी और भुगतान नहीं हुआ तो दोशियान ने काम बंद कर दिया। इधर शहर के 39 वार्डों में जलसंकट ने दस्तक दे दी है और लोग मड़ीखेड़ा का पानी घर-घर पहुंचने की उम्मीद लगा रहे थे, ऐसे में जानकारी फिर एक बार मंत्री यशोधरा को दी गई जिन्होंने बीते रोज नगरीय प्रशासन के अधिकारियों से संपर्क किया और अब 4.39 करोड़ की राशि नपा को भेजी गई। नपा ने भी आनन-फानन में दोशियान का भुगतान कर दिया है। 
प्रभारी सीएमओ गोविंद भार्गव ने बताया कि मंत्री यशोधरा के विशेष योगदान से राशि आने के बाद भुगतान दोशियान को कर दिया…

भगवान को याद करने के लिए माला फेरने की जरूरत नहीं: साध्वी डॉ. विश्वेश्वरी देवी

Image
शिवपुरी। श्रीराम कृपा धाम ट्रस्ट हरिद्वार द्वारा गांधी पार्क में आयोजित संगीतमय श्रीरामकथा के तीसरे दिन परमपूज्य साध्वी डॉ. विश्वेश्वरी देवी द्वारा श्रीराम कथा का वाचन करते हुए कहा कि भगवान की भक्ति का पहला रूप श्रवण, दूसरी कीर्तन और तीसरा रूप है सुमिरन अर्थात् याद करना। अब प्रश्र उठता है भगवान को कैसे याद करें। कई बार हमें ऐसा लगता है जब-जब हम माला लेकर बैठते हैं तब-तब राम नाम-नाम जपते हैं, लेकिन कभी आपका निकट संबंधी भी दूर चला जाए। 
कभी माता-पिता, भाई बंधु, पत्नी, पुत्र कहीं दूर चला जाए और उसे याद करना है तो कितने लोग ऐसे हैं जो माला लेकर करके पुत्र को याद करते हैं कि हमें पुत्र की याद आ रही है। कभी यदि पति दूर चला जाए तो कितनी पत्नियां हैं जो पति के नाम की माला जपती हैं, कोई ऐसा नहीं करता। अब यहां सोचना यह है कि यदि हमें अपने सगे संबंधियों को याद करने के लिए माला की जरूरत नहीं होती तो फिर भगवान को याद करने के लिए माला की क्या आवश्यकता है। 
जबकि भगवान से हमारा प्रेम इतना प्रगाढ़ होता कि व खुद व खुद याद आते हैं। भगवान की भक्ति का तीसरा रूप सुमिरन है यानि की याद करना। हमें रामजी का स्…

जंगल मेें अस्वस्थ मिली नील गाय की उपचार के दौरान मौत, किया दाह संस्कार

Image
करैरा। जिले के करैरा वन परिक्षेत्र में आने वाली खोड़ वन चौकी पर सुबह करीब पांच वजे वीरा सरपंच ने फोन पर खोड वन चौकी प्रभारी साहब सिंह राजपूत को सूचना देते हुए कहा कि वीरा ग्राम के समीप एक नील गाय वैठी है। जो देखने में अस्वस्थ दिखाई दे रही है। 
सूचना मिलने के तुरंत बाद ही वन चौकी प्रभारी ने अपने स्टाफ व खोड़ पशु चिकित्सालय से कम्पाउंडर को अपने साथ लिया और वीरा पहुचे एवं लील गाय के उपचार संबंधित कार्य शुरू किया साथ ही साहब सिंह राजपूत के द्वारा नील गाय का बारीकी के साथ निरिक्षण किया गया। कहीं उसे किसी व्यक्ति के द्वारा शिकार के मकसद से घायल तो नहीं किया है। परन्तु नील गाय पर कहीं भी किसी तरह की कोई भी चोट आदि का निशान नहीं मिला। 
तभी कुछ समय बाद उपचार के दौरान नील ने अपने प्राण त्याग दिए। जब कम्पाउंडर के द्वारा नील गाय को मृत घोषित किया गया तो ततपश्चात डिप्टी रेंजर खोड़ के द्वारा करैरा रैन्जर एम एस राणा से सम्पर्क किया गया एवं रैन्जर के द्वारा दिए गए निर्देश पर उक्त नील गाय को वन विभाग के वाहन से आसपुर लाकर उसका दाह संस्कार किया गया एवं मौके पर पंचनामा बनाया गया।

स्वसहायता समूह द्वारा निर्मित सामाग्री बड़े शहरों के मॉलों में बिकेगी: शिवराज सिंह

Image
शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आजीविका मिशन की स्वसहायता समूहों की महिलाओं द्वारा निर्मित सामग्री ब्राण्डेड कंपनियों से कम नहीं  है। इनके द्वारा बनाई गई सामग्री पूर्ण रूप से शुद्ध होने के साथ-साथ मिलावटी नहीं है। स्वसहायता समूह द्वारा निर्मित उत्पादों की इंटरनेशनल मार्केटिंग की जाएगी। आजीविका मिशन सेल्प-हेल्प गु्रप (स्वसहायता समूह) प्रदेश में अद्भूत संगठन बन रहा है। इन समूहों को बैंको से जोड़ा जा रहा है। इनके द्वारा निर्मित साबुन एवं अन्य उत्पादों को वे प्रदेश में ब्राण्ड एम्बेसडर बनकर प्रचार करेंगे। 
स्वसहायता समूहों द्वारा निर्मित उत्पादों के लिए महानगरों में स्थित बिग बाजार जैसे मॉलस् में भी स्थान देकर बिक्री की व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज शिवपुरी जिले के कोलारस तहसील मुख्यालय पर स्वसहायता समूह एवं हितग्राही सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने विभिन्न योजनाओं में 7 हजार 643 हितग्राहियों को 15 करोड़ 60 लाख की सहायता राशि प्रदाय की। इस दौरान जिले के प्रत्येक विकासखण्ड मुख्यालय पर 40 लाख की लागत से बनने वाले आजीविका भवन सहप्रश…

न्यायालय के आदेश के बाद दर्ज मामला: रिश्तेदारी में गई महिला के साथ सामूहिक बलात्कार

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम छिरारी में एक महिला के साथ तीन युवकों ने बलात्कार की घटना को अंजाम दिया था। जिसके बाद दुष्कर्म पीडि़ता थाने शिकायत दर्ज कराने पहुंची लेकिन पुलिस ने मामले में केस दर्ज नहीं किया।
जिसके बाद पीडि़ता न्यायालय की शरण में गई जहां न्यायालय ने जांच के आदेश पुलिस को दिए जिस पर जांच के बाद पुलिस ने शुक्रवार को तीन युवकों के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज कर लिया है। 
नरवर की रहने वाली 36 वर्षीय महिला अपनी रिश्तेदारी में ग्राम छिारी गई हुई थी जहां महिला को पप्पू बघेल निवासी नरवर, महेश बघेल निवासी  नानकपुर, भूरा बघेल निवासी बरखाड़ी उसे जबरदस्ती पकडक़र पप्पू बघेल के बहनोई के घर ले गए और जबरन उसके साथ बलात्कार किया। दुष्कर्म के बाद आरोपी ने यह बात किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी और भाग गए। जिसके बाद महिला घर पर आई और घटनाक्रम के बारे में परिजनों को बताया।   
जिस पर महिला अपने परिजनों के साथ थाने पहुंची और मामले की शिकायत पुलिस को की लेकिन पुलिस ने मामले में केस दर्ज नहीं किया गया। जिसके बाद पीडि़ता न्यायालय की शरण में पहुंची जहां न्यायालय ने पुल…

घर के बाहर खड़ी युवती के साथ छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम खतौरा में एक युवक ने घर के बाहर खड़ी एक युवती के साथ छेड़छाड़ कर दी। युवती के विरोध करने पर युवक वहां से भाग गया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
ग्राम खतौरा की रहने वाली 20 वर्षीय युवती ने पुलिस को शिकायत में बताया कि शुक्रवार की शाम वह अपने घर के बाहर खड़ी हुई थी तभी गांव का ही रहने वाला देवेंद्र यादव वहां आया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। 
युवती के चिल्लाने पर परिजन आ गए और युवक वहां से भाग गया। जिसके बाद युवती परिजनों के साथ थाने आई और घटनाक्रम के बारे में पुलिस को जानकारी दी जहां पर युवती की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

घर के बाहर रखा ट्रेक्टर चुरा ले गए चोर

Image
शिवपुरी। जिले के सतनबाड़ा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम कोकर में चोरों ने घर के बाहर रखा ट्रेक्टर चुरा लिया। जब सुबह युवक ने ट्रेक्टर को खेत पर ले जाने के लिए घर से बाहर निकला तो देखा कि ट्रेक्टर वहां नहीं है जिस पर उसने आसपास पता किया लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद थाने में पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई गई। 
हरगोविंद पुत्र परशराम धाकड़ निवासी ग्राम कोकर ने पुलिस को शिकायत में बताया कि २५ दिसंबर को उसने अपना ट्रेक्टर घर के बाहर खड़ा कर दिया था और वह सोने चला गया। जब वह सुबह सोकर उठा तो उसे ट्रेक्टर नहीं दिखा जिस पर उसने पड़ोस में रहने वाले लोगों से पूछताछ की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका।
इसके बाद वह थाने आया और मामले में पुलिस को शिकायती आवेदन दिया जहां पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद शुक्रवार को ट्रेक्टर चोरी का केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है। चुराए गए ट्रेक्टर की कीमत वाहन मालिक ने लगभग २ लाख रुपए बताई है।

परमहंस आश्रम विनेगा पर वार्षिक भंडारा संपन्न

Image
शिवपुरी। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वामी नित्यानंद(नन्हे) महाराज की पुण्यतिथि पर होने वाला वार्षिक भंडारा परमहंस आश्रम विनेगा पर संपन्न हुआ। जिस पर जिले के सभी आश्रम, मठ एवं मंदिरों के महंत इकट्ठे हुए एवं धार्मिक चर्चा एवं सत्संग का क्रम दिनभर चला।
इसी बीच विभिन्न भजन गायकों द्वारा सुमधुर भजनों की प्रस्तुतियां देकर सम्पूर्ण वातावरण को भक्तिमय बना दिया। भण्डारे के दौरान लाखों भक्तों द्वारा इस दौरान प्रसादी ग्रहण की गई।

सीएम के साथ हेलीकॉफ्टर में बैठकर आए रणवीर रावत, हवाएं बदलीं!

Image
शिवपुरी। कोलारस उपचुनाव को लेकर भाजपा में प्रत्याशी चयन का मामला दिन प्रतिदिन उलझता जा रहा है। इसी बीच शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पृथ्वीपुर (टीकमगढ़) से अपने साथ हेलीकॉफ्टर में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत को लेकर कोलारस आए।
भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष रणवीर रावत को अपने साथ हेलीकॉफ्टर में लाने के साथ अब नए कयासों का दौर कोलारस उपचुनाव में शुरू हो गया है। भाजपा से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि सीएम ने हेलीकॉफ्टर में पूर्व जिलाध्यक्ष रणवीर रावत के साथ कोलारस उपचुनाव लेकर मंथन किया है। 
बताया जा रहा है कि इस उपचुनाव को भाजपा हर हाल में जीतना चाहती है क्यों 2018 में होने वाले मुख्य विधानसभा चुनाव से पहले इस उपचुनाव के कई राजनीतिक मायने हैं।

पुलिस ने पकड़े 12 जुआरी, 36 हजार 600 किए बरामद

Image
शिवपुरी। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस ने हार-जीत का दाव लगा रहे जुआरियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए जुआरियों से लगभग 36 हजार 600 रुपए की राशि मय ताश की गड्डी सहित जब्त की गई है। सभी आरोपियों पर जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की जाकर गिरफ्तार किया है। पहली कार्रवाई देहात थाना पुलिस ने की जिसमें पुलिस को जानकारी मिली कि शुक्रवार की देर शाम आईटीआई के पीछे लुधावली पर कुछ लोग हार-जीत का दाव लगा रहे हैं। 
सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंची जहां से पुलिस ने जयपाल पुत्र बचनलाल धाकड़, रविन्द्र पुत्र लखनसिंह चौहान, रवि पुत्र अशोक प्रजापति, ओमप्रकाश पुत्र लौहसईया राठौर, आशू पुत्र अशोक जैन निवासी लुधावली को गिरफ्तार किया व इनके पास से ताश की गड्डी एवं 1500 रुपए नकद जब्त किए गए।
दूसरी कार्रवाई बदरवास पुलिस ने की जहां पुलिस ने शुक्रवार की शाम 4 बजे के करीब जुआ खेल रहे दो जुआरियों गौरव पुत्र गोपीलाल ग्वाल, रामगोपाल पुत्र फूलचंद्र जाटव निवासी बदरवास को गिरफ्तार किया गया। तलाशी लेने पर इनके पास से ताश की गड्डी व 220 रुपए बरामद किए।
तीसरी कार्रवाई नरवर पुलिस…

