Posts

Showing posts from July 28, 2016

पिछोर में गैंगरवार, पेशी से लौट रहे हत्यो​रोपियों को गोलियों से भूना

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि जिले के पिछोर थाना अंतर्गत ग्राम पटसेरा में पेशी से लौट रहे पिता पुत्र की 8 पल्सर गाड़ी से सवार शूटर्स ने गोलियो से भून कर हत्या कर दी। हत्या का कारण पुरानी रंजिश बताया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार पिछोर के पटसेरा गांव के निवासी जसवंत और विजय सिंह यादव पिछोर में 2015 में चल रहे एक मामले में पेशी से लौट रहे थे। तभी रास्ते में 8 लोगो पल्सर बाइक से आये और पिता पुत्र को गोलियों से छलनी कर दिया। बताया गया है कि शूटर्स दोनों को तब तक गोली मारते रहे जब तक दोनों ने दम नहीं तोड़ दिया। पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है।
इनका कहना है पुरानी रंजिश के चलते डबल मर्डर हुआ है। दोनों मृतक हत्या के आरोपी थे। जिन्होंने पहले एक मर्डर किया था रंजिशन हत्या की गई है। मो.युशुफ कुर्रेशी  एसपी शिवपुरी

आईटीआई के चपरासी ने केंपस में ही लगा ली फांसी

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शहर के देहात थाना क्षेत्र के आईटीआई केंपस में ही निवासरत चपरासी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार शहर के आईटीआई में चपरासी के पद पर पदस्थ रघुवीर पुत्र चतुरा आदिवासी उम्र 58 वर्ष ने अज्ञात कारणों के चलते आईटीआई केंपस में ही छत के पास पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। जब स्थानीय लोगों ने रघुवीर को लटका देखा तो उक्त बात की सूचना मृतक के परिजनों को दी। 
परिजनों ने तत्काल उक्त बात की सूचना पुलिस को दी। जहॉ पुलिस ने मृतक की बॉडी को उतरबाकर पीएम के लिए भेज कर मर्ग कायम कर लिया है।

ओलंपिक जूड़ो प्रतियोगिता में जिले खिलाडिय़ों ने जीते पदक

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश स्टूडेन्ट ओलंपिक संघ के द्वारा जिला गुना मे 9 जुलाई से 10 जुलाई 2016 राज्यस्तरीय जूडो प्रतियोगिता का अयोजन डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी खेल परिसर मे किया गया। 
जिला खेल अधिकारी (उप संचालक) एमके धौलपुरी ने जानकारी देते हुये बताया कि शिवपुरी जिले के एनआईएस जूडो प्रशिक्षक शिशुपाल सिंह रघुवंशी के नेतृत्व मे शिवपुरी के जूडो खिलाडियो ने बहुत शानदार प्रदर्शन करते हुये 15 पदक प्राप्त कर शिवपुरी जिले का गौरव बढाया। 
जिसमे 8 स्वर्ण, 4 रजत, 3 कास्य, पदक प्राप्त खिलाडी स्वर्ण पदक कु0 रश्मि तोमर,कु. निधि कुशवाह, कु. नैना शर्मा, कु. निधि यादव, शैलेन्द्र परिहार, अमन सिंह, प्रियांशु कुशवाह, हनी कुशवाह, रजत पदक आयुष कुशवाह, कु. वर्तिका कुशवाह,कु. दीपा जाटव, कु. निकिता कुशवाह, कास्य पदक कु. शिखा शर्मा, कु. शिवानी चिडार, कु. शकुन जाटव, स्वर्ण पदक विजेता खिलाडी आगामी माह मे हरिद्वार मे आयोजित होने वाली राष्ट्रीय जूडो प्रतियोगिता मे मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगे। इन सभी पदक प्राप्त खिलाडिय़ो को खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने खिलाडियों के उज्जवल भविष्य के लिये शुभ कामनाऐं दी।

कोलारस के मनीष पाण्डेय बने सिविल जज

Image
कोलारस। कोलारस नगर में निवास करने बाले आर एस एस के मध्य ाारत प्रान्त में सर संघ चालक एवं योजना आयोग के पूर्व अध्यक्ष ए के पाण्डेय निवास करते थे। जिनके ातीजे मनीष पाण्डेय सिविल जज के पद पर नियुक्त हुये है। 
बताया गया है कि एस बी आई के अमरीश पाण्डेय जी के पुत्र मनीष पाण्डेय के जज बनने पर हर्ष की लहर दौड गई है। कोलारस नगर के 10 न्यायाधीश न्यायालय में सेवाये प्रदान कर रहे है मनीष पाण्डेय के सिविल जज बनने पर लोगो ने बधाई दी है।
बधाई देने बालो में घनश्याम पाठक, रामेश्वरदयाल भार्गव, गोपाल गुढा वाले, रामस्वरूप रावत रिझारी, भूपेन्द्र यादव, महेन्द्र यादव, रामवीर यादव, राजकुमर गुप्ता, वालकृष्ण गर्ग, संग्राम गोस्वामी, परमाल रघुवंशी, हरीश ाार्गव, सुरेन्द्र माहुने , ओपी ाार्गव, विजय शर्मा, रोहित यादव, धर्मेन्द्र जैन पल्लन, रोहित गर्ग, मयंक अग्रवाल, दीपक गौड, डॉ राजेश ाार्गव, राजकुमार ाार्गव, मनोज शिवहरे, रामबाबू शिवहरे, राकेश वैश्य, रामजी लाल धाकड, गोपाल कबीरपंथी, मुकेश पाराशर, चंचल पाराशर, नीलेश ाार्गव, पंकज, सु ादेव धाकड, पवन चिडार, दीपक ाटीक, अवधेश कुशवाह, अनिल बिजरोनी बाले, हरीशंकर चौबे, राजेश …

मंगलम चुनाव: सभी पदों पर निर्विरोध हुए चुनाव

Image
शिवपुरी। समाजसेवी संस्था मंगलम के पदाधिकारियों के चुनाव आज निर्विरोध रूप से संपन्न हुए। किसी भी पद के लिए विवाद की स्थिति की नहीं बनी और सर्वस मति से सचिव पद पर राजेन्द्र मजेजी चुने गए। 
जबकि तीन-तीन उपाध्यक्ष और सहसचिव तथा एक कोषाध्यक्ष पद पर भी निर्विरोध निर्वाचन हुआ। अस्पताल अधीक्षक डॉ. गोविन्द सिंह, अशोक कोचेटा और राकेश गुप्ता को उपाध्यक्ष चुना गया। दीपक गोयल कोषाध्यक्ष बने वहीं जिनेश जैन, हरिओम अग्रवाल और सोनिया शर्मा को सहसचिव पद पर निर्वाचित घोषित किया गया। 
सभी पदाधिकारियों के निर्वाचन की घोषणा चुनाव अधिकारी आरडी शर्मा ने की। विजयी पदाधिकारियों को मंगलम के समस्त संचालकों ने हार्दिक बधाई दी है। चुनाव के बाद संचालक मंडल की पहली बैठक उपाध्यक्ष डॉ. गोविन्द सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। 
मंगलम पदाधिकारियों के चुनाव की प्रक्र्रिया आज मंगलम भवन में शाम चार बजे चुनाव अधिकारी आरडी शर्मा और भोलाराम रघुवंशी ने शुरू की। सबसे पहले उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन फार्म भराए गए जिसमें सभी तीन निर्वाचित संचालकों अशोक कोचेटा, डॉ. गोविन्द सिंह और राकेश गुप्ता ने अपनी नामजदगी के पर्चे भरे। 
चूंक…

