Posts

Showing posts from December 2, 2017

घर से मजदूरी करने निकले युवक की रेलवे क्रॉसिंग के पास मिली कुचली हुई लाश

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र में आज तडक़े एक युवक का शव पंचमुखी हनुमान मंदिर के सामने कुचला हुआ पड़ा मिला। जिसकी खोजबीन करते उसके परिजन वहां पहुंचे और तुरंत ही पुलिस को घटना की जानकारी मृतक कल अपने घर से मजदूरी करने निकला था, लेकिन देर रात तक वह घर वापिस नहीं लौटा। मृतक के शरीर पर पहियों के निशान हैं। इस कारण मामला एक्सीडेंट का होने के कारण पुलिस ने अज्ञात वाहन के खिलाफ भादवि की धारा 304 के तहत  प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
मृतक रामसिंह पुत्र रामस्वरूप परिहार निवासी सिंहनिवास कल फोरलाइन पर मजदूरी करने के लिए घर से कहकर निकला था, लेकिन रात तक वह घर नहीं पहुंचा तब मृतक के परिजन रात भर उसे खोजते रहे और रात्रि 2:30 बजे के लगभग रेलवे क्रॉसिंग के आगे स्थिति पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास एक कुचली हुई लाश पड़ी मिली।
जिसके पेट पर से कोई भारी वाहन गुजरा हुआ प्रतीत हो रहा था। परिजनों ने उसका चेहरा देखा तो वह रामसिंह था। तुरंत ही परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। जहां पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और उसे पीएम हाउस भिजवा दिया।

ठेकेदार ने सीमेंट के कट्टे देने से मना किया तो कर दी मारपीट

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के तहत तीन लोगों ने मिलकर एक ठेकेदार सहित बीच-बचाव करने आए दो व्यक्तियों की मारपीट कर दी। मारपीट का कारण सीमेंट के कट्टे न दिया जाना बताया रहा है। मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। फरियादी राकेश पुत्र परशुराम जाटव निवासी गोराघाट जिला दतिया ने बताया कि बदरवास में लुकवासा से केलधार तक के लिए रोड निर्माण का कार्य चल रहा है। यह काम ग्वालियर के ठेकेदार लक्ष्मीनारायण अग्रवाल द्वारा किया जा रहा है जिसमें उसने निर्माण कार्य में उसने पेटी पर काम लिया था लेकिन एक माह पहले उसने काम को छोड़ दिया था। इसके बाद सडक़ निर्माण में मुनिमगिरी का काम करने वाले अशोक जाटव का फोन आया और उससे सीमेंट के 80 कट्टे देने के लिए फोन लगाया जिस पर फरियादी ने उसे सीमेंट के कट्टे देने से मना कर दिया। 
जिस पर मुनीम ने दीपक भदौरिया निवासी लुकवासा, शिशुपाल जाटव निवासी रिजौदी, प्रदीप जाटव निवासी बदरवास को राकेश के यहां भेजा जो केलधार पर अस्थायी निवास बनाकर रुके हुए थे। यहां तीनों लोगों ने पहुंचकर राकेश की लोहे के पाइपों से मारपीट कर दी। मारपीट होते देख …

रामेश्वर शर्मा अपनी गलत बयानी पर माफी मांगे: महेन्द्र यादव

Image
शिवपुरी। भोपाल ग्रामीण के विधायक रामेश्वर शर्मा ने कोलारस में वक्तव्य दिया कि मेरे पिता स्व. रामसिंह यादव का निधन सांसद श्री सिंधिया के द्वारा उनको मंच से उतार दिए जाने के सदमे से हुआ। इससे बड़ा झूठ दुनिया में नहीं हो सकता इस तरह का झूठा आरोप लगाकर सांसद श्री सिंधिया की छवि को धूमिल करने का कुत्सित प्रयास किया गया है वहीं मेरे पूरे परिवार की प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाकर मानसिक तौर पर प्रताडि़त किया जा रहा है।
मेरे पिता स्व. रामसिंह यादव के सम्मान को धूमिल किया जा रहा है जो व्यक्ति आज हमारे मध्य नहीं है। राजनीतिक लाभ लेने के लिए उनके विषय में इस तरह के झूठे वक्तव्यों का सहारा लिया जा रहा है। अपने आपको हिन्दुत्व के प्रतीक मानने वाली भाजपा के लोगों को यदि जरा भी धर्म एवं संस्कृति में विश्वास है तो अपने इस घिनौने कृत्य के लिए तत्काल माफी मांगनी चाहिए। उक्त तीखी प्रतिक्रिया कोलारस विधायक रहे स्व. रामसिंह यादव के पुत्र महेन्द्र यादव ने शिवपुरी जिले के समस्त वरिष्ठ कांग्रेसजनों की उपस्थिति में पत्रकारवार्ता  में व्यक्त की। 
श्री यादव ने भाजपा एवं विधायक रामेश्वर शर्मा के वक्तव्य का खण्डन करने …

पार्टी को सर्वोपरि मानते हुए कोलारस उप चुनाव में जुटें कार्यकर्ता: नंदकुमार सिंह चौहान

Image
शिवपुरी। कोलारस विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक रामसिंह यादव की असमायिक निधन के बाद होने वाले उप चुनाव की निर्वाचन आयोग ने भले ही विधिवत घोषणा नहीं की लेकिन भारतीय जनता पार्टी का प्रदेश नेतृत्व  कांग्रेसी सीट को अपनी झोली में डालने के लिए पूरी तरह कटिबद्ध दिखाई दे रहा है। उप चुनाव की तैयारियों को लेकर जहां प्रदेश के चार मंत्री, एक दर्जन से अधिक संगठन मंत्रियों के साथ जिला व मंडल स्तर के भाजपा पदाधिकारियों को जिम्मेदारी देकर बूथ केन्द्रों को जीतने के लिए रणनीति बनाई जा रही है।
भाजपा के प्रदेश स्तरीय नेता कोलारस विधानसभा क्षेत्र में दौरा कर कार्यकर्ताओं में पार्टी के महत्व को समझाते हुए एकजुटता का पाठ पढ़ाने का कार्य अभी से कर रहे हैं। वहीं बूथ स्तर पर गांव-गांव पहुंचकर नेता व कार्यकर्ता किसान, गरीब, मजदूरों को भाजपा की शिवराज व केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बता कर कांग्रेस के 60 साल की शासन काल की निष्क्रियता और भ्रष्टाचारी नीतियों के बारे में अंतर बताने का कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में आज भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान …

कबाड़ा वाहन छोड़ रहे धुआं, प्रशासन बेखबर

Image
शिवपुरी। शहर की सडक़ों पर दौड़ लगाने वाले अनफिट खटारा वाहन लोगों का फिटनेस बिगाड़ रहे हैं। जहरीला धुंआ उगलते इन छोटे-बड़े वाहनों की स्थिति यह है कि नगर के व्यस्ततम मार्ग पर पैदल चलने वालों को भी इससे परेशानी होती है। 
इसके बाद भी जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा इन वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। गौरतलब है कि शहर में चलने वाले ऑटो, जुगाड़ से बने वाहनों एवं खटरा यात्री वाहनों की भरमार है जो धुंए के रूप में जहर छोड़ रहे है। इन पर किसी भी विभाग द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है। ऐसे में आमजन का घर से बहार निकलना भी मुश्किल हो गया है।

ऑनलाईन शॉपिंग: मंगाया मोबाईल, निकली दवाईयां, ठगी

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम नेहरगढ़ा के रहने वाले मंगल यादव को ऑनलाइन मोबाइल मंगवाना महंगा पड़ गया। जब मंगल ने ऑनलाइन मोबाइल मंगवाया तो उसकी जगह पर डिब्बे के अंदर दवाईयां निकली। डिब्बे में मोबाइल की जगह दवाईयां निकलने से वह भौंचक्का रह गया और उसने अपने आप को ठगा महसूस किया। इसके बाद जिस नंबर पर मोबाइल बुक किया था उस पर फोन लगाया लेकिन वह भी बंद आया।
मंगल यादव ने बताया कि उसने आज से 10 दिन पहले टीवी पर ऑनलाइन शॉपिंग का कार्यक्रम चल रहा था जिसमें मोबाइल दिखाए जा रहे थे। जिस पर उसने टीवी पर प्रदर्शित हो रहे नंबर 8447579642 पर कॉल किया और 3900 रुपए का मोबाइल बुक किया। 
जब ऑनलाइन शॉपिंग से मोबाइल आया तो वितरक द्वारा मंगल को मोबाइल का डिब्बा दे दिया और उससे 3900 रुपए ले लिए और वह चला गया। उसके जाने के बाद जब डिब्बे को खोला गया तो उसमें मोबाइल नहीं था उसकी जगह पर दवाईयों का एक पैकेट था। 
जिस पर उसने फिर से ऑनलाइन शॉपिंग के दिए गए नंबर 8447579642 पर फोन लगाया तो वह भी बंद आ रहा था जिस पर उसे लगा कि उसके साथ ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर ठगी हो गई है।

कुएं से अल्टीनेटर चोरी कर रहे थे, रंगें हाथों पकड़ा तो कर दी मारपीट

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम बूढ़ाडोंगर में शुक्रवार दोपहर के समय खेत पर बने कुएं से चोर अल्टीनेटर खोलकर ले जा रहे थे जब खेत मालिक ने चोरों को देखा और उन्हें रोकने की कोशिश की तो उसकी भी मारपीट कर दी और वहां से भाग गए। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है। 
मुरली पुत्र स्व. निरंजनसिंह यादव निवासी बूढ़ाडोंगर ने पुलिस को की शिकायत में बताया कि बीते रोज वह अपने खेत पर ही था और खेत पर मड़ी टपरिया में सो रहा था। उसी दौरान उसके खेत से चोर कुएं में लगी अल्टीनेटर कीमत 10 हजार रुपए चुराकर ले जा रहा था। 
जब वह टपरिया से बाहर आया तो देखा कि उसकी मोटर को चोर ने कुएं से खोलकर ले जा रहा है। जिस पर मुरली ने उसे रोकना चाहा तो चोर ने उसकी मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर भाग गया।

ऑटो चालक ने ऑटो चेंबर पर चढ़ाया, सवारी घायल

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाली फतेहपुर रोड पर 12 जून को टॉकीज के पास एक ऑटो चलाक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए चेंबर पर चढ़ा दिया जिससे ऑटो में बैठी सवारी घायल हो गई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
पुलिस को शिकायत में ऑटो में सवार शकुन बाई जाटव पत्नी गंगाराम, मथुरा बाई पत्नी गंगाराम, सावित्री बाई पत्नी प्रकाश, भागवती पत्नी ठाकुरलाल निवासी कमलागंज ने बताया कि वह किसी काम से और उन्होंने ऑटो किया था। ऑटो चालक वाहन को तेजी व लापरवाही से चला रहा था। 
जिस पर कई बार उसे कम स्पीड में ऑटो चलाने को कहा गया लेकिन वह नहीं माना। तभी फतेहपुर रोड पर टॉकीज के पास ऑटो चालक ने सीवर के चेंबर पर ऑटो चढ़ा दिया जिससे महिलाएं घायल हो गई। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया और जांच के बाद शुक्रवार को ऑटो चालक के खिलाफ के दर्ज किया गया।

दुकान पर सामान लेने गई मासूम को बाईक सवार ने उडाया

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाली कृष्णपुरम कॉलोनी में एक बाइक सवार ने दुकान से सामान लेने गई बच्ची में टक्कर मार दी। घटना में बच्ची घायल हो गई। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर बाइक सवार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 
ममता ओझा पत्नी केशव ओझा निवासी पप्पू की दुकान के पास कृष्णपुरम कॉलोनी शिवपुरी ने बताया कि उसकी बच्ची छवि ओझा दुकान से सामान लेने के लिए गई हुई थी। तभी पीछे से आ रहे बाइक सवार ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए पीछे से टक्कर मार दी जिससे वह घायल हो गई। 
घटना के बाद बाइक सवार वहां से भागना चाह रहा था लेकिन कॉलोनी वासियों ने उसे पकड़ लिया। मामले में पुलिस ने ममता की शिकायत पर बाइक सवार दीपक रावत के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

शहर में दुकान का ताला तोडक़र 30 ट्रकों के टायर चुरा ले गए चोर

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले होटल ग्रीन व्यू के पास मोड पर टायर की दुकान करने वाले एक दुकान संचालक की दुकान का ताला तोडक़र चोर 30 ट्रक के पुराने टायर चोरी कर ले गए। दुकान संचालक जब दुकान पर आया तो उसकी दुकान का ताला टूटा हुआ मिला जिस पर उसने पुलिस को सूचना दी और केस दर्ज करवाया। 
अख्तर पुत्र बाबू मिस्टर खान निवासी फिजीकल रोड इंद्रा कॉलोनी शिवपुरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि वह होटल ग्रीन व्यू के पास मोड पर केजीएन टायर की दुकान का संचालन करते हैं। 30 नवंबर को वह शाम के समय अपनी दुकान का ताला लगाकर घर चले गए थे। 
लेकिन जब वह सुबह वापस दुकान खोलने के लिए आए तो उन्हें ताला टूटा हुआ मिला। जिस पर जब दुकान के अंदर जाकर देखा तो सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा हुआ है एवं दुकान से 30 ट्रक के पुराने टायर कीमत 30 हजार रुपए चोरी हो गए हैं। घटना की सूचना अंतर ने पुलिस को दी जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल की जांच-पड़ताल कर मामले में केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है।