पुलिस कप्तान ने किए विभाग में फेरबदल

Image
शिवपुरी। शिवपुरी पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने पुलिस विभाग में फेरबदल किया है। जिसमें पुलिस के कुछ अधिकारी इधर से उधर भेजे गए हैं। जिसके चलते करैरा के थाना प्रभारी संजीव तिवारी को सीआईडी एडी शाखा का प्रभारी बनाया गया है। 
वहीं पुलिस लाइन में तैनात प्रदीप वाल्टर को करैरा थाने की कमान सौंपी गई है। इसी तरह करैरा में पदस्थ एएसआई अजय जाट का कोलारस थाना स्थानांतरण किया गया है वहीं राघवेंद्र को सिटी कोतवाली, इंदार थाना प्रभारी सुरेशबाबू शर्मा को इंदार से सिटी कोतवाली वहीं सुरेश शर्मा को इंदार का थाना प्रभारी बनाया गया है।

शराबियों ने लगाई बीएसएनएल की डीपी में आग, 200 टेलीफोन बंद हुए

Image
शिवपुरी। शहर के अस्पताल चौराहे पर स्थित मंगलम वृद्ध आश्रम के सामने बीएसएनएल की डीपी में शुक्रवार की रात को कुछ शराबियों ने आग लगा दी। इस डीपी में आग लगाए जाने के बाद बीएसएनएल के 200 से ज्यादा टेलीफोन बंद हो गए। इस आगजनी की घटना के बाद रात को आसपास के लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को भी सूचना दी। बाद में कुछ लोगों ने इस डीपी में लगी आग को बुझाया। गौरतलब है कि पूर्व में भी इसी चौराहे पर एयरटेल टेलीफोन कंपनी की जो डीपी थी उसमें भी इसी तरह आग लगाई गई थी।
यहां पर चौराहे पर रात के समय अंडे और नमकीन बेचने वाले ठेलों के कारण शराबियों का जमघट रहता है। इन शराबियों की जमघट के कारण चौराहे पर आए दिन लड़ाई झगड़े और फसाद होते रहते हैं। 
इस चौराहे के पास मंगलम संस्था का वृद्ध आश्रम भी है और इन शराबियों से इस आश्रम में रहने वाले लोग भी परेशान हैं। पुलिस को कई बार शिकायत की जा चुकी है। इसके बाद भी कोतवाली पुलिस ध्यान नहीं दे रही है।

भारत स्वाभिमान का 23वांं स्थापना दिवस मना

Image
शिवपुरी। जिला महिला पतंजलि योग प्रभारी अर्चना अग्रवाल के नेतृत्व में गायत्री मंदिर फिजीकल रोड़ जहां योग क्लास भी नियमित रूप से संचालित होती है वहां भारत स्वाभिमान का 23वां स्थापना दिवस मनाया गया। 
इस दौरान उपस्थित बहिनों एवं भाईयों द्वारा हवन किया गया। इस अवसर पर स्वदेशी वस्तुओं के प्रयोग का संकल्प लिया गया ताकि देश के स्वावलंबी, आत्मनिर्भर और आत्मगौरव प्राप्त के लए परम वैभवशाली बनाने के लिए अग्रसर हो। 
योग, आयुर्वेद, वैदिक संस्कृति की प्रथम कोटि की संस्था पतंजलि योग तथा भारत स्वाभिमान के साथ जुडक़र जो हम सबको सेवा करने का सौभाग्य परमात्मा ने दिया है सेवा के द्वारा आगे बढ़ते रहेंगें। उक्त कार्यक्रम में राज्य कार्यकारिणी सदस्य विजय रावत, योग शिक्षक मीना शीतल, अनीता मिश्रा, नमिता गोयल, मधु गौड़, सुनीता अग्रवाल आदि बहिनें मौजूद रहीं। 

जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष ने सीसी सडक़ का किया भूमिपूजन

Image
बदरवास। शिवपुरी जिले की जनपद पंचायत बदरवास के ग्राम सड़ गांव में जनपद अध्यक्ष बदरवास मिथलेश यादव एवं जनपद उपाध्यक्ष रामवीरसिंह यादव के द्वारा दस लाख की सीसी सडक़ का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर कांग्रेस सेवादल के नेता संयोजक राजेन्द्र ग्वाल(लल्लू) द्वारा इस सीसी सडक़ भूमिपूजन अवसर पर स्थानीय ग्रामवसियों से अपील की गई है कि वह पूर्व मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के विकास कार्यों को देखें जिन्होंने ग्राम-ग्राम और पूरे क्षेत्र में सडक़, बिजली और पानी जैसी मूलभूत समस्याओं को सिरे से खत्म करने के लिए पूरी प्रदेश सरकार से लड़ रहे है और आज ग्राम सड़ में यह सीसी भूमिपूजन भी सांसद सिंधिया की देन है। 
इसलिए आवश्यक है कांग्रेस को अपनाओ और सांसद सिंधिया के हाथों को मजबूती दिलाओ ताकि आने वाले कोलारस के उप चुनाव में कांग्रेस विजयी पताका फहरा सके। ग्राम सड़ के इस भूमिपूजन कार्यक्रम में अन्य नेताओं में राजेश यादव, नंदकुमार यादव, परमाल यादव, रामकुमार यादव समेत कई कांग्रेसी उपस्थित रहे। 
इस दौरान जनपद उपाध्यक्ष रामवीरसिंह यादव ने कहा कि इस सडक़ के डलने से आवागमन में ग्रामीणों को सुविधा होगी और कहा कि…

विदाई समारोह: टीआई विजय कुमार का विदाई समारोह सपंन्न

Image
शिवपुरी। सेन समाज का नाम रोशन करने वाले सेवानिवृत्त टीआई विजय कुमार सेन के ग्वालियर से सेवानिवृत्त होने के उपरांत शिवपुरी सेन समाज द्वारा स्थानीय भदैयाकुण्ड स्थित लेकव्यू कैफेटेरिया पर विदाई समारोह का आयोजन किया गया। यहां सर्वप्रथम पुलिस विभाग में डीएसपी पद से रिटायर हुए आरके मिश्रा ने टीआई व्हीके सेन के कार्यों को जाना और उनके कार्यों को सराहा साथ ही कहा कि अब वह समाज के लिए समय दें और समाज के साथ मिलकर संगठन मजबूती दिखाते हुए समाज सेवा के साथ-साथ राजनैतिक क्षेत्र में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराऐं और वह भीड़ का हिस्सा न बनें बल्कि स्वयं अपने कार्यों से समाज को आगे बढ़ाते हुए प्रतिनिधित्व करें ताकि अन्य लोग भी यह प्रेरणा लेकर सेन समाज के विकास में अग्रणीय साबित हो। 
इस विदाई समारोह से अभिभूत टीआई विजय कुमार सेन ने शिवपुरी सेन समाज के प्रदेशाध्यक्ष लालचंद सेन, संरक्षक रमेश सेन, रमेश सेन काछीपुरा वाले व जिलाध्यक्ष धनीराम सेन, शहर अध्यक्ष मनीष सेन के प्रति आभारी है कि उन्होंने यह विदाई समारोह का आयोजन कर समाज में हमारा मान बढ़ाया और हम विश्वास दिलाते है कि निश्चित रूप से समाज के साथ होकर स…

आपसी रंजिश: रास्ता रोककर की युवक के साथ मारपीट

Image
नरवर। नरवर थाना क्षेत्र के तहत तीन युवकों ने मिलकर एक युवक की मारपीट कर दी। मारपीट का कारण रंजिश बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
अनिल सोलंकी पुत्र भारतसिंह 28 निवासी नरवर ने पुलिस को शिकायत में बताया कि शुक्रवार को देर शाम जब वह अपने घर जा रहा था तो नरवर के रहने वाले मोनू, भूरा, संतोष राय उसे मिल गए और उसके साथ गाली-गलौंज करने लगे।
जब युवकों को गाली देने से मना किया तो सभी ने एक राय होकर मारपीट कर दी व जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। जिसके बाद अनिल थाने आया और पुलिस को मामले की जानकारी दी। 

लापरवाही: पिकअप वाहन की टक्कर से बाइक सवार घायल

Image
सिरसौद। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के तहत शुक्रवार की शाम के समय पिकअप वाहन के चालक ने एक बाइक सवार में टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गया। घटना के बाद पिकअप चालक वाहन सहित फरार हो गया। मामले में पुलिस ने बाइक सवार की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
अजमेर पुत्र रामपाल यादव निवासी हिनोतिया ने पुलिस को शिकायत में बताया कि शुक्रवार की शाम वह अपनी बाइक से शिवपुरी आ रहा था तभी मुडैरी रोड पेट्रोल पंप के पास पीछे से आ रहे एक पिकअप के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए टक्कर मार टक्कर लगने के बाद वह जमीन पर गिर गया और चोटिल हो गया। 
घटना के बाद पिकअप चालक मौके से भाग गया लेकिन घायल ने उसका नंबर देख लिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी जहां पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती करवाया तथा श्किायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

भाजपा के राज में दलितों पर अन्याय और अत्याचार के बादल मंडरा रहे है: सांसद सिंधिया

Image
कोलारस। क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान सिंधिया शुक्रवार को कोलारस गए और वहां जाटव सम्मेलन में सम्मलित हुए। यहां सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि भाजपा के राज में आज कोलारस में ही नहीं बल्कि पूरे मध्यप्रदेश में दलितोंं पर अन्याय व अत्याचार के बादल मंडरा रहे हैंं। आरक्षण को समाप्त करने की बातें कहीं जा रही हैं परन्तु बाबा भीमराव अंबेडकर ने अन्याय व अत्याचारों के विरूद्व लड़ाई-लडऩे की जो सीख सिखाई थी उस सीख का जवाब कोलारस के उप चुनाव में वोट के माध्यम से देकर इस सरकार को उखाड़ फेंकना है।
सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस की सोच व विचारधारा हमेशा दलितों को आगे बढ़ाने की रही है, कांग्रेस ने जगजीवन राम को केंद्र में रक्षा मंत्री बनाया और उनकी पुत्री मीरा कुमार को लोकसभा अध्यक्ष के पद पर बैठाया। दलित नेता सुशील कुमार शिंदे को केंद्रीय गृह मंत्री बनाया और वर्तमान संसद में मल्लिका अर्जुन खडढे को विपक्ष के नेता के पद पर आसीन कराया। 
सम्मेलन की अध्यक्षता पूर्व मंत्री प्रभूराम चौधरी ने की। इस अवसर पर पिछोर विधायक केपी सिंह, शकुंतला खटीक, रामनिवास रावत, ल…

जेबकतरे को एक साल की जेल

Image
शिवपुरी। न्यायालय जेएमएफसी कामिनी प्रजापति ने आरोपी रामू जाटव को रुपए चोरी का प्रयत्न करने के जुर्म में 1 वर्ष का कारावास एवं 1 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। अभियोजन के अनुसार 11 फरवरी 2017 को दिन के समय फरियादी शिवपुरी में लोक अदालत के दिन अपने बिजली के बिल का भुगतान करने के लिए खड़ा था तभी आरोपी रामू जाटव ने फरियादी के पीछे की जेब में रखे 5 हजार चोरी से निकाले जिसका आभाष होने पर फरियादी व मौजूद लोगों ने उसे पकड़ लिया और उसके विरुद्ध थाना कोतवाली में केस दर्ज करवाया। 
जहां पुलिस ने चालान न्यायालय के समक्ष पेश किया। जिस पर सुनवाई के बाद आरोपी को सजा सुनाई गई। मामले में पैरवी पूनम वर्मा सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी जिला शिवपुरी द्वारा की गई।