Posts

Showing posts from January 1, 2018

सांसद सिंधिया के जन्मदिन पर युवा कांग्रेसीयों ने किया रक्त दान

Image
शिवपुरी। आज पूरा विश्व नव बर्ष 2018 का बड़ी धूम धाम से स्वागत कर रहा है। वही आज पूरे जिले भर में क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के जन्मदिन पर कांग्रेसीयों ने अपने अपने तरीके से मनाकर सांसद सिधिंया की दीर्घायु की कामना की। इसके चलते आज कांग्रेस के कार्यकर्ता सत्यम नायक और मित्र मंण्डली के साथ हाथीखाने के चीते शिवम सिंह सेंगर मित्र मण्डल ने रक्त दान कर सांसद सिधिंया का जन्मदिन मनाया। 
सत्यम नायक ने बताया कि श्रीमंत महाराज साहब उनके प्रेरणा स्त्रोत है। इसलिए उन्होंने रक्तदान करने का निर्णय लिया सत्यम नायक कैलाशवासी माधव राव सिंधिया जी की पुण्यतिथि पर नेत्रदान भी कर चुके हैं। इस दौरान सत्यम नायक के साथ अंकित चतुर्वेदी,लव तिवारी,नितिन भार्गव,अमित मिश्रा,महेंद्र पाराशर ,हुकुम कुशवाह एवं समस्त युवाओ ने भी किया रक्तदान किया।

गौर से इस मासूम की आंखों को देखें जिसे कलयुगी मां झांडियों में फैंक गई

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम झिरी में नव वर्ष की सुबह एक मासूम झाडियों में रोती हुई मिली। इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने डायल 100 को दी। जिसपर डायल 100 ने उक्त नवजात शिशु को लेकर तत्काल जिला चिकित्सालय पहुंचाया। जहां उक्त मासूम की हालात नाजुक बनी हुई है। 
जानकारी के अनुसार आज सुबह नव वर्ष की चलते पूरे विश्व में खुशियों का माहौल है। इसी माहौल के चलते झिरी गांव में ग्रामीण सुबह आपस में एक दूसरें को गले मिलकर शुभकामनाएं दे रहे थे। तभी झाडिय़ों में से किसी मासूम के रोने की आबाज सुनी। जब जाकर देखा तो एक नवजात झााडियों में विलख रहा था। उक्त मासूम को खबर लिखे जाने तक एसएनसीयू बार्ड में भर्ती करा दिया गया है। 
माना जा रहा है कि उक्त मासूम को किसी कलयुगी मां ने अपने पाप को छुपाने के लिए जन्म लेने के तत्काल बाद झाडियों में फैंक दिया। पोहरी क्षेत्र में इस तरह की बारदात आए दिन हो रही है। उसका सबसे महत्वपूर्ण कारण पुलिस की नाकामी निकलकर सामने आई है। क्योंकि पुलिस उक्त मासूमों को जिला चिकित्सालय पहुंचाकर अपने फर्ज से इतिश्री कर लेती है। परंतु उक्त आरोपीयों की तह तक जाना मुनासिब नहीं…

रात्रि में खाना खाकर सोया, सुबह पंखें से लटकती मिली लाश

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के बडा पुरा में बीते शनिवार की रात्रि एक युवक ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगा ली। जिसका शव रविवार की सुबह कमरे में फंदे पर लटका हुआ मिला। घटना की जानकारी मृतक के परिजनों ने पुलिस को दी। जहां पुलिस ने मृतक के शव को बरामद कर छानबीन शुरू की। 
जानकारी के अनुसार संजीव पुत्र लक्ष्मण जाटव उम्र 24 वर्ष रात्रि में अपने परिवार के सदस्यों के साथ खाना खाकर अपने कमरे में जाकर सो गया। लेकिन आज सुबह जब उसका बडा भाई कन्हैयालाल उसे जगाने के लिए पहुंचा तो कमरे की अंदर से कुंदी लगी हुई थी। जहां कन्हैया ने काफी देर तक दरबाजा खटखटाया लेकिन दरबाजा नहीं खुला। जिस पर उसे शंका हुई और उसने रोशनदान से झांककर देखा तो संजीव के गले में निवाड़ का फंदा डला हुआ था और वह पंखे से लटका था। तुरंत ही कन्हैया ने परिवारजनों को वहां बुलाया और दरबाजा तोड़ा उसके बाद पुलिस भी सूचना पाकर मौके पर आ गई। जहां मृतक के शव को फंदे से उतार कर अपने कब्जे में लिया और शव को पीएम के लिए भिजवा दिया। 

पुलिस ने पूर्व सरपंच का छोड़ा, मृतक के परिजनों ने घेरा थाना

Image
शिवपुरी। बीती रात्रि बगेदरी रोड़ पर पूर्व सरपंच सुरेंद्र दुबे के वाहन ने एक बाइक में टक्कर मार दी जिससे बाइक पर सवार एक युवक की मौत हो गई। जबकि दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में वाहन चालक सुरेंद्र दुबे को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन कुछ समय बाद आरोपी को पुलिस ने छोड़ दिया और एफआईआर में सुरेंद्र दुबे के स्थान पर अज्ञात लिख देने से मृतक के परिजन भडक़ गए और उन्होंने आज सुबह थाने का घेराव करते हुए पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए शव को सडक़ पर रखकर जाम लगा दिया है। 
मृतक के परिजनों की मांग थी कि आरोपी को गिरफ्तार कर एएसआई कमल बंजारा पर कार्यवाही की जाए। स्थिति को बिगड़ते देख दिनारा और अमोला की पुलिस फोर्स को मौके पर बुलाया गया। बाद में मौके पर पहुंचे तहसीलदार नवनीत शर्मा ने मृतक के परिजनों को समझाया और मामले में उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। साथ ही एफआईआर में आरोपी का नाम जोडऩे के बाद गुस्साएं परिजनों ने शव का पीएम कराने के लिए स्वीकृति दी और प्रदर्शन समाप्त किया। 
जानकारी के अनुसार बीती शाम 6 बजे बगेदरी रोड़ पर मोटरसाइकिल से जा रहे कल्लू जाटव, रामसिंह जाटव और मुकेश जाट…

बडी खबर: डीईओ के अंदर डीपीसी का डर, 2 स्कूल बंद

Image
ललित मुदगल एक्सरे/शिवपुरी। हमेशा मीडिया के सुर्खियो में छाये रहने के प्रयास करने और आरएसएस का चोला ओढकर किराए की एक्सपायरी कुर्सी पर डटे डीपीसी के असर के कारण जिला शिक्षा अधिकारी बेअसर हो गए। इनके बेअसर होने के कारण जिले के 2 स्कूल बंद हो गए है। 
डीपीसी ऑफिस से प्लांट खबर क्या है.. पोहरी विधान सभा के ग्राम सिंकदपुरा के प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों का निरिक्षण डीपीसी शिरोमणि दुबे ने किया था। इस दौरे की खबर ग्वालियर से प्रकाशित समाचार पत्रो ने 4 कॉलम में प्रकाशित भी की थी। इस खबर के अनुसार डीपीसी महोदय ने ग्राम सिंकदपुरा के प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय का निरिक्षण किया तो दोनो स्कूलो की प्रभारी सहायक आध्यपक नीरजा शर्मा अनुपस्थित मिली। 
खबर में बताया गया था कि उक्त स्कूल में एक आदिवसी युवक बच्चों का पढ़ाता मिला, जिसे डीपीसी शिरोमणि दुबे ने भाड़े का शिक्षक कहा। खबर में प्रकाशित किया था कि शिक्षका नीरजा शर्मा ने इस आदिवासी युवक को बच्चों को पढाने के लिए भाड़े पर रखा था। 
शिक्षिका नीरज शर्मा के अनुपस्थित मिलने पर डीपीसी शिरोमणि दुबे ने कार्यवाही के लिए प्रतिवेदन बनाकर पहले जिला पंचायत को …

कटने जा रहे 17 मवेशियों को कराया मुक्त

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत कत्था मिल के सामने एबी रोड शिवपुरी पर कटने जा रहे मवेशियों से भरे ट्रक को पुलिस ने पकड़ा तथा उसमें भरे करीब 17 मवेशियों को मुक्त कराया। मामले में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। पुलिस ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रक में मवेशियों को भरकर कटने ले जाया जा रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कत्था मिल के सामने एबी रोड पर चैकिंग लगा दी। यहां थोड़ी देर बाद ट्रक निकला जिसकी सूचना मुखबिर ने पुलिस को दी थी। पुलिस ने ट्रक को रोककर जब तलाशी ली तो उसमें क्रूरतापूर्वक 17 मवेशी भरे हुए थे। 
पुलिस ने जब ट्रक में सवार आबिद पुत्र जीमल खान कण्डेलगंज गुना व प्रेमपाल पुत्र राजवीर यादव 37 वर्ष निवासी दया की गढ़ी थाना नारकी फिरोजाबाद उप्र से जब पशुओं ने संबंधित कागजात मांगे तो वह नहीं दिखा सके। जिस पर पुलिस ने ट्रक को जब्त कर दोनों आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

रंजिश के चलते युवक की मारपीट

Image
शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के तहत तीन लोगों ने मिलकर एक युवक की मारपीट कर दी। मारपीट का कारण रंजिश बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। दिनेश पुत्र लालाराम सेन 45 वर्ष निवासी बदरवास ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि रविवार को शाम के समय जब वह अपने घर जा रहा था तभी रास्ते में कल्ला, देवीलाल, पंचू प्रजापति निवासी बदरवास मिल गए और उसके साथ गाली-गलौंज करने लगे। जब युवक ने उसे गाली देने से मना किया तो सभी ने एक राय होकर मारपीट कर दी और जान से मारने की धमकी देकर वहां से भाग गए। मामला रंजिश का बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

कार चालक की टक्कर से बच्चा घायल

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाली 28 नंबर कोठी के पास टोंगरा रोड पर एक कार चालक ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए बच्चे में टक्कर मार दी जिससे वह चोटिल हो गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। बृजमोहन पुत्र रामप्रकाश नामदेव 42 वर्ष निवासी कृष्णपुरम कॉलोनी ने पुलिस को दर्ज शिकायत में बताया कि वह शनिवार को किसी काम से जा रहा था तभी 28 नंबर कोठी के पास टोंगरा रोड पर एक कार चालक ने तेजी व लापरवाही से बाइक को चलाते हुए बृजमोहन की बाइक में टक्कर मार दी जिस कारण बाइक पर बैठा उनका लड़का पवन नामदेव गिर गया और चोटिल हो गया। मामले में पुलिस ने फरियादी कार चालक राजकुमार उर्फ हऊआ पुत्र खेमचंद धाकड़ निवासी फतेहपुर के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

संविदा शिक्षक संघ: विपिन पचौरी को बनाया कार्यवाहक अध्यक्ष

Image
शिवपुरी। कई वर्षों से शिक्षा विभाग व अपनी लंबित मांगों को लेकर अध्यापक संवर्ग संघर्षरत है दो दशक बीत जाने के बाद भी उनकी प्रमुख मांग शिक्षा विभाग में संविलियन जस की तस है, अभी हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा 24 दिसम्बर को अध्यापकों की जायज मांगों के निराकरण को लेकर बैठक भोपाल आहूत की गई थी जो कि किन्ही कारणों से स्थगित होने से अध्यापक संवर्ग काफी नाराज है। अध्यापक संवर्ग को इस बैठक में प्रमुख मांगों के निराकरण की काफी उम्मीद थी बार बार तरीखें बदलने से अध्यापक संवर्ग आंदोलित हो गया है। 
अध्यापक संविदा शिक्षक संघ की जिला कार्यकारिणी का विस्तार करते हुये जिला अध्यक्ष राजकुमार सरैया की अनुसंशा पर प्रदेश अध्यक्ष मनोहर प्रसाद दुवे ने विपिन पचौरी  को शिवपुरी कार्यवाहक जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है पचौरी 2001 से अध्यापकों की जायज मांगों के लिये संघर्षरत हैं। 
साथ ही जिला उपाध्यक्ष राजेश चौरसिया एवं कोलारस ब्लॉक अध्यक्ष विक्रम व्यास, पोहरी ब्लॉक अध्यक्ष सुनील तिवारी, पोहरी कार्यवाहक ब्लॉक अध्यक्ष राम गोपाल सोनी का मनोनयन किया है। तथा वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष गोविन्द अवस्थी की अनुशंसा पर संभागीय अध…