Posts

Showing posts from December 28, 2017

खेत पर शौच करने गई महिला को गोली मारी, गंभीर

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम खजूरी में खेत पर रह रही एक महिला को किसी अज्ञात व्यक्ति ने गोली मार दी। इस गोली की आवाज सुनकर महिला का पति मौके पर पहुंचा और महिला को देखा तो महिला घायल अवस्था में पड़ी हुई दिखी। पति महिला को लेकर तत्काल जिला चिकित्सालय आया। जहां महिला की हालात गंभीर है। 
जानकारी के अनुसार शशि पत्नि हरी सिंह कुशवाह उम्र 35 वर्ष निवासी खजूरी अपने खेत पर अपने परिवार सहित रात्रि में सोने जाते है। आज भी वह अपने खेेत में शौच के लिए गई थी। तभी किसी अज्ञात व्यक्ति ने अंधेरे में महिला को गोली मार दी। जो महिला के जांघ में जाकर लगी। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि गोली किसने और क्यों मारी है। महिला का गंभीर हालात में जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है।

शहर कांग्रेस ने मानाया पार्टी का 133 वां स्थापना दिवस

Image
शिवपुरी। कांग्रेस कमेटी के स्थापना दिवस को लेकर शहर कांग्रेस ने कार्यालय पर पार्टी का 133वां स्थापना दिवस सेवादल के साथ मनाया। इस अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा व सेवादल जिलाध्यक्ष अनिल उत्साही ने संयुक्त रुप से कहा कि जिस झंडे और चिन्ह के रूप में स्थापित कांग्रेस पार्टी का नारा ही हमारी अपनी आवाज है जिसे बुलंद करने में कांग्रेस के कई दिग्गजों ने पार्टी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया, ऐसी पार्टी से स्वयं को जोडक़र गौरवान्वित होना गर्व की बात है। 
साथ ही संकल्प लेते है कि कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस पर हम कांग्रेस को एकजुट कर संगठन मजबूती में अहम योगदान देंगें। इस अवसर पर विधानसभा प्रभारी अमिताभसिंह हरसी, अनिल प्रतापसिंह चौहान, नपाध्यक्ष मुन्नलाल कुशवाह, अनिल शर्मा अन्न्ी, हरिशंकर शर्मा, हरीश खटीक, शिवलाल कुशवाह, इरशाद पठान, शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष सोमवती यादव, अनीता पाल, मुकेश जैन, योगेश करारे, आजाद खान, चंद्रकांत शर्मा, राजेन्द्र शिवहरे, कपिल भार्गव, जितेन्द्र रघुवंशी, अमित शिवहरे, सत्यम नायक, जावेद कुर्रेशी, हाफिज रहमान खान, हमीद खान, शंकर खटीक, अमृत लाल जाट…

जिला पंचायत सीईओं नीतू माथुर को दी भावभीनी विदाई

Image
शिवपुरी। जिला पंचायत की सीईओ नीतू माथुर का शिवपुरी से जिला पंचायत गुना के सीईटो के पद पर स्थानांतरण होने पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा उन्हें भावभीनी विदाई देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर उन्हें स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया। टूरिस्ट विलेज होटल शिवपुरी में आयोजित विदाई समारोह को संबोधित करते हुए कलेक्टर तरुण राठी ने माथुर के सेवाकाल की सराहना कर उनके उज्जवल एवं सुखद भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। राठी ने कहा कि माथुर निष्पक्ष, निर्भिक एवं कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी है। उनकी छवि एक र्निविवाद अधिकारी की रही है। उन्होंने कहा कि शासकीय सेवाकाल में अधिकारियों का स्थानांतरण होना सेवाकाल का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि माथुर का स्थानांतरण समीप के जिले गुना में हुआ है, आवश्यकता पडऩे पर उनके अनुभवों का लाभ उन्हें मिलता रहेगा। 
नीतू माथुर ने अपने विदाई समारोह के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि उनके सवा पांच वर्ष के शिवपुरी के कार्यकाल के दौरान विभिन्न् पदों पर सेवा करने का अवसर मिला। उन्हें सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का भरपूर सहयोग भी मिला। माथुर ने कहा कि कार्य करने के…

