Posts

Showing posts from February 14, 2019

CEO जिला पंचायत एवं कमांडेंड का तबादला | Shivpuri News

Image
भोपाल। शिवपुरी जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं 18वीं वाहिनी बिसबल, शिवपुरी के कमांडेंड का तबादला कर दिया गया है। राजेश कुमार जैन सीईओ जिला पंचायत शिवपुरी को सीईओ जिला पंचायत अलिराजपुर बनाकर भेजा गया है जबकि उनकी जगह पर एचपी वर्मा अपर कलेक्टर विदिशा को सीईओ जिला पंचायत शिवपुरी बनाया गया है। शिशेंद्र चौहान 18वीं वाहिनी बिसबल, शिवपुरी अब एसपी, सीहोर बनाए गए हैं और कुमार प्रतीक पुलिस अधीक्षक टीकमगढ़ को 18वीं वाहिनी बिसबल, शिवपुरी का कमांडेंड बनाया गया है।

शिवपुरी के नए जिला अधिकारी होंगेें विजय जोशी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि जिले में पिछले 8 माह से रिक्त पडे जिला शिक्षाधिकारी के पद का प्रभार आज उपसंचालक कल्याण संयुक्त संचालक विजय जोशी को सौंपा गया है। उन्हें उक्त प्रभार ग्वालियर के साथ साथ दिया गया है। 
अभी उक्त पद डीईओ परमजीत सिंह गिल के रिटार्यमेंट के बाद खाली पडा हुआ था। जिसका प्रभार अपर कलेक्टर श्री सिण्डोस्कर को सौंपा गया है। उक्त आदेश के चलते इन्हें भी ग्वालियर के साथ साथ शिवपुरी का प्रभार दिया गया है। 

शहर की घटना: नाती ने दादी के घर पर बदूंक से कर दिए 5 फायर, दादी और चाचा गंभीर घायल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अभी-अभी शहर के फिजीकल थाना क्षेत्र से खबर आ रही है कि फिजीकल थाना क्षेत्र में स्थित करौंदी कॉलोनी में निवासरत शर्मा परिवार में गोली काण्ड हो गया। बताया जा रहा है कि दादी की पेंशन विवाद को लेकर नाती ने दादी के घर फायर कर दिए। इस गोली काण्ड में नाती ओर चाचा घायल हो गए है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर दिया हैं। 
जानकारी के अनुसार शहर की कंरौदी कॉलोनी में निवासरत किरण शर्मा पत्नि स्व:विषणु शर्मा उम्र 60 साल अपने पूरे परिवार सहित निवास करती हैं आज देर शाम को पेशंन के विवाद को लेकर किरण के नाती ने अपनी लाईसैंसी 315 बोर की बदूंक से फायर कर दिए। उकत फायर गेट से आरपर होकर घर में बंद मां और बेटे को जा लगे जिससे दोनो गंभीर रूप से घायल हो गए। 
जानकारी के अनुसार शहर की कंरौदी कॉलोनी में निवासरत किरण शर्मा पत्नि स्व:विषणु शर्मा उम्र 60 साल अपने 2 बेटो के साथ निवास करती हैं। किरण शर्मा स्वास्थय विभाग की कर्मचारी होकर कुछ माह पूर्व ही रिटायर्ड हुई थी। किरण शर्मा अपने छोटो बेटे विनीत और अभय के साथ रहती थी। 
किरण शर्मा का बडा कृष्णकांत शर्मा  बेटा इसी घ…

सांसद सिंधिया मंगलम की साधारण सभा में लेंगे भाग | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुख्य आतिथ्य में आयोजित होने वाली 14 फरवरी को समाजसेवी संस्था मंगलम की साधारण सभा की बैठक अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। अब यह बैठक 25 फरवरी को सांसद सिंधिया के मुख्य आतिथ्य में मंगलम कार्यालय पोलोग्राउंंड के सामने होगी। 
मंगलम सचिव राजेंद्र मजैजी ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलम की साधारण सभा की बैठक अब 25 फरवरी 2019 सोमवार को शाम 4 बजे संस्था के संरक्षण सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुख्य आतिथ्य में एवं प्रदेश सरकार के खाद्य मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री प्रधुम्र सिंह तोमर के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित की जा रही है। 
बैैठक का स्थल मंगलम कार्यालय पोलोग्राउंड के सामने है। श्री मजैजी ने संस्था के समस्त सदस्यों से इस बैठक में भाग लेने की अपील करते हुए कहा है कि इसे ही व्यक्तिगत सूचना मानकर वह बैठक में उपस्थित हों।

बजरंग दल ने लुकवासा में पुतला दहन कर जताया वैलेंटाइन का विरोध, निकाली बाई​क रैली | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के लुकवासा क्षेत्र से आ रही है। जहां आज बजरंग दल ने प्रेमी जोडे का पुतला बनाकर दहन कर वेलेंटाइन का विरोध किया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अपनी संस्कृति से छेड़छाड़ करने का विरोध जताया। 
बजरंग दल के कार्यकर्ता पल्लन गुप्ता ने बताया है कि आज के दिन पस्चिम संस्क्रति का संदेश बाहक के संदेश में आज के युवा युवतीयां फसते जा रहे है। जिससे हमारी संस्कृति का माहौल बिगडते जा रहे है। पल्लन गुप्ता ने लोगों से अपील की कि आज ही के दिन भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू ने देश के लिए अपनी जान नौछाबर कर दी थी। इसे आज की संस्कृति भूलती जा रही है।

कल से शुरू होगा कोलारस में KPL किक्रेट टूर्नामेंट,1 लाख रू है प्रथम पुरस्कार | kolaras, Shivpuri News

Image
कोलारस। यूं तो पूरे देश मे ही क्रिकेट जादू सर चढ़ कर बोलता है मगर कोलारस नगर में इस बार क्रिकेट प्रेमियों की जिद और जुनून ने कुछ ऐसा करने की कोशिश की है जो कोलारस के इतिहास में पहले कभी नही हुआ है। और हमेशा के लिए यादगार बन जायेगा। कोलारस क्रिकेट अकादमी द्वारा 16 फरवरी से 25 फरवरी तक स्थानीय कॉलेज ग्राउंड पर अखिल भारतीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।
जिसे कोलारस प्रीमियर लीग अथवा के पी एल का नाम दिया गया है। प्रतियोगिता की आयोजन कमेटी के अध्यक्ष जयपाल जाट ने जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए उनकी टीम ने पिछले एक महीने से बहुत मेहनत की है। इस टूर्नामेंट में दिल्ली, पंजाब, नागपुर, उत्तराखंड, राजिस्थान, झांसी, उज्जैन,और इंदौर की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन टीमो में अधिकतर रणजी ट्राफी खेल चुके खिलाड़ी कोलारस में खेलने आ रहे हैं। 
कुछ टीमें अपने साथ आई पी एल के प्लेयर भी लेकर आ रही हैं।पूरे मैच लेदर की सफेद बोल से 20 ओवर के खेले जाएंगे।मैच में अनुभवी एम्पायर एवं विशेसज्ञ कमेंट्रेटर अपनी कला का जलवा विखेरेंगे।इस प्रतियोगिता में दो पूल बनाये हैं जिसमे पहले पूल में राजस्थान, इं…

शिविरों का बहाना बनाकर घर में आराम करते है अधिकारी, दिन भर नपा में खाली पड़ी रहती है कुर्सियां

Image
शिवपुरी। नगर पालिका में इन दिनों लोगों को अपने कार्य कराने के लिए पसीना छूट रहा हैं। क्योंकि नगर पालिका समय में अधिकारी कर्मचारी मिल नहीं रहे हैं उनका एक ही बहाना रहता है कि हम शिविर में हैं। क्योंकि कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने आपका जनप्रतिनिधि आपके द्वार कार्यक्रम के तहत प्रत्येक वार्ड में शिविर लगाकर लोगों के आवेदन तो लिए जा रहे हैं। 
लेकिन इन आवेदनों पर कोई भी निराकरण नहीं किया जा रहा हैं। इसके लिए आम नागरिक नगर पालिका में भटक रहे हैं। कुछ पार्षदों का कहना था कि  पार्षदों की सुनवाई नहीं हो रही हैं तो आम जनता की क्या सुनवाई होगी। इस बात की शिकायत आज कुछ पार्षदों ने नपा में बैठे चंद बाबूओं से कहा कि आप लोग इस कार्यालय में क्यों बैठे हैं आप भी अपने घर जाओ क्योंकि न तो आमजन के काम हो पा रहे हैं और अधिकारियों के पांच दिन से इस कार्यालय में दर्शन तक नहीं हैं।
पार्षद लालजीत आदिवासी एवं श्यामलाल परिहार का कहना है कि नगर पालिका में अभी हाल में टेंडर तो लगा दिए गए हैं लेकिन इन टेंडरों की फाईलें ही नहीं बनाई जा रही हैं न ही इंजीनियर व सब इंजीनियर बैठ रहे हैं तो शहर में विकास कार्य कैसे होंगे।…

कांग्रेस में गुटबाजी: महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम में प्रोटोकॉल को दरकिनार कर महिला नेत्रियों को किया दरकिनार

Image
शिवपुरी। लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए 18 फरवरी को महिला सशक्तिकरण एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा हैं। इस कार्र्यक्रम महारानी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेगी और महिलाओं से मतदान केन्द्रबार संपर्क महिलाओं को सशक्त करने का कार्य करेंगी।
लेकिन यहां सबसे बड़ा पहलू यह है कि इस महिला सम्मलेन को आयोजित करने वाले कर्ताधर्ताओं द्वारा महिलाओं की खुलेआम उपेक्षा की जा रही हैं। इसमें न तो संगठन के हिसाब से प्रोटोकॉल का ध्यान रखा गया हैं क्योंकि ब्लॉक पदाधिकारियों द्वारा सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए एक राजनैतिक बैनर में स्थानीय प्रभारी मंत्री सहित जिले के महिला जिलाध्यक्ष सहित कई कई पूर्व जिलाध्यक्षों एवं वरिष्ठ नेत्रियों को दरकिनार कर छोटी सोच प्रदर्शित की हैं और संगठन में गुटबाजी को बढ़वा दिया हैं। 
18 फरवरी को महारानी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया के दौरा कार्यक्रम के दौरान आयोजित महिला कार्यकर्ताओं से मतदान केन्द्रवार संपर्क करेंगी इस महिला सम्मेलन का उत्तरदायित्व जिला महिला कांग्रेस एवं जिला कांग्रेस के अनुसार ब्लॉक स्तर पर किया जाना हैं। इस कार्यक्रम की प्रारंभि…

खनियाधाना में ओलावृष्टि, सरसों, चना और गेहूं की फसल में नुकसान | khaniyadhana, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। बीती रात कल मौसम में परिवर्तन के संकेत मिल रहे थे। दोपहर में दिन का तापमान बढ़ गया था और ऐसा लग रहा था कि सर्दी अब चली गई, लेकिन रात होते होते सर्दी ने फिर दस्तक दी। आसमान में बिजली चमकने लगी और रात 9 बजे के बाद वर्षा हो गई। रातभर वर्षा का दौर जारी रहा। जिससे मौसम में फिर से ठण्डक घुल गई। बताया जाता है कि बरसात से फसलों को फायदा होने की उम्मीद है। लेकिन कुछ फसलों में नुकसान भी बताया जा रहा हैं। 
इतना ही नहीं खनियांधाना क्षेत्र में ओलावृष्टि होने से काफी नुकसान हुआ हैं। लेकिन प्रशासन ने इस नुकसान को देखना भी उचित नहीं समझा। इस बात की शिकायत कुछ किसानों ने खनियांधाना तहसील में की हैं। उनका कहना था कि ग्राम भौडऩ, घाटी क्षेत्र के पिपरौदा, हरथौन, मुंहासा, डावर आदि ग्रामों में ओलावृष्टि होने से गेंहू व चने की फसल आड़ी गिर गई हैं साथ ही सरसौं की फसल खेतों में कटी पड़ी हैं उसमें काफी नुकसान बताया जा रहा हैं। इसी तरह आज दिन भर बादल छाए रहे। जिससे भगवान भास्कर के ठीक से दर्शन तक नहीं दिए।

मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा जज और ADPO के जनक केएन उपाध्याय नही रहे | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। आज शहर के इतिहास का सबसे बुरा दिन रहा है। पूरे मध्यप्रदेश में लॉ के क्षेत्र में अपने सबसे ज्यादा छात्र छात्राओं की जज सहित ADPO बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले इस विभाग के जनक के एन उपाध्याय का आज निधन हो गया है। इनकी मेहनत के चलते शिवपुरी जिला पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा जज और ADPO बनाने का रिकोर्ड भी हासिल कर चुका है।  
जानकारी के अनुसार बीते 8 दिन पूर्व प्रोफेसर के एन उपाध्याय को दिल का दौरा पडा। जिस पर परिजन तत्काल इन्हेें लेकर इंदौर के बेदांता चिकित्सालय में गए। जहां इनका उपचार जारी था। लेकिन इनकी हालात लगातार विगडती गई और आज वह लगभग 65 साल की उम्र में जिंदगी की जंग हार गए। उनके निधन की खबर से शहर में शोक का माहौल निर्मित हो गया है। वह कुछ साल पहले ही शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में विधि के प्राध्यापक के पद से रिटार्यर हुए थे। 
बताया गया है प्रोफेसर के एन अग्रवाल मध्यप्रदेश के पहले छात्र थे। जिन्होने लॉ सब्जेक्ट से पीएचडी की थी। उनके पढाए लगभग 400 छात्र पूरे देश में जज और सीडीपीओ के पद पद अपनी सेवाएं दे रहे है। उनके एक बेटा जो कि देवास में HDFC BANK में…

भेड निकालने को लेकर लोधियों का हमला, तीन गंभीर, जिला चिकित्सालय रैफर | khaniyadhana, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम रिछाई में आज लोधी समुदाय के लोगों ने भेड़ें चरा जा रहे पाल समाज के एक ही परिवार के तीन लोगों को घेरकर उन पर धारदार हथियारों से हमला बोल दिया। इस हमले में वृद्घ सहित तीन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए जिन्हें उपचार हेतु खनियांधाना स्वास्थ्य केन्द्र से शिवपुरी अस्पताल लाया गया जहाँ उनकी हालत गम्भीर बनी हुई है। 
पुलिस ने पांच हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, हमले के पीछे जो कारण निकलकर सामने आ रहा है उसके अनुसार पालों की भेड़ें और बकरियाँ लोधियों के घरों के सामने से निकलती थीं जो उन्हें नागवार था और इस कारण आज लोधियों ने एक राय होकर इनके ऊपर हमला बोल दिया।
जानकारी के अनुसार हरप्रसाद पाल अपने बेटे फेरन पाल और नाती नरेन्द्र पाल के साथ ग्राम रिछाई से अपनी भेंड़ों, बकरियों को ले जाकर रिछाई मौजा रना पहाड़ पर चरा रहे थे तभी वहाँ रिछाई गाँव के कुंवरराज लोधी, तुलसीराम लोधी, मोहन लोधी, भरत लोधी, उदल लोधी आ गए और उन्होंने बकरी जा रहे हरप्रसाद पाल, फेरन पाल और नरेन्द्र पाल को गालियां देते हुए कहा कि तुम रोज हमारे घर के सामने से बकरियों को …

फलदान में गया शिवपुरी का एक परिवार 10 दिन से गायब, देहात ओर कोतवाली लड रही है सीमा लडाई | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शहर के देहात थाना क्षेत्र के पीएसक्यू लाईन से आ रही है। जहां एक शासकीय कर्मचारी का पूरा परिवार 10 दिन से लापता है। इस बात की शिकायत करने पीडित देहात थाने पहुंचा। जहां पुलिस ने घटनाक्रम कोतवाली क्षेत्र का होने के की बात कहकर चलता कर दिया। 
जब पीडित इस मामले की शिकायत करने कोतवाली पहुंचा तो कोतवाली पुलिस ने देहात थाने में शिकायत करने की बात कहकर टरका दिया। परेशान होकर युवक मीडिया के पास पहुंचा। जहां मीडिया ने उक्त मामले की सूचना नबागत एसडीओपी को दी तो एसडीओपी ने भी देहात थाने में मामला दर्ज कराने की बात कही। 
जानकारी के अनुसार नंदकिशोर पुत्र रामप्रकाश रजक उम्र 58 साल निवासी 32 पीएचक्यू लाईन पुरानी शिवपुरी का पूरा परिवार 4 जनवरी को पत्नि रूकमणी रजक उम्र 45 साल,पुत्री लक्ष्मी उम्र 25 साल, पुत्र आकाश उम्र 22 साल,नाती शुभम उम्र 5 साल और नातिन सोनी रजक उम्र 6 साल घर से आटो में बैठकर शिवपुरी से प्रिंस कॉलोनी गुना एक फलदान में शामिल होने गए हुए थे। 
नंदकिशोर ने बताया कि जब वह 3 दिन तक नहीं लौटे तो युवक ने अपने परिजनों से संपर्क साधने का प्रयास करते हुए उन्हें फोन लगाया। जिसपर न तो…

मां को पागल कुत्ते ने काटा, Rabies के इंजेक्शन का मौलभाव, MEDIA को देखकर सरका, देखे VIDEO

Image
शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस अनुविभाग के लुकवासा उपस्वास्थ्य केन्द्र से आ रही है। जहां शासन के दाबों की पोल खोलते हुए एक फार्मासिस्ट ने रेवीज के इंजेक्शन के एवज में एक युवक से 170 रूपए की मांग कर डाली। जब युवक ने 150 रूपए दिए तो वह 20 रूपए की भी नहीं माना। जिसपर फार्मासिस्ट ने उक्त पूरे मामले से मीडिया से की। जहां मीडिया मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी चाही तो उक्त फार्मासिस्ट मीडिया को देखकर भाग गया ।
जानकारी के अनुसार लीला बाई चंदेल पत्नि कोमलराम चंदेल उम्र 50 साल निवासी लुकवासा को आज पागल कुत्ते ने काट लिया। जिसपर लीलाबाई का बेटा दुर्गेश चंदेल महिला को लेकर उपस्वास्थ्य केन्द्र लुकवासा में गया। जहां महिला को ड्यूटी पर तैनात फार्मासिस्ट ने रेवीज का इंजेक्शन न होने की बात कहकर जिला चिकित्सालय शिवपुरी जाने की बात कही। 

पीडित का आरोप है कि उसने फार्मास्टि से कहा कि वह इस इंजेक्शन को यही लगा दे जिससे उन्हें शिवपुरी नही जाना पडेगा तो उक्त फार्मास्टि ने उससे उक्त इंजेक्शन को बाजार से मंगाने की बात कही। और इसके एबज में 170 रूपए की मांग की। बात बनती देख युवक ने 150 रूपए देकर इंजेक्शन …

Valentine's Day : घर से पेपर देने की कहकर गई 16 वर्षीय किशोरी BF के साथ फरार हो गई | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। इन दिनों वेलेंटाइन सप्ताह चल रहा है। जिसके चलते प्रेमी जोडे में प्यार का परमान पूरे जोश पर है। हर प्रेमी जोडा अपने प्यार को खुश करने के लिए हर संभव कदम उठा रहा है। ऐसा ही मामला आज जिले के बदरवास थाना क्षेत्र से आया है। जहां बीते रोज एक किशोरी अपने घर से पेपर देने की बात कहकर गई थी। परंतु वह वापिस नही लौटी। इस मामले में परिजनों ने किशेारी को हर संभव जगह पर तलाश परंतु किशोरी नहीं मिली तो परिजनों ने उक्त मामले की शिकायत बदरवास थाने में की। जहां पुलिस ने किशोरी के नाबालिग होने के चलते अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार ग्राम अगरा निवासी एक 16 वर्षीय किशोरी अपने घर से स्कूल में पेपर देने की बातकहकर निकली थी। पंरतु वह घर वापिस नहीं पहुंची। परिजनों ने हर संभव जगह किशोरी की तलाश की। परंतु किशोरी नही मिली। 
जिस पर परिजनों ने पता किया तो सामने आया कि किशोरी का गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसके चलते वह प्रेमी के साथ फरार हो गई। इस मामले में किशोरी के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर विवेचना में ले …

नदी से खेत में पानी दे रहा था किसान, नदी में डूबने से मौत | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के भौंती थाना क्षेत्र के पारोंच नदी से आ रही है। जहां बीते रोज नदी से खेत में पानी दे रहे एक किसान की नदी के गहरे पानी में डूब जाने से मौत हो गई। इस मामले की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार नंदकिशोर पुत्र नाथूराम लोधी उम्र 35 साल निवासी भौंती अपने खेत में नदी में पंप रखकर पानी दे रहा था। तभी अचानक पंप में खराबी आ गई। जिसे सही करने नंदकिशोर पानी में उतारा। पानी की गहराई अधिक हो जाने से युवक पानी में ही डूब गया। परिजनों ने तत्काल उक्त मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

शिवपुरी में RELIANCE ने रखा RETAIL मार्केट में पैर, अब पूरे घर की SHOPING एक ही छत के नीचे | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। रिलाइंस ने जिओ की सफलता के बाद रिटेल मार्केट में भी अपना कदम रखा है। जिसके चलते अब रिलाइंस ने रिटेल मार्केट में अपना कदम बढाते हुए शिवपुरी में एक मात्र रिटेल काउंटर ओपन किया है। जिसके चलते एक ही छत के नीचे अपने परिवार की सभी जरूरत का सामान उचित रेट पर लोगों को उपलब्ध हो सकेगा। 
इस रिटेल स्टोर के संचालक रानू रघुवंशी ने बताया है कि शहर में परिवारिक पूर्तियों के लिए पब्लिक की मांग पर रिलांइस ने अपना रिटेल काउटंर प्रारंभ किया है। जिसमें एक ही छत के नीचे परिवार की सभी जरूरतों का सामान उपलब्ध हो सकेगा। यह रिटेल स्टोर मीट मार्केट के सामने प्रारंभ किया जा रहा है जिसका शुभारंभ शनिवार को होेगा।

इस काउंटर पर परिवार की जरूरत तेल, साबुन, बर्तन, बिस्किट, टॉफी सहित पूरे परिवार की मांग का सामान मार्केट से कम रेट में उपलब्ध होगा। परिवार की पूर्ती के लिए एक बार इस स्टोर पर संपर्क करें। हमारा पता है रिलाइंट मार्ट एण्ड रिटेल स्टोर,मीट मार्केट के सामने एबी रोड शिवपुरी। अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें 9074001254,9713999912,9977691000 पर संपर्क कर सकते है।

हरिशंकर नीरज कुमार फर्म के मालिक को गोली मारने व दुकान को बंब से उडाने की धमकी | narwar, Shivpuri News,

Image
नरवर। नरवर के एक व्यापारी को उसकी बंद दुकान में धमकी पत्र मिलने के बाद व्यापारियों में दहशत का महौल हैं। अनाज व्यापारी फर्म हरीशंकर नीरज कुमार के प्रोपराईटर नीरज कुमार अग्रवाल ने सुबह अपनी दुकान खोली तो उन्है एक चिठठी मिली। 
इस चिठठी को खोलकर देखा तो किसी अज्ञात द्धारा 14 फरवरी को सुबह 12 बजे तक सिद्ध् खो पर 5 लाख रूपए लेकर आने की बात कही और कहा कि रूपए नही दिए तो गोली मार दूंगा। दुकान को बम से उडा दूंगा। 
उक्त घटना के बाद नगर के व्यापारियो व जनप्रतिनिधियो ने एकत्रित होकर थाना प्रभारी ए आर गौतम से मुलाकात कर धमकी भरे पत्र के साथ शिकायत करते हुए दो अलग-अलग ज्ञापन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपी के नाम से थाना प्रभारी को और प्रभारी तलसीलदार दिव्यदर्शन शर्मा को कलेकटर शिवपुरी के नाम सौंपा। 
इस घटना के बाद व्यापारियों ने चंद घंटो के लिए अपनी दुकान बंद कर विरोध दर्ज कराया। थाना प्रभारी ने इस मामले में कुछ संदिग्धो को राउंडअप भी किया हैं। इस घटना के बाद नरवर के व्यापार जगत में भय का महौल हैं।

जैन मंदिर में 2 लाख की चोरी, CCTV कैमरे और DVR तक चुरा ले गए | Badarwas, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले के बदरवास कस्बे में स्थित बीती रात्रि पांच बाइक सवार अज्ञात चोरों ने चार स्थानों पर आमद दर्ज कराई। नगर के जैन मंदिर व एक मकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया है। जबकि दो घरों में चोरी के प्रयास में असफल रहे। 
अज्ञात चोर जैन मंदिर से छत्र, दानपेटी से दो लाख रुपए नगद सहित CCTV कैमरे व DVR भी चुराकर ले गए हैं। चोरी की वारदात के बाद पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। चोर एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों में दिखाई दिए हैं। 
जानकारी के मुताबिक पुराना बाजार स्थित प्राचीन जैन मंदिर का जीर्णोद्धार चल रहा है। प्रतिमाएं संत आवास में रखी हैं। चोरों ने मंदिर की बड़ी दानपेटी का ताला तोड़ दिया और चिल्ला फैला दी। करीब दो लाख रुपए नोट समेट कर ले गए। साथ ही मंदिर की सुरक्षा के लिए लगे तीन सीसीटीवी कैमरे, डीवीआर मशीन व मॉनीटर भी चुराकर ले गए हैं। 
इसके अलावा गल्ला कारोबारी संतोष गुप्ता के घर से बेटे का एंड्राइड मोबाइल भी चुराकर ले गए हैं। जबकि दो घरों में चोरी करने में असफल रहे। जिसमें से पवन हलवाई के घर से अलमारी उठाकर ले जा रहे थे। लोगों के जा…

खेत मे विचरण करने पहुंचे मिस्टर मगरमच्छ, वन विभाग की टीम ने धर लिए | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी के भड़ौता गांव में बुधवार की दोपहर पांच फीट का मगरमच्छ एक किसान के खेत में पहुंच गया। खेत पर मगरमच्छ को देखकर किसान डर गया और वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। टीम ने मगरमच्छ को पकड़ लिया है। भड़ौता गांव में गुरविंद सिंह अपने खेत पर पहुंचा। खेत में मगरमच्छ को घूमते हुए देखा। 
वन विभाग की टीम शैलेंद्र सिंह तोमर के नेतृत्व में पहुंची और मगरमच्छ को दो घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ लिया। मगरमच्छ की लंबाई पांच फीट निकली। मगरमच्छ को शिवपुरी लाया गया और मगरमच्छ में छोड़ दिया गया। 
गांव से कुछ दूरी पर सिंध नदी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि मगरमच्छ नदी से निकलकर खेतों की तरफ आ गया। नदी में पानी कम रह जाने से मगरमच्छ भोजन की तलाश में बाहर आ गया था। नदी में और भी मगरमच्छ होने की संभावना है। 
बता दें कि चांदपाठा झील में सैंकड़ों की तादाद में मगरच्छर हैं। अक्सर बरसात के दिनों में मगरमच्छ नाले के रास्ते शहरी क्षेत्र में आ जाते हैं। ग्रामीण क्षेत्र में बहुत ही कम मगरमच्छ देखने में आते हैं।

फेसबुक पर प्यार + आगरा में बलात्कार = भौती थाने में FIR | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के के भौंती थाना क्षेत्र से आ रही हैं कि भौंती थाना क्षेत्र के एक गांव में झांसी से अपने मामा के यहां रहने वाली एक किशोरी अचानक घर से लापता हो गई थी। इस बालिका ने थाने मेें आकर रिर्पोट दर्ज कराई की उसे FB पर एक लडके से प्यार हो गया और उसने उसके साथ आगरा में कई बार बलात्कार किया। फिर वह उसे छोडकर फरार हो गया। पुलिस ने इस मामले में युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं। 
जानकारी के अनुसार झांसी की रहने वाली साढ़े अठारह साल की युवती पिपारा गांव में अपने मामा के घर आई थी। यहां 14 नवंबर 2018 को अचानक लापता हो गई। किशोरी को झांसी में रहने वाले युवक से फेसबुक पर दोस्ती हो गई थी। दोनो में प्यार हो गया। शादी की कसमे खाने लगे।
बताया गया कि किशोरी अपने प्रेमी से शादी करने के लिए अपने मामा के यहां से उसके साथ फरार हो गई थी। युवक उसे आगरा ले गया। और उसके साथ शादी के नाम पर बलात्कार करता रहा और फिर एक दिन वह अचानक गायब हो गया। 
करीब तीन महीने से लापता युवती अचानक अपने घर पहुंची। युवती अपने घर पहुंची और परिजनों को सारी घटना की जानकारी दी। इसके बाद परिजनों के साथ भौंती थाने आकर रिपोर्…

नेशलन लोक अदालत 09 मार्च को | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर के निर्देशन में तथा जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शिवपुरी श्री आर.बी.कुमार के मार्गदर्शन में 09 मार्च 2019 को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। 
अपर जिला जज एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री प्रमोद कुमार ने बताया कि नेशनल लोक अदालत में आपराधिक शमनीय प्रकरण, बैंक रिकवरी के प्रकरण, मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण, श्रम विवाद, विद्युत एवं जल कर से संबंधित ऐसे प्रकरण जो न्यायालय के समक्ष लंबित नहीं हैं, उनका प्रीलिटिगेशन स्टेज पर निराकरण किया जाएगा। 
ऐसे पक्षकारगण जो अपने प्रकरणों का निराकरण लोक अदालत के माध्यम से कराना चाहते हैं, वह अपर जिला जज एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री प्रमोद कुमार एवं जिला विधिक सहायता अधिकारी श्रीमती शिखा शर्मा से कार्यालय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शिवपुरी में उपस्थित होकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

पानी में डूबकर मृत्यु होने पर परिजनों को 12 लाख की सहायता राशि स्वीकृत | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कोलारस श्री आशीष तिवारी ने पानी में डूबकर मृत्यु होने के तीन प्रकरणों में मृतकों के परिजनों 12 लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है। उक्त सहायता राशि राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 की कंडिका पांच(1)(2-क) के तहत स्वीकृत की गई है।
अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कोलारस से प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील कोलारस के ग्राम राजापुरा निवासी मृतिका सोनम पुत्री राजू कुशवाह की गुंजारी नदी में डूबने से मृत्यु हो जाने पर निकटतम वारिस पिता राजू पुत्र रामजीलाल कुशवाह को 4 लाख रूपए, तहसील बदरवास ग्राम मगरौरा निवासी मृतक कोकसिंह पुत्र हरनामसिंह यादव की मगरौरा के नाले में डूबने से मृत्यु हो जाने पर निकटतम वारिस पत्नि मायाबाई को 4 लाख रूपए एवं तहसील बदरवास ग्राम खिरिया निवासी मृतक दिमानसिंह पुत्र समरथसिंह काछी की कुऐं में डूबने से मृत्यु होने पर निकटतम वारिस दोनों पुत्र गिरधारी एवं पर्वतसिंह को 4 लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है।

जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों का प्रवीणता टेस्ट 01 मार्च से 14 मार्च तक भोपाल में | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा 2018 में द्वितीय चरण हेतु योग्य पाए गए उम्मीदवारों का शारीरिक नापजोख एवं प्रवीणता टेस्ट 01 मार्च से 14 मार्च 2019 तक मोतीलाल नेहरू स्टेडियम भोपाल में किया जाएगा। जिसका निर्धारित समय प्रातः 07 बजे से दोपहर 02 बजे तक होगा। 
जेल प्रहरी के 798 पदों हेतु लगभग 1.13 लाख अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, जिसमें से पीईबी द्वारा 8150 अभ्यर्थियों को द्वितीय चरण हेतु क्वालिफाइड किया गया है, जिनका द्वितीय चरण में शारीरिक नापजोख एवं प्रवीणता टेस्ट लिया जाना है। शारीरिक नापजोख एवं प्रवीणता परीक्षा में योग्य पाए जाने वाले अभ्यर्थियों में से पीईबी अंतिम चरण सूची जारी करेगी, जिन्हें जेल विभाग द्वारा प्रहरी के पद पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।
उम्मीदवारों के शारीरिक नापजोख एवं प्रवीणता टेस्ट 01 मार्च 2019 को रोल नम्बर 54286340 से 54295701 तक, 02 मार्च को 54295755 से 54305669 तक, 03 मार्च को 54305693 से 54315203 तक, 04 मार्च को 54315218 से 54324921 तक, 05 मार्च को 54324922 से 54337034 तक, 06 मार्च को 54337040 से 54347617 तक, 07 मार्च को 54347623 से 54358100 तक, 0…

22 फरवरी को प्रदेश में किसानों को मिलेगा ऋण माफी प्रमाण-पत्र: प्रभारी मंत्री | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। प्रभारी मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कोलारस में आयोजित जय किसान फसल ऋण माफी योजना, जनसमस्या निवारण शिविर सहअंत्योदय मेले के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप शिरकत करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के हित में ऐतिहासिक फैसला लेकर 2 लाख रूपए तक के ऋण माफ किए है। 
जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत 22 फरवरी को प्रदेश में सभी जिलों में भव्य आयोजनों के माध्यम से ऋण माफी प्रमाण-पत्र पात्र किसानों को प्रदाय किए जाएगें। शिवपुरी जिला मुख्यालय पर भी क्षेत्रीय सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की उपस्थिति में किसानों को ऋण माफी प्रमाण-पत्र प्रदाय किए जाएगें। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र के गरीब युवाओं को 100 दिवस का रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। 
प्रत्येक आवेदक को मिलेगी पावती की रसीद प्रभारी मंत्री तोमर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जनसमस्या निवारण शिविर में प्रत्येक आवेदक को पावती रसीद प्रदाय की जाएगी और उसे उसके प्रकरण के संबंध में अवगत भी कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ऐसे हितग्राही जिनके आवास मंजूर हो गए है। उन हितग्राहियों के ना…

गरीबों के राशन कार्ड गिरवी रखने पर होगी पुलिस कार्यवाही: प्रभारी मंत्री तोमर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खाद नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री  प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि ऐसे प्रभावशाली व्यक्ति जो गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले गरीब परिवारों के राशनकार्डों पर खाद्यान्न ले रहे है एवं उन्हें अपने पास गिरवी रखे हुए है, उन व्यक्तियों के विरूद्ध पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। 
उक्त आशय के विचार जिले के प्रभारी मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कोलारस में आयोजित जय किसान फसल ऋण माफी योजना, जनसमस्या निवारण शिविर सहअंत्योदय मेले के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। 
प्रभारी मंत्री श्री तोमर ने इस मौके पर शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी एवं हितग्राहीमूलक योजना के तहत 90 हजार 800 हितग्राहियों को 1 अरब 98 करोड़ 6 लाख 58139 रूपए की राशि की सहायता भी प्रदाय की। जबकि शिविर में टोकन स्वरूप 30 हितग्राहियों को 56 लाख 43 हजार रूपए की सहायता दी। 
मंत्री तोमर ने ग्रामीणों को अस्वस्त करते हुए कहा कि अब उन्हें उचित मूल्य की दुकान से घुना एवं कंकड़ युक्त राशन नहीं मिलेगा। अगर ऐसा खाद्यान्न किसी भी उपभोक्ता के मिलता है,…