Posts

Showing posts from February 23, 2019

सरकारी कार्यप्रणाली की भेंट चढ गया कोलारस का सामूहिक विवाह सम्मेलन | kolaras, Shivpuri News

Image
कोलारस। कोलारस की कृषि उपज मंडी प्रांगण में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत निशुल्क विवाह सम्मेलन का आयोजन रखा गया सम्मेलन में सिर्फ कर्ता धर्ताओं ने औपचारिकता निभाई यदि सम्मेलन का प्रचार-प्रसार होता तो और भी गरीब कन्याओं को इसका लाभ मिल जाता कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने पदभार ग्रहण करते ही राशि बढ़ाकर 51000 कर दी परंतु कोलारस जनपद पंचायत द्वारा कराए गए मुख्यमंत्री कन्या विवाह सम्मेलन में जमकर  फर्जीवाड़ा कराया गया है। 
बताया जा रहा है कि  सम्मेलन में ना के बराबर व्यवस्थाएं देखकर ना तो जनप्रतिनिधियों ने कुछ कहा इसके चलते आयोजकों के हौसले बुलंद बने हुए हैं और वह शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं में जमकर चूना लगा रहे हैं। जबकि शासन द्वारा भेजा गया बजट पूरा कागजी कार्रवाई कर ठिकानेलगाने की तैयारी कर ली गई जनपद पंचायत द्वारा कराए गए सामूहिक विवाह सम्मेलन में बहुत बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा हुआ है यदि इस पूरे सामूहिक विवाह सम्मेलन की बारीकी से जांच की जाए तो फर्जीवाड़ा सबके सामने निकल कर सामने आ जाएगा
फर्जी मेडिकल आधार में उम्र बढ़ाकर जमा करवाए फार्म  शासन द्वारा कोलारस की कृषि उपज मंडी प्र…

किसानों को साल भर से नहीं मिले फसलों के दाम, सोसायटी के फेरे लगा रहे है | Badarwas, Shivpuri News

Image
बदरवास। किसानो की दम पर कांग्रेस ने भाजपा को सत्ता से बहार किया था,प्रदेश के नाथ कमलनाथ ने सत्ताा की कुर्सी संभालते हुए किसानो की ऋण माफी योजना का ऐलान किया था,सरकार लगातार किसानो के हित की योजनाओ लागू कर रही है,लेकिन किसानो की योजनाओ में पतीला लगाने का काम सरकार के कर्मचारी कर रहे हैं।
इसका जीता जागता उदाहरण जिले के बदरवास क्षेत्र से आ रहा हैं। बदरवास सोसायटी के अधिकारी कर्मचारियों के द्वारा पिछले साल मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा समर्थन मूल्य पर चना, सर्सो,मसूर, की किसानों की फसलों को सरकारी कांटे लगा कर खरीदा गया था इसमें अधिकांश किसानों को अपनी अपनी फसलों की राशि मिल गई थी,लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी कई किसानो को अपनी उपज के दाम नही मिले हैे। 
जिला अधिकारियों का कहना है की बदरवास सोसायटी को हमने   किसानों की फसलों के रुपये भेज दिये हैं। लेकिन बदरवास सोसायटी प्रबंधक कहता है की ऊपर से रुपये नहीं आये हैं मे कहा से रुपये डालदूं आखिर किसानों की फसलों का रुपया आखिर किसके पास है या सब अधिकारीयों की मिली भगत है जिससे किसान दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है।
इन किसानो के नाम सामने आ रहे है …

कर लो कट्टी इकठ्ठी, नही आ रही सिंध: पहला टारगेट अचीव नही पाए प्रभारी मंत्री | Shivpuri News

Image
शिवपुरी।कांग्रेस की सरकार बनते ही शिवपुरी प्रवास पर आए कैबिनेट मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने शिवपुरी में आयोजित अंत्योदय मेले में कहा था कि शहर की जनता को 15 फरवरी तक सीवर और पानी समस्या से निजात दिला देंगे लेकिन उनकी समय सीमा निकल जाने के बाद भी शहर में पानी नहीं आया और सीवर लाईन बिछाने के पर खोदी जा रही सडक़ों निजात मिल पाई। कुल मिलाकर अपना पहला टारगेट भी अचीव नही कर पाए प्रभारी मंत्री,क्यो कि नपा से खबर आ रही हैं कि कर लो कट्टी इकठ्ठी। 
कांग्रेस की नगर पालिका ने एक माह बाद आज परिषद की बैठक में खुले रूप से नगर पालिका उपाध्यक्ष अनिल शर्मा ने साफ शब्दों में कहा है कि सिंध का पानी हमसे कोसों दूर हैं, मैं नहीं मानता की शहर के लोगों हम नल की टोंटी से इस गर्मियों में पानी दे पायेंगे। 
जब सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कलेक्ट्रेट की बैठक में हमसे कहा था कि आप ईएनसी के साथ बैठक करें तब भी हमने साफ शब्दों में कहा था कि शहर को चार जॉन में बांट दो और इतना भर कर दो कि सोनचिरैया सहित चारों जॉनों में एक-एक हाईडेंट उपलब्ध करा कर वहां तक पानी दे दों जिससे पूर्व की गर्मियों की भांति इस बार भी शहर मे…

खुशियों की दास्ताँ: समूहों की महिलाओं की मेहनत से महरौली गांव में आई खुशहाली | khaniyadhana, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। म.प्र.डे राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन से जिले के खनियांधाना विकासखण्ड के ग्राम महरौली की महिलाओं ने स्वसहायता समूहों के माध्यम से गांवों में खुशहाली आई है। वहीं गांव के विकास की एक नई इबारत लिखकर अन्य गांवों के लिए मिशाल पेश की हैं। 
स्व.सहायता समूहों की महिलाओं की लगन, मेहनत एवं म.प्र.डे राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के सही मार्गदर्शन का परिणाम है कि समूहों की महिलाओं की मेहनत के कारण गांव में परिवर्तन की बयार शुरू हुई। 
म.प्र.डे राज्य ग्रामीण आजविका मिशन से जुड़ने के बाद गांव की महिलाओं ने स्वसहायता समूह बनाए। आज गांव में 23 स्वसहायता समूहों की 319 महिलाओं ने समूहों के माध्यम से ऋण राशि लेकर गरीब से निजात पाने हेतु अनेको गतिविधियां संचालित हो रही है।
 जिसमें मुख्य रूप से मनिहारी की दुकान, टेंट हाउस, बकरी पालन, सिलाई कड़ाई, किराना दुकान, आटा चक्की, व्यवसायिक सब्जी उत्पादन, पशुपालन, 10 टेक्टर क्रय, 02 चार पहिया वाहन एवं 242 परिवार कृषि व्यवसाय से जुड़कर बेहतर तरीके से अपनी आजीविका चला रही है। 
स्वसहायता समूहों की महिलाओं की लगन, मेहनत एवं दृढ़ इच्छाशक्ति से गांव में नदी पर पुल का …

समर्थन मूल्य पर खाद्यान्न उपार्जन हेतु पंजीयन 09 मार्च तक | Shivpuri News,

Image
शिवपुरी। रबी विपणन मौसम 2018-19 में समर्थन मूल्य पर चना, मसूर एवं सरसों के पंजीयन हेतु शिवपुरी जिले में 57 केन्द्रों पर पंजीयन 09 मार्च 2019 तक किए जाएगें। शासन द्वारा कृषकों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए पंजीयन का समय प्रातः 07 बजे से रात्रि 09 बजे तक किया गया है। 
जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि कृषक भाइयों से अनुरोध है कि जिले में निर्धारित पंजीयन केन्द्रों पर निर्धारित समय में उपस्थित होकर पंजीयन कराए। उल्लेखनीय है कि किसान पंजीयन वेबसाइट उस ग्राम अथवा पंचायत के लिए निर्धारित पंजीयन केन्द्र पर गेहूं के पंजीयन करने की अवधि 23 फरवरी थी जिसे बढ़ाकर 09 मार्च किया गया है।

सिंघारई के महंत का अकस्मात निधन अंचल में शोक की लहर | Badarwas, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले की तहसील बदरवास के ग्राम सिंघारई में स्थित प्रसिद्ध माँ कंकाली धाम के महंत श्रीकृष्ण महाराज का दु:खद निधन मंदिर से अस्पताल ले जाते समय हो गया हैं। महंत के निधन पर शिवपुरी जिला सहित बदरवास, कोलारस के सैकड़ों ग्रामों में शोक की लहर दौड़ गई। उनके देहांत पर सैकड़ों ग्रामों से हजारों की संख्या में भक्तों ने आकर अंतिम संस्कार शामिल हुए। उनको मुखाग्नि उनके पुत्र अखिलेश शर्मा द्वारा दी गई। 
माँ कंकाली धाम के उप महंत भगवत स्वरूप ने बताया कि महंत श्रीकृष्ण महाराज का जन्म 1 मई 1956 को ग्राम अम्हारा में हुआ था तथा यहां बाल्ककाल से ही माँ की सेवा में समर्पित हो गए थे और माँ की भक्ती में ही लीन रहते थे। 
उन्होंने आगे यह भी बताया कि महंत बीमारियों से ग्रस्ति होने के कारण भी उन्होंने उपचार नहीं कराया और माँ की सेवा में एवं भक्तों के कल्याण हेतु अपना जीवन व्यतीत कर दिया। इस दु:ख की घड़ी में महंत जी के परिवार के साथ चन्द्रभान सिंह यादव, बैजनाथ सिंह यादव, महेन्द्र यादव, अजयराज शर्मा, सुशील रघुवंशी, योगेन्द्र यादव,  सुरेश, अवधेश बेड़िया, शिवनंदन आमोल सिंह पड़रया, करतार सिंह यादव, हरवीर सिंह, बंटी…

4 लाख 96 हजार से अधिक बच्चों को लगाया गया मीजल्स-रूबेला का टीका, कल भी होगा ​टीकाकरण | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में 9 माह से 15 वर्ष के बच्चों के लिए मीजल्स और रूबेला जैसी गंभीर बीमारियांे से बचाव के लिए राष्ट्रीय कार्यक्रम मीजल्स रूबेला अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत गत दिवस की स्थिति में जिले के 8 विकासखण्डों में कुल 4 लाख 96 हजार 704 बच्चों को मीजल्स, रूबेला का टीका (वैक्सीन) लगाया गया। 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा ने बताया कि अभियान के अंतर्गत जिले के शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों पर मीजल्स, रूबेला का टीकाकरण विकासखण्डवार किया गया। विकासखण्ड बदरवास में 52414, करैरा में 61452, खनियांधाना में 66268, कोलारस में 42337, नरवर में 53294, पिछोर में 57795, पोहरी में 61376, सतनवाड़ा में 42762 एवं शिवपुरी शहरी क्षेत्र में 59006 बच्चों का टीकाकरण किया गया। 
रविवार के दिन भी होगा मीजल्स रूबेला टीकाकरण शिवपुरी। शिवपुरी जिले में 9 माह से 15 वर्ष के बच्चों के लिए मीजल्स और रूबेला जैसी गंभीर बीमारियों से बचाव के लिए राष्ट्रीय कार्यक्रम मीजल्स रूबेला अभियान अंतर्गत जिला चिकित्सालय एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर 24 फरवरी, 03 मार्च एवं 04 मार्च 2019 को प्रा…

पोहरी महाविद्यालय में अतिथि विद्वानो की मनमानी, नोटिस जारी | POHRI, SHIVPURI NEWS

Image
पोहरी। जिले के पोहरी तहसील अन्तर्गत एक मात्र महाविद्यालय है जिसमें आये दिन अतिथि विद्वानो की मनमानी के कारण शिक्षा का स्तर लगातार गिरता नजर आ रहा है। जिसके कारण छात्रों का नुकसान हो रहा है।  पोहरी में एकमात्र संस्थान शासकीय लक्ष्मी सरस्वती गोपालकृष्ण महाविद्यालय जिसमें करीब 367 छात्र/छात्राये अध्ययनरत है। जिनके शिक्षण हेतु महाविद्यालय में पांच अतिथि विद्वान कार्यरत है। लेकिन लगातार अतिथि विद्वानो का महाविद्यालय में न आना और समय से पहले चले जाने को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने महाविद्यालय प्राचार्य प्रो.जी.एस.गिल को शिकायत दर्ज करायी।
और कहा कि अतिथि विद्वान लगातार शैक्षाणिक कार्य हेतु महाविद्यालय में नजर नही आ रहे ऐसे में प्राचार्य द्वारा कई बार मैखिक रूप से भी अतिथि विद्वानों को उपस्थित होने हेतु समझाईस दी लेकिन सुधार नही आया।  दिनाक को प्राचार्य प्रो.जी.एस.गिल द्वारा डॉ.दीपाली मिश्रा डॉ.सचिन गौरी, डॉरानी बघेल डॉ.स्मिता शर्मा को अनुपस्थिति एवं कारण बताओ नोटिस जारी किये है।
इनका कहना है कि  
डॉ स्मिता मैडम महीने में तीन दिन ही आती है और जिसकी शिकायत प्राचार्य को कि है अगर प्राच…

नपा उपाध्यक्ष के वार्ड में बनते ही उखडने लगी नई नवेली सीसी सड़क | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी के वार्ड क्रंमाक 10 में अभी लगभग 2 माह पूर्व ही नगर पालिका शिवपुरी ने स्वीकृत कराकर निर्माण करवाया था। यह सडक बनने के बाद ही उखडने लगी है ओर उसमें से गिट्टी निकलने लगी है। इस सडक के निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नही रखा गया है। 
जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 10 झांसी तिराहा पंडित किशन लाल मार्केट व नर्मदेश्वर कॉलोनी धाकड़ पेट्रोल पंप के पीछे करीब 2 से 3 महीने पहले सीसी सड़क का निर्माण किया है उक्त सडक  सड़क उखड़ने लगी है और गिट्टी बाहर आने लगी है इस सड़क का निर्माण नगर पालिका द्वारा करवाया गया मगर इसमें घटिया माल का उपयोग करने के कारण यह सड़क खराब हो गई है।
इस सड़क को बनाते समय वाटरलेवल भी नही उतारा गया,जिस कारण इस सडक पर जलभराव की समस्या भी आ रही हैं। इस सडक के दोनो और नाली का भी निर्माण किया गया है,लेकिन वह भी मटेरियल गुणवत्ता रहित लगाये जाने के कारण वह भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं
कालोनी के निवासियो का कहना हैं कि सडक में गिटटी दिखने के कारण गाडियो के टायरो से निकल रही हैं इससे राहगीर भी घायल हो रहे हैं। यह वार्ड नगर पालिका के उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा का वार्ड हैं।

छात्रो को सिखाए गए आपदा प्रबंधन के गुरू,कार्यशाला सम्पन्न | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। आज शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी मे डा० व्ही जोसेफ जार्ज उप संचालक  आपदा प्रवंधन संस्थान भोपाल के निर्देशन मे एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में कालेज प्राचार्य प्रतिनिधि के रूप मे  डा. कुरैैशी एवं वरिष्ठ प्रोफेसर व 100 की संख्या मे छात्र एवं छात्राएँ उपस्थित रहे है । 
डा जार्ज द्वारा प्राक्रतिक एवं मानव निर्मित आपदाओँ के सम्वन्ध मे विस्तारपूर्वक जानकारी के साथ ही  आपदाओ के प्रवंधन  मे युवा वर्ग के महत्वपूर्ण भूमिका पर विस्तार से चर्चा की गयी। तथा आपदा अनुक्रिया , आपदा के पूर्व  ,आपदा के दौरान, एवं आपदा के  बाद की तेयारी की  जानकारी दी गयी।  कार्यशाला मे आपदा फिल्म दिखाकर, डिमास्ट्रेशन के माध्यम से जानकारी दी गयी।
श्री एल. एन.बागरी जिला सेनानी शिवपुरी द्वारा बाढ आपदा  के सम्वनध  जानकारी के साथ ही बाढ से बचाव उपकरणोंकी जानकारी के साथ ही  नाट्स लेसिंग का ड्मास्ट्रेशन व सिखलाई दी गयी। श्री बागरी द्वारा नागरिक शुरछा संगठन के बारे मे जानकारी के साथ युवाओँ की भागीदारी पर चर्चा की गयी वाद कार्यशाला का समापन किया गया

​सासंद सिंधिया का 2 दिवसीय दौरा: किसानो को फसल ऋण मुक्ति प्रमाण पत्र वितरण करेंगें | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने 2 दिवसीय दौरे पर अपने लोकसभा क्षेत्र में आ रहे हैं। सिंधिया इस दौरे में कई रोडो का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगें। साथ ही रविवार को जय किसान मेंले में किसानो को ऋण मुक्ति प्रमाण पत्र वितरित करेंगें। पढिए सासद सिंधिया का दौरा कार्यक्रम । 
सांसद सिंधिया  24 फरवरी रविवार को झांसी से सुबह 11ः00 बजे प्रस्थान कर दोपहर 12ः00 बजे पिछोर विधानसभा के बामोर डामरोन पहुंचकर बामोर डामरोन से बामौरकलां तक सी0आर0एफ0 रोड का भूमि पूजन करेंगे, इसके उपरांत  01ः00 बजे पिछोर पहुंचकर आदिवासी समाज सम्मेलन में शमिल होंगें।
उक्त जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति में प्रदेश कांग्रेस महासचिव और सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी ने देते हुए बताया कि उपरांत पिछोर से प्रस्थान कर षिवपुरी आकर दोपहर 02ः30 बजे पॉलो ग्राउण्ड में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता महिला बाल-विकास कार्यक्रम में भाग लेंगे। 
उपरांत दोपहर 03ः30 बजे गांधी पार्क मैदान में कृषि विज्ञान मेला एवं जय किसान फसल ऋण मुक्ति प्रमाण पत्र वितरण एवं विभिन्न विकास कार्यो के भूमि पूजन एवं लोकार्पण में शामिल होंगें, इसके उपरांत द…

दुखद खबर: बेटे के बाद exident में घायल उपमहाप्रबंधक की पत्नि की भी उपचार के दौरान मौत

Image
शिवपुरी। आज की सबसे दुखद ग्वालियर से आ रही है। जहां बीते रोज खुटेला के पास गाय को बचाने के फैर में दुर्घटना ग्रस्त हुई कार में घायल पूरे परिवार में बीते रोज बेटे की मौत के बाद देर रात्रि उनकी पत्नि की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस दुखद खबर से शहर में शौक का माहौल निर्मित हो गया है। 
जानकारी के अनुसार उप महाप्रबंधक राहुल साहू अपनी पत्नि नेता साहू उम्र 30 साल और 8 माह के मासूम रिदान के साथ झांसी से शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे। तभी सुरवाया के पास खुटैला के पास एक गाय को बचाने के फैर में कार दुर्घटना होकर डिवाईडर से टकरा गई और कार तीन गुलाट खाते हुए खंती में जा गिरी। इस हादसे में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। 
घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां मासूम रिदान की उपचार के दौरान मौत हो गई। जबकि चिकित्सकों ने घायल एमपीईबी के उप महाप्रबंधक राहुल साहू और उनकी पत्नि नेहा साहू की गंभीर हालात को देखते हुए ग्वालियर रैफर कर दिया। जहां देर रात्रि उनकी पत्नि की भी उपचार के दौरान मौत हो गई।

सोशल साइट के माध्यम से ट्रेस हुए बैराड से गायब डॉक्टर आशीष गुप्ता | Bairad, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। बैराड कस्बे से गायब हुए डॉक्टर आशीष गुप्ता को लेकर खबर आ रही है कि उन्है तलाश कर लिया गया। वे अपनी पत्नि को मोबाईल से मैसस कर बीते 2 दिन पूर्व गायब हो गए थे। बताया गया है कि बैराड के रहने वाले युवाओ ने उन्है सोशल साईड के माध्यम से खोज निकला है। वे ग्वालियर में मिल गए हैं। 
जैसा कि विदित हैं कि बैराड़ स्थित थाने के समीप क्लीनिक चलाने वाले ख्यातिनाम डॉक्टर आशीष गुप्ता के लापता हो जाने से समूचे बैराड़ में सनसनी फैल गई। लोग तहर तरह की चर्चाएं कर रहे थे। गुमशुदगी को लेकर जो जानकारी सामने आई। डॉ आशीष रोजाना की तरह अपने क्लीनिक पर दोपहर 1 बजे तक मौजूद थे। 
इस दौरान उनका 17 वर्षीय बेटा सार्थक भी दुकान पर था और आशीष अचानक उठे, फिर पैदल बस स्टैंड की ओर चले गए। यहां तक कोई हैरानी की बात नहीं थी, लेकिन 2 बजे के लगभग उनकी पत्नी साधना के मोबाइल पर मैसेज आया कि सॉरी अपना और बच्चों का ख्याल रखना मैं जा रहा हूं। 
यह मैसेज देखकर साधना के होश उड़ गए। उसने अपने देवर बैराड़ कांग्रेस मंडलम के अध्यक्ष पवन गुप्ता को मामले की जानकारी दी और जैसे ही यह खबर बैराड के व्यापारिक खेमे में पहुंची लोग इकट्ठा होकर…

ऋण माफी घोटाला: फर्जी चेक से निकाली किसानों के खाते से राशि, जांच में पकडा

Image
शिवपुरी| किसान ऋण माफी योजना से सोसायटियों में फर्जीवाड़े की परतें खुलकर सामने आ रहीं हैं। कोलारस में पीरोंठ और करैरा में करही सोसायटी के बाद रन्नौद सोसायटी की जांच रिपोर्ट में कार्रवाई के आदेश जारी हुए हैं। जांच में सामने आया है कि बैंक प्रबंधक व सोसाइटी प्रबंधकों ने फर्जी चेक लगाकर किसानों के खातों से राशि आहरित की है। लेजर में फर्जी एंट्री और बिना एंट्री किए भी राशि निकालकर कर्जदार बनाया गया है। 
जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा रन्नौद की जांच 5 फरवरी को डिप्टी कलेक्टर आरबी सिंडोस्कर व तहसीलदार काेलारस की जांच के दौरान प्राथमिक कृषि सहकारी संस्था रन्नौद के सहायक हरिशंकर सोनी गैरहाजिर रहे। किसान खलीक अहमद भोपाल में किसी कंपनी में नौकरी करता है। उसने ऋण नहीं लिया। फिर भी बैंक द्वारा बकाया उसके नाम से निकाला। फर्जी हस्ताक्षर से राशि निकाली गई है। 
किसान देवी सिंह पुत्र बालचंद निवासी रन्नौद के नाम से ऋण जारी हुआ है। रिकार्ड लेजर एवं किसान चैक देखा और परमिट भी देखा जिसमें हस्ताक्षर मैच नहीं हो रहे। बैंक नस्ती में लगा किसान चेक क्रमांक 64311 देवीसिंह की चेक बुक से जारी नहीं हुआ। 
मृतक किसान…

थमे रहेंगे आज 200 निजी बसों के पहिए, सूत्र सेवा के खिलाफ हडताल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। निजी बस आपरेटर और सूत्र सेवा बस के संचालको के बीच विवाद थमने का नाम नही ले रहा हैं,इससे पूर्व सूत्र सेवा पर लगातार हमले हुए थे। अब निजी बस संचालको आ आरोप है कि सूत्र सेवा बसो को गुडागर्दी के बल पर चला रहे हैं,वे हमारी निजी बसो के आगे लगाकर सवारी भरते है। स्थानीय बस आपरेटरो को कहना है कि हम अपनी समस्या प्रशासन और पुलिस से अवगत कर चुके हैं,लेकिन हल नही होने के कारण हडताल पर जाना पड रहा हैं
बस ऑपरेटर यूनियन शिवपुरी के अध्यक्ष रणवीर सिंह यादव का कहना है कि 23 फरवरी को सभी बस ऑपरेटर यूनियन शिवपुरी एवं बस ऑपरेटर शिवपुरी अपनी अपनी बसों का संचालन बंद कर रहे हैं। क्योंकि सूत्र सेवा बसों को सिंहनिवास के आपराधिक तत्व जबरदस्ती चलवा रहे हैं।
गुंडागर्दी कर बलपूर्वक हमारी बसों के आगे से सवारियों को रोककर सूत्र सेवा बसों को हमारी बसों के आगे लगाकर गुंडों द्वारा भरवाई जा रहीं हैं। जबकि इसके बारे में प्रशासन को कई बार अवगत करा चुके हैं। पुलिस भी कोई सुनवाई नहीं कर रही है। पुलिस ही गुंडों को पूरा संरक्षण दे रही है। 
बस ऑपरेटरों का कहना है कि सूत्र सेवा बसों पर "रावत बस सिंहनिवास' लिखवा…

KP SINGH का ड्रायवर अपने ही खेत पर पेड़ से लटका मिला, मरने से पूर्व पत्नि से की बात | Pichhore, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के पिछोर से आ रही है कि पिछोर विधायक केपी सिंह का ड्रायवर अपने ही खेत पर एक पेड पर फांसी लगाकर लटक गया। बताया जा रहा हैं कि मरने से उसने अपने मरने की सूचना पत्नि को दी। जब तक मृतक की पत्नि परिजनो को इसकी सूचना दी थी,परिजन भागे-भागे खेत पर पहुंचे लेकिन जब तक उसकी मौत हो चुकी थी। 
जानकारी के अनुसार रामलाल लोधी पुत्र आशाराम लोधी निवासी नयागांव करारखेड़ा का शव बरी वाले खेत पर महुआ के पेड़ पर फांसी के फंदे से झूलता मिला। मृतक के भाई राजेश लोधी ने पुलिस को बताया कि भाभी अवधबाई लोधी ने फोन पर सूचना दी कि तुम्हारे भाई खेत पर फांसी लगा रहे हैं। 
राजेश अपने बड़े भाई रामलाल के घर आया और भाभी अवधबाई से बात की। भाभी ने बताया कि तुम्हारे भैया ने मुझे मोबाइल पर फोन लगाकर फांसी लगाने की बात बताई है। इसके बाद खेत पर पहुंचे तो महुए के पेड़ से रामलाल का शव फांसी के फंदे पर झूलता मिला। 
सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से नीचे उतारा। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला संज्ञान में ले लिया है। बताया जा रहा है कि मृतक केपी सिंह के यहां पिछले सात साल से ड्रायवर की नौकरी कर रहा था।

बजरी खाली करने गया ट्रेक्टर पलटा, रात भरा दबा पडा रहा ड्रायवर, मौत | Pichhore, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के पिछोर थाना क्षेत्र से आ रही है कि थाने क्षेत्र के बमेरा में बजरी से भरा ट्रेक्टर पलट गया। इस घटना में ट्रेक्टर चालक की मौत हो गई। इस मामले ने पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी। 
बताया जा रहा है कि फरियादी ओमप्रकाश यादव निवासी चौमुहा मजरा सेमर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि गुरुवार की रात 11 बजे शंकर यादव घर आया और छोटे भाई हरीश्चंद्र यादव पुत्र अच्छे यादव को अपने ट्रैक्टर-ट्राॅली से बजरी खाली करने की बात कही।
हरीश्चंद्र ट्रैक्टर लेकर चला गया। शुक्रवार की सुबह 7 बजे सूचना मिली कि भाई नीम वाली पुलिया के पास ट्रैक्टर के नीचे दबा है जिससे उसकी मौत हो गई है। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। 
इधर... घायल युवक की इलाज के दौरान मौत  शिवपुरी| मगरौनी कस्बे में मंडी में पल्लेदारी कर घर लौट रहे साइकिल सवार व्यक्ति में गुरुवार की रात अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई है। मृतक तारा (50) पुत्र तिजुआ धानुक निवासी मगरौनी मंडी में पल्लेदारी का काम करता था। गुरुवार को देर रात पल्लेदारी का काम करने के बाद रात 8 बजे साइकिल से अपने घर जा रहा था।
मंडी के गेट…