अग्रवाल समाज का परिचय सम्मेलन: थोडा सकुचाए फिर मुस्कुराए और मंच से तलाशा जीवन साथी | SHIVPURI NEWS - Shivpuri Samachar | No 1 News Site for Shivpuri News in Hindi (शिवपुरी समाचार)

Post Top Ad

Your Ad Spot

3/31/2019

अग्रवाल समाज का परिचय सम्मेलन: थोडा सकुचाए फिर मुस्कुराए और मंच से तलाशा जीवन साथी | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। शहर के गांधी पार्क मैदान शिवपुरी में अपने जीवन साथी की तलाश करने दूर-दराज से आए अग्रवाल युवक-युवतियों ने मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी के द्वारा आयोजित तीन दिवसीय परिचय सम्मेलन में अपना परिचय दिया और जीवन साथी को मंच से अपना परिचय देकर तलाशा। जिसमें कार्यक्रम के प्रथम दिन ही पहला जोड़ा तय हुआ और इस आयोजन की सार्थकता सिद्ध हुई।

जहां कुछ युवक युवतियों ने पहले सकुचाऐं फिर मुस्कुराए और तब दिया अपना जीवन परिचय और तलाश भावी जीवन साथी को। इस तीन दिवसीय परिचय सम्मेलन के दूसरे दिन प्रात: 11 बजे महाराजा अग्रसेन का पूजन कर कार्यक्रम प्रारंभ किया गया जिसमें समाज के वरिष्ठजन एवं वृद्धजन मंचासीन रहे जिन्होंने इस आयोजन को सराहा और आयोजन कमेटी के युवाओं का उत्साहवर्धन किया। 

मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश बंसल चंदू की अध्यक्षता में आयोजित इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में प्राचार्य प्रो.एल.डी.गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत जितेन्द्र जैन गोटू विशेष रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के प्रधान संयोजक राकेश गर्ग टिल्लू, सम्मेलन अध्यक्ष संदीप गुप्ता, सुदर्शन प्रधान, संयोजक शीतल जैन चौधरी, राजेश सिंघल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष भानु जैन, उपाध्यक्ष गौरव सिंघल, महामंत्री विजय बंसल, सहमंत्री शुभम गर्ग, कोषाध्यक्ष मथुराप्रसाद, प्रचार मंत्री प्रांशुल गोयल, महिला उपाध्यक्ष श्रीमती रेणु सिंघल आदि मौजूद रहे। 

परिचय दे रहे प्रतिभागियों के अनूठे अंदाज में संचालित संचालकगणों की ओजस्वी शैली में प्रतियोगियों का परिचय दिया गया जिसमें संचालन कर रहे राजेश गोयल रजत, गणेश गुप्ता, डॉ.समथ्र्य अग्रवाल व महिलाओं में श्रीमती संगम जैन, श्रीमती सुषमा अग्रवाल, श्रीमती सिम्पल अग्रवाल, श्रीमती संगीता अग्रवाल, श्रीमती अल्का अग्रवाल आदि का योगदान रहा।  आज कार्यक्रम का अंतिम दिन है जिसमें अब तक हुए परिचयों में सें संभवत: कई जोड़े तय हो सकते है। 

वृंदावन की रासलीला ने मोहा मन
तीन दिवसीय परिचय सम्मेलन पश्चात रात्रि के समय कार्यक्रम स्थल गांधी पार्क मैदान में रंगारंग कार्यक्रमों का आयेाजन भी हुआ। जिसमें वृन्दावन से आई रासलीला मण्डली द्वारा आकर्षक नृत्य एवं झांकियां लगाई गई जो लोगों के आकर्षण का केन्द्र रही। रासलीला का यह आयोजन श्रीकृष्णा इवेन्ट्स के माध्यम से हुआ जहां  श्रीकृष्ण-राधा और भगवान के अन्य स्वरूपों से सुसज्जित गीतों पर रंगारंग प्रस्तुति बाहर से आए हुए कलाकारों द्वारा दी गई। इस बीच महारास भी हुआ और कार्यक्रम के आयोजक मण्डलों द्वारा महारास में अपनी उपस्थिति देकर श्रीकृष्ण स्वरूप बनी झांकियों पर पुष्पवर्षा कर महारास का आनंद लिया गया। 

अभी हुआ एक जोड़ा तय, शेष जोड़े तय होने पर मिलेंगें अनेकों उपहार 
अग्रवाल युवक युवती परिचय सम्मेलन कार्यक्रम में अभी एक जोड़ा तय हुआ है और कार्यक्रम के अंतिम दिन अन्य जोड़े तय होना शेष है जिसमें अन्य जोड़े तय होने के बाद उपहारों की बरसात होगी। जहां जोड़े तय होने पर प्रत्येक जोड़े को उपहार में प्रधान संयोजक राकेश गर्ग टिल्लू की ओर से वाशिंग मशीन, कैलादेवी बर्तन बुद्धाराम बंटी गुप्ता की ओर से एक ओवन कुकर, विनोद कुमार सुदर्शन प्रधान परिवार की ओर से इलेक्ट्रॉनिक प्रेस,जय अग्रवाल बैंगिल की ओर से बैंगिल बॉक्स, सुरेश कुमार संदीप गुप्ता की ओर से एक कूलर आदि उपहार जोड़ों को मंच पर ही भेंट किए जाऐंगें। इसके अलावा विमल जैन मामा की ओर से आयोजन समिति को 51 हजार रूपये सहयोग राशि व घनश्याम गुप्ता, गिर्राज बिन्दल की ओर से भी उपहार प्रदान किए जाऐंगें। 

आज निकलेगा लकी ड्रा का कूपन
परिचय सम्मेलन के अंतिम दिन आज 01 अप्रैल को लकी ड्रॉ कूपन का आयोजन किया गया है। जिसमें इस लकी ड्रॉ में शामिल होने के लिए कूपन परिचय सम्मेलन समिति के पदाधिकारी गौरव सिंघल से कूपन प्राप्त किए जा सकते है। लकी ड्रॉ में प्रथम विजेता को 32 इंच का एलईडी टीव्ही, द्वितीय पुरूस्कार इंडेक्शन चूल्हा व तृतीय पुरूस्कार एक मोबाईल फोन लकी विजेता को उपहार स्वरूप प्रदान किया जाएगा। इसके साथ ही सांत्वना पुरूस्कार भी कई कूपन प्राप्त करने वाले विजेताओं को प्रदाय किए जाऐंगें। 

नि:शुल्क हो रहा चाय, आलू बड़ा, चाय, पानी बताशे व नींबू शिकंजी का वितरण 
परिचय सम्मेलन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों सहित उपस्थित अग्र बन्धुजनों की सेवा के लिए मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के पदाधिकारी श्याम गुप्ता चैनू की ओर से तीन दिनों तक नि:शुल्क चाय, चाचा गिफ्ट गैलरी की अमरीष गुप्ता की ओर से नि:शुल्क नींबू शिकंजी व महाराजा अग्रसेन सेवा समिति की ओर से नि:शुल्क पानी बताशे की व्यवस्था आयोजन स्थल पर की गई है। इसके साथ ही स्वागत अध्यक्ष भगवती-रामजी लाल अग्रवाल की ओर से रविवार को नि:शुल्क आलू बड़े का वितरण, दीपक बंसल के द्वारा इडली, चाऊमीन व अन्य साउथ इंडियन फूड व आईस्क्रीम की व्यवस्था की गई है जबकि ज्वैलरी शॉप की स्टॉल भी कार्यक्रम स्थल पर लोगों का ध्यान आकर्षित करेगी। 

No comments:

Post Top Ad

Your Ad Spot