भू-अभिलेख आयुक्त ने लिया स्कूलों का जायजा, अतिरिक्त कक्षाएं लगाई जायेंगी

Image
शिवपुरी। भू-अभिलेख आयुक्त और स्कूल चले हम अभियान के जिला प्रभारी सोहेल अली ने जिले के प्रवास के दौरान विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण कर स्कूल चलें हम अभियान की गतिविधियों की जानकारी ली। 
इस दौरान उन्होंने जिले के सुभाषपुरा, गोपालपुर, सेंवड़ा, सतनवाड़ा में प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालयों के साथ, शासकीय कस्तूरबा कन्या विद्यालय का भी अवलोकन कर छात्र-छात्राओं से उनके अध्ययन के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बच्चों से भी पाठ्य-पुस्तके एवं गठित के सवाल भी हल कराए। 
श्री सोहेल अली ने इस दौरान शिक्षकों को निर्देश दिए कि विद्यालयों के कमजोर बच्चों के लिए पृथक से कक्षाएं आयोजित कर उन्हें अन्य बच्चो के समान लाए। उन्होंने सतनवाड़ा विद्यालय में छात्र-छात्राओं की कम सं या होने पर शिक्षकों को निर्देश दिए कि वे शासकीय विद्यालयों में छात्र-छात्राओं की उपस्थित बढ़ाने पर विशेष ध्यान दें। इस दौरान उन्होंने कस्तूरबा कन्या छात्रावास के भवन का भी अवलोकन किया। 
श्री अली ने सतनवाड़ा के कक्षा 7वीं के छात्र कु.भारती बघेल एवं जितेन्द्र पाल से पाठ्य पुस्तके पढ़वाई और हेमन्त प्रजापति और कु.अंजली सैन से ग…

आकाशीय बिजली गिरने से 13 बकरीयां मरी

Image
शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम कुंअरपुर मे आकाशीय बिजली गिरने से बकरियों की मौत हो गई है। यह घटना उस समय घटित हुई जब युवक अपनी बकरीयों को चराकर लौट रहे थे।
जानकारी के अनुसार आज शाम सुरेश पुत्र क मू वाल्मिकी और पहलू पुत्र ठकुरी परिहार अपनी बकरियों को चरा रहे थे।  बकरियाँ चराते समय तेज वारिश होने लगी तभी सुरेश और पहलू दोनों ने अपने आप को पानी से बचने के लिए पास ही सुरक्षित स्थान पर छुप गये।
लेकिन बकरियाँ पास ही स्थित मंगलबाबा के चबुतरे के पास खडी हो गई।  तभी मंगलबाबा के चबूतरे पास एक दम आकाशीय बिजली गिरी जिसमें 13 बकरियों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इन बकरियों में 9 बकरियाँ सुरेश वाल्मिकी की थी और शेष 4 बकरियाँ पहलू परिहार की थीं।

योग कक्षा में आए प्रसिद्ध क्रिकेटर मदनलाल

Image
शिवपुरी। शिवपुरी के क्रिकेट स्टेडियम में योग गुरू रघुवीर पाराशर के सानिध्य में  चल रही नि:शुल्क योग कक्षा में देश के प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ी और प्रशिक्षक मदन लाल आज आए और उन्होंने इस अवसर पर योग का महत्व बताते हुए इसे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए वेहद उपयोगी बताया और प्रत्येक से योग कक्षा में भाग लेने की अपील की। 
लायन्स क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के अध्यक्ष संजय गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि शिवपुरी स्टेडियम में खेल एवं युवक कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की रूचि से प्रतिदिन सुबह 6 से 7:30 बजे तक नि:शुल्क योग कक्षा लगती है। जिसमें कोई भी व्यक्ति भाग लेकर अपने शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य को सुदृढ़ बना सकता है। 
श्री गौतम ने बताया कि आज योग क्लास में क्रिकेट अकादमी के प्रशिक्षक और देश के जाने माने ऑलराउण्डर रहे मदनलाल आए और उन्होंने योग गुरू रघुवीर पाराशर तथा योग के लाभार्थी महानुभावों से चर्चा की। 
उन्होंने कहा कि योग का हमारे जीवन में बहुत महत्व है तथा इससे स्वास्थ्य के अलावा रचनात्मकता और सकारात्मकता का व्यक्तित्व में विकास भी होता है।

बैजनाथ सिंह यादव बने यादव महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष

Image
शिवपुरी। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कमला यादव के पति और वरिष्ठ कांग्रेस नेता बैजनाथ सिंह यादव को अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा का प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है। उनके मनोनयन पर अनेक गणमान्य नागरिकों, कांग्रेस नेताओं, सामजसेवियों और पत्रकारों ने उन्हें हार्दिक शुभकामनायें दी हैं। 
श्री यादव ने अपने मनोनयन पर यादव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह यादव (गुरू जी) राष्ट्रीय महासचिव सत्यप्रकाश सिंह यादव और प्रदेशाध्यक्ष जगदीश यादव का हार्दिक आभार व्यक्त किया है। 
यादव महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष बनने पर बैजनाथ सिंह यादव को कोलारस विधायक और जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव, कोलारस नगर पंचायत के अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, डॉ. रामकुमार शिवहरे, नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा, जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा, पूर्व अध्यक्ष राकेश गुप्ता और विजय जैन कैची बीड़ी, राकेश जैन आमोल, जनपद पंचायत बदरवास की अध्यक्ष श्रीमती मिथलेश राजेश यादव, जिला कांग्रेस के पूर्व कार्यवाहक अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण धाकड़, युवक कांग्रेस के…

मुरैना से किडनैप कर लाई गई लड़की शिवपुरी में मिली

Image
शिवपुरी। सात माह पूर्व मुरैना के पहाडग़ढ थाना क्षेत्र से भागे एक युवक और नाबालिग बालिका को उनके दो सहयोगियों के साथ कल कोतवाली पुलिस ने नए बस स्टेण्ड क्षेत्र से पकड़ लिया। उक्त चारों शिवपुरी से किसी दूसरे शहर में जाने की फिराक में थे। कोतवाली पुलिस ने पहाडग़ढ़ थाना पुलिस को सूचना दी जहां आज सुबह पहाडग़ढ़ पुलिस चारों को लेकर चली गई। 
जानकारी के अनुसार सात माह पूर्व पहाडग़ढ़ की रहने वाली एक नाबालिग बालिका को सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम देवगृह का रहने वाला अशोक पुत्र कुछुआ पाल प्रेम जाल में फंसाकर भगा लाया था। इस मामले में पहाडग़ढ़ थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 363, 366, 7/8 पीसीएसओ एक्ट का पंजीबद्ध किया था। 
बालिका के साथ आरोपी ने विवाह भी रचा लिया और अपने भाई धन्नो पाल और एक युवक गोलू पुत्र रामचरण पाल निवासी कुंअरपुर के साथ वह शिवपुरी बस स्टेण्ड पर पहुंचा जहां से चारों अन्य शहर में जाने के लिए बस का इंतजार कर रहे थे तभी चारों की हरकतों पर लोगों को संदेह हुआ और पुलिस को सूचना दी। 
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चारों को पकड़ लिया और महिला डेस्क पर लेकर आए जहां पूछताछ की गई, लेकिन चारों कुछ भी…

म.प्र.पत्रकार संघ के बैनर तले पटेल पार्क में सांसद सिंधिया करेगें पौधारोपण

Image
शिवपुरी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 29 जुलाई से अपने तीन दिवसीय शिवपुरी जिले के दौरे के अंतिम दिन 31 जुलाई को म.प्र. पत्रकार संघ के बैनर तले आयोजित पौधा रोपण कार्यक्रम में शामिल होकर वार्ड क्रमांक 31 के पटेल नगर पार्क में पौधा रोपण करेंगे।
इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष एवं कोलारस विधायक रामसिंह यादव, करैरा विधायक शकुंतला खटीक, नगर पालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, पूर्व विधायकगण एवं जिले भर के तमाम जनप्रतिनिधि, पत्रकारगण एवं क्षेत्रीय रहवासी उपस्थित रहेंगे। 
म.प्र. पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष अशोक अग्रवाल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार संघ के संकल्प के तहत समूचे प्रदेश में पौधा रोपण के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इसीक्रम में शिवपुरी में भी पौधा रोपण कार्यक्रम का आयोजन वार्ड क्रमांक 31 के पटेल नगर पार्क में 31 जुलाई को प्रात: 9:30 बजे पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के मु य आतिथ्य में किया जा रहा है। 
इस कार्यक्रम के तहत 101 से अधिक छायादार एवं फलदार पौधों का रोपण उक्त पार्क में किया जाएगा। श्री अग्रवाल ने जिले भर…

बडे भाई ने की छोटे अपाहिज भाई की हत्या, काटा गुप्तांग

Image
शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम झिरी में जमीनी विवाद के चलते बडे भाई ने छोटे अपाहिज भाई की हंसिए से काट कर हत्या कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार पोहरी थाना क्षेत्र के झिरी में निवासरत गणेश पुत्र बद्री धाकड़ उम्र 38 वर्ष का अपने ही भाई पप्पू उर्फ अनिल धाकड़ पुत्र बद्री धाकड़ उम्र 40 वर्ष का अपने अपाहिज भाई गणेश से विवाद चल रहा था। 
बीती रात्रि गणेश और अनिल के बच्चों में बिवाद हो गया। इस विवाद के चलते बड़े भाई पप्पू उर्फ अनिल धाकड़ ने गुस्से में अपना आपा खो दिया और अपने ही छोटे भाई को तब तक हसिंया से मारता रहा जब तक गणेश का दम नहीं टूट जाता। 
पप्पू उर्फ अनिल ने हसिया से अपने ही छोटे भाई गणेश धाकड के सिर, गर्दन एवं गुप्तांगो में कई बार किये, यहाँ तक की उसके गुप्तांग को काट कर अलग कर दिया, हसिया के बार से गणेश उठ भी न सका और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
बताया गया है कि आरोपी पप्पू और मृतक गणेश का जमींन को लेकर बिवाद चल रहा था। जिसके चलते गणेश अपने परिवार के साथ शिवपुरी में फतेहपुर में रहने लगा था। बताया गया है कि मृतक झिरी से डेढ किमी दूर…

लायन्स क्लब न बडौदी में लगाये 300 वृक्ष

Image
शिवपुरी। पर्यावरण को संरक्षण प्रदान करने के लिए समाजसेवी संस्था लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ द्वारा अलग-अलग स्थानों पर वृक्षारोपण अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ अध्यक्ष नरेन्द्र जैन भोला के फार्म हाउस बड़ौदी पर समस्त लायन्स पदाधिकारी व सदस्यगण एकत्रित हुए और लगभग 300 से अधिक छायादार, फलदार व छांवदार पौधों को रोपा। 
इस पौधरोपण अभियान में लायन्स क्लब साउथ के अध्यक्ष नरेन्द्र जैन भोला सहित सचिव सुनील जैन, लायनेस साउथ अध्यक्षा बीना जैन, सचिव बबीता अग्रवाल के साथ संस्था की लायनेस प्रांताध्यक्ष रागिनी की मौजूदगी में यह वृक्षारोपण किया गया। इस अभियान को वृहद स्तर पर रोपण कर इसकी देखरेख के लिए खाद-पानी से ओतप्रोत गढ्ढे में पौधों को रोपा और इन पौधों की नियमित सुरक्षा व संरक्षण देने का संकल्प लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी साउथ के पदाधिकारियों द्वारा लिया गया। 
इसके साथ ही यह पौधरोपण (वृक्षारोपण)आगे भी निरंतर जारी रहेगा। इस अवसर पर लायनेस साउथ की ओर से  श्रीमती निशा गुप्ता, कुमुद अग्रवाल, नीता जैन, आरती शुक्ला, राधा अग्रवाल, रूचि जैन, रिया गुप्ता, प्रियंका शर्मा, मंजू अ…

दो ट्रकों की भिडंत में दो मरे, दो घायल

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़ोरा गुरूद्वारा के पास दो ट्रकों मे जोरदार भिड़त हो गई जिसमें दोनो ट्रको मै मौजूद 2 लोगो की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार कोलारस थाना अंतर्गत पड़ोरा के निकट रात करीब 1 बजे मालेगांव से आगरा की ओर आ रहे ट्रक क्रमांक आर 11 जीए 3224 और गुना से शिवपुरी की और जा रहे ट्रक क्रमांक एमपी 06 जीए 1449 में आमने-सामने से जोरदार भिड़ंत हो गई। जिन्हें वहां मौजूद स्थानीय लोगो ने बाहर बाहर निकाला।
इस दुघर्टना में ट्रक मे सबार शिवकुमार पुत्र बृजकिशोर परमार उम्र 25 वर्ष निवासी गु मा का रतनपुर धौलपुर राजस्थान और कृष्ण कुमार पुत्र बहादुर सिंह परमार 23 वर्ष निवासी गु मा का रतनपुर धौलपुर राजस्थान की मौके पर ही मौत हो गई। जवकि दूसरे ट्रक में सबार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया है।

बिजली चोरी: विभाग के सुपरबाईजर को कूटा, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के सीहोर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम केखोदा में पांच आरोपियों ने बिजली चोरी का प्रकरएा बनाने गये बिद्युत विभाग के जेई को कूट दिया जिसकी शिकायत जेई ने सिहोर थाने में दर्ज कराई। जहॉ पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार सीहोर थाना अन्तर्गत हरीओम शंकर पुत्र दु ाी यादव उम्र 26 वर्ष बिद्युत विभाग मगरौनी में जेई के पद पर पदस्थ है। बीते रोज जेई को सूचना मिली कि ग्राम केखोदा में कुछ लोग बिजली चोरी से जला रहे है। जिस पर कार्यवाही करने अपने चार अन्य साथियों के साथ पहुॅचे तो वहॉ पर राजू जाटव, नवल गुर्जर, राधाकिशन गुर्जर, बृजमोहन गुर्जर, छोटू जाटव निवासी केखोदा ने सुपरबाईजर के साथ केश बनाने को लेकर विवाद करने लगे। 
जब सुपरबाईजर हरीओम ने आरोपीयों की कोई बात नहीं सुनी तो आरोपीयों ने मिलकर जेई हरीओम को कूट दिया। इतना ही नही आरोपीयो ने कुटाई के बाद जेई के शासकीय कागजों को भी फाड़ दिया। इस बात की शिकायत पीडित सुपरबाईजर ने सीहोर थाने में दर्ज कराई जहॉ पुलिस ने आरोपी राजू जाटव, नवल गुर्जर, राधाकिशन गुर्जर, बृजमोहन गुर्जर,…

बड़ी खबर: बैराड़ में व्यापारी के यहां 10 लाख की डकैती

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के बैराड़ कस्बे के नये बस स्टैंड के सामने बीती रात्रि एक व्यापारी के घर 4 हथियारबंद डकैतो ने घर स्वामी सहित उसकी फैमिली को बंदूको की नोक पर घर में बांध दिया और पूरे घर की आराम से तालाशी ले कर 10 लाख रूपए का माल लेकर फरार हो गए। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। समाचार लिखे जाने तक एफआईआर नही हुई है। 
जानकारी के अनुसार बैराड़ कस्बे के गल्ला व्यवसाई मोहन मनोज फर्म के मालिक मनोज गुप्ता के नए बस स्टैंड पर स्थित घर में रात लगभग 1 बजे के करीब 4 बदूंकधारी बदमाश घर में लूट पाट करने के उद्देश्य से घर की दीवार फांद कर छत पर चढ गए और सीढी के सहारे घर में अंदर प्रवेश कर गए। 
बदमाशो की खटपट सुन मनोज की पत्नि की नीद खुल गई जब तक वह अपने पति को जगाती तब तक 4 बदमाश उनके डबल बैड के पास आ धमके और उन पर बंदूक तान दी और कहा कि घर में जो भी रखा है हमे चुपचाप दे दो, वरना पूरे परिवार को खत्म कर देगें। आधी जगी नींद में इस दृश्य को देखकर मनोज डर गया और बदमाशो को कों घर में रखे नगदी 7 लाख 85 हजार रूपए नगद, एक सोने की चैन, 3 सोने की अंगूठी बदमाशो को दे-दी। 
बताया जा रहा है क…

शिवपुरी में डॉक्टर के इंजेक्शन लगाते ही नवजात की मौत!

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश के नंबर 1 अस्पताल में आज डॉक्टर की लापरवाही ने एक मासूम की जान ले लेने का आरोप मृतक बच्चे के परिजनों ने लगाया। इस बात को लेकर परिजन जिला चिकित्सालय में हंगामा करते रहे। ड्यूटी पर पदस्थ सुरक्षा गार्डो ने मृतक के परिजनों को धक्के मारकर बाहर कर दिया।
जानकारी के अनुसार जिले के जिला चिकित्सालय में बीते 16 जुलाई को रानी ओझा पत्नि हेंमत औझा निवासी कनाखेडी थाना पोहरी हाल निवासी फतेहपुर के 28 दिन के बच्चे को बीमार होने पर जिला चिकित्सालय के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था। 
आज डॉक्टरों ने नवजात को स्वस्थ होने पर छुट्टी का आश्वासन दिया था। परिजनों का आरोप है कि ड्यूटी डॉक्टर विनोद गोलिया द्वारा इंजेक्शन लगाया। जिससे नवजात की मौत हो गई। उसके बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया। यह हंगामा लगभग एक घण्टे चला। उसके बाद गार्डो द्वारा परिजनों को धक्के मार कर बाहर कर दिया।