Posts

Showing posts from December 22, 2017

यशोधरा राजे की सभा में भाजपा नेत्री घायल

Image
शिवपुरी। आज पूरे शहर में सिंध का पानी आने पर जश्र का माहौल है। सिंध के पानी को लेकर केन्द्रीय मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने वायपास से सिंध के जल को भरकर नगर देवता सिद्वेश्वर महादेव का जलाभिषेक किया। इस दौरान पूरे शहर में यशोधरा राजे का जोरदार स्वागत करते हुए पुष्प वर्षा सहित कई जगह फलों मिठाईयों से तौला गया। उसके बाद सिद्वेश्वर मैदान में यशोधरा राजे सिंधिया ने जन सभा को संबोधित किया। इस जन सभा में किसी असमाजिक तत्व ने पत्थर फैंक दिया जो भाजपा की ही एक नेत्री को लगा। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। 
जानकारी के अनुसार आज शाम मेला ग्राउण्ड में आयोजित जनसभा में यशोधरा राजे सिंधिया मंच से सभा को संबोधित कर रही थी। तभी किसी शरारती तत्व ने भरी सभा में पत्थर फैक दिया जो वहां पर मौजूद भाजपा नेत्री सावित्री भटेले के सिर में जा लगा। इससे भाजपा नेत्री गंभीर रूप से घायल हो गई। तत्काल वहां मौजूद कार्यकर्ता नेत्री को लेकर जिला चिकित्सायल पहुंचे। जहां उनका उपचार जारी है। 
इस मामले में बताया यह भी गया है कि कुछ शरारती तत्व इस सभा का कवरेज कर रहे ड्रॉन कैमरें में पत्थर मार रहे थे। जो ड्रॉन में न लगते…

रजक समाज ने संत गाडगे की पुण्यतिथी धूमधाम से मनाई

Image
शिवपुरी। बीते रोज रजक महासमाज मध्य प्रदेश संगठन जिला इकाई शिवपुरी के द्वारा संत श्री गाडगे बाबा की जी की पुण्यतिथि मनाई गयी। इस अवसर पर लगभग आधा सेकड़ा से अधिक संख्या में संत श्री गाडगे बाबा की पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। 
इस दौरान समाज के बरिष्ट लोग उपस्थित रहे समाज के लोगों द्वारा इस दौरान सरकारी अस्पताल मैं लोगो को पूड़ी सब्जी बितरित की। उसके बाद सफाई अभियान भी चलाया। इस दौरान समाज के रामस्वरूप रजक प्रदेश संगठन मंत्री, सोनू रजक जिला उपाध्यक्ष, ललित रजक संभाग उपाध्यक्ष, सोनू रजक सचिव, मनीष रजक जिला संयोजक, विनोद रजक, बलवीर जिला उपाध्यक्ष, धर्मपाल उपाध्यक्ष, सुधीर रजक नगर अध्यक्ष, राकेश रजक नगर उपाध्यक्ष, सुनील रजक जिला मीडिया प्रभारी, सतीश दुलारा नगर मंत्री, बंटी जिला महामंत्री, मोनू रजक सह कोसाध्यक्ष, भवानी रजक, मंगल रजक, बनबारी रजक, बबलू रजक, सुरेन्द्र रजक, सोनू रजक, अनिल रजक, मुकेश ऊधैया, अमर सिंह सहित समाज के लोग उपस्थिति रहे।

शिव की धारा पर प्रकट सिंध चांदी के कलश में समाई, हुआ भोले का जलाभिषेक

Image
शिवपुरी। शहर में बडे ही धुमधाम से जलउत्सव मनाया गया, लंबे सघंर्ष के सिंध का पानी शिवपुरी की धरा पर प्रकट हुआ, इस अवसर पर शिवुपरी विधायक और प्रदेश की कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सिंध का जल चांदी के कलश में भरकर सिद्वेश्वर वाले भोले नाथ का जल अभिषेक किया गया। जैसा कि विदित है कि शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया का सबसे बडा टास्क शिवपुरी में  सिंध का पानी प्रकट करवाना था। 
शहर ने भी इस योजना के पूर्णता के लिए लम्बा संघर्ष किया, धरना अंदोलन, वादे, आरोप और प्रत्यारोप के बाद सिंध का पानी शिवपुरी पहुंचा,और जैसे ही सिंध का आगमन शिव की धरा पर हुआ तो उत्सव तो होना ही था। शिवपुरी के प्यासे कंठो की प्यास बुझाने वाला सिंध का जल शिवपुरी की धारा पर आने की खुशी में शहर ने जलउत्सव मानते हुए जलअभिषेक यात्रा निकाली, इस यात्रा की अगुवाई विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने किया। 
आज दोपहर के लगभग 2 बजे यशोधरा राजे ने सिंधिया ने शहर के ग्वालियर वाईपास से सिंध के जल को पूरे विधि विधान से एक चांदी के कलश में भरा और अपने सर पर रख कर इस यात्रा की अगुवाई की,इस यात्रा में शमिल कई महिलाओ ने भी सिंध माई को अ…

वन विभाग के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, किया बदरवास थाने का घेराव

Image
बदरवास। जिले के बदरवास में आज कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने वन विभाग के खिलाफ हल्लाबोल रैली निकाली एवं जनपद प्रांगण से थाने तक भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बदरवास थाने तक पहुंचे यहां उन्होंने थाने का घेराव किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विधायक रामनिवास रावत एवं महेन्द्र सिंह सिसौदिया विधायक के नेतृत्व पूरी कांग्रेस वन विभाग के कर्मचारियों पर एफआईआर नहीं होगी तब तक थाने से नहीं हटेंगे उनका कहना था कि हमारी मांगें जब तक नहीं मानी जाएगी थाना नहीं छोडेंगे ।
टुडयाबद गांव में आदिवासी महिला की जमीन को उजाड़ा एवं महिला के कपड़े फाड़ कर महिला को जाति सूचक.गाली देने के विरोध में थाने का घेराव किया है। वन विभाग के खिलाफ एफआईआर कर मामले की जांच की जाए जो भी दोषी हो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी देखने को मिली कार्यकर्ताओं मे बैजनाथ सिंह, रविंद्र शिवहरे, बंटी रघुवंशी का थाना घेराव में न आना एक चर्चा का विषय बना रहा।
इनका कहना है यह मामला रेवंनियू का है इसलिए हम तहसीलदार बदरवास के साथ भूमि की जांच करेंगें। जिस महिला के साथ बदसलूकी का आरोप लगाया जा रहा है…

उपचनुाव के पूर्व तोहफा: 17 करोड की लागत से बनेगा तालाब, किया मंत्री जी ने भूमिपूजन

Image
शिवपुरी। कोलारस में उपचुनाव होने है, भाजपा सरकार ने इस चुनाव की तैयारिया शुरू करते हुए योजनाओ की झडी लगा दी है। इसी क्रम में आज मप्र शासन के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बदरवास के ग्राम बडोखरा में 17 करोड़ 41 लाख की लागत से निर्मित होने वाले जलाशय का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर मंत्री महोदय ने ग्रामीणों की मांग पर ग्राम झूलना में तालाब बनवाए जाने और अजलपुर-सुरई मार्ग पर नाला निर्माण करने के जलसंसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। 
जल संसाधन मंत्री डॉ.मिश्रा आज बदरवास तहसील के ग्राम बडोखरा में 17 करोड़ 41 लाख की लागत से निर्मित होने वाले जलाशय के भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। डॉ.मिश्र ने ग्रामीणों की मांग पर ग्राम झूलना में तालाब बनवाए जाने और अजलपुर