खड़ी फसल में लगी आग, 2 बीघा गेंहू की फसल जलकर खाक

करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम डुमघना के खेत में 11 केवी लाइन का तार टूटने से आग लग गई। जिससे खेत में खड़ी गेंहू की फसल जलकर खाक हो गई। सूचना देने पर भी अग्निशमन वाहन नही पंहुचा और ना ही महिला पटवारी मोके पर नुकसान देखने आई उनके शिक्षक (सीएसी) पति जरूर पटवारी का काम करते नजर आये।

जानकारी के अनुसार ग्राम डुमघना निवासी किसान भोला परिहार बटिया से आदिवासी की जमीन पर खेती करता है मंगलवार को दोपहर लगभग 2:30 बजे अचानक 11 केवी विधुत लाइन का तार टूटकर किसान के खेत में गिर गया जिससे उसके खेत में अचानक आग लग गई। आग लगने से 2 बीघा खेत में खड़ी फसल कीमत लगभग 30-35 हजार रुपए की गेंहू की फसल जल कर खाक हो गई। 

आग लगने की सूचना ग्रामीणों द्वारा प्रशासन को दिए जाने के बाद भी नगर पंचायत करैरा का अग्निशमन वाहन आग बुझाने मौके पर नहीं पहुंचा ज्यादा समय लगता देख वाहन के नही आने पर गांव वालों ने मिलकर खुद आग बुझाई वही डुमघना गांव में महिला पटवारी श्रीमती आरती मिहोरिया पदस्थ है आग लगने की सूचना ग्रामीणों द्वारा इनको भी दी गई थी लेकिन नुकसानी पंचनामा बनाने वह मौके पर नहीं पहुंची बल्कि उनके पति भरत मिहोरिया जो शासकीय शिक्षक एवं (सीएसी) है वह जरूर गांव में आकर जली हई फसल की तस्वीरें लेकर पंचनामा बनाते नजर आये।