ससुरालियों के कारण अपनी बेटी को लेकर कुए में कूंदी थी सीमा, मामला दर्ज

शिवपुरी। खनियाधाना में विगत 5 दिसंबर को नवविवाहिता सीमा लोधी और उसकी दो वर्षीय पुत्री के कुएं में कूंदकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद मृतिका के पति ब्रजकिशोर लोधी, सास अतरबाई और ससुर फुलसिंह लोधी के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम सहित विभिन्नधाराओं में केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया द्वारा की गई। 

विदित हो कि 4-5 दिसंबर की रात सीमा लोधी ने अपनी दो वर्षीय पुत्री के साथ घर के पास बने कुएं  में कूंदकर आत्महत्या कर ली थी  दोनों की लाश 5 दिसंबर की सुबह तैरती हुई मिली। घटना के बाद मृतिका के पिता अतरसिंह लोधी, मां शीलाबाई लोधी, भाई रविंद्र व भूपत लोधी ने सीमा की हत्या कर कुए में फेंकने का आरोप ससुरालीजनों पर लगाया था। 

पुलिस ने उन आरोपों की जांच की तो यह स्पष्ट हुआ कि मृतिका आरोपियों से काफी प्रताडि़त थी आए दिन आरोपी दहेज  में 4 लाख रुपए और बाइक की मांग करते चले आ रहे थे। कई बार आरोपियों ने उसकी मारपीट भी की थी जिससे वह काफी परेशान हो गई थी और 5 दिसंबर को उसकी लाश अपनी दो वर्षीय बेटी के साथ कुएं में मिली।

जांच अधिकारी एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया का कहना है कि मृतिका के मायके पक्ष द्वारा हत्या कर लाश कुएं में फेंकने के लगाए गए आरोप की पुष्टि नहीं हो सकी है, लेकिन यह इस बात की पुष्टि हो गई है कि आरोपी मृतिका को दहेज के लिए प्रताडि़त कर रहे थे।