ShivpuriSamachar.COM

Bhopal Samachar

भावी जीवन साथी की तलाश पूरा करेगा अग्रवाल समाज का परिचय सम्मलेन: एडीजे पीसी गुप्ता | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। आज के समय में यह देखने में आ रहा है कि विवाह योग्य युवक-युवतियों के परिजनों का एक-दूसरे से मेलजोल वार्तालाप तो है लेकिन वह जब भी विवाह संबंध की बात करते है तो मध्यस्थता के लिए कोई ना कोई चाहता है। इस मध्यस्थता को दूर करने का अनूठा कार्य और दो परिवारों के बीच विवाह संबंध स्थापित हो ऐसे अनुकरणीय पहल की है मध्यदेशीय अग्रवाल समाज ने जहां अपने भावी जीवन साथी की तलाश बिना किसी मध्यस्थता के बीच एक-दूसरे के द्वारा दिए जाने वाले परिचय के माध्यम से पूरा किया जाएगा और अग्रवाल समाज का यह परिचय सम्मेलन समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों के लिए अपने भावी जीवन साथी की तलाश को पूरा करेगा

उक्त उद्गार प्रकट किए आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के लीगल एडवाईजर एडीजे पदमचंद गुप्ता ने जो स्थानीय गांधी पार्क मैदान में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित तीन दिवसीय अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज के अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश बंसल चंदू व सेवानिवृत्त प्राचार्य प्रो.एल.डी.गुप्ता ने की जबकि अतिथिद्वय में पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत जितेन्द्र जैन गोटू व श्रेयांश जैन (किलावनी वाले)विशेष रूप से मौजूद रहे। 

कार्यक्रम की शुरूआत सर्वप्रथम महाराजा अग्रसेन के चित्र पर दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण के साथ हुई। तत्पश्चात अग्रवाल महिला मण्डल की महिलाओं द्वारा अतिथ स्वागत गीत एवं नृत्य की प्रस्तुति दी गई।  कार्यक्रम में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के प्रधान संयोजक राकेश गर्ग टिल्लू, सम्मेलन अध्यक्ष संदीप गुप्ता, सुदर्शन प्रधान संयोजक शीतल जैन चौधरी, राजेश सिंघल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष भानु जैन, उपाध्यक्ष गौरव सिंघल, महामंत्री विजय बंसल, सहमंत्री श्ुाभम गर्ग, कोषाध्यक्ष मथुराप्रसाद, प्रचार मंत्री प्रांशुल गोयल, महिला उपाध्यक्ष श्रीमती रेणु सिंघल आदि मौजूद रहे। 

कार्यक्रम का संचालन राजेश गोयल रजत, गणेश गुप्ता, डॉ.समथ्र्य अग्रवाल व महिलाओं में श्रीमती संगम जैन, श्रीमती सुषमा अग्रवाल, श्रीमती सिम्पल अग्रवाल, श्रीमती संगीता अग्रवाल, श्रीमती अल्का अग्रवाल आदि का योगदान रहा। कार्यक्रम  के प्रथम दिन समापन पर आभार प्रदर्शन प्रांशुल गोयल द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम के द्वितीय दिन रविवार को अग्रवाल समाज के परिचय सम्मेलन में हजारों की संख्या में समाजजनों की भीड़ उमड़ेगी। 

रिश्तों की डोर स्मारिका का हुआ विमोचन

कार्यक्रम में परिचय सम्मेलन का माध्यम बनी स्मारिका 'रिश्तों की डोरÓ का विमोचन भी अतिथिद्वयों किया गया जिसमें करीब एक हजार युवक-युवती प्रतिभागियों का संपूर्ण पारिवारिक ब्यौरा प्रकाशित किया गया है। इस स्मारिका का उद्देश्य विमोचन पश्चात स्मारिका 'रिश्तों की डोरÓ से एक-दूसरे के बीच विवाह बंधन को बांधा जा सकता है और जो प्रतिभागी मंच पर अपना परिचय देने में संकोच करेंगें उन प्रतिभागियों का परिचय स्मारिका में प्रकाशित है जिससे उस प्रतिभागी का परिचय अन्य लोग आसानी से जान सकेंगें। 

जोड़े तय होते ही होगी उपहारों की बरसात

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन कार्यक्रम में प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न प्रकार के उपहारों की घोषण भी की गई है जिसमें परिचय के बाद तय होने वाले प्रत्येक जोड़े को उपहार में प्रधान संयोजक राकेश गर्ग टिल्लू की ओर से वाशिंग मशीन, कैलादेवी बर्तन बुद्धाराम बंटी गुप्ता की ओर से एक ओवन कुकर, विनोद कुमार सुदर्शन प्रधान परिवार की ओर से इलेक्ट्रॉनिक प्रेस,जय अग्रवाल बैंगिल की ओर से बैंगिल बॉक्स, सुरेश कुमार संदीप गुप्ता की ओर से एक कूलर आदि उपहार जोड़ों को मंच पर ही भेंट किए जाऐंगें। इसके अलावा विमल जैन मामा की ओर से आयोजन समिति को 51 हजार रूपये सहयोग राशि व घनश्याम गुप्ता, गिर्राज बिन्दल की ओर से भी उपहार प्रदान किए जाऐंगें। 

01 अप्रैल को निकलेगा लकी ड्रॉ कूपन

इसके साथ ही 01 अप्रैल को लकी ड्रॉ कूपन का आयोजन किया गया है। जिसमें इस लकी ड्रॉ में शामिल होने के लिए कूपन परिचय सम्मेलन समिति के पदाधिकारी गौरव सिंघल से कूपन प्राप्त किए जा सकते है। लकी ड्रॉ में प्रथम विजेता को 32 इंच का एलईडी टीव्ही, द्वितीय पुरूस्कार इंडेक्शन चूल्हा व तृतीय पुरूस्कार एक मोबाईल फोन लकी विजेता को उपहार स्वरूप प्रदान किया जाएगा। इसके साथ ही सांत्वना पुरूस्कार भी कई कूपन प्राप्त करने वाले विजेताओं को प्रदाय किए जाऐंगें। 

नि:शुल्क चाय, पानी बताशे व नींबू शिकंजी का हो रहा वितरण

परिचय सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों सहित उपस्थित अग्र बन्धुजनों की सेवा के लिए मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के पदाधिकारी श्याम गुप्ता चैनू की ओर से तीन दिनों तक नि:शुल्क चाय, चाचा गिफ्ट गैलरी की अमरीष गुप्ता की ओर से नि:शुल्क नींबू शिकंजी व महाराजा अग्रसेन सेवा समिति की ओर से नि:शुल्क पानी बताशे की व्यवस्था आयोजन स्थल पर की गई है। इसके साथ ही स्वागत अध्यक्ष भगवती-रामजी लाल अग्रवाल की ओर से रविवार को नि:शुल्क आलू बड़े का वितरण, दीपक बंसल के द्वारा इडली, चाऊमीन व अन्य साउथ इंडियन फूड व आईस्क्रीम की व्यवस्था की गई है जबकि ज्वैलरी शॉप की स्टॉल भी कार्यक्रम स्थल पर लोगों का ध्यान आकर्षित करेगी। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics