Posts

Showing posts from March 28, 2017

ST BENEDICT SCHOOL: बाल कल्याण समिति ने माँगा 7 दिन में जबाब

Image
शिवपुरी। न्यायालय बाल कल्याण समिति जिला शिवपुरी द्वारा सेंट वेनिडक्ट्स स्कूल जीवन ज्योति आश्रम को एक नोटिस थमाया गया है जिसमें पांच सवालों का जबाव मांगा गया है । जिनका जबाव सात दिन के अंदर मांगा गया है। जानकारी के अनुसार अरविंद प्रताप सिंह यादव निवासी शिवसागर कॉलोनी कमलागंज शिवपुरी ने सीडब्ल्यूसी में शिकायती आवेदन दिया कि उनका पुत्र अंशदीप सेंट वेनिडक्ट्स स्कूल में कक्षा 9 वीं में पढ़ता है और विगत 11 मार्च को सुबह साढ़े 11 बजे स्कूल परिसर में बस क्रमांक 13 के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाते हुए टक्कर मार दी। इस घटना में स्कूल प्रबंधक एवं बस चालक की घोर लापरवाही सामने आई। 
हादसे में अंशदीप गंभीर रूप से घायल हो गया और उसके यहां पर फे्रक्चर भी हुआ है। अंशदीप के दो ऑपरेशन भी हुए हैं। बाल कल्याण समिति द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए स्कूल प्रबंधक को नोटिस भेजकर पांच सवालों के जबाव मांगे गए हैं।

अमोला: 2 घरों में लगी आग, दोनों में बेटियों का दहेज जलकर राख

Image
करैरा। अभी अभी खबर आ रही है कि जिले के अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम अमोला क्रेसर में दो घरों में आगजनी की घटना से घर में रखे दो बेटियों की शादी के दहेज का सामान सहित नगदी जलकर खाक हो गई। इस बात की सूचना परिजनों ने पुलिस थाना अमोला मैं दी। जहां पुलिस ने आगजनी का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार राम सिंह लोधी निवासी अमोला क्रेसर के घर में आज दोपहर अचानक आग लग गई जिससे राम सिंह लोधी की बेटी क्रांति की शादी के लिए रखे दहेज के सामान सहित नगदी जलकर खाक हो गई। यह आगजनी इतनी भीषण थी की पड़ोस में ही रहने वाले मोकम सिंह लोधी के घर में भी आग लग गई। जिससे दोनों की घरों में नगदी सहित दहेज का सामान जलकर खाक हो गया।
बताया गया है कि राम सिंह लोधी की पुत्री क्रांति की शादी 29 अप्रैल को होनी थी जिसमें क्रांति के परिजन 2 अप्रैल को ग्राम भैंसोरा गांव में फलदान लेकर जा रहे थे। इस आगजनी में घर में क्रांति की शादी के लिए रखे दहेज का सामान 80 हजार रुपए नगद ,1 किलो चांदी 5 तोला सोना , 20 क्विंटल गेहूं, 10 क्विंटल जौ,3 क्विंटल सरसों , कपड़े और पांच  बकरी जलकर मर गई और 15 बकरियां गंभीर रूप से घायल हो गई।

थ्रेसर में चला गया युवक, हो गए टुकड़े-टुकड़े, मौके पर ही मौत

Image
बैराड़। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के पचीपुरा गांव में थ्रेसर में चला गया। जिससे युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस बात की शिकायत परिजनों ने बैराड़ थाने में की। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच की में जुट गया है। 
जानकारी के अनुसार माधव जाटव पिता रामहेत जाटव उम्र 18 वर्ष निवासी पचीपुरा अपने गांव में राजेन्द्र यादव के खेत में थ्रेसर चला रहा था। तभी थे्रसर चलाते समय युवक के हाथ कड़ा पहना हुआ था। तभी थ्रेसर में कड़ा फंस जाने से युवक थ्रेसर में चला गया। इससे युवक के टुकड़े-टुकड़े हो गए। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 