सरकार को आंख दिखा रहे 56 रोजगार सहायकों को कारण बताओ नोटिस

Image
शिवपुरी। स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण के लिए दिए गए लक्ष्य के विरुद्ध प्रगति धीमी होने पर 56 ग्राम पंचायतों के सचिव और ग्राम रोजगार सहायकों को नोटिस जारी किए गए हैं। बता दें कि इन दिनों रोजगार सहायक अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। पिछले दिनों खबर आई थी कि सीएम शिवराज सिंह रोजगार सहायकों से काफी नाराज हैं। 
जिला पंचायत सीईओ ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत पंचायत सचिव व रोजगार सहायकों द्वारा शौचालय निर्माण कार्य में लापरवाही बरती जा रही थी जिस कारण उनको नोटिस जारी किया गया है। जिसमें जनपद पंचायत शिवपुरी की ग्राम पंचायत सिंहनिवास, कांकर, करसेना, टोंगरा, गूगरीपुरा, जनपद पंचायत पोहरी की ग्राम पंचायत बूडदा, देवरीकलां, खरईजालिम, खरवाया, खेराराबनवारीपुरा, बेरजा, मारौराअहीर, बमरा, धतूरा, जनपद पंचायत कोलारस की ग्राम पंचायत कार्या, साखनोर, टुडयावद, बेरसिया, किलावनी, जनपद पंचायत बदरवास की ग्राम पंचायत टीलाकलां, इंचैनिया, सुनाज, बारई, झंडी, जनपद पंचायत नरवर की ग्राम पंचायत राजपुर, ठकुरई, भैंसा, सुनारी, चिरली, टोरियाकलां, हतेडा, जनपद पंचायत करैरा की ग्राम पंचायत टोडाकरैरा, खैरा…

ट्रक और बाईक में भिड़ंत: एक की मौत, एक घायल

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम सेसई के निकट एबी रोड पर एक ट्रक चालक ने बाइक चालक को टक्कर मार दी जिससे बाइक चालक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बाइक के पीछे बैठा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार राजकुमार पुत्र मेहरबान रघुवंशी अपने साथी धीरेन्द्र के साथ बाइक से सवार होकर कोलारस जा रहा था तभी सेसई के निकट एक ट्रक चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाते हुए टक्कर मार दी जिससे राजकुमार की मौके पर ही मौत हो गई।

दलित ने उधारी नहीं चुकाई, व्यापारी की हत्या कर दी

Image
शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम चंदनपुरा के सूखे तालाब किनारे बीते रोज सेंटिंग व्यापारी महेश शर्मा की गोली मारकर की गई हत्या के मामले का खुलासा हो गया है। पुलिस ने आरोपी कल्याण जाटव को गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि दलित युवक ने व्यापारी से सेंटिंग ली थी जिसके 18 हजार रुपए बकाया थे। व्यापारी ने जब रूपए वापस मांगे तो दलित युवक ने उधारी तो नहीं चुकाई, उल्टा उसकी हत्या कर दी। साइबर सेल की मदद से थाना प्रभारी सतनवाडा जयसिंह यादव व प्रधान आरक्षक ब्रजपालसिंह तोमर सहित अन्य पुलिस बल ने 24 घंटे के अंदर हत्या का राजफाश कर दिया है। 
पुलिस ने इस मामले में दो आरोपी 315 बोर के कटटे सहित दबोच लिए हैं। इस मामले में जानकारी देते हुए एसपी सुनील पांडे ने बताया कि  पुलिस ने सबसे पहले सायबर की मदद ली और जब संदेह के आधार पर कल्याण जाटव से पूछताछ की तो पता चला कि कल्याण जाटव को मृतक महेश को सेंटिंग के 18 हजार रुपए देने थे और महेश उससे आए दिन 18 हजार रुपए मांगता था। 
जिसे लेकर उसने बुधवार को महेश को फोन लगाया और चंदनपुरा के सूखे तालाब के पास बुलाया जहां अपने साथी शिवनंदन कुशवाह की मदद से …

किचिन में बैठकर काजू बादाम खाए फिर लाखों का माल समेट ले गए

Image
शिवपुरी। बामौर कलां थाना अंतर्गत हसर्रा में कसेरा रोड पर रहने बाले शिक्षक सुरेंद्र यादव पत्नी सहित रविबार को दोपहर अपनी गाड़ी से बच्चों को लेने शिवपुरी गये थे। पड़ोसी को घर देखने की बात कह गये।ससुराल भी शिवपुरी होने से रात शिवपुरी रुक गए मकान को सुना पाकर अज्ञात चोरों ने मेन गेट का ताला तोड़ अंदर बेड रूम किचिन बैठक का ताला तोड़ आराम से चोरी की घर की प्रत्येक चीज को खंगाला सूटकेस अलमारी डबलबेड दीवान सभी को तहस नहस किया। 
चोर करीब 125 ग्राम सोना 700 ग्राम चांदी 50 हजार नगद 15 सौ रुपये के सिक्के अपने साथ ले गए किचिन से काजू और बादाम से भरे डिब्बे ख़ालिकर फेंक गये।दूसरे दिन सोमबार को शाम 4 बजे शिक्षक का मौसेरा भाई जो भोपाल पटवारी की परीक्षा देने जा रहा था अपनी बाइक रखने गया तो घर को तितर बितर देख मामला समझ गया और अपने भाई को फोन लगा चोरी की सूचना दी औऱ पुलिस को दी। 
शिक्षक 7 बजे तक घर पहुच गए थाना प्रभारी के एन शर्मा अपने दलबल के साथ मौके पर पहुँच जानकारी की जांच की शिक्षक की रिपोर्ट पर अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया।संबाददाता से थाना प्रभारी ने कहा मेरे कार्यकाल में इतनी बड़ी चोरी पहली…

कारोबारी गोविंद और रविंद्र गोयल के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत

Image
शिवपुरी। शहर के सेंट चार्ल्स स्कूल के पास जमीन दिलाने के नाम पर गोविंद हार्डवेयर के गोविंद अग्रवाल और न्यूब्लॉक में रहने वाले रविंद्र गोयल ने 75 लाख रूपए एडवांस ले लिए, लेकिन अब वह न तो रजिस्ट्री करा रहे हैं और न ही उनके रूपए वापस दे रहे हैं। उक्त शिकायत शहर के लगभग एक दर्जन पीडि़तों ने कल  जनसुनवाई में एडीएम श्री रोहतगी को एक शिकायती आवेदन देकर की है और उनसे मांग की है कि उक्त दलालों पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए। पीडि़त लोगो की शिकायत सुनकर श्री रोहतगी ने मामले में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराने की बात कही है। 
पीडि़त विकास पुत्र गोपालदास, बृजमोहन पुत्र द्वारिकाप्रसाद, विक्की गोयल, अनीता सोनी, आशू भोला, सोनू परिहार, सुनील अग्रवाल, धर्मेंद्र परिहार ने कलेक्ट्रेट मेें जनसुनवाई में पहुंचकर शिकायती आवेदन देते हुए अपर कलेक्टर श्री रोहतगी को बताया कि गोविंद हार्डवेयर के संचालक गोविंद्र अग्रवाल और रविंद्र गोयल ने जमीन विक्रेताओं दीपक पुत्र घनश्याम दास, दीपेश पुत्र रामेश्वरदास, दीनदयाल पुत्र चतुर्भुज गोयल, गंगाधर पुत्र हरिशंकर, कुसुम पत्नि बाबूलाल गुप्ता, पीयूष शर्मा, ब्रजेश अग्रवाल, गिर्रा…

अतिक्रमण नही हटा पा रहा प्रशासन: सर्किट हाऊस सडक का रूका काम

Image
शिवपुरी। तमाम अड़चनों के कारण सर्किट हाउस से बायपास तक बनाए जाने वाली रोड का काम बंद हो गया है। यहां पर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को साढे पांच मीटर सडक बनानी है लेकिन यहां पर कुछ खेतों में किए गए अतिक्रमण के कारण रास्ता चौड़ा नहीं हो पा रहा है। इसके कारण सडक़ निर्माण का काम बंद हो गया है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि कई बार शिवपुरी एसडीएम सहित जि मेदार अधिकारियों को यहां पर खेतोंं में किए गए अतिक्रमण और यहां पर लगाई गई पटियाओं को हटाने और मदद के लिए पत्र लिख चुके हैं लेकिन जि मेदार अधिकारी कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं। 
एक खेत मालिक ने तो अभी कुछ दिन पहले ही नई बाउंड्री कर दी जो विवादों में है। इस रोड पर आ रही अड़चनों के बीच अधिकारियों द्वारा सुनवाई न होने से ठेकेदार को आ रही परेशानियों के कारण रोड निर्माण का काम बंद कर दिया गया है। इसके अलावा यहां पर पोल शि िटंग का काम भी पूरा नहीं हो पाया है। 
साथ ही ठेकेदार को पेमेंट करने के लिए पीडब्ल्यूडी के पास बजट भी नहीं है।  इन तमाम अड़चनों के कारण रोड का काम बंद है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि संतोषी माता मंदिर के पास तक …

बड़ी खबर: बेटे से मिलने जा रहे दंपत्ति की कार ईई की कार से टकराई, तीन की मौत, दो घायल

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले बाबा पेट्रोल पंप के पास एयरफोर्स में कार्यरत व जल संसाधन कार्यपालन यंत्री की कार आमने-सामने टकरा गई। घटना में एयरफोर्स कर्मचारी व उनकी पत्नी की मृत्यु हो गई तथा उनकी बेटी गंभीर घायल है उधर दूसरी कार में सवार कार्यपालन यंत्री व उनका ड्रायवर सवार था जहां ड्रायवर की मौत हो गई। पुलिस ने मिली जानकारी के अनुसार ग्वालियर एयरफोर्स में पदस्थ्य अजय पुत्र रमाशंकर 50 वर्ष अपनी पत्नी संजू 42 वर्ष तथा उनकी पुत्री अनामिका 20 वर्ष अपनी कार में सवार होकर ग्वालियर से कोटा अपने पुत्र से मिलने जा रहे थे। वहीं शिवपुरी में पदस्थ कार्यपालन यंत्री पीसी बाथम अपने ड्रायवर के साथ कार में सवार होकर ग्वालियर की ओर जा रहे थे। 
तभी सुभाषपुरा के पास बाबा पेट्रोल पंप के पास दोनों की कार आमने-सामने टकरा गई। टक्कर इतनी जबदरदस्त थी कि एयरफोर्स में पदस्थ अजय व उनकी पत्नी संजू की मौके पर ही मौत हो गई तथा उनकी पुत्री गंभीर रूप से घायल हो गई। 
वहीं दूसरी कार में सवार कार्यपालन यंत्री गंभीर रूप से घायल हो गए एवं उनके ड्रायवर की मौत हो गई। वहीं घटना स्थल से गुजर रहे मंत्…

करैरा में सांसद निधि से बनाया जाएगा परिहार समाज का भवन: सांसद पुत्र

Image
करैरा। करैरा में महाराजा खेतसिंह जयंती परिहार समाज के द्वारा धूमधाम के साथ  मनाई गई। साथ ही चल समारोह करैरा के मुख्य मार्गों से निकाला गया जिसमे समाज के बंधुओं ने बडचड कर हिस्सा लिया। इस चल समारोह के अवसर पर शहर में विभिन्न् जगहों पर महाराजा खेतसिंह की प्रतिमा पर पुष्प वर्षा की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर के पुत्र देवेंद्र प्रतापसिंह तोमर द्वारा सांसद निधि से परिहार समाज का समुदाय भवन बनाए जाने की मंच से घोषणा की। 
साथ ही उन्होंने कहा कि गढ़कुंडार किला जो देख-रेख की अभाव में खंडहर है उसको बचाने के लिए सरकार पूरा ध्यान दे रही है मुझे बहुत ही खुशी हुई है कि मुझे इस कार्यक्रम में शिरकत करने का सौभाग्य मिला। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य शशि बाला हरिशंकर परिहार, मंडल अध्यक्ष प्रकाश सोनी, अंत्योदय प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बीके के गुप्ता, रामस्वरुप रावत, जिला महामंत्री हेमंत शर्मा, जिला उपाध्यक्ष किशन यादवए बृजेंद्र रावत जल संसाधन अध्यक्षए संजय पहारियाए राहुल पहारियाए सोनू खटीक आदि मौजूद थे।
समाज के वरिष्ठ नागरिकों और छात्र.छात्राओं का हुआ सम्मान  करैरा नगर के…

सीएम से मांग: पेशनर्स एसोसिएशन ने की 07 वां वेतनमान की मांग

Image
शिवपुरी। पेंशनर्स ऐसोसियेशन की जिला ईकाई शिवपुरी के समस्त पदाधिकारियों एवं सक्रिय कार्यकर्ताओं ने 01 जनवरी 2016 से पहले सेवा निवृत्त हो चुके अधिकारीध, कर्मचारियों को म0प्र0 सरकार द्वारा अभी तक 07 वां वेतनमान नहीं दिये जाने की पीड़ा की ओर ध्यान आर्कषित करते हुये प्रदेश के मुखिया माननीय शिवराज ंिसह चौहान से लगभग 4 लाख पेंशनर्स की सुधी लेकर केन्द्र एवं राजस्थान सरकार की तरह पेंशनर्स को भी अतिशीघ्र 01 जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान देने की मांग की है। 
पेंशनर्स ऐसोसियेशन की जिला ईकाई शिवपुरी के अध्यक्ष अशोक कुमार सक्सैना के अनुसार केन्द्र सरकार द्वारा अपने अधिकारी,कर्मचारियों को वेतन आयोग की अनुशंसाओं के अनुरूप एक जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान जस का तस दे दिया है। 
इसी परिपेक्ष में म0प्र0 सरकार द्वारा भी सेवारत अधिकारीध, कर्मचारियों को सातवां वेतनमान दिया जा चुका है। किन्तु 01 जनवरी 2016 के पूर्व के पेंशनर्स के प्रति सरकार का रूख अत्यंत उपेक्षापूर्ण है जबकि प्रदेश के 04 लाख पेंशनर्स सातवां वेतनमान पाने के लिये अत्यंत व्याकुल है और बड़ी आशा से मुख्यमंत्री महोदय की ओर देख रहे है। 
माननीय शिवरा…

नगर मंडल ने कुशाभाऊ ठाकरे सुन्दरलाल पटवा की पुण्यतिथि मनाई

Image
शिवपुरी। भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्य भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्री अध्यक्ष स्वर्गीय कुशाभाऊ जी ठाकरे व सुन्दरलाल पटवा की पुण्यतिथि आज भाजपा कार्यालय पर नगर मंडल द्वारा मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि भाजपा जिला उपाध्यक्ष अशोक खण्डेलवाल, बृजेश बिरथरे, संजय गौतम, नगर मंडल अध्यक्ष भानू दुबे ने भाजपा के पितृ पुरूष कुशाभाऊ ठाकरे व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सुन्दरलाल पटवा के चित्रों पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
 इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष अशोक खण्डेलवाल ने कुशाभाऊ ठाकरे एवं सुन्दरलाल पटवा के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कुशाभाऊ ठाकरे जी जनसंघ के समय से लेकर भारतीय जनता पार्टी के समय तक अपनी कार्यशैली से सभी को प्रभावित किया। वहीं सुन्दर लाल पटवा ने अपने मुख्यमंत्री काल में यह दिखा दिया कि शासन कैसे चलाया जाता है।
 इस अवसर पर संजय गौतम, अशोक खण्डेलवाल, बृजेश बिरथरे, भानू दुबे, विवेक जैन, पवन अग्रवाल, मंगल सेंगर, अशोक ठाकुर, राकेश, विक्की भदौरिया, सौरभ समाधिया, अजय अग्रवाल, विपुल जैमिनी, सौरभ बिरथरे, केपी परमार, अभिषेक समाधिया, राजकुमार शर्मा नगर मंडल मीड…

आंगनबाडी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओ की अंतिम सूची जारी, दावे आपत्ति आंमत्रित

Image
पोहरी। पोहरी एवं बैराड़ के अंतर्गत आने बाले आंगनबाड़ी केंद्रों के रिक्त पदों पर खण्ड स्तरीय चयन समिति द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता,मिनी कार्यकर्ता, सहायिकाओ की अंतिम चयन सूची जारी कर दी गई है। जिसमे कार्यकर्ताओ में चांदपुर से पूनम शर्मा, दौरानी पूजा शर्मा पत्नी राजेन्द्र शर्मा,मकलीजरा अनिता धाकड़  पत्नी राजकुमार का चयन हुआ है, इसी तरह मिनी कार्यकर्ताओ में गोवर्धन कामलेशी जाटव पत्नी राजाराम की पोस्टिग़ हुई है। 
सहायिकाओ में  भटनावर त्रिवेणी बाथम पत्नी मोहन,जरियाखुर्द सुनीता वर्मा पत्नी आकाश,रसेरा रश्मि धाकड़ पत्नी जगदीश,हिनोतिया पूनम भार्गव पत्नी दिलीप,श्रीपुरा प्रीति प्रजापति पत्नी राजेश, कडवानी कपूरी पत्नी बाइसराम इन जगह पर रिक्त पदों की भर्ती की गई है। जिसकी आपत्ति आपत्तिकर्ता द्वारा दिनांक 29.12.2017 से लेकर 05.01.2018 तक महिला एवं बाल विकास में प्राप्त की जाएगी।

अभद्रता करने पर महिलाओं ने दो लोगों को चप्पलों से धुना

Image
बैराड़। तहसील के बाहर बुधवार को तीन महिलाओं ने दो लोगों की जमकर चप्पलों से मारपीट कर दी। मौके पर भारी भीड़ जमा थी, लेकिन इन्हें बचाने कोई आगे नहीं आया। महिलाओं का कहना था कि भूमि के मामले में तारीख पर जब वे आईं और सामने के पक्ष के इन दो लोगों ने अभद्रता की तो यह बात उनसे सहन नहीं हुई। एकराय होकर उन्होंने मारपीट कर दी। मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस मामले की विवेचना में जुट गई है। 
दुल्हारा गांव की वृद्घा दौजी आदिवासी ने बताया कि साल 2014 में गांव के ही बंशी धाकड़ से उसने 50 हजार रुपए उधार लिए थे। इसके ऐवज में 0.85 हेक्टेयर नैनागढ़ स्थित जमीन गिरवीं रख दी थी, उसी दौरान बंशी ने अपने बेटे हाकिम के साथ उसे पोहरी रजिस्ट्रार कार्यालय बुलाया जहां गिरवींनामा रखने की बात कही, साथ ही ब्याज की राशि तय हुई थी। 
उसने 50 हजार और 35 हजार ब्याज के कुछ लोगों की गवाही में बंशी को वापस कर दिए और जब गिरवींनामा रद करने की बारी आई तो खुलासा हुआ कि हाकिम और बंशी ने मिलकर अभय को आदिवासी बताकर उसके नाम फर्जी तरीके से रजिस्ट्री व नामांतरण करा लिया। 
इस बात की उसने तहसील में शिकायत की तो तारीख लगाई गई थी। इसमें ब…

बागड़ का विवाद: वृद्ध की एक राय होकर की मारपीट

Image
शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम कुजवाहा में खेत की बागड़ को लेकर तीन लोगों ने मिलकर अधेड़ की मारपीट कर दी।  मारपीट में अधेड़ चोटिल हो गया जिसके इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। नारायण पुत्र कमलसिंह 50 वर्ष निवासी ग्राम कंजवाहा थाना खनियांधाना ने पुलिस को शिकायत में बताया कि गांव के रहने वाले हल्के कोली, लक्ष्मण कोली, राहुल उससे आए दिन खेत की बागड़ हटाने को लेकर विवाद करते थे। 
वहीं 26 दिसंबर को सभी आए और उससे फिर से खेत की बागड़ हटाने को कह दिया जिस पर युवक ने मना कर दिया। इसी बात को लेकर स ाी लोग वृद्ध के साथ गाली-गलौंज करने लगे और वृद्ध की मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने वृद्ध की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

पुरानी रंजिश: रास्ता रोककर युवक की मारपीट,मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के अमोला थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम सलैया वीरपुर में एक युवक की गांव के ही रहने वाले युवकों ने मारपीट कर दी। मामला रंजिश का बताया जा रहा है। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। बृजनंदन पुत्र छोटेलाल लोधी 63 वर्ष निवासी सलैया ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बुधवार को जब वह अपने घर जा रहा था तभी गांव के रहने वाले अतरसिंह, भल्ला पुत्र प्राणसिंह गुर्जर ने उसका रास्ता रोक लिया और उसके साथ चली आ रही रंजिश को लेकर गाली-गलौंज करने लगे। 
जब युवक ने उन्हें ऐसा करने से मना किया और उसका रास्ता छोडऩे के लिए कहा तो दोनों ने मिलकर बृजनंदन की लात-घूसों से जमकर मारपीट कर दी जिससे वह चोटिल हो गया। जाते-जाते आरोपी जान से मारने की धमकी दे गए। जिसके बाद बृजनंदन थाने आया और पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई।

लापरवाही: बाइक की टक्कर से युवक घायल

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले टीला रोड पावर हाउस के पास एक बाइक चालक ने तेजी व लापरवाही से बाइक को चलाते हुए सडक़ पर जा रहे युवक में टक्कर मार दी। घटना में युवक घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
कल्लू उर्फ खेमराज पुत्र हरभजन जोशी 25 वर्ष निवासी समोहा ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि 22 दिसंबर को वह दोपहर के समय अपने घर जा रहा था तभी टीला रोड पावर हाऊस के पास पीछे से आ रहे बाइक के चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए टक्कर मार दी। 
टक्कर लगने के बाद वह जमीन पर गिर कर चोटिल हो गया। घायल ने जब बाइक चालक को रोकने की कोशिश की तो वह नहीं रुका और उसकी बाइक पर भी कोई नंबर नहीं था। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

ब्राह्मणों की ताकत तौलने आ रहे हैं गोपाल भार्गव

Image
शिवपुरी। पंचायती एवं ग्रामीण विकास सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण मंत्री गोपाल भार्गव को सीएम शिवराज सिंह चौहान की तरफ से कोलारस में चुनावी तैयारियों के लिए भेजा रहा है। वो 28 दिसम्बर की शाम से ही अपना काम शुरू कर देंगे। यूं तो उनके आगमन पर कई कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया है लेकिन मुख्य रूप से वो 2 काम करेंगे। दूसरा 29 दिसम्बर को प्रातः 11 बजे कोलारस में त्रिस्तरीय पंचायत राज्य संस्थाओं के प्रतिनिधियों एवं जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करे, सुनिश्चित करेंगे कि कोलारस विधानसभा चुनाव में किसी तरह की समस्या ना जाए। 
और पहला यह कि कोलारस में ब्राह्मणों की ताकत का अंदाजा लगाएंगे। कोलारस विधानसभा में पहली बार ब्राह्मण समाज गोलबंद होता नजर आ रहा है। भाजपा ने यहां प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र शर्मा को 3 माह पहले ही सक्रिय कर दिया था। माना जा रहा था कि सुरेन्द्र शर्मा को संगठन की जमावट एवं प्रत्याशी चयन हेतु फीडबैक लेने के लिए भेजा गया है परंतु पिछले दिनों सुरेन्द्र शर्मा का नाम ही संभावित प्रत्याशियों की लिस्ट में आ गया। 
बताया जा रहा है कि कोलारस विधानसभा के गांव 'मढ़वासा का मोढ़…