खबर का असर: चोरी की गाडी के मामले में दीवानजी लाईन अटैच, बेटा जेल में

शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र में बीते रोज प्रधान आरक्षक बृखभान सिंह तोमर के बेटे भानू तोमर द्वारा लावारिस बाइक चोरी करके उसके पार्टस निकालने के मामले में आज पुलिस अधीक्षक ने प्रधान आरक्षक पर कार्यवाही करते हुए लाईन अटैच कर दिया है। इस मामले की जांच कोलारस एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया कर रहे है। खबर शिवपुरीसमाचार.कॉम द्वारा ब्रेक की गई थी। 

विदित हो कि बीते रोज शिवपुरी समाचार डॉट कॉम द्वारा 'थाने में जब्त गाड़ी का समान चोरी कर रहा था पुलिसकर्मी का बेटा, फोटो एसपी के पास' नामक शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने तत्काल कोलारस एसडीओपी को निर्देशित किया। कोलारस एसडीओपी सुजीत भदौरिया ने शोरूम पर खड़ी बाईक को जप्त कर थाने पहुंचवाया। 

जांच के दोरान पता चला कि यह बाइक एक पेट्रोल पंप पर लावारिस हालत में खड़ी हुई थी। पल्सर बाइक पर भोपाल की किसी होंडा गाड़ी का नंबर था। माना जा रहा था कि यह चोरी की है। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। प्रधान आरक्षक ने इस सूचना के बाद बाइक की विधिवत जब्ती नहीं बनाई बल्कि अपने बेटे को इसकी जानकारी दे दी और भानू तोमर ने पूर्व में चोरी हो चुकी बाइक को दोबारा चोरी किया और उसके पुर्जे निकालकर उसे खुर्दबुर्द करने लगा। 

मामले की जांच के उपरांत आरोपी भानू तोमर पर धारा 379, 102, 41 ताहि के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया। आरोपी भानू तोमर के पिता कोलारस थाने में एचसीएम के पद पर पदस्थ प्रधान आरक्षक बृखभान सिंह तोमर को लाईन अटैच कर दिया है। बताया गया है यह प्रधान आरक्षक बीते 25 वर्ष के लगभग से कोलारस मेें ही जमा हुआ था।