जनसुनवाई: साहब, जब भैस ही नहीं है तो घी कहा से आएगा

Image
शिवपुरी। आज शहर के मानस भबन में चल रही जनसुनवाई में एक वृद्ध के कहावत ने उस समय पूरी पब्लिक को हंसने को मजबूर कर दिया। जब वृद्ध ने जनसुनवाई में कलेक्टर ओपी श्रीवास्तब से कहा कि सहाब! जब भेंस ही नहीं है तो घी कहा से आऐंगा। 
यह पूरा बाक्या हुआ कि शहर के कृष्ण पुरम कॉलोनी में निवासरत वृद्ध अजमेर रजक आज जनसुनवार्ई में अपने मीटर का कनेक्शन कट जाने के बाद भी लगातार मीटर आने की शिकायत लेकर आया। वृद्ध का आरोप था कि उसका मकान शहर के कृष्णपुरम में है। बीते दो साल पहले उसने मकान खाली करके अपने गांव में रहने लगा है। इस मकान को लेकर वृद्ध ने विद्युत विभाग को विद्युत का कनेक्शन काटने का आवेदन दे दिया। 
उसके बाद भी कनेक्शन नहीं कटा और लगातार मीटर आ रहा है। इस बात को लेकर आज जनसुनवाई में पहुंचा और कहावतों में बाते करने लगा। जिसने जनसुनवाई में उपस्थिति पब्लिक को हसने को मजबूर कर दिया।

मेले में चांक चौंबद पुलिसिंग करें अधिकारी और कर्मचारी: एसपी पाण्डे

Image
शिवपुरी। आज पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित क्राईम मीटिंग में पुलिस अधीक्षक ने जिले के समस्त थाना प्रभारीयों की मीटिंग ली। इस क्राईम मीटिंग में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने अपने अधीनस्थ थाना प्रभारीयों को निर्देश दिए है कि वह जिले में आयोजित नवदुर्गा महोत्सब के दौरान लगने बाले मेलों को गंभीरता से लेकर पुलिसिंग करें। 
एसपी सुनील कुमार पाण्डे ने क्राईम मीटिंग के दौरान समस्त थाना प्रभारीयों को जल्द से जल्द पैडिंग अपराधों का खात्मा करने के निर्देश दिए। साथ ही वांरटीयों की धडपकड़ पर विशेष जोर दिया। इस क्राईम मीटिंग के दौरान जिला एवं सत्र न्यायालय के मजिस्ट्रेट ने आकर समस्त थाना प्रभारीयों को बताया कि वह सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश के अनुसार एक्सीडेण्टल केश में त्वरित कार्यवाही करें।

बंदर के मुंह में लोटा फंसा, जमकर हंगामा, लोगों ने बमुश्किल पाया काबू

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के पोहरी कस्बे में ही एक बंदर ने आज जमकर हंगामा किया। पोहरी में इन दिनों काले मुंह के बंदरो का आतंक चरम पर है साथ ही गर्मियों के आते ही जंगल एवं नदी नालो का पानी सूख जाता है जिसके कारण बन्दर जंगलो से शहर एवं गाँव की ओर आपनी प्यास भुजाने के लिए आ जाते है।
आज दोपहर पोहरी के शिव कॉलोनी के विमल यादव  के मकान में एक बंदर घुस गया। जिसके बाद पानी पीने के लिए लोटे में मुंह डाला जिसके बाद बन्दर का मुह लोटे में फस गया मुह फासते ही बन्दर कस्बे में दौड़ भाग करने लगा जिसे लोगो ने देखा और उसकी पीड़ा को देखते हुए लोगो ने चारों तरफ से घेर कर बन्दर को पकड़ कर उसके मुंह से लोटे को मुंह से निकाला जिससे उस बन्दर की जान बच सकी। इसमें मि_ू लाल साहू,हरिओम गुप्ता,मयंक भार्गव,हेमंत भार्गव,सहित और भी लोग मौजूद रहे। 

बाईक पर जा रहे योगी की सडक़ दुर्घटना में मौत, एक गंभीर घायल

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के शारदा सांलवेंट के पास बीती रात्रि ससुराल से लौट रहे एक युवक की बाईक अनियंत्रित होकर पुलिया में जा गिरी। जिससे बाईक चला रहे एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज अमित योगी पुत्र बद्री योगी निवासी सुभाष पार्क के पास पुरानी शिवपुरी अपने रिस्तेदार अनूप योगी के साथ अपनी ससुराल से  कोलारस से अपनी बाईक क्रमांक एम पी 33 एम ए 2371 से लौट रहा था। अचानक शारदा सांलबेंट फैक्ट्री के पास अचानक बाईक अनियत्रिंत होकर पुलिया में जा गिरी। 
जिससे अमित योगी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बाईक पर पीछे बैठा रिस्तेदार गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है। 

बडी बहन के यहां रह रही किशोरी के साथ खेत में ले जाकर बलात्कार

Image
लुकवासा। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के लुकबासा चौकी अंतर्गत अपनी बड़ी बहिन के यहां रह रही एक नाबालिग किशोरी के साथ गांव के ही एक आरोपी ने उस समय बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला जब वह शौच के लिए गई हुई थी। इस बात की शिकायत किशोरी ने अपने परिजनों को बताई। परिजनों ने तुरंत डायल 100 को बुलाकर आरोपी के खिलाफ चौकी में मामला दर्ज करा दिया है।
जानकारी के अनुसार सुषमा पुत्री हरीओम आदिवासी परिवर्तित नाम उम्र 15 वर्ष  निवासी बडागांव बचपन से ही अपनी बड़ी बहिन के यहां ग्राम आंनंद पुर में रह रही थी। तभी बीते रोज दोपहर में किशोरी शौच के लिए गई हुई थी। कि गांव का ही आरोपी राजेश आदिवासी पुत्र प्रताप आदिवासी उम्र 20 वर्ष आ धमका और किशोरी को उठाकर खेत में ले गया। आरोपी ने खेत में ले जाकर किशोरी के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। इस बात की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रेक्षक अशोक शर्मा कोमा में, प्रशासन को नहीं फिक्र, कर्मचारी आक्रोशित

Image
शिवपुरी। माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा में अशोक शर्मा पूर्व ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शिवपुरी को रन्नौद परीक्षा केन्द्र का प्रेक्षक बनाया गया था। श्री शर्मा 23 मार्च को अपनी निजी मोटरसाइकिल से रन्नौद जा रहे थे। रास्ते में आवारा जानवर से टकराने से शर्मा दुर्घटना में घायल हो गए थे। जिन्हें शिवपुरी उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें चिकित्सकों द्वारा ग्वालियर रैफर कर दिया गया, लेकिन चार दिन बीत जाने के बाद भी आज तक उनकी हालत में सुधार नहीं बताया जा रहा है। श्री शर्मा गंभीर स्थिति को देखते उन्हें दिल्ली के वेदांता हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने उन्हे कोमा में घोषित किया है। 
कम्रचारी संयुक्त मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा एवं कमलकांत कोठारी, प्रधानाध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष रोहिणी अवस्थी ने बताया कि इस गंभीर हालत में एक शिक्षक की आर्थिक स्थिति इतनी मजबूत नहीं है कि वह इतने बड़े हॉस्पीटल में उपचार का व्यय वहन कर सके। इस संबंध में एक ज्ञापन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम जिलाधीश ओमप्रकाश श्रीवास्तव को सौंपा जाएगा…

निर्झर महोत्सव: कल से होगा प्रारंभ, गीतांजली शर्मा सहित अल्का याग्निक देंगी प्रस्तुति

Image
शिवपुरी। बीते रोज  28 मार्च से जिला पर्यटन संवर्धन परिषद शिवपुरी के सहयोग से संस्कृति संचालनालय मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा नृत्य एवं सुगम संगीत पर केन्द्रित दो दिवसीय शिवपुरी उत्सव का आयोजन 29 मार्च से शुरू किया जाएगा। उत्सव का शुभारंभ 29 मार्च को प्रात: 05.45 बजे भदैयाकुण्ड पर भगवान भास्कर को अर्घ देकर नव स वतसर का सामूहिक अभिनंदन किया जाएगा। इस मौके पर सुमधुर सांस्कृतिक गायन एवं सभा का आयोजन होगा। खेल एवं युवा कल्याण धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी दो दिवसीय शिवपुरी उत्सव के कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।
कलेक्टर एवं जिला पर्यटन संवर्धन परिषद शिवपुरी के अध्यक्ष ओमप्रकाश श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में आयोजित किए जा रहे दो दिवसीय शिवपुरी उत्सव की सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी है। कलेक्टर ने जिले के नागरिकों से आग्रह किया है कि दो दिवसीय उत्सव में अधिक से अधिक सं या में उपस्थित होकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लें। 
शिवपुरी उत्सव के तहत 29 मार्च को सांय 07 बजे से पोलोग्राउण्ड शिवपुरी में दो दिवसीय सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम में सुश्री प्रतिभा रघुवंशी उज्जैन द्वा…

