Posts

Showing posts from April 9, 2016

सहयोग समर्पण और सहारे की आवश्यकता है: आप

Image
शिवपुरी। आम आदमी पार्टी शिवपुरी के क्रंतिकारी कार्यकर्ताओं, सेक्टर एवं जिला पदाधिकारियों सहित स भगीय सचिव के यतीन्द्र कुशवाह के मु य आतिथ्य व पर्यवेक्षक बादाम सिंह राजपूत विशेष अतिथि के के साथ संगठन समीक्षा यात्रा का शुभार भ पोहरी, कोलारस, शिवपुरी, करैरा, पिछोर एवं खनियाधाना में पार्टी की संगठन समीक्षा यात्रा की। 
यहां आप पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा भी इस दौरान संगठन समीक्षा यात्रा में शामिल है और संपूर्ण जिले भर में पार्टी के द्वारा की गई गतिविधियों व कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी दे रहे है। 
संगठन समीक्षा यात्रा में संभागीय सचिव यतीन्द्र सिंह कुशवाह, पर्यवेक्षक बादाम सिंह राजपूत के साथ जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने कोलारस में सेक्टर प्रभारी कल्लू धाकड़, के सभी सर्कल प्रभारियों और बूथ संयोजको से चर्चा करते हुए यतीन्द्र कुशवाह स भागीय सचिव ने कहा कि जनता वर्तमान व्यवस्ता से पीडित हैं। 
उसे सहयोग सहारे और समर्पण की आवश्यकता हैं और वो हमें उन्हें देते हुए यह विश्वास दिलाना हैं कि अब आम आदमी पार्टी जनता के साथ हर महत्वपूर्ण समस्या में साथ निभाने का वादा करती हैं। शिवपुरी म…

बजरंग दल के उपेन्द्र यादव बने प्रभारी नगर संयोजक

Image
शिवपुरी। हिन्दूवादी संगठन के रूप में कार्यरत बजरंग दल के जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव, जिला संयोजक विनोदपुरी गोस्वामी द्वारा गत दिवस प्रभारी नगर संयोजक के रूप में उपेन्द्र यादव वर्तमान जिला सह संयोजक को प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया है।
इस नियुक्ति पर उपेन्द्र यादव ने अपने संबोधन में कहा कि बजरंग दल हिन्दूवादी संगठन है और हरेक हिन्दू भाई, धर्म की रक्षा करना हमारा दायित्व है संगठन को मजबूती के साथ कार्यरत बनाए रखने के लिए कार्य किया जाएगा। 
उपेन्द्र के प्रभारी नगर संयोजक बनने पर विभाग मंत्री राजेश पाराशर, विभाग संयोजक नरेश ओझा, जिला मंत्री संजय शर्मा सहित योगेश शर्मा, राजेन्द्र शर्मा, नगर सहमंत्री मुकेश यादव, यादव महासभा के जिलाध्यक्ष कल्याण सिंह यादव (बंटी), संयोजक एड.गजेन्द्र सिंह यादव, राजू (ग्वाल) यादव, बालेन्दु यादव, राजा यादव, महेन्द्र यादव फौजी आदि शामिल है।

सिंहस्थ: एसपी ने दिये हाईवे के ढाबों की चैकिंग के निर्देश

Image
शिवपुरी। उज्जैन में प्रारंभ होने वाले सिंहस्थ महाकुंभ के दौरान शिवपुरी जिले से गुजरने वाले श्रृद्धालुओं को किसी तरह की कोई असुविधा न हो और असमाजिक तत्व उन्हें हानि न पहुंचा सकें। 
ऐसी स्थिति में पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को उनके क्षेत्र के ढावों की चैकिंग और गश्त बढ़ाने की स्पष्ट निर्देश दिये हैं। साथ ही पुलिस अधीक्षक श्री कुर्रेशी ने हाईवे पर मौजूद थानों के थाना प्रभारियों को विशेष निर्देश देते हुए कहा कि हाईवे पर जितने भी ढावे हैं उन पर सघन चैकिंग की जाए। 
जिन ढावों पर अवैध रूप से मादक पदार्थो का विक्रय होता है उन ढावा संचालकों पर कड़ी कार्यवाही की जाए। जिससे असमाजिक तत्व उक्त  ढावों पर एकत्रित न हो सकें और शिवपुरी जिले की सीमा से गुजरने वाले श्रृद्धालुओं के साथ कोई अप्रिय घटना कोई बदमाश कारित न कर सके। 

शिक्षा विभाग का अंधा कानून: किराए की दुकानों में चल रहे आवासीय छात्रावास

Image
बदरवास। नए सत्र में स्कूलों दाखिला प्रारंभ हो गया है, वहीं कई निजी स्कूल रंगीन पोस्टर और प्रसार प्रचार में बढा चढाकर स्कूल की व्यवस्था बताकर अपनी दाल गलाने में लगे हैं। जिसका  सीधा असर अभिभावकों की जेब पर पडना है। 
अभिभावक अपने बच्चों के उज्वल भविष्य के लिऐ उन्हे निजी स्कूलों में पढाना चाहते हैं जिससे वह एक अच्छी शिक्षा हासिल कर सकें। वहीं यह फर्जी स्कूल संचालक जिनके पास ना तो शिक्षा की सही उपलब्धियां है और ना ही स्कूल के लिऐ पर्याप्त जगह फिर भी वह शासन के नियमों को ताक पर अपने निजी स्कूल चला रहे हैं। 
क्षेत्र में करीब एक दर्जन से अधिक ऐसे स्कूल संचालित हैं जिनके पास कोई मान्यता नहीं है। जिन पर स्कूल की मान्यता है उनपर स्कूल के लिऐ पर्याप्त जगह नहीं हैं। स्कूलों में प्रवेश अधिक हों उसके लिऐ वह झूठा प्रसार प्रचार कर रहे हैं। कई स्कूलों में बताया जाता है की यहां खेल मैदान स्वींगपूल जैसी व्यव्स्था है पर वह सिर्फ स्कूल भर्तियां बढ़ाने के लिऐ एक झूठा प्रचार ही है हकीकत में वहां ऐसा कुछ नही होता। 
अभिभावक अपने बच्चों को पढाना एक बडी चुनौती मानने लगे हैं क्यूंकि स्कूल संचालक बच्चों की किताब …

फर्जी तस्कर पकड़ने वाले सिपाहियों पर एफआईआर

Image
शिवपुरी। बीते रोत शिवपुरी पुलिस के दो आरक्षकों ने खूबत घाटी पर सफेद पावडर के तस्कर पकडे लेकिन सिटी कोतवाली में दोनों आरक्षकों के खिलाफ ही एफआईआर दर्ज हो गई। 
जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर खूबत घाटी के पास ग्वालियर रोड पर रामनिवास धाकड अपनी मोटर साइकिल से ग्वालियर तरफ जा रहा था। तभी पुलिस कंट्रोल रूम में पदस्थ पुष्पेंद्र और सतनवाडा थाने के सिपाही गुरमीत ने रामनिवास को खूबत घाटी के पास रोक लिया। रामनिवास को रोककर इन दोनों ने एक सफेद रंग का पाउडर की पुडिया निकालकर रामनिवास के पास रख दी और उसकी मोबाइल से वीडियो रिकॉर्डिंग कर ली। 
दोनों ने उसे पुलिस थाने न ले जाने के एवज में डेढ लाख रुपए मांगे। युवक ने अपने भाई मुंशीराम को मोबाइल पर फोन लगाया जो जिला अस्पताल में अपने बच्चे का इलाज करा रहा था। उसने उसे वहीं बुलाया और एक सिपाही गुरमीत उसके साथ बैठकर पैसे लेने के लिए शिवपुरी तक चला आया। मुंशीराम सिपाही को लेकर कुछ एटीएम पर गया और मौका मिलते ही सिपाही को चकमा देकर कोर्ट रोड पर बने पोहरी विधायक प्रहलाद भारती के घर पहुंच गया। 
यहां विधायक तो मिले नहीं लेकिन विधायक के भाई घर के बाहर बनी दुक…

ITI में सिलेक्सन ना होने पर 20 वर्षीय छात्र फॉसी पर झूला

Image
शिवपुरी। शहर के फिजीकल चोकी क्षेत्र के नरेन्द्र नगर निवासी एक 20 वर्षीय युवक आईटीआई में सिलेक्सन ना होने के  कारण के चलते फॉसी के फंदे पर झूल गया। जिससे युवक की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।
जानकारी के अनुसार नरेन्द्र नगर मे निवासरत अभिषेक नरवरिया पुत्र निंरजन नरवरिया जो  शिवपुरी मे पीएचई में पदस्थ  उम्र 20 वर्ष ने आईटीआई में सिलेक्सन ना होनेे पर पिछले चार दिन से दुखी था।
जिसके चलते फॉसी के फंदे पर झूल कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। घर वालो के अनुसार अभिषेक सुवह उठ कर पडौसी माथुर अकंल से नमस्ते कर अच्छे से वातचीत की। उसके वाद घर मे नास्ता कर पढने की वोल कर उपर अपने कमरे में चला गया। 
तोडी देर वाद जव पिता निरंजन ने आबाज लगाई जव कोई प्रतिक्रिया नही मिली तो पिता ऊपर गये । जाकर देखा तो कमरा अंदर से लॉक था। खटखटाने के वाद भी कोई प्रतिक्रिया नही मिली। 
तो गेट तोडा तो कमरे का नजारा देख पैरो तले जमीन खिसक गई। उनका लाडला फॉसी के फंदे पर झूल रहा है। उसे नीचे उतारने से पहले युवक ने दम तोड दिया ।

पोहरी की जनता ने शुरू की जलक्रांति: किया पैदल मार्च, भूखहडताल की धमकी

Image
योगेन्द्र जैन/पोहरी। आजादी के बाद से जल संकट से जूझ रही पोहरी की जनता में अब जागृति आने लगी है। आज पोहरी की आम जनता, गणमान्य नागरिक, पोहरी विधायक, पत्रकार, समाजसेवी, सभी दलों के नेताओं ने पैदल मार्च निकालकर मु यमंत्री के नाम एसडीएम पोहरी को ज्ञापन सौंपा। जिसमें पोहरी की जल समस्या के स्थाई समाधान हेतु आस-पास की नदियों पर डैम बनाने की मांग प्रमुखरूप से की गई।
जानकारी के अनुसार जलक्रांति पोहरी के नाम से बनी आम लोगों की समिति ने शुक्रबार के रोज बैठक कर निर्णय लिया कि शनिवार आज मु यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के नाम ज्ञापन सौंपकर आंदोलन की शुरूआत की जायेगी। 
शनिवार के सुबह दस बजे से आम जनता अड्डावाले हनुमान मंदिर पर एकत्रित होना शुरू हो गई थी जिसके बाद पैदल मार्च निकाला गया जो कि मु यबाजार से होते हुए आदर्श विघालय तक आया जहां पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने आम लोगों की जलसंकट की समस्या एवं उसके स्थाई समाधान हेतु डैम निर्माण की मांग को को सुनने के बाद जनता के साथ एसडीएम कार्यालय तक पैदल मार्च किया।
एसडीएम पोहरी को सौंपे ज्ञापन में जनता ने मांग की कि पोहरी के समीप बहने वाली सरकुला नदी पर उपसिल के…

कर लो कट्टी इकठ्ठी, सिंध प्रोजेक्ट ही डूब गया

Image
सत्येन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। शिवपुरी के प्यासे कंठो की बुझाने वाली योजना सिंध प्रोजेक्ट अंतत: डूब ही गया। और शिवपुरीवासियों से नम्र निवेदन है कि फिर कर लो कट्टी इकठ्ठी क्योंकि शहर से कट्टी कलचर अब कभी नहीं जाएगा। 
जैसा कि विदित है कि बीते 8 सालों में 59 से 94 करोड की योजना पर काम कौन करेगा यह सवाल उलझ गया है। दोशियाना या कोलकाता की बीटीएल कंपनी इस कंपनी को नपा ने टेंडर द्वारा काम दिया है। 
बताया जा रहा है कि अभी दो दिन से भोपाल में ईएनसी प्रभाकांत कटारे व दोशियान के बीच चली रही बैठक में कोई निष्कर्ष नही निकला है। दोशियान कंपनी ईएनसी के अफसरो को सतुष्टं नही कर पाए इस कारण दोशियान को काम करने की ईएनसी ने हरी झंडी नही दी है। 
और इधर विगत दिवस पूर्व नपा ने सिंध प्रोजेक्ट का अधूरा काम पूरा करने के लिए टेंडर कॉल किए थे। जिसमें काम मिला है कलकत्ता की बीटीएल कंपनी को लेकिन यह कंपनी काम पूर्ण नही करती ऐसा दोशियान कंपनी का कहना है। 
दोशियान का कहना है कि इस कंपनी ने कभी भी वाटर इंफ्रा का इतना बडा प्रोजेक्ट नहीं किया है। यह कंपनी अब तक बिल्डिंग व्यवसाय से जुडी रही है और काम करने का जो अनुभव प्रम…

घर सो रही महिला का बलात्कार

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम देशी टपरिया की एक महिला के साथ बलात्कार कर दिया है। पुलिस ने महिला के रिर्पोट पर मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के राजावेटी पत्नि राजाराम मोगिया उम्र 40 वर्ष अपने घर मे सो रही थी। तभी शिवसिंह मोगिया निवासी पाटखेडा घर में घुस आया और जवरदस्ती बलात्कार कर डाला। जब महिला ने विरोध किया तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी दे डाली। पुलिस ने महिला की रिर्पोट पर आरोपी शिवसिंह मोगिया निवासी पाटखेडा के खिलाफ आईपीसी की धारा 376,506 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

सर्राफा व्यापारियों के बाजार बंद को नहीं मिला समर्थन

Image
शिवपुरी। भारत सरकार द्वारा सोने पर एक्साईज टैक्स लगाए जाने के विरोध में पिछले 1 माह से सर्राफा व्यवसाई हड़ताल पर है और 9 अप्रैल को प्रतिकर दिवस के रूप में मनाते हुए सर्राफा एसोशियन आज सं पूर्ण मप्र बंद का आव्हान किया था। परन्तु शिवपुरी में आज केवल सर्राफा मार्र्र्र्र्केट ही बदं रहा है। बाकी पूरे शहर की मार्केट ओपन रही है। 
सर्राफा व्यवसाई नहीं निकले घर से  आज जैसा कि सर्राफा व्यवसाईयो ने एक्साईज टैक्स के विरोध आज शहर का बंद का आहव्हान किया था और इसकी सूचना विधिवत रूप से शहर से घोषणा भी की थी। परन्तु आज सर्राफा व्यवसाई घर से शहर से मार्केट बंद कराने नही निकले इसके परिणाम स्वरूप आज शहर पूरा खुला रहा।