Posts

Showing posts from May 8, 2016

टर्मिनेट देहात थाना टीआई गिरफ्तार, पकड़ में आते ही बेहोश

Image
शिवपुरी। भिण्ड जिले के देहात थाने से टर्निमेंट टीआई को आज उनके माधव नगर स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि टीआई को जैसे ही पुलिस ने गिरफ्तार किया वह बेहोश हो गए  थे। 
जानकारी के अनुसार शिवपुरी के माधव नगर निवासी भिंड जिले के देहात थाने से कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में टर्निमेट किया गया था। अशोक दीक्षित की गिरफ्तारी के मामले में भिण्ड पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने जानकारी देते हुए बताया कि बर्खास्त टीआई अशोक दीक्षित के विरूद्ध न्यायालय ने दो वारंट जारी कर दिए थे। 
यह बारंट इसलिए जारी किये गए थे क्योंकि वह किसी प्रकरण में न्यायालय द्वारा आहुत किये जाने के बाद उपस्थित नहीं हुए थे। 
बताया जाता है कि एक प्राईवेट इस्तगासा को भी न्यायालय ने स्वीकार कर उनकी उपस्थिति के लिए बारंट जारी किया था। टीआई दीक्षित शिवपुरी में माधव नगर में रह रहे थे और पुलिस ने यह जानकारी मिलने पर उन्हें गिर तार कर लिया। 
गंभीर आरोपों में घिरे दीक्षित हुए थे बर्खास्त भिण्ड पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने बताया कि अशोक दीक्षित भिण्ड देहात थाने में टीआई के पद पर पदस्थ थे। 
उस दौरान उन पर गंभीर आरोप लगे थ…

मकान का पिलर गिरने से 9 वर्षीय बालक की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम कांकर में आज सुबह 11 बजे के करीब एक मकान का पिलर गिर जाने के कारण उसके नीचे एक नौ वर्षीय बालक के दब गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार हैतु सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया जहां डॉक्टरो ने उसे मृत घोषित कर दिया।
जानकारी के अनुसार भारत राठौर का 9 वर्षीय पुत्र अंकेत खेल रहा था और पास में ही रवि राठौर की शादी समारोह के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे थे तभी अचानक मकान का एक पिलर गिर गया और उसके नीचे अंकेत दब गया। घायल अंकेत को उपचार हेतु तत्काल जिला अस्पताल लाये जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पढिए सासंद सिंधिया तीन दिवसीय दौरा कार्यक्रम

Image
शिवपुरी। लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के चीफ व्हीप एवं क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 19 मई से शिवपुरी जिले के तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे है । इस दौरा कार्यक्रम में श्री सिंधिया 19 को कोलारस, 20 को शिवपुरी एवं पिछोर तथा 21 मई को पुन: पिछोर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। 
सिंधिया जनसंपर्क कार्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार श्री सिंधिया 19 मई को प्रात: 11 बजे ग्वालियर से प्रस्थान कर अपरान्ह 1:15 बजे शिवपुरी पहुंचकर बाल्मीक समाज के स मेलन में भाग लेंगे। 
तत्पश्चात कोलारस विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे जिसके तहत अपरान्ह 2:15 बजे ग्राम घुटारी, 3:30 बजे ग्राम चकरा एवं 4:30 बजे ग्राम गुढ़ा में सड़क मार्गों का भूमिपूजन करने के बाद सायं 6:15 बजे अ हारा में शासकीय स्कूल भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे व रात्रि 8 बजे शिवपुरी पहुंचेंगे और 8 बजे बॉ बे कोठी पर विधानसभा प्रभारी एवं पार्टी पदाधिकारियों की बैठक लेंगे और शिवपुरी में ही रात्रि विश्राम करेगें। 
सासंद सिंधिया 20 मई को प्रात: 9:30 बजे बॉ बे कोठी पर जनसंपर्क करेंगे, प्रात: 10 बजे कलेक्ट्रेट…

ट्रक ने बेकाबू होकर कार और डम्फर में मारी टक्कर

Image
शिवपुरी। बीती रात्रि पड़ोरा चौराहे पर एक बेकावू ट्रक ने एक कार और ड फर में टक्कर मार दी। जिससे ड फर में बैठा एक युवक ड फर में फंस गया जिसे वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने वमुश्किल डम्फर से निकाला और उसे 108 एम्बूलेंस से स्वास्थ केन्द्र पहुंचाया। घटना के बाद ट्रक चालक मौके से भाग खड़ा हुआ। इस मामले में पुलिस ने प्रकरण कायम कर जांच शुरू कर दी हैं। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार कोलारस थाने से 7 कि.मी. स्थित पड़ोरा चौराहे पर रात्रि करीब 10 बजे गुना से शिवपुरी की ओर आ रहे एक अज्ञात ट्रक के चालक ने ट्रक को लापरवाही पूर्ण तरीके से चलाते हुए आगे चल रही एक शि ट कार में टक्कर मार दी जिससे कार क्षतिग्रस्त हो गई। 
इससे घबराकर ट्रक चालक ने ट्रक को और तेजी से चलाना शुरू कर दिया और हड़बड़ाहट में सामने से आ रहे एक ड फर में भी टक्कर मार दी जिससे ड फर में बैठा एक युवक दीपक सैन पुत्र जीवन सैन उम्र 25 वर्ष निवासी अकाझिरी डम्फर में फंस गया।
यह घटना वहां से गुजर रहे लक्ष्मण कुशवाह और उसके मित्र राकेश कुशवाह ने देखी तो उन्होंने ड फर में फंसे युवक को निकाला और पुलिस को सूचना दे दी। जहां पुलिस के पहुंचने के बाद 10…

शिवपुरी के नए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने संभाला पदभार

Image
शिवपुरी। भोपाल एसटीएफ से शिवपुरी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर आए कमल मौर्य ने शनिवार को अपना पदभार संभाल लिया है उन्हें विधिवत तरीके से निवर्तमान एएसपी आलोक सिंह ने एएसपी मौर्य को उनका पदभार सौंपा है।
बताया जा रहा है कि मौर्य वर्ष 2001 बैच के राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी है और एएसपी के तौर पर शिवपुरी पहला जिला है। हालांकि वे वर्ष 2013 में एएसपी पद पर हो गए थे, लेकिन तीन साल उन्होंने भोपाल एसटीएफ में काम किया। अपनी नौकरी के शुरू आती दौर में मौर्य नरवर में सेक्टर कमांडर के रूप में रामबाबू-दयाराम गड़रिया गिरोह के समय काम कर चुके हैं। 
इससे पूर्व वे बतौर सीएसपी मुरैना, बुरहानपुर सहित अन्य जिलों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। उल्लेखनीय है कि पूर्व एएसपी आलोक सिंह का ग्वालियर एएसपी पद पर तबादला हो चुका है जिसके बाद उनके स्थान पर मौर्य को शिवपुरी जिले में एएसपी के रूप में कमान सौंपी गई है।

जगमोहन सिंह सेंगर देशद्रोही है या नहीं: सुप्रीम कोर्ट तय करेगा

Image
भोपाल। शिवपुरी नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता जगमोहन सिंह सेंगर देशद्रोही है या नहीं इसका फैसला अब सुप्रीम कोर्ट में होगा। 
जस्टिस जे एस खेहर और जस्टिस सी नागाप्पन की बेंच ने मध्य प्रदेश के शिवपुरी से पूर्व नपाअध्यक्ष जगमोहन सिंह की याचिका को स्वीकार कर लिया है जिसमें उन्होंने सूखापीड़ित शिवपुरी शहर में पानी ना पहुंचा पाने को लेकर मुख्यमंत्री के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी थी, जिसके बाद पुलिस ने भाजपा के युवा नेता धैर्यवर्धन शर्मा की शिकायत पर शिवपुरी कोतवाली पुलिस ने उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस एफआईआर के संदर्भ में याचिका स्वीकार कर ली है। इस प्रकरण के बहाने अब यह भी तय हो जाएगा कि देशद्रोह की श्रेणी में किस तरह की गतिविधियां एवं वक्तव्य या टिप्पणियां आएंगी।

करैरा से 15 वर्षीय युवती गायब

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के करैरा कस्बे से एक नाबालिग युवती का अपहरण हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार करैरा कस्बे में निवासरत अशोक पुत्र जमुना प्रसाद गुप्ता उम्र 48 वर्ष ने पुलिस को बताया की उनकी 15 वर्षीय भतीजी रूपल गुप्ता दोपहर में घर से बाजार की कह कर निकली। कोई अज्ञात व्यक्ति रूपल को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 363 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पिछोर में शराबी फांसी पर झूला

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के नया खेड़ा बमारार गॉव में एक आदिवासी युवक ने फॉसी लगा कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के नयाखेडा वमारार गॉव में निवासरत रामदयाल पुत्र पसूआ आदिवासी उम्र 40 वर्ष ने अपने घर में ही फॅासी का फंदा लगा कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। बताया गया है कि मृतक शराब का आदि था और पिछले कुछ दिनों से परेशान सा रह रहा था। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

शहर के गौशाला में दुकान में चोरी

Image
शिवपुरी। जिले के देहात थाना क्षेत्र के गौशाला क्षेत्र में एक दुकान को निशाना वनाते हुए चोरो ने दुकान में रखे नगदी 21300 रूपये को चोरी कर ले गये। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार शहर के गौशाला क्षेत्र में राजू पुत्र शमद खांन निवासी गौशाला दुकान चलाता है शाम को लगभग 9 वजे के समय राजू दुकान को खुली छोड़ कर पास ही बने घर मेें फ्रेश होने चला गया। आकर देखा तो गल्ले में रखे 21300 रूपये गायब मिले। पुलिस में रिपोर्ट कराने पर फरियादी ने तीन संदेहीयों के बलराम, इरफान और वण्टी बताये है।
पुलिस ने मामले में अज्ञात चोरो के खिलाफ धारा 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वही संदेहीयों से पुलिस पुछताछ में जुटी हुर्ई है।

छेड़छाड़: बाईपास पर युवती का पकडा हाथ,घर में घुसा मनचला की छेडछाड

Image
शिवपुरी। जिले के सिटी कोतबाली क्षेत्र अतंर्गत ग्वालियर वायपास पर दिन के 11 वजे ही आरोपी द्वारा युवती के साथ छेडछाड़ कर दी। वही दूसरा मामला मनियर क्षेत्र में आरोपी घर में घुस आया पुलिस ने दोनो मामलों में धारा 354,341 ताहि के तहत मामला  दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार दीप्ती पुत्री राजकुमार दुवे परिवर्तित नाम 19 वर्ष निवासी वन विहार कॉलोनी अपने घर से मंदिर जा रही थी तभी रास्ते में आरोपी बादल धाकड़ निवासी छोटा सतनवाडा आ गया और हाथ पकड़ कर अपने साथ चलने की बोलने लगा। जब युवती ने विरोध किया तो युवती का हाथ पकड़कर अश£ील छेड़छाड कर दी।
वही दूसरा मामला शहर के मनियर इलाके में निवासरत खुशवू पुत्री दीना जाटव उम्र 18 वर्ष के घर में आरोपी महेन्द्र जाटव निवासी मनियर घुस आया और अश£ील छेड़छाड करने लगा। इससे पहले भी आरोपी एक बार और इस युवती की बाथरूम में घुस आया था। पुलिस ने दोनो मामलो में धारा 354,341 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पिता ने अपनी 3 वर्षीय लाडो की हत्या कर जमीन में दफना दिया

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि करैरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक ग्राम में मजदूरी करने आए एक पिता ने शराब के नशे में अपने 3 वर्ष की लाड़ो की हत्या कर लाश को जमीन में दफन कर दिया। इस मामले का खुलासा न हो इस कारण अपनी पत्नि को घर में ही बंधक बना लिया। 
जानकारी के अनुसार जिले के खोड चौकी क्षेत्र के पतावली गांव के निवासी काशीराम अदिवासी उम्र 40 वर्ष अपनी पत्नि कमला के साथ करैरा थाना क्षेत्र में आने वाले गांव डुमगना में मजदूरी करने गया हुआ था। 
बताया जा रहा है कि 26 अपै्रल के रोज सुबह 10 बजे शराब के नशे में धुत्त होकर आंगन में बैठकर हशिये में वैटा डाल रहा था। तभी अचानक काशीराम उठा पास ही खेल रही अपनी 3 वर्षीय बच्ची रजनी के सिर में दे मारा । जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई।  
जानकारी यह भी मिल रही है कि काशीराम ने अपनी बेटी की हत्या कर उसकी लाश को अपने गांव खोड चौकी क्षेत्र में आने वाले गांव पतावली में आ गया और वहां गढडा खोदकर अपनी झोपड़ी के पीछे दफन कर दिया।
बताया जा रहा है कि अपनी बेटी के हत्या कर उसकी लाश को दफनाने के बाद काशीराम ने अपनी पत्नि को घर में ही बंधक बना लिया और…

मीटर की रीडिंग लेने गए विधुत कर्मचारी को छत से फेका

शिवपुरी। जिले के कोलारस थाने के अंतर्गत ज्ञानी शंकर कालोनी में बाप बेटे ने बिधुत कर्मचारी को छत से ढक्का मार दिया जिससे बिधुत कर्मचारी गभीर रूप से घायल हो गया  पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार आज दोपहर दो बजे के लगभग  फरियादी जेई ऐके श्रीवास्तव अपनी टीम के साथ रूटीन  चेकिंग के लिए   ज्ञानी शंकर कालोनी गए हुए थे । तभी आरोपी कैलाश नामदेव  के घर की रीडिंग लेने के लिए अपने साथी कर्मचारी अजय सोनी के साथ  मीटर की रिंडिग लेने लगे   रीडिंग लेने के बाद इनकी सर्विस लाइन चेक करने कर्मचारी अजय सोनी  को को छत पर चढ़ा दिया ।
अजय सोनी ने ऊपर देखा तो सर्विस लाइन में कट लगाकर विधुत चोरी कर रहे है । इसी बात को लेकर अजय सोनी का कैलाश नामदेव से विवाद हो गया। विवाद के बाद  की बाप बेटे ने अजय सोनी  की पहले मारपीट कर और अजय को छत पर से ढक्का मार दिया ।
जिससे विधुत कर्मचारी गभीर रूप से घायल हो गया जिसे कोलारस स्वास्थ केंद्र इलाज के लिए भर्ती कराया गया कोलारस पुलिस ने फरियादी जेई श्रीवास्तव की शिकायत पर आरोपी कैलाश नामदेव व पुत्र देवेंद्र नामदेव पर शासकीय कार्य में बाधा के तहत म…