पोहरी में विधायक भारती ने वितरित किए 105 स्मार्ट फोन

Image
पोहरी। जिले के पोहरी में  शासकीय लक्ष्मी सरस्वती गोपाल कृष्ण महाविद्यालय में 105 छात्र-छात्रायो को मोबाइल वितरण किया गया। महाविद्यालय में अध्ययन करने बाले छात्र-छात्राओं को सरकार स्मार्ट फ़ोन का वितरण कर रही है जिससे पढ़ाई के लिए कॉलेज  आने बाले छात्र-छात्राओं को नई तकनीकी से बेहतर पढ़ाई हो सके।
इस अबसर पर आज पोहरी में क्षेत्रीय विधायक प्रह्लाद भारती द्वारा शासकीय महाविद्यालय में 105 छात्र-छात्राओं को मोबाइल वितरण किया गया साथ ही छात्र-छात्राओं को बताया कि शिक्षा के अलावा देश विदेश की जानकारी स्मार्ट फ़ोन के द्वारा घर बैठे देख सकते है जिससे विधायर्थियो की शिक्षा में अतिरिक्त जानकारी मिलने से उनकी शिक्षा में और भी सुधार होगा।
साथ ही बताया कि हम जैसा सोचेंगे बैसा ही बन जायेंगे, और अपनी सोच हमेशा सकारात्मक हो जिससे आपका भविष्य उज्जवल हो साथ ही आप अपने देश व राष्ट्र का नाम करे। हमारे देश के प्रधानमंत्री की योजना डिजिटल इंडिया जो की हम शिक्षा के साथ साथ सभी कार्यो में डिजिटल बने साथ ही दुसरो को प्रैरित करे की डिजिटल इंडिया हमारे लिए कितना जरूरी है।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रहलाद भारती क्षे…

भाविप की तेग बहादुर शाखा ने तिलक लगाकर दी नव वर्ष की शुभकामनाएं

Image
शिवपुरी। हिन्दू नव संवत्सर गुड़ी पड़वा पर्र्व कल 29 मार्र्च को मनाया जाएगा। इस दौरान शहर भर में केसरिया चंद से तिलक लगाकर और हाथ में कलावा बांधकर नव वर्र्ष की शुभकामनायें दी।  हिन्दू पंचाग के अनुसार नववर्ष का प्रारंभ गुड़ी पड़वा से होता है। इस दिन से मौसम में बदलाव के साथ ही शासकीय और अर्धशासकीय के वित्तीय वर्ष का लेखा जोखा पूर्ण किया जाता है और नव वर्ष में प्रवेश किया जाता है। वसंत ऋतु के प्रारंभ होने पर पेड़ों में नई पत्तियों का आगमन होता है और जल वायु में परिर्वतन दिखाई देता है। कल नवसंवत्सर शहर भर में बड़े धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जाएगा। इस दिन कई धार्मिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जायेंगे। 
नव वर्ष उत्सब को धूमधाम से मनाते हुए आज भारत विकाश परिषद की तेग बहादुर शाखा ने नव वर्ष का स्बागत धूमधाम से करते हुए आज गुरूद्वारा चौक पर राहगीरों के तिलक लगाकर की।

जन जागरण कार्यक्रम: कचरा, पन्नी बीनने बाले बच्चों को लेकर चल रहा है यह कार्यक्रम

Image
शिवपुरी। अनाथ, बेघर, कचरा, पन्नी, बीनने बालो बच्चो को शिक्षा की मुख्य धारा से जोडऩे हेतु आज जिले भर में जन जागरण कार्यक्रम चलाया गया। जिसमें शहर के मदकपुरा लुधवली और जनपद  शिक्षा केंद्र कोलारस द्वारा ग्राम पंचायत पड़ोदा मैं जन जागरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जन शिक्षा केंद्र द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में जागरूकता लाने के लिए मदकपुरा (लुधावली) बस्ती में आयोजित जन जागरण अभियान कार्यक्रम में विशेष आतिथ्य प्रदान किये जाने पर बीआरसीसी अंगद तोमर व उनके शिक्षा विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे। 
इस कार्यक्रम में मानव अधिकार आयोग के सदस्य मुख्य अतिथि आलोक इन्दोरिया, अध्यक्षता डॉ शेलेन्द्र गुप्ता, विशिष्ठ अतिथि डाइट प्राचार्य राजेश चौहान, सतेंद्र सेंगर, साथी राजू ग्वाल ,नीरज ,लोकेंद्र ,गौरव  ,लोकेश उपस्थिति रहे वही पडौदा में आयोजित कार्यक्रम में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीरसीसी कोलारस धूमन सिंह गोलिया, बीएसी दामोदर वर्मा थे। कार्यक्रम का शुभार भ बीआरसीसी ने माँ सरस्वती के चित्र पर मल्ल्यार्पन कर दीप प्रज्वलित किया। इसके बाद ग्राम मैं जन जागरण रैली निकाली।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि बी…

नवरात्रि में सजे जगजननी के दरबार, शक्ति उपासना और उपवास के साथ हिंदू नववर्ष प्रारंभ

Image
शिवपुरी।  शिवपुरी में नवरात्रि का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। विशेष रूप से मां राज-राजेश्वरी मंदिर, मॉं वैष्णो मंदिर गांधी कॉलोनी, कैला माता मंदिर और काली मां मंदिर पर श्रद्धालुओं और भक्तों की भीड़ देखी जा रही है। इस नवरात्रि पर अनेक मंदिरों के प्रांगण में विशाल मेलों का आयोजन होता है। राजेश्वरी मंदिर पर मेले की आवक शुरू हो गई जबकि बलारी माता के मंदिर पर भी हर साल की तरह इस वर्ष भी मेला लगेगा।  
पुजारीगण बताते हैं कि माँ दुर्गा के नौ रूप हैं जिन्हें नवदुर्गा कहा जाता है। नवरात्री में हर दिन माँ के विभिन्न रूप की आराधना की जाती है। माँ दुर्गा का प्रथम रूप शैैलपुत्री के नाम से जाना जाता है। पर्वतराज हिमालय के यहां पुत्री के रूप में उत्पन्न होने के कारण इनको शैलपुत्री कहा गया। यह वृषभ पर आरूढ़ दाहिने हाथ में त्रिशूल और बाएं हाथ में कमल पुष्प धारण किए हुए हैं। यह नव दुर्गाओं में प्रथम दुर्गा हैं। नवरात्र पूजन में पहले दिन इन्हीं का पूजन होता है। प्रथम दिन की पूजा में योगीजन अपने मन को मूलाधार चक्र में स्थिति करते हैं। यही से उनकी यो…

मंत्री महोदय की ईनामी घोषणा भी पूरी नही: छात्राए पहुंची कलेक्टर के पास

Image
शिवपुरी। संत मंगलदास स्कूल की नौ छात्राओं ने आज मानस भवन पहुंचकर कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव को जनसुनवार्ई में आवेदन दिया। जिसमें उन्होंने बताया कि प्रदेश के स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्र्यक्रम में उन्होंने प्रस्तुति दी थी और उनकी प्रस्तुति से प्रभावित होकर प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह ने छात्राओं का नेतृत्व कर रहीं रौनक शर्मा को पांच हजार रूपए तथा अन्य आठ छात्राओं को दो-दो हजार रूपए का र्ईनाम देने की घोषणा की थी।। 
लेकिन अब पांच माह के बाद भी उन्हें ईनाम की राशि नहीं मिली है। छात्राओं के आवेदन पर कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने उन्हें आश्वासन दिया कि 31 मार्च के पहले र्ईनाम की राशि उनके खातों में पहुंच जाएगी। 
जनसुनवार्ई में संत मंगलदास स्कूल की छात्रा कु. रौनक शर्मा, कु. निकिता शर्मा, कु. बवीता रावत, कु. मुस्कान सोनी, कु. खुशी खान, कु. खुशी पाठक, कु. सोनम धाकड़, कु. सुरभि राठौर और कु. शिवानी गुप्ता ने बताया कि एक नव बर को मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस समारोह में उन्होंने प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह के समक्ष देश रंगीला रे गीत पर नृत्य की प्रस्तुति दी थी। 
उनके शानदार कार्यक्…

जनसुनवाई: बिना मान्यता के चल रहा है जीके हैरिटेज स्कूल, जांच के आदेश

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र में संचालित स्कूल जी के हैरिटेज की मान्यता को लेकर आज एक युवा संघटन ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिस पर कलेक्टर ने तत्काल कार्यवाही करने के आदेश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए है। जनसुनवार्ई में सत्यम नायक ने अपने पूरे गु्रप के साथ जनसुनवाई में पहुंचकर कलेक्टर को शिकायत की कि शहर में संचालित जीके हैरिटेज स्कूल फर्जी विज्ञापनों के माध्यम से  पालकों को गुमराह कर रहा है। 
इस स्कूल संचालक ने अपने विज्ञापन में इस स्कूल में आईसीएसई की मान्यता होने का उदगार किया है। उक्त युवक ने आरोप लगाते हुए कहा है कि स्कूल संचालक के पास मध्यप्रदेश बोर्ड की भी मान्यता नहीं है और यह संचालक छात्रों को सरेआम गुमराह कर रहा है। जिसपर कलेक्टर ओपी श्रीवास्तब ने शिकायत कर्ता की पूरी टीम को जल्द ही कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।
विदित हो कि शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने भी इस स्कूल के साथ और अन्य कई स्कूलो की मान्यताओ को लेकर खबर प्रकाशित की थी। इस खबर में प्रकाशन किया था कि जिला शिक्षा अधिकारी ने प्राईवेट स्कूल संचालको को एक पत्र जारी किया था। 
इस पत्र में लिखा गया था कि सभी प्राईवेट स…

रामनवमीं के चल समारोह को लेकर जनसंपर्क में जुटे कार्यकर्ता, शिवसेना लगाएगी 3 झांकियां

Image
शिवपुरी। पांच अप्रैल को हिन्दू उत्सव समिति द्वारा रामनवमीं के अवसर पर निकाले जाने वाले चल समारोह की तैयारियां जोरों शोर से शुरू कर दी गई है और युवा टोलियां बना-बनाकर शहर सहित जिले के गांव-गांव और मोहल्ले-मोहल्ले जनसंपर्क करने जुट गए हैं घरों और प्रतिष्ठानों पर पहुंचकर भगवान ध्वज व चल समारोह से संबंधित स्टीकर चस्पा किए जा रहे हैं साथ ही शहर के प्रमुख मार्गो को भगवा ध्वज लगाकर सजाया गया है। 
शहर के मुख्य चौराहा माधव चौक सहित सुभाष पार्क, भगवान परशुराम चौराहा फिजीकल, अस्पताल चौराहे सहित अनेकों स्थानों को सजाया गया है। साथ ही बड़े-बड़े पोस्टर और बैनर ल गाकर शहर वासियों को चल समारोह में उपस्थित होने की अपील की जा रही है। कल गायत्री कॉलोनी में चल समारोह की जानकारी देने के लिए युवाओं द्वारा बैठक आयोजित की गई। 
जिसमें कॉलोनीवासियों से चल समारोह में उपस्थित होने की अपील युवाओं द्वारा की गई आज दोपहर को ग्राम रायचन्द्रखेड़ी में रामनवमीं शोभा यात्रा के संदर्भ में बैठक ली गर्ई। जिसमें हिन्दू उत्सव समिति के सदस्य सहित बड़ी सं या में ग्रामीणजन एकत्रित हुए। इस वर्ष रामनवमीं को चल समारोह को भव्यता प्र…

मनियर कलारी हटवाने महिलाएं पहुंची जनसुनवाई

Image
शिवपुरी। आज मानस भबन में चल रही जनसुनबाई में मनियर क्षेत्र में संचालित जन सुनबाई में क्षेत्र की कुछ महिलाए एकत्रित होकर जनसुनबाई में पहुंच गई। इस बात की शिकायत महिलाओं ने कलेक्टर से की। कलेक्टर ने उक्त मामले में कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।
जानकारी के अनुसार आज जनसुनवाई में मनियर क्षेत्र से लगभग 15 महिलाएं एकत्रित होकर जनसुनवाई में पहुंची और कलेक्टर से शिकायत करते हुए कहा कि हमारे घरों के पास स्थिति कलारी से हमारा जीना दुर्लभ हो गया है। आऐ दिन शराबी यहां शराब पीकर हुडदंग करते है गाली गलौच करते है। जिससे हमारे बच्चों पर विपरीत प्रभाब पड़ रहा है। इस शिकायत के बाद कलेक्टर ने कार्यवाही करने को आश्वस्त किया।

शराब के लिए रूपए नहीं देने पर शीतला बस के कंडक्टर को पीटा

Image
शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम केरूआ के पास दो युवकों ने मिलकर शीतला बस को रोक लिया और कंडक्टर से शराब के लिए रूपए मांगने लगे। इस बात की शिकायत युवक ने नरवर थाने में की। जहां पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार नीरज जाटव बस पर कंडक्टर है और सोमवार को ग्राम कैरूआ के बंटी रावत व हल्के रावत ने बस को रोका और नीरज से दो हजार रुपए मांगे, जब उसने पैसे नहीं दिए तो बटी व हल्के ने नीरज के साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने हरिजन एक्ट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। बताया गया है उक्त युवक रंगदारी दिखाकर बस चालकों को अक्सर परेशान किया करते है।

दिन दहाड़े मकान के ताले तोडक़र चोरी

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम खतौरा गांव में बीते रोज दिन दहाड़े अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दे डाला। इस मामले की शिकायत मकान मालिक ने थाने में की है। जिस पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 357, 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार यूनिस पुत्र जु मन खान निवासी खतौरा विगत 26 मार्च को अपनी पत्नि की अनुपस्थिति में बच्चों को घर छोडक़र दुकान पर आ गया था। इसी बीच बच्चे भी घर में ताला लगाकर खेत पर चले गए। जिसका फायदा चोरों ने उठाया और शाम करीब 3 बजे से 4 बजे की बीच चोरों ने मकान का ताला तोड़ दिया और वहां से सोने चांदी के आभूषण व 4 हजार रूपए चोरी कर लिए। शाम 4 बजे के बाद जब फरियादी के बच्चे खेत से वापस लौटे तो उन्हें मकान का मुख्य दरवाजा खुला हुआ मिला। 
जहां सारा सामान जमीन पर बिखरा पड़ा था। तुरंत ही बच्चों ने इस बात की सूचना अपने पिता को दुकान पर जाकर दी बाद में फरियादी मौैके पर पहुंचा और घर की हालत देखकर थानेेे पहुंचा चोरी की शिकायत दर्ज करा दी।

परीक्षा कक्ष में घुसकर सहायक शिक्षक को पीटा

Image
करैरा। जिले के करैरा अनुविभाग के सीहोर थाना क्षेत्र के शासकीय प्राथमिक विद्यालय शिवपुरा में आयोजित कक्षा 5 वीं की परीक्षा में एक युवक ने शिक्षक के साथ मारपीट कर दी। इतना ही नहीं इस मारपीट के बाद युवक ने परीक्षा को भी रद्द कराने प्रयास किया। इस बात की शिकायत पीडित शिक्षक ने सीहोर थाने में की जहां पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार कल सुबह 8 बजे शासकीय प्राथमिक विद्यालय शिवपुरा में कक्षा 5 वीं की परीक्षा आयोजित की जा रही थी। जहां सहायक शिक्षक सुरेश पुत्र बाबूलाल रावत परीक्षा सामग्री का वितरण कर रहे थे। तभी आरोपी जितेन्द्र पुत्र जगदीश गुर्जर निवासी राधापुर कक्ष में घुस आया और उसने श्री रावत को परीक्षा सामग्री वितरण करने से रोकते हुए कहा कि उक्त सामग्री का वितरण वह स्वयं करेगा जब सहायक शिक्षक ने आरोपी से कहा कि वह कर्र्मचारी नहीं है इसलिए उससे परीक्षा सामग्री का वितरण नहीं कराया जा सकता। 
इसी बात पर आरोपी खिन्न हो गया और उसने सहायक शिक्षक की गलेवान पकड़ ली साथ ही उस पर चांटों की बौछार कर दी और परीक्षा में विघ्न …