Posts

Showing posts from March 7, 2017

लकड़ी की जगह कंडों की जलाए होली:अंकित अष्ठाना

Image
पोहरी। पोहरी पुलिस थाने पर मंगलवार को होली के त्यौहार को देखते हुए शांति समिति की बैठक बुलायी गई जिसमें लोगो को बड़े हर्ष.उल्लाश एवं शांतिपूर्ण तरीके से त्यौहार मानाने की अपील की गईए शांति समिति के दौरान निर्णय लिया गया की प्रत्येक स्थान पर जहा होलिका दहन होना है पुलिस बल तैनात रहेगा।
वही पोहरी एसडीएम अंकित अष्ठाना ने कहा कि लकड़ी की होली न जलाते हुए कंडो की होली जलाए, जिससे पेड़ों को हानि न हो,  वही पानी की किल्लत को देखते हुए रंगो की होली की बजाये  गुलाल की होली मना, शांति समिति की बैठक के दौरान एस.डी.इम अंकित अष्ठाना, तहसीलदार एसडी  कटारे, एस डी ओ पी अशोक घंघोरिया, प्रभारी टी आई शर्मा, हेमा गौतम, किशन सिंह तोमर, मोहन उपाध्याय, दिनेश सिंघल, राकेश गोयल,शेलेन्द्र शर्मा, पप्पु सिठेले, पोहरी के गणमान्य नागरिकए पत्रकार गन एवं पुलिस स्टाफ  उपस्थित रहा।

परिवर्तन: अब मानस भबन में होगी जनसुनवाई,एक माह तक होगा ट्रायल

Image
शिवपुरी।  राज्य शासन की मंशा के अनुरूप जनसामान्य की समस्याओं के निराकरण हेतु प्रति मंगलवार को प्रात: 11 बजे से दोपहर 01 बजे तक आयोजित होने वाली जनसुनवाई कार्यक्रम में प्राप्त होने वाले आवेदनों का त्वरित निराकरण किए जाने एवं जनसुनवाई को और प्रभावी बनाए जाने के उद्देश्य से जिला स्तर पर आयोजित होने वाली जनसुनवाई की व्यवस्था में एक माह के लिए प्रायोगिक तौर पर परिवर्तन किया गया है। परिवर्तन के तहत 01 माह तक जिला स्तर पर आयोजित होने वाले जनसुनवाई प्रत्येक मंगलवार को प्रात: 11 बजे से दोपहर 01 बजे तक मानस भवन में की जाएगी। 
कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि प्रति मंगलवार को प्रात: 11 बजे से दोपहर 01 बजे तक आयोजित होने वाली जिला स्तर पर जनसुनवाई में सभी विभागों के जिला अधिकारी मानस भवन में उपस्थित रहेंगे। जिनके लिए पृथक से टेविल आवंटित की जाएगी। जिसके पीछे बड़े अक्षरों में विभाग का नाम भी लिखा होगा। जनसुनवाई में आने वाले आवेदनों का पंजीयन किया जाकर आवेदक को संबंधित विभाग के अधिकारी के पास निराकरण हेतु भेजा जाएगा। 
संबंधित जिला अधिकारी द्वारा आवेदक के आवेदन पर आवश्यक टीप लिखकर निराकरण की …

मछुआ कल्याण वोर्ड के उपाध्यक्ष बाथम का पहली बार शिवपुरी में,होगा जोरदार स्वागत

Image
शिवपुरी। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा बनाए गए मछुआ कल्याण वोर्ड के उपाध्यक्ष बने राजू बाथम आज उपाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार शिवपुरी में पधार रहे हैं जिनके स्वागत के लिए भाजपाईयों ने तैयारियों जोर शोर से शुरू कर दी हैं। श्री बाथम भोपाल से कार द्वारा शिवपुरी पधारेंगे। 
जिनका रास्ते में भव्य स्वागत का कार्यक्रम भाजपाईयों ने रखा हैं। सर्व प्रथम गुना वायपास पर स्थित अग्रवाल पेट्रोल पंप के संचालक तरूण अग्रवाल द्वारा श्री बाथम का भव्य स्वागत किया जाएगा। इसके पश्चात वह संघ कार्यालय पहुंचेगे जहां संघ कार्र्यकर्र्ता उनका स्वागत करेंगे। संघ कार्यालय से उनका विशाल जुलूस झांसी तिराहा होते हुए गुरूद्वारा चौराहा, एचडीएफसी बैंक, माधव चौक, पुराना बस्टेण्ड, पानी की टंकी मोती बाबा रोड़, फिजीकल चौकी, परशुराम चौराहा, सिटी प्लाजा, कोठी न बर एक भाजपा कार्यालय पर संपन्न होगा। 
इस दौरान उनका जगह-जगह आतिशी स्वागत किया जाएगा। जिसकी तैयारियों ने भाजपार्ईयों ने दिन रात एक कर दी है। इस स्वागत समारोह में भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष भानू दुबे, सहित उनकी टीम द्वारा जोशीला स्वागत किया जाएगा। भाजपा नेता हरिओम राठौर, राजकुमार श…

ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम बनाने कांग्रेसियों ने लिखे पोस्टकार्ड

Image
शिवपुरी। आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की स्थिति को मजबूत करने के लिए कांग्रेसीजन सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की मांग पिछले लंबे समय से करते चले आ रहे हैं। इसी तारत य में आज पार्षद इस्मार्ईल खान के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित एक कार्र्यक्रम में कांग्रेसियों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम दो हजार पोस्ट कार्ड लिखे। 
जिसमें सांसद सिंधिया को मध्य प्रदेश कांग्रेस का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की मांग करते हुए पोस्ट कार्ड पोस्ट किए हैं। इस दौरान कांग्रेस के जिला प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी, जिला युवक कांग्रेस के पूर्र्व अध्यक्ष विजय शर्मा, मंडी डायरेक्टर इब्राहिम खांन, प्रदेश युवा कांग्रेस सचिव इरशाद पठान, विवेक अग्रवाल, अध्यक्ष पिछड़ा वर्र्ग प्रकोष्ठ हरिओम राठौर सहित अनेकों कांग्रेसी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में पार्षद इस्मार्ईल  खांन ने अपने उदबोधन देते हुए कहा कि सांसद सिंधिया की छवि वेदाग है और वर्तमान की भाजपा सरकार के दामन दाग ही दाग हैं और ऐसी स्थिति में प्रदेश गर्त में पहुंच गया है। जिसे उबारने के लिए कांग…

झोलाछाप भाई की क्लीनिक के आगे संचालित जनरल स्टोर की दुकान से दबाईयां जप्त

Image
लुकवासा। जिले के कोलारस अनुविभाग के लुकवासा चौकी क्षेत्र में संचालित मौत की इन दुकानों पर आज प्रशासन ने छापामार कार्यवाही करते हुए एक जनरल स्टोर की दुकान से अवैध रूप से बिक रही दबाईयां को आज प्रशासन की टीम ने जप्त कर लिया है। उक्त दुकान के ठीक सामने ही स्टोर संचालक के छोटे भाई की मौत की दुकान है। इस ओर टीम ने कोई भी ध्यान नहीं दिया है।
विदित हो कि पिछले काफी समय से शिवपुरी जिले में अबैध रूप से दबा बिक्री, नकली दवाइयों  का मामला स्थानीय मीडिया में छाया हुआ था जिस पर तत्कालीन जिला कलेक्टर नेहा मारव्या ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इस संबंध में जाँच टीम गठित की थी उसी के तहत पुरे जिले में जगह जगह छापा मार कार्यवाही जारी है।
आज लुकवासा मैं दवा विक्रेताओं पर कार्यवाही के दौरान एक जनरल स्टोर पर दवाई मिलना पाया गया उक्त दुकान दार से स बंधित दवाओं के आवश्यक दस्तावेज नहीं मिलने के कारण अवैध दवा विक्री के तहत मौजूद दवाये जप्त कर ली गयी है एवं आगे की कार्यवाही के लिये जाँच जारी है।
यहाँ पर बड़ा सवाल ये है जिन मेडिकल स्टोर पर जाँच की गयी वहां क्या कार्यवाही हुई तथा समीप ही झोला छाप चिकित्सको के…

पोहरी जनपद पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव 15 मार्च को

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जनपद पंचायत पोहरी के रिक्त अध्यक्ष पद के निर्वाचन के लिए निर्वाचित जनपद पंचायत सदस्यों का सम्मलेन 15 मार्च 2017 को बुलाए जाने की तिथि नियत की है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने जनपद पंचायत पोहरी के रिक्त अध्यक्ष पद की पूर्ति हेतु निर्वाचन की कार्यवाही मध्यप्रदेश पंचायत (उपसरपंच, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष) निर्वाचन नियम 1955 के प्रावधान अनुसार 15 मार्च 2017 को प्रात: 11 बजे से शासकीय एलएसजी के महाविद्यालय पोहरी जिला शिवपुरी में संपन्न कराई जाएगी। 
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री श्रीवास्तव ने निर्वाचन की कार्यवाही संपादित कराने हेतु पीठासीन अधिकारी के रूप में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) पोहरी अंकित अष्ठाना और सहायक पीठासीन अधिकारी के रूप में तहसीलदार पोहरी शिवदत्त कटारे को नियुक्त किया है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पोहरी निर्वाचन कार्य में पीठासीन एवं सहायक पीठासीन अधिकारी को सहयोग प्रदान करेंगे। 
उल्लेखनीय है कि माननीय उच्च न्यायालय खण्डपीठ ग्वालियर द्वारा जनपद पंचायत पोहरी जिला शिवपुरी के अध्यक्ष पद का…

गर्मी के आते ही पांच में से चार हेण्डपंप खराब,एक हेण्डपंप के भरोसे पूरा गांव

Image
इमरान अली, कोलारस। गर्मी के सीजन की शुरुआत के साथ ही जिले के कई गांवों में पानी की मारामारी ने दस्तक दे दी है। कई गांव ऐसे हैं, जहां पानी की समस्या अभी से विकराल रूप ले रही है, वहीं दूसरी ओर पानी की समस्या से निपटने के लिए जिले के पीएचई विभाग ने ऐसे संकट से निपटने के लिए कोई पहल नही की है। ऐसे में इस बार फिर ग्रामो में पानी के लिए लोगों का संघर्ष दिखाई देगा। 
ऐसा ही मामला कोलारस विधानसभा क्षेत्र के बदरवास विकासखण्ड के ग्राम पंचायत अकोदा के ग्राम मूढरी सामने आया है जहां पिछले 6 महीने से पांच में से चार हैंडपंप खराब पड़े हैं जिसकी कोई आला अधिकारी सुध नहीं ले रहे ना ही कोई ठेकेदार द्वारा हैंड पंप सही करवाने में रुचि नहीं लेता दिखाई पड़ता है चार हेण्डप प खराब होने के बाद ग्रामीण एक हैडपंप पर निर्भर है। जिसपर भीड़ उमड़ रही है और आये दिन लोगो मैं लड़ाई झगड़े की नोबत आ रही है एक हैडपंप  ठीक होने के चलते वह भी ठीक-ठाक तरीके से नहीं चल रहा है। . ग्रामीणों का कहना है इस हैडपंप भी पता नहीं कब खराब हो जाए वाटर लेवल भी काफी अच्छा है फिर भी हैंडपंप खराब हैं ग्राम से कई लोगों ने 181 पर शिकायत भी की …

सूने घर में चोरों का धावा,जेबरात सहित नगदी पार

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के खण्डेलवाल फैक्ट्री के पास स्थित एक सूने मकान पर बीती रात्रि चोरों ने धावा बोलकर वहां से नगदी व चांदी के जेबरात चोरी कर लिए। घटना से पूर्व गृह स्वामी घर में ताला लगाकर पोहरी के ग्राम धौरिया में अपनी पत्नि और बच्चों को लेने गया था। चोरी की सूचना आज सुबह पड़ौसियों द्वारा उसे मिली जिस पर वह शिवपुरी आया और घर में हुई चोरी की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज करा दी। 
जानकारी के अनुसार नरोत्तम पुत्र शिवदयाल कटारे निवासी खण्डेलवाल फैक्ट्री के पास रहने वाला जो कल सुबह 8:30 बजे घर में ताला लगाकर ग्राम धौरिया अपनी पत्नि और बच्चों को लेने गया हुआ था। रात्रि में चोरों ने उसके सूने घर को निशाने पर ले लिया और घर के मुख्य दरवाजे का ताला तोडक़र अंदर प्रवेश किया जहां चोरों ने उसकी अलमारी में रखे बच्चों के चांदी के कड़े पायलें व 1200 रूपए नगदी व किचिन में रखा एक सिलेण्डर चोरी कर लिया। 
आज सुबह 5:30 बजे जब उसके पड़ौस में रहने वाला एनडी गुप्ता घूमने के लिए घर से  निकला तो उसे श्री कटारे के घर का ताला टूटा हुआ दिखा जिसकी सूचना उसने तुरंत ही श्री कटारे को मोबार्ईल से दी। जिस प…

खेत की फेंसिंग में आया करंट,महिला की मौके पर मौत

Image
शिवपुरी। जिले के बदरबास थाना क्षेत्र के ग्राम दीघौदी में एक महिला की करंट लग जाने से मौके पर ही मौत हो गई। इस बात की सूचना मृतक महिला के परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार आशा बार्ई पत्नि सुनील परिहार उम्र 32 वर्ष अपने घर से खेत पर गई हुई थी। तभी खेत में लगी तारफेंसिंग में अचानक करंट आ गया और महिला उक्त तार में उलझ गई। जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

अब घर-घर जाकर बांटे जाऐगे एटीएम कार्ड

Image
शिवपुरी। मध्यांचल ग्रामीण बैंक शाखा पुरानी शिवपुरी के अधिकारी रामजीलाल शर्मा एवं संजय कुमार गुप्ता ने सुबह 8 बजे से ही घर-घर जाकर जवाहर कॉलोनी शिवपुरी में जनधन खातों से संबंधित एटीएम कार्ड बांटे। 
साथ ही लोगों को शासकीय योजनाओं के बारे में भी बताया गया। इस अवसर पर रामजीलाल शर्मा ने कहा कि शासन द्वारा विभिन्न हितग्राही योजनाएं चलाई जा रही हैं जिसका लाभ लेने के लिए लोग अपने खातों को आधार से लिंक करवाए एवं जिन लोगों ने जनधन खाते खुलवाए हैं वह कार्यालय समय में अपना आधार कार्ड लाकर एटीएम ले जा सकते हैं। इसके साथ ही 8 मार्च को भी एटीएम कार्डों का वितरण किया जाएगा।

बड़ी खबर: 26 जनवरी से आज तक फहर रहा था तिरंगा, अब कचरे में गिरा

Image
मुकेश रघुवंशी/शिवपुरी। जिले की एक पंचायत में बीते 26 जनवरी से आज दिनांक तक दिन और रात झंडा फहर रहा है। जब डंडा, झंडे का बोझ उठाने में नकायमयाब हो गया तो वह अपने आप ही गिर गया। जानकारी के अनुसार जिले के बदरवास जनपद पंचायत अंर्तगत आने वाली ग्राम पंचायत विजरौनी में गणतंत्र दिवस के दिन पंचायत भवन पर बडे आन-बान-शान से झंडा वंदन किया गया और इस देश के गौरव के प्रतीक तिरंगें को सलामी दी गई। 
लेकिन इसके बाद इस ग्राम पंचायत का सचिव संदीप यादव और सरपंच जयपाल सिंह यादव इस झंडे को उतारना भूल गए। आज दिनांक तक इस झंडे को फहरते हुए 38 दिन हो गए। बताया गया है कि आज सुबह जब यह झंडा अपने आप कचरे के ढेर में गिर गया। 
इसके बाद इस झंडे को गिरा देख ग्रामीणो ने इस तिरंगें के अपमान की याद आई और खबर शिवपुरी समाचार डॉट कॉम तक पहुंची तो शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की टीम इस गांव में पहुॅची। इस गांव तक पहुंचे तो एक युवक इस झंडे को बडी ही बेदर्दी से खींचता हुआ भागता हुआ दिखाई दिया इस दृश्य को कैमरो ने कैद भी किया हैं।

अभी तक जिले में इतना बडा राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला संज्ञान में नही आया है। इस घटना से यह सिद्ध …

आन-बान-शान से निकलेगें भगवान श्रीराम,करेंगे शहर में भ्रमण

Image
शिवपुरी। मेरा शिवपुरी, मेरा देश,  इस उद्देश्य हेतु रामनवमीं का पावन पर्र्व पांच अप्रैल को हिन्दु उत्सव समिति बड़ी धूमधाम और उत्साह के साथ मनाएगी। जिसे लेकर समिति के सदस्य घर-घर पहुंचकर लोगों को शोभा यात्रा में शामिल होने की अपील कर रहे हैं। 
पिछले वर्ष जहां समिति द्वारा समस्त शिवपुरी वासियों के सहयोग से विशाल शोभा यात्रा निकाली गर्ई थी। जिसका पूरे शहर में भव्य स्वागत हुआ था। इसी तर्र्ज पर इस वर्र्ष भी हिन्दू उत्सव समिति इस वर्र्ष भी रामनवमीं पर निकाली जाने वाली शोभा यात्रा को भव्यता प्रदान करने में जुट गए हैं। समिति के सदस्य शहर भर में प्रचार प्रसार करने में जुट गए हैं। 
यहां तक की सोशल सार्ईड पर रामनवमीं शोभा यात्रा के नाम से ग्रुप बनाकर वहां जमकर शोभा यात्रा को भव्यता प्रदान करने के मैैसेज करके लोगों को शामिल होने के लिए अपील कर रहे हैं। 
इसी के साथ मंदिरों पर पहुंचकर भारत माता की आरतियों का आयोजन भी किया जा रहा है। आज शाम 7:30 बजे माधव चौैक पर स्थित हनुमान मंदिर पर समिति द्वारा भारत माता की आरती का  कार्र्यक्रम आयोजित किया गया है।

गोवर्धन परीक्षा केन्द्र पर नकल करा रहे चार युवको को दबौचा

Image
शिवपुरी। जिले के अति संवेदनशील परीक्षा केन्द्र पर बीते रोज कक्षा 10 की गणित की परीक्षा के दौरान नकल कराने का प्रयास करते हुए चार युवको को नायब तहसीलदार ने दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दबौचे गए चारो लोगो पर मध्य प्रदेश मान्यता प्राप्त परीक्षा अधिनियम 1937 की धारा 3 सी (क) के तहत प्रकरण दर्र्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार कल 10 वीं की गणित की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। उसी समय गोवर्र्धन परीक्षा केन्द्र पर चार आरोपी अनार सिंह पुत्र सीताराम धाकड़ निवासी रिजौदा मुरैना, मनोज पुत्र मंताराम कुशवाह निवासी ऐचवाड़ा, जण्डेल पुत्र केदार सिंह गुर्जर निवासी छापर विजयपुर, राजवीर पुत्र कल्लूराम जाटव निवासी गसमानी श्योपुर वहां पहुंचे और उन्होंने अपने मिलने वाले छात्रों को नकल की पर्चीयां देने का प्रयास किया जब यह पूरा वाक्या केन्द्र प्रभारी द्वारा देखा गया और उन्हें रोकने का प्रयास किया तो आरोपियों ने वहां शोर मचाना शुरू कर दिया। 
इसी बीच केन्द्र प्रभारी ने नायब तहसीलदार उमेश कुमार पुत्र बीपी गुप्ता सहित पुलिस को घटना की जानकारी दी। जिस पर वह मौैके पर पहुंचे और पुलिस ने चारों आरोपियों…

युवती के साथ छेड़छाड़,विरोध किया तो लाठियों से पीटा

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम कल्याणपुर में एक महिला के साथ पड़ौैस में रहने वाले युवक ने उस समय छेडख़ानी कर दी जब महिला रात्रि में अपने घर पर सो रही थी। आरोपी ने महिला की लाठियों से मारपीट भी की और उसे जान से मारने की धमकी देकर भाग गया। पीडि़ता ने उक्त घटना की शिकायत थाने पहुंचकर दर्ज करा दी है। 
जानकारी के अनुसार 22 वर्षीय लाजवती (परिवर्तित नाम)कल्याणपुर विगत 5 मार्र्च की रात्रि करीब 10 बजे अपने घर पर  सो रही थी और उसका पति व सास दूसरे कमरे में सो रहे थे तभी आरोपी भोला आदिवासी घर में घुस  आया और महिला के साथ अश्लील हरकतें करने लगा। 
तभी पीडि़ता की नींद खुल गर्ई और उसने आरोपी का विरोध किया तो आरोपी ने वहां रखे डंडे से उसकी मारपीट कर दी और उसे धमकी देते हुए कहा कि अगर उसने किसी को भी उक्त घटना के बारे में बताया तो वह उसे जानसे खत्म कर देगा। 
तभी पीडि़ता का पति व सास वहां आ गर्ई जिन्हें देखकर आरोपी वहां से भाग खड़ा हुआ। बाद में पीडि़ता को लेकर उसका पति थाने पहुंचा जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 354, 323, 506 का प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

चोरी करने घर में घुसा चोर,पब्लिक ने पकड़ा,हुई कुटाई

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के पिछेर कस्बे में ही बड़ा बाजार इलाके में बीती रात्रि एक घर में चोरी के उदेश्य से घुसे एक चोर को गृह स्वामी ने दबोच लिया और पब्लिक के हवाले कर दिया। पब्लिक ने उक्त चोर की जमकर खेर खबर ली और चोर को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार शशांक पुत्र राजेश तिवारी निवासी बड़ा बाजार पिछोर बीती रात्रि अपने परिवार के साथ भोजन करने के बाद सो गए थे। तभी रात्रि करीब 11:30 बजे एक चोर राहुल शर्मा चोरी की नियत से घर में घुस गया खटपट की आवाज सुनकर श्री तिवारी जाग गए जिन्होंने चोर को घर में घुसा देखा तो श्री तिवारी ने उसे पकड़ लिया और शोर मचाकर घर के सभी सदस्यों को जगा दिया।
घर मे शोर की आवाज सुनकर पडौसी भी आ गए और सभी पडौसीयों ने चोर पर जमकर अपने हाथ साफ किए। बाद में चोर की सभी ने मिलकर धुनाई कर दी और पुलिस को सूचना दे दी जिस पर पुलिस मौैके पर पहुंची जहां चोर को पुलिस के सुपुर्र्द कर दिया। जिसे लेकर पुलिस थाने आ गर्ई और उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया।