Posts

Showing posts from March 10, 2019

बोर्ड का पेपर में प्रिंट मीसटेक:9 प्रश्नों में 2 हल करने का लिखा,शिक्षको ने 7 हल करने को कहा

Image
शिवुपरी। जिले के सभी परीक्षा केंद्रों पर शनिवार को कक्षा 12वीं का अंग्रेजी प्रश्न पत्र हल करने के लिए छात्र परीक्षा देने पहुंचे। प्रश्न पत्र में 12वे नंबर पर कुल 9 प्रश्न दिए गए थे। प्रश्न पत्र में लिखा था कि इनमें से दो प्रश्न पत्र हल करना है। जबकि सात प्रश्न हल करने पर 14 अंक मिलना थे। छात्र असमंज में पड़ गए। परीक्षा केंद्रों में ड्यूटी दे रहे कुछ शिक्षकों ने छात्रों को 2 तो किसी ने 7 प्रश्न पत्र हल करने के लिए कहा। 

अधिकतर बच्चे नौ में से दो सवाल ही हर कर आए तो कुछ ने सातों सवाल हल किए हैं। ज्यादातर छात्र कम अंक आने की संभावना के चलते आपत्ति दर्ज करा रहे हैं। प्रश्न पत्र में कितने प्रश्न हल करना है, यह प्रश्न पत्र में स्पष्ट नहीं लिखा गया। 
जानकारी के अनुसार परीक्षा देने के बाद छात्र-छात्राओं का आरोप है कि प्रश्न पत्र में 12वे नंबर के सवाल में 9 में से 2 प्रश्नों को हल करने के लिए लिखा गया था। जबकि उस प्रश्न के कुल 14 अंक मिलना थे। यानी एक प्रश्न दो अंकों था। जिन छात्रों ने 2 सवाल हल किए हैं, अब उनके लिए परेशानी बढ़ गई है। 
बोर्ड परीक्षाओं में कक्षा 12 की परीक्षा के दौरान अंग्रेजी विषय…

युवा स्वाभिमान योजना में नही लिया युवाओ ने इंट्रेस्ट,76 पदो के लिए 96 आवेदन

Image
शिवपुरी। कांग्रेस सरकार ने युवाओ के स्वाभिमान बचाने युवा स्वाभिमान योजना की शुरूवात की हैं,अब युवा अपना स्वाभिमान बचाने के लिए पशुओ को हांका लगाऐंगें। और इसके लिए पोस्ट भी निकाली गई है। जिले में 76 पद स्वीकृत किए गए हैं,इसके लिए 96 आवेदन आए है। बेरोजगारों को पहले ट्रेनिंग दी जाऐगी। फिर 100 सौ दिन का बेरोजगारी भत्ता मिलेगा 
आईटीआई द्वारा ट्रैनिंग दी जाएगी, रोचक रहेगी पशु हांकने की ट्रैनिंग : ऐसा पहली बार देखने में आ रहा है कि कोई सरकार पशु हांकने की भी ट्रैनिंग दिलाएगी। ट्रैनिंग की व्यवस्था औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) द्वारा की जाएगी। ट्रैनिंग के दौरान पहली बार पशु हांकने का प्रशिक्षण काफी रोचक रहेगा। देखना यह है कि ऐसी ट्रेनिंग के लिए किसे ट्रेनर के रूप में लिया जाएगा। 
निकाय पोस्ट आवेदन  शिवपुरी 20 22  बदरवास 08 11  बैराड़ 08 11  करैरा 08 13  खनियाधाना 08 22  कोलारस 08 02  नरवर 08 06  पिछोर 08 14  कुल 76 96 
Virus-free. www.avg.com

पटवारी की दादागिरी:योजनाओ की जानकरी लेने पहुंचे किसान को पटवारी ने पीटा

Image
शिवपुरी। नरवर तहसील के नया जैतपुर गांव के एक किसान ने पटवारी पर मारपीट का आरोप लगाया है। किसान का कहना है कि वह सम्मान निधि, सूखा राहत सहित अन्य योजनाओं की जानकारी लेने के लिए नरवर में पटवारी के घर पहुंचा था। पुलिस ने किसान की रिपोर्ट पर पटवारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है। 

फरियादी राजेंद्र (28) पुत्र प्यारेलाल कुशवाह निवासी नया जैतपुर ने नरवर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। किसान राजेंद्र कुशवाह का कहना है कि पटवारी अर्जुन सिहं गुर्जर उनके पटवारी हल्का 18 नया जैतपुर में पदस्थ है। पटवारी नरवर में रहता है। 
भारत सरकार की सम्मान निधि, सूखा राहत की राशि नहीं मिलने सहित अन्य योजनाओं के बारे में जानकारी लेने के लिए शनिवार की सुबह 11 बजे पटवारी के घर पहुंच गया। योजनाओं की जानकारी मांगी तो पटवारी भड़क उठा और गालीगलौज कर मारपीट कर दी। 
किसान ने डायल 100 पर कॉल लगाया, पटवारी भागा  अपने साथ मारपीट की घटना के बाद किसान राजेंद्र कुशवाह ने डायल 100 पर कॉल लगा दिया। पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस के आने से पहले ही पटवारी मौके से भाग गया। बाद में पुलिस किसान को नरवर थाने ले आई। किस…