Posts

Showing posts from June 1, 2018

युवा मोर्चा: कार्यकर्ताओं की निष्ठा जांचने तपती दोपहर में बुलाया

Image
शिवपुरी। आज भारतीय जनता युवा मोर्चा, जिलाध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के नेतृत्व में कामकाजी बैठक नोतपा की तपती दोपहर 2 बजे  बीजेपी कार्यालय पर सम्पन्न हुई, जिसमे जिला अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि मैं चाहता तो आज की इस बैठक को दोपहर की बजह शाम को भी रख सकता था परंतु मैं ये देखना चाहता था कि युवा मोर्चा के पदाधिकारी कहीं इस तपती हुई दोपहर को देखकर घर मे ना बैठ जाये। परन्तु युवा मोर्चा का हर पदाधिकारी अपने काम एवं कर्तव्य के लिए इतना तत्पर रहता है कि इस तपती हुई दोपहर में भी वह अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने यहाँ उपस्तिथ हुआ है, इसके लिए मैं आप सभी का ह्रदय से धन्यवाद देता हूँ। 
भाजयुमो जिला पदाधिकारी एवं नगर मण्डल अध्यक्षो समेत बैठक हुई जिसमें चलो पंचायत अभियान के सफल आयोजन के लिए समस्त पदाधिकारीयो को शुभकामनाएं दी और आगामी प्रोग्रामों के विषय पर चर्चा एवम रणनीति बनाई गई। कार्यक्रम के दौरान जिला महामंत्री संजय कुशवाह , जिला उपाध्यक्ष लव अग्रवाल, डॉ सतीश भार्गव, जिला मंत्री प्रतीक शर्मा ,अजय रघुवंसी, नगर मण्डल अध्यक्ष शिवपुरी गिर्राज शर्मा, बैराड़ से मनीष बंसल, पोहरी से शुभम शर्मा , खनियाधान…

वर्दी के दम पर हिंदुओं की कुलदेवी का मंदिर तोड़ने की कोशिश

Image
शिवपुरी। इन दिनों शहर में पुलिस अधीक्षक के नरमदिल होने का फायदा थानों में तैनात दबंग आरक्षक जमकर उठा रहे है। आए दिन पुलिस कर्मी पब्लिक के साथ अभद्रता करने से चूूकते नहीं है। बीते रोज भी चौराहे पर एक पुलिस कर्मी ने चालान के दौरान जमकर उत्पात मचाया था। बीते दिनों एक पुलिस कर्मी ने थाने में ही एक पत्रकार के साथ सरेआम अभ्रदता कर डाली थी। ऐसा ही एक मामला आज सामने आया है। जहां एक पुलिसकर्मी वर्दी का रौब दिखाकर 25 साल पुराने मंदिर हिंदुओं की कुलदेवी के मंदिर 'बिजासन मंदिर' को तोड़ने पर उतारू है। 
पब्लिक जमा हुई तो अधिकारी बुला लिए
परंतु इस पुलिस कर्मी को रौब दिखाना उस समय भारी पड़ गया जब पूरी कॉलोनी इस मंदिर की सुरक्षा को लेकर एकत्रित हो गई और हंगामा करने लगी। इस मामले के बाद पुलिस आरक्षक ने एक महिला पुलिस अधिकारी को भी बीच में बुला लिया परंतु फिर भी बात नहीं बनी और पब्लिक पूरी ताकत के साथ मंदिर हटाने के विरोध में आ गई। तब कही जाकर पुलिस कर्मी मौके से भाग गए। उसके बाद कॉलोनी के लगभग 1 सैकड़ा लौग इकट्टे होकर कलेक्टर के पास पहुंचे और उक्त मामले की शिकायत की। कलेक्टर ने इस मामले में तत्…

बड़ी खबर: दोशियान ने रोका सिंध का पानी, टेंकरों की हड़ताल, शहर में त्राहि-त्राहि

Image
शिवपुरी। शहर में अचानक जलसंकट तेजी से गहरा गया है। एक तो भुगतान न होने के कारण दोशियान ने सिंध पेयजल की सप्लाई रोक दी है। वहीं प्रायवेट टेंकर संचालकों ने पुलिस और प्रशासन पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए जल सप्लाई रोक दी है। जिससे कई इलाकों में पेयजल का गंभीर संकट उत्पन्न हो गया है। ऐसी स्थिति में सर्वाधिक परेशानी गरीब और निचली बस्तियों में रहने वाले लोगों को हो रही है। कमलागंज, पुरानी शिवपुरी, मनियर और लुधावली में पानी की एक-एक बूंद के लिए कल पूरी रात रतजगा हुआ। हवाई पट्टी स्थित हाईडेंट पर पानी की कट्टियों की लम्बी कतार रातभर लगी रही। रातभर प्रभावित बस्ती के लोग साइकिल, मोटरसाइकिल, ऑटो तथा ठेलों से पेयजल का परिवहन करते देखे गए। पेयजल संकट से शहर में हालात गंभीर हो गए हैं। एक-दो दिन में यदि समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो स्थिति बेहद भयावह होने की आशंका है। 
सिंध जलावर्धन योजना की क्रियान्वयन एजेन्सी दोशियान को भुगतान न होने के कारण शहर में पेयजल संकट की स्थिति कभी भी निर्मित होने के आसार पहले से ही बन रहे थे। दोशियान तीन दिन से नगर पालिका को अल्टीमेटम दे रही है कि यदि उसके ढाई करोड़ के भुग…

ट्रक ने पिकअप को उड़ाया, पांच घायल

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के तहत एबी रोड पर एक ट्रक के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए बोलेरो पिकअप वाहन में टक्कर मार दी जिससे उसमें बैठे चालक सहित चार सवारियां घायल हो गई। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। मनोज पुत्र बाबूलाल जाटव निवासी ग्राम करसेना थाना सुभाषपुरा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि शुक्रवार को वह वाहन को लेकर जा रहा था। वाहन में चार सवारियां भी बैठी हुई थी। 
जैसे ही वाहन जाटव मोहल्ला के सामने नयागांव पर पहुंचा तभी पीछे से ट्रक के चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए टक्कर मार दी जिससे वाहन में बैठे सभी घायल हो गए। बाद में ट्रक चालक मौके से भाग गया लेकिन उसका नंबर देख लिया जिस पर थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई।

बहनों में हुई लड़ाई तब खुला राज, बड़ी बहन के साथ खेतों में क्या हुआ था

Image
शिवपुरी। खबर जिले के सुरवाया थाना क्षत्र के करता बडौदी गांव से आ रही है। जहां बीते 20 मई को रात्रि में खेत में गई दो बहिनों के साथ गांव के ही दो आरोपियों ने गंदी हरकत कर दी। यह मामला धीरे-धीरे शांत हो गया। परंतु जब उक्त मामले में छोटी बहन ने परिजनों के सामने मुंह खोला तो मामला निकलकर सामने आ गया। और परिजन किशोरी को लेकर थाने पहुंचे। 
जानकारी के अनुसार 14 वर्षीय किशोरी अपनी छोटी बहन के साथ शौच के लिए खेतों में गई हुई थी। तभी गढ़ी बरोद निवासी आरोपी जसवीर सरदार और साहपुर ईशागढ़ निवासी हरप्रीत उर्फ हेप्पी सरदार ने 14 वर्षीय किशोरी को दबौच लिया और उसके साथ अश्लील हरकत करने लगे। जब किशोरी ने विरोध किया तो आरोपी किशोरी को छोडक़र भाग गए। दोनों बहनें घर आ गई और इस घटनाक्रम को छुपा गई। 
बीते रोज दोनों बहनों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया तो छोटी बहन ने पुराने छेड़छाड़ के मामले की शिकायत परिजनों से कर दी। बस फिर क्या था परिजनों ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी किशोरी से ली, परिजन तत्काल किशेारी को लेकर सुरवाया थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ धारा 354 ताहि 7 8 पास्क…

डंपर और ट्रक भिड़े, एक की मौत दो घायल

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के एबी रोड सुमैला पर गुरुवार को ट्रक व डंपर की आमने सामने से भिड़ंत हो गई, जिससे डंपर चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ट्रक चालक व क्लीनर घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार डंपर गुना से रेत खाली कर झांसी की ओर आ रहा था, तभी सुमैला के निकट सामने से आ रहे ट्रक ने डंपर को टक्कर मार दी, जिससे डंपर चालक सोनू निवासी झांसी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ट्रक के चालक महेश व क्लीनर रविन्द्र गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें बदरवास अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

नकली डिब्बों पर Castrol के स्टीकर लगाकर OIL बेच रहे तीन दुकानदार पकड़े

Image
खनियांधाना। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र में पुलिस ने तीन दुकानदारों को नकली केस्ट्रॉल ऑईल बेचते हुए दबौचा है। पकड़े गए दुकानदार ऑईल के डिब्बों पर केस्ट्रॉल कंपनी के स्टीगर लगाकर लंबे समय से बेच रहे थे। जिसपर पुलिस ने चार दुकानदारों के खिलाफ धारा 486,   भादवि 104 व्यापार पण्य वस्तु चिन्ह अधिनियम 1958 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार केस्ट्रॉल कंपनी के इंदौर स्थिति कार्यालय को लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि खनियांधाना कस्बे में कुछ दुकानदार केस्ट्रॉल कंपनी के नकली डिब्बे बाजार में खफा रहे है। जिसपर कंपनी की और से एक कर्मचारी शिवपुरी पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचा और उक्त मामले की शिकायत की। पुलिस अधीक्षक ने तत्काल मामले की गंभीरता देखते हुए खनियांधाना थाना पुलिस को कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। 
जिसपर खनियांधाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए कस्बे में ही दुकान संचालित करने बाले रूपेश पुत्र परमानंद साहू उम्र 23 साल, संतोष पुत्र विशाल साहू उम्र 20 साल, जाकिर पुत्र जहीर खान उम्र 20 साल निवासीगण खनियाधाना को हिरासत में लेकर आरोपीयों के कब्जे से 57 केस्ट्रॉल कंपनी के नकली …

पहले ही प्रयास में शिवपुरी के प्रज्जवल ने पास किया CLAT EXAM

Image
शिवपुरी। देश के सर्वोच्च 19 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों में दाखिले के लिए हर साल होने वाली संयुक्त विधि प्रवेश परीक्षा (क्लैट), शहर के होनहार विद्यार्थी प्रज्जवल श्रीवास्तव ने अपने पहले ही प्रयास में उत्तीर्ण कर नगर का नाम रोशन किया है। 31 मई को आए परीक्षा परिणाम में प्रज्जवल ने 115 अंक पाकर, पांच सर्वश्रेष्ठ कॉलेजों में अपना स्थान पक्का कर लिया है। क्लैट के अलावा प्रज्जवल ने ‘नेशनल लॉ यूनीवर्सिटी, दिल्ली’ द्वारा कराये जाने वाले ऑल इंडिया लॉ एंट्रेस टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। 
इस परीक्षा में उनकी ऑल इंडिया रैंकिंग 96 आई है। यही नहीं महाराष्ट्र गवर्मेंट कॉलेज द्वारा कराये जाने वाले महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेस टेस्ट में उन्होंने 150 अंकों में से 126 अंक लाकर अपनी शानदार सफलता को दोहराया है। इस परीक्षा में उनकी ऑल इंडिया रैंकिंग 21 आई है।
सेंट बेनेडिक्ट स्कूल के पूर्व विद्यार्थी प्रज्जवल श्रीवास्तव ने अपनी इस कामयाबी का सेहरा अपनी मां कुमुद श्रीवास्तव और पिता प्रोफेसर पुनीत कुमार के सिर बांधा है। उनका कहना है कि मम्मी-पापा की अभूतपूर्व प्रेरणा, असीमित सहयोग और अद्वितीय सीख से ही…

बोलता फोटो: क्यों न कोलारस में स्वच्छ भारत अभियान को ही बंद कर दिया जाए

Image
इमरान अली/कोलारस। इन दिनों पूरे विश्व में प्रधानमंत्री का जादू सिर चढक़र बोल रहा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विदेशों में जाकर भारत का परचम लहरा रहे है। भारत को स्वच्छ बनाने का खूबसूरत सपना जो महात्मा गांधी ने देखा था जिसे पूरा करने का बीड़ा देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उठाया है। इसी मिशन को साकार बनाने में एनडीए सरकार हर वर्ष स्वच्छ भारत मिशन पर करोड़ो रूपए खर्च कर लोगो को जागरूक कर रही है। साथ ही ‘‘स्वच्छता अभियान’’ को युद्ध स्तर पर कराया जा रहा है। और लगातार बैठको में स्वच्छ भारत अभियान मिशन को कामयाब बनाने के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिये जा रहे है। 
लेकिन कोलारस में अफसरो को प्रधानमंत्री का यह मिशन रास नही आ रहा है। और वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपने को नस्तो नाबूत करने में लगे है। साथ ही जिन हाथों में बागढोर सोंपी गई है वही अधिकारी भी इस मिशन में कोई रूची नही दिखा रहे है इस मिशन को सिर्फ एक कागजी कार्यवाही की तरह देख रहे है। 
ऐसा ही मामला कोलारस तहसील में सामने आया है। जहां हमारे समाचार प्रतिनिधी को भ्रमण के दौरान अस्वच्छता की दुर्लभ तस्वीर देखने को मिली।…

ये हैं कोलारस के मुसद्दीलाल: 200 जनसुनवाईयों में आवेदन, फिर भी समस्या बरकरार

Image
राहुल शर्मा/कोलारस। ऑफिस-ऑफिस सीरियल तो याद होगा आपको। उसके मुख्य पात्र मुसद्दीलाल को कौन भुला सकता है। भारत की प्रशासनिक व्यवस्थाओं पर इतना जोरदार तमाचा छोटी स्क्रीन पर आज तक किसी ने नहीं मारा। ऐसा ही एक मुसद्दीलाल कोलारस में भी है। पट्टे की जमीन पर अपना हक पाने के लिए उसने पिछले 10 साल में 250 से ज्यादा शिकायतें कीं। मंत्री, संत्री, अधिकारी, जनसुनवाई, सीएम हेल्पलाइन और जहां-जहां शिकायतें हो सकतीं हैं। जब-जब कोई सामने आया, उसने अपना आवेदन जरूर दिया है। किशोरी जाटव उस आवेदक का नाम है जो जनसुनवाई में एक ही शिकायत कई बार लेकर पहुंचा परंतु आज तक निराकरण नहीं हुआ। 
मामला यूं है कि किशोरी जाटव पूत्र भटुआ जाटव निवासी ग्राम भाटी कि भूमी ग्राम भाटी में स्थित है जिसका मुख्य पालन पोषण का मुख्य श्रोत खेती ही है। जिसका पटटा वर्ष 1958-1958 में हो गया था जिसका सर्वे नंबर 223 रकवा 142 हैक्टर है। जो कि किशोरी जाटव के दादा के नाम पर दर्ज है लेेकिन उक्त किसान की भूमी पर ग्रामीणो ने फोरेस्ट विभाग कि मदद से भूमी को अधिग्रहण कर कृषि भूमि पर बाउंड्री खड़ी कर दी। किसान का कहना है इस जमीन पर उसके परिजन वर्षो…