Posts

Showing posts from January 21, 2018

परिवार और समाज का मिलन है परिचय सम्मेलन: गोटू

Image
शिवपुरी। महाराजा अग्रसेन के पदचिन्हों पर चलकर एक ईंट एक रूपया की तर्ज पर अग्रवाल समाज संगठित हुआ है और यही सामाजिक संगठन परिवार और समाज के बीच में परिचय सम्मेलन का संवाहक बनता है जिसमें भावी जीवन साथी की तलाश इस परिचय सम्मेलन के माध्यम से पूरी होती है यह अवसर है उन होनहार युवक-युवतियों को जो अपने मन और विचारों से अपने ही अनुरूप जीवन साथी की तलाश करना चाहते है और  इन्हें यह मंच मिला, महाराजा अग्रसेन परमार्थ सेवा समिति का यह प्रयास प्रशंसनीय है। उक्त विचार प्रकट किए पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत जितेन्द्र जैन गोटू ने जो गांधी पार्क मैदान में महाराजा अग्रसेन परमार्थ समिति के तत्वाधान में तीन दिवसीय अग्रवाल युवक-युवती परिचय सम्मेलन के द्वितीय दिन शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से बोल रहे थे। 
इस दौरान समिति अध्यक्ष राकेश गर्ग टिल्लू, रामजी लाल बंसल, कोषाध्यक्ष सुदर्शन प्रधान, उपाध्यक्ष रामेश्वर गुप्ता, मीडिया प्रभारी शुभम गर्ग मामा व समस्त टीम ने अतिथिद्वय का माल्यार्पण कर स्वागत किया तत्पश्चात मंच से प्रतिभागियों का परिचय दिया गया। आज के द्वितीय दिन हजारों की भीड; में करीब 2 से 3 सैकड़ा…

बाइक सवारों ने मारी किसान को गोली, मौत

Image
करैरा। करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम टेकनपुर में खेत पर काम कर रहे किसान में बाइक पर सवार होकर आए युवकों ने गोली मार दी। घटना में किसान बुरी तरह जख्मी हो गया जिसे इलाज के लिए पहले स्वास्थ्य केंद्र लाया गया लेकिन हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल रैफर कर दिया यहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे ग्वालियर रैफर कर दिया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना के बाद बाइक सवार मौके से फरार हो गया। 
पुलिस ने बताया कि किसान राजकुमार जाटव निवासी ग्राम टेकनपुर शनिवार की देर शाम अपने खेत पर था तभी तीन बाइक सवार युवक आए और उसके साथ गाली-गलौंज करने लगे और मामला हाथापाई तक आ गया। इसी बीच बाइक सवार बदमाश से किसी ने बंदूक फायर कर दिया और उसकी गोली सीने में जा लगी। गोली लगने के बाद राजकुमार जमीन पर गिर गया और बेहोश हो गया। वहीं गोली की आवाज सुनकर आसपास खेत पर मौजूद लोग आए तो उन्होंने देखा कि राजकुमार को गोली लगी है। जिस पर खेत वालों ने युवकों को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वह बाइक पर सवार होकर भाग गए। 
वहां मौजूद लोगों ने बताया कि बाइक पर तीन लोग सवार थे। घायल युवक को पहले इलाज के लिए स्…

लोककला के माध्यम से लोगों को किया एड्स के प्रति जागरुक

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश राज्य एड्स नियंत्रण समिति भोपाल के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग शिवपुरी के तत्वाधान में जन स्वास्थ्य रक्षक सेवा समिति शिवपुरी जिले के सभी विकासखंडों में एचआईबी एड्स एवं टीबी के प्रति लोगों को नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से जागरुक किया जा रहा है। लोककला दल के सदस्यों द्वारा ग्रामीणों को उन्हीं की भाषा में एड्स जैसी खतरनाक और जानलेवा बीमारी के बचाव के तरीकों को बताया जा रहा है, साथ ही जागरुकता संबंधी पैम्प्लेट्स का भी वितरण किया जा रहा है। 
इसके अलावा दल द्वारा आशा कार्यकर्ताओं को भी प्रोत्साहित किया जा रहा है कि वह गर्भवती महिलाओं का टेस्ट कराने के लिए उन्हें आईटीसी केंद्र पर ले जाएं। जागरुकता अभियान का प्रारंभ विगत 19 जनवरी से नोडल अधिकारी डॉ.आशीष व्यास द्वारा जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया। उक्त जागरुकता अभियान आठ दिन तक चलेगा। 
टीम द्वारा मनपुरा, भौंती, गजोरा, रही, चिन्नोद, टुकी, भीमपुर, कलोथरा, ऐरावन आदि गांवोंं में लोककला के माध्यम से लोगों को जागरुक किया गया, यह क्रम निरंतर जारी रहेगा। गजेन्द्र गौतम के नेतृत्व में टीम के सदस्य गोपाल राठौर, इरशाद खान, हीरा मेड…

एनएसएस शिविर लगाकर किया ग्रामीणों को जागरुक

Image
शिवपुरी। शहर के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक 1 व 2 की इकाइयों का राष्ट्रीय सेवा योजना का शिविर 15 जनवरी से 21 जनवरी तक लगाया गया। इस दौरान स्वास्थ्य जन स्वच्छता एवं व्यक्तिगत स्वास्थ्य और स्वच्छ भारत अभियान को बढ़ावा देने जैसे उद्देश्यों पर शिविर में प्रकाश डाला गया। 
शिविर में रासेयो की दोनों इकाईयों ने ग्राम करौंदी को गोद लेकर शिविर के प्रारंभिक दौर में रैली निकालकर भ्रूण हत्या, बेटी बचाओ तथा साफ सफाई से संबंधित नारे लगाकर लोगों को जागरुक किया। इस दौरान गांव में घर-घर जाकर लोगों को साफ सफाई, नालियों की सफाई घर की सफाई के बारे में समझाया गया। 
शिविर के समापन अवसर पर प्राचार्य एके रोहित, पीडी भार्गव, अशोक गुप्ता, राजीव श्रीवास्तव ने भाग लिया। मंच संचालन कार्यक्रम अधिकारी अमरसिंह अटेरिया ने किया तथा आभार प्रदर्शन वकार अहमद ने किया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वंदना तथा एनएसएस के गीत राष्ट्रीय गीत प्रस्तुत किए।

मल्टी स्पेशलिटी चिकित्सा शिविर में किया 340 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण

Image
शिवपुरी। लायंस व लायनेस क्लब शिवपुरी का एक मल्टी स्पेशलिटी चिकित्सा जांच एवं निदान शिविर लायन डॉ. अखिल बंसल की स्मृति में मेदांता रामराजा मल्टी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ओरछा के सहयोग से सम्पन्न् हुआ। शिविर में प्रख्यात हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ निर्देश जैन, हड्डी एवं जोड़ रोग के डॉ अंकित वर्मा, क्रिटिकल केयर दर्द डॉ. सुभाशीष रिची शिशु व बाल रोग विषेशज्ञ डॉ. सोहित गुप्ता व दंत व मुख रोग चिकित्सक डॉ. रितेश अग्रवाल, डॉ. कंचन अग्रवाल और डॉ. हनी अग्रवाल द्वारा मरीजों का परीक्षण व उपचार किया गया। 
शिविर में सभी मरीजो की रक्तचाप, ईसीजी, बीएमडी जांच की सुविधा नि:शुल्क प्रदान की गई। शिविर के संबंध में जानकारी देते हुए क्लब अध्यक्ष भारत त्रिवेदी ने बताया कि आज के शिविर में जिन भी मरीजों की जांच की गई उनके आवश्यकता होने पर अधिक जांचों या उपचार आप्रेशन आदि पर अस्पताल में होने वाले खर्च में 25 प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी। शिविर में मध्यांचल ग्रामीण बैंक के चेयरमेन राज शेखरन एवं पीडीजी लायन सत्येंद्र शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। आज के शिविर में लायंस अध्यक्ष भारत त्रिवेदी, सचिव विनोद शर्मा, लायनेस अ…

अस्त्र-शस्त्र लेकर चलने एवं प्रदर्शन पर 3 मार्च तक रहेगा प्रतिबंध

Image
शिवपुरी। जिला प्रशासन ने विधानसभा क्षेत्र 27 कोलारस के उपनिर्वाचन को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न् कराए जाने के लिए चुनाव परिणामों की घोषणा होने तक जिला शिवपुरी के शस्त्र अनुज्ञप्तिधारियों को शस्त्र धारण एवं प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। इसी के साथ ही कोलारस के सभी शस्त्रधारी अपने शस्त्र संबंधित थाने अथवा रक्षित निरीक्षक पुलिस लाइन में 26 जनवरी तक जमा करा सकते हैं। 
रैली एवं जलूस की अनुमति रिटर्निंग ऑफिसर कोलारस देंगे शिवपुरी। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट तरुण राठी ने प्रचार-प्रसार के लिए राजनैतिक दलों और अभ्यर्थियों के द्वारा जलूस निकालने के संबंध में आदेश जारी कर निर्देश दिए है। कलेक्टर ने कहा कि जलूस एवं मोटर साइकिल जलूस का आयोजन करने वाले दल या अभ्यार्थी यह बात तय कर लें कि जलूस किस समय, किस स्थान से शुरू होकर किस मार्ग से जाएगा और किस समय किस स्थान पर समाप्त होगा। 
आयोजकों को कार्यक्रम के जलूस के रूट की अग्रिम सूचना क्षेत्रीय पुलिस स्टेशन को देना होगा। क्षेत्रीय पुलिस स्टेशन अधिकारी आवेदन पत्र पर अपना मतांकन अंकित कर आवेदन पत्र अनुविभागीय दण्डाधिकारी/रिटर्निंग ऑफिसर कोलारस को अग्र…

सर्वहारा वर्ग के विकास के लिए कार्य करती है भाजपा: प्रभात झा

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी की सरकार दलित, शोषित, पिछड़े, गरीब अनुसूचित जाति जनजाति के साथ-साथ समाज के हर वर्ग के लिए कार्य करती है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा हर वर्ग की चिंता की जाती है इसका उदाहरण है कि मुख्यमंत्री द्वारा हर वर्ग की महापंचायत का आयोजन अपने मुख्यमंत्री निवास पर कर सबकी समस्याएं सुनी व उनके सुझाव सुनकर उनकी समस्याओं का निदान भी किया। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा द्वारा भाजपा द्वारा चलाई जा रही है शहरी विकास यात्रा में में कही।
उन्होंने कहा कि अभी तक लगभग 3 दर्जन से ज्यादा महापंचायत जिसमें महिला किसान आदिवासी, अनुसूचित जाति, कोटवार, लघु उद्योग, खेल, शिल्पी एवं कारीगर, निशक्तजन मीसाबंदी सम्मेलन, सामान्य निर्धन वर्ग सम्मेलन, निर्माण श्रमिकों का राज्य स्तरीय सम्मेलन, मछुआ पंचायत, स्व-सहायता समूहों का सम्मेलन, हम्माल तुलावटी पंचायत, स्वैच्छिक संगठनों की पंचायत, साइकिल रिक्शा व ठेला चलाने वाले, शहरी घरेलू कामकाजी महिलाओं की पंचायत, चालक-परिचालक महापंचायत, कारीगर पंचायत, युवा वकील अल्पसंख्यक वर्ग वृद्धजन की पंचायतों के माध्यम से सब की समस्याओं को सु…

सराफा एसोसिएशन के चुनाव में मनीष गर्ग बने पुन: अध्यक्ष, आदित्य गर्ग सचिव

Image
शिवपुरी। सराफा एसोसिएशन के चुनाव सौहार्द्रपूर्ण माहौल में संपन्न् हुए। चुनाव में सभी पदाधिकारियों का चयन निर्विरोध रूप से किया गया। अध्यक्ष पद पर मनीष काका का पुन: मनोनयन हुआ है जबकि महत्वपूर्ण सचिव पद का दायित्व युवा आदित्य गर्ग को सौंपा गया है। सराफा एसोसिएशन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार उपाध्यक्ष के दो पदों पर दिनेश गर्ग गुड्डे और सुभाष खण्डेलवाल, कोषाध्यक्ष नारायण सोनी और सहसचिव राम खण्डेलवाल को बनाया गया है। 
संरक्षक पद का दायित्व तेजमल सांखला, घनश्याम गर्ग, लक्ष्मीनारायण सोनी, बलदाऊ अग्रवाल और रमेश धाकड़ को दिया गया है। चुनाव संपन्न् होने के बाद नियुक्त पदाधिकारियों को फूल मालाओं से लाद दिया गया और मिष्ठान वितरण किया गया है। 
मनोनीत पदाधिकारियों को सराफा व्यवसायी हर्षवर्धन कोचेटा, राजकुमार कोचेटा, जीतमल सांखला, मुकेश सोनी, पिंकू अग्रवाल, मुन्ना सोनी, गोपाल सोनी, विनोद सोनी, प्रदीप काष्टया, त्रिलोक काष्टया, शीतल जैन आदि सराफा व्यवसायियों ने हार्दिक बधाईयां दी हैं तथा आशा व्यक्त की है कि नियुक्त पदाधिकारियों के नेतृत्व में सर्राफा व्यवसायियों का हित संरक्षण किया जाएगा।

बालिका छात्रावास करैरा में मां-बेटी मेला आयोजित

Image
करैरा। बालिका छात्रावास करैरा में मां-बेटी मेला का आयोजन वार्षिक उत्सव के रूप में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रकाश सूर्यवंशी विकासखंड शिक्षा अधिकारी, अध्यक्षता पूजा शर्मा प्राचार्य मॉडल स्कूल करैरा, विशिष्ट अतिथि एमएस पंसारी पूर्व विकास खंड शिक्षा अधिकारी, डॉक्टर श्वेता जिला अध्यक्ष उपभोक्ता अधिकार संगठन शिवपुरी, ममतासिंह सुपरवाइजर महिला बाल विकास विभाग के द्वारा मां सरस्वती की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर किया गया। 
अतिथियों के स्वागत उपरांत सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें बेटी बचाओ नाटक  देखकर समस्त दर्शकों की आंखें भर आई। वंदे मातरम के साथ योगा, देवा गणेश देवा, मेरा देश रंगीला रंगीला, सुनो गौर से दुनिया वालों, उड़ी-उड़ी जाए, रंगीला मारो ढोलना, घूमर बाजे, श्याम बंसी बजाते हो सांग्स आयोजित हुए, जिसमें बालिकाओं ने खूब तालियां बटोरी। 
अंत में कार्यक्रम को पूजा शर्मा प्राचार्य, एमएस पंसारी, डॉ. श्वेता, ममतासिंह आदि ने संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन एवं आभार महेश कुमार लोधी सीएससी द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में राम कुमार शुक्ला प्राचार्य संस्कृत…

डाबरपुरा स्टार क्लब ने मोहना क्लब को 43 रन से हराकर फाइनल मैच जीता

Image
बैराड़। तहसील के ग्राम डाबरपुरा में चल रहे जय मां शीतला टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में डाबरपुरा की टीम थ्री स्टार क्लब ने मोहना क्लब की टीम को 43 रनों के अंतर से हराकर विजेता ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। टूर्नामेंट के पुरस्कार समारोह में फाइनल मैच की ट्रॉफी एवं 21 हजार का पुरस्कार दिलीप मुदगल भाजपा नेता द्वारा थ्री स्टार क्लब की टीम के कप्तान जसवंतसिंह को दिया गया। वहीं रनर रही टीम मोहना क्लब को 11 हजार एवं उपविजेता ट्रॉफी प्रदान की गई।
पुरस्कार समारोह में दिलीप मुदगल द्वारा सभी खिलाड़ियों को स्वस्थ मानसिकता से खेलने की सलाह देते हुए कहा कि जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में ईमानदारी जरुरी है चाहे वह खेल हो या अन्य कोई भी क्षेत्र हो, जीवन में कुछ पाना है तो पहले लक्ष्य निर्धारित करना होगा, यदि आपको भी अपने खेल में आगे जाना है तो पहले लक्ष्य निर्धारित करें फिर उस को अमल में लाएं।
पहले बल्लेबाजी करते हुए थ्री स्टार क्लब की टीम द्वारा 20 ओवर में 163 रन बनाए। जिसमें टीम के उपकप्तान राज द्वारा 70 रनों की शानदार पारी खेली गई, वही 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मोहना क्लब की टीम 120 …

वाहन से टक्कर मारने के जुर्म में 1 वर्ष का कारावास

Image
शिवपुरी। जेएमएफसी कोलारस ने आरोपी रामलखन गुर्जर को वाहन से टक्कर मारने के जुर्म में 1 वर्ष का कारवास एवं 500 रुपए के जर्माने की सजा सुनाई है। अभियोजन के अनुसार 20 सितंबर 2014 को दोपहर के समय आरोपी रामलखन गुर्जर ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाकर कोलारस बस स्टैंड पर नालिया बाई में टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।
फरियादी की शिकायत पर थाना पुलिस कोलारस ने केस दर्ज कर चालान न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया। यहां मामले में सुनवाई के बाद आरोपी को सजा सुनाई गई। मामले में शासन की ओर से पैरवी निर्मल कुमार अग्रवाल सहायक जिला लोक अअभियोजन अधिकारी कोलारस जिला शिवपुरी द्वारा की गई।

कार्यकर्ता बैठक तथा किसान सभा में सांसद सिंधिया 24 को आएंगे कोलारस

Image
शिवपुरी। क्षेत्रीय सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दो दिवसीय दौरे पर 24 जनवरी को कोलारस आ रहे हैं। वह यहां कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे साथ ही किसान सभा को संबोधित करेंगे। जिला कांग्रेस कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवपुरी से 24 जनवरी को प्रस्थान कर सुबह 10:45 खरई जोन के बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। इसके बाद दोपहर 12:30 कोलारस में पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की बैठक तथा इसके बाद कोलारस में सेसई जोन के बूथ कार्यकताओं की बैठक लेंगे। 
देहरदा तिराहा तथा लुकवासा में खेती और मजदूर प्रतिमंडल के साथ बैठक तथा लुकावास जोन के बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक, कुटवारा पहुंचकर शाम 3 किसान सभा को संबोधित करेंगे। शाम 5 बजे खतौरा पहुंचकर खतौरा, इंदार जोन के बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। 
25 जनवरी गुरूवार को 10 बजे में गोपाल गार्डन में कोलारस जोन बूथ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक लेंगे। 11:30 बजे खरैह पहुंचकर खरैह रन्नौद जोन के बूथ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक, 1:30 बजे बदरवास प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक तथा बदरवास जोन के 4 सेक्टर के बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक कार्यकर्ताओं से …

प्रदेश सरकार के मंत्री पहले अपनी गिरेबां में झांके: योगेश यादव

Image
कोलारस। 14 साल से भारतीय जनता पार्टी के शासन होने के बावजूद भी जिन मुख्यमंत्री और मंत्रियों को कोलारस की याद नहीं आई, वह अब गली-गली घूमकर के झूठी घोषणाएं कर जनता को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं, कोलारस क्षेत्र की जनता सब जानती है कि इस क्षेत्र का विकास किसके हाथों सुरक्षित है। यह बात कोलारस विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों को लेकर आयोजित कांग्रेस सेवादल के प्रशिक्षण शिविर में मध्यप्रदेश कांग्रेस सेवादल मुख्य संगठक योगेश यादव ने कही।
यादव ने कहा कि क्षेत्र के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया से उनके विकास कार्यों का हिसाब मांगने वाले और ज्योतिरादित्य सिंधिया पर यह आरोप लगाने वाले कि वह सर्वहित में कार्य नहीं करते हैं। पहले वह अपनी गिरेबां में झांककर खुद देख लें, कि उन्होंने इस कोलारस विधानसभा के लिए कभी क्या कुछ किया है। जब से कोलारस विधानसभा की गूंज प्रदेश में शुरु हुई है भाजपा के नेताओं की हवाईयां उड़ने लगी हैं और वह अनर्गल बयानबाजी कर चुनाव के माहौल को व्यक्तिगत आरोप और प्रत्यारोप पर ले आए हैं। 
इस इस अवसर पर बोलते हुए पूर्व विधायक राजेन्द्र भारती, विधायक महेन्द्र सिंह सिसौदिया और विधानसभा प्र…

बड़ी खबर: 30 हजार इनामी अंतर्राज्यी बदमाश डॉक्टर गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। शिवपुरी पुलिस ने हत्या, लूट, डकैती सहित कई मामलों में फरार 30 हजार के इनामी अंतर्राजजयी अपराधी रामप्रीत उर्फ डॉक्टर गुर्जर पुत्र अदिराम गुर्जर (38) निवासी रतेकापुरा थाना ऐण्डोरी जिला भिंड को गिरफ्तार किया है। वहीं एक बदमाश अंधेरे का फयदा उठाकर भाग गया। एसपी सुनील कुमार पांडे को मुखबिर से सूचना मिली कि फरारी बदमाश रामप्रीत गुर्जर व उसका साथी बाइक पर सवार होकर शिवपुरी में किसी वारदात को अंजाम देने आ रहे हैं। जिस पर एसपी ने थाना देहात, इंदार एवं एडी स्काड को बदमाश को गिरफ्तार करने के लिए निर्देशित किया। जिस पर पुलिस ने निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए टीम का गठन किया और बदमाश को गिरफ्तार कर लिया लेकिन एक बदमाश भाग गया। 
पांच पुलिस पार्टी बनाकर किया आरोपी को गिरफ्तार मुखबिर से जानकारी मिलने पर पुलिस ने पांच टीमें बनाकर आरोपी की घेराबंदी की गई। गुना नाका तरफ से एक बाइक जिस पर दो व्यक्ति सवार थे जिन्हें रोका गया तो बाइक चालक द्वारा तेजी से चलाकर रायश्री मोड़कर भागने का प्रयास किया जिसे पुलिस ने घेरकर बाइक को पटक दिया। जमीन पर गिरने के बाद बदमाशों ने हथियार निकाले और पुलिस पर फायरिंग की…

पता नहीं बताने पर महिला से की मारपीट

Image
शिवपुरी। जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम विजयपुरा में एक युवक ने महिला की मारपीट कर दी। मारपीट का कारण जो सामने आया उसमें आरोपी द्वारा महिला से पति का पता पूछा जिस पर महिला ने बताने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर युवक ने मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
विरजो बाई लोधी पत्नी प्रेमनारायण लोधी निवासी विजयपुरा ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बीते रोज रात लगभग 9 बजे के करीब वह अपने घर पर थी तभी गांव का रहने वाला युवक देवेंद्र पुत्र प्राणसिंह लोधी आया और महिला उसे उसके पति का पता पूछने लगा। 
मामले में जब पति की जानकारी न होने की बात युवक से कहीं तो वह गुस्से में आ गया और महिला के साथ गाली-गलौंज करते हुए मारपीट कर दी और वहां से भाग गया। महिला का पति जब घर पर आया तो उसने अपने साथ घ्ाटित हुए घ्ाटनाक्रम की जानकारी दी जिसके बाद थाने में शिकायत दर्ज करवार्ई।

सीएम के कार्यक्रम से बाइक चोरी

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम लुकवासा में एक युवक की बाइक चोरी हो गई। युवक ने बताया कि बीते रोज लुकवासा प्रोग्राम में आए सीएम की सभा में वह गया हुआ था और बाइक को बाहर खड़ा कर दिया लेकिन जब वह लौटकर आया तो उसकी बाइक गायब थी। जिसके बाद वह थाने गया और मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज करवाई। अरूण पुत्र जसवंत यादव निवासी मखोना बड़ा इंदार ने पुलिस को शिकायत में बताया कि बीते रोज लुकवासा में सीएम शिवराजसिंह चौहान की सभा का आयोजन रखा गया था। इस सभा को देखने के लिए वह अपनी बाइक से गया था। 
लुकवासा आने पर उसने अपनी बाइक को बाहर खड़ा कर दिया और सभा सुनने के लिए चला गया। सभा खत्म होने के बाद जब वह बाहर आया और बाइक से घर जाने के लिए उसे उठाने गया तो देखा कि बाइक गायब है 
जिस पर उसने आसपास पूछताछ की लेकिन बाइक का कहीं कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद वह थाने आया और पुलिस को घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी। मामले में पुलिस ने बाइक चोर के खिलाफ केस दर्ज कर बाइक की तलाश शुरु कर दी है।

टवेरा की टक्कर से युवक घायल

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के तहत आने वाले गुरुद्वारा चौराहा शिवपुरी पर एक टवेरा के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए युवक में टक्कर मार दी जिससे वह चोटिल हो गया। घटना के बाद वाहन चालक भाग गया। मामले में  पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
लखन पुत्र दोजाराम कुशवाह निवासी शिवपुरी ने पुलिस को बताया कि वह शनिवार की शाम बाजार आ रहा था तभी गुरुद्वारा चौराहा पर जैसे ही वह सड़क क्रॉस कर रहा यथा तभी एक लाल रंग के टवेरा चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन को चलाते हुए टक्कर मार दी। 
घटना के बाद युवक जमीन पर गिर पड़ा और चोटिल हो गया। घायल युवक को अस्पताल ले जाया गया जहां से उपचार के बाद वह थाने गया और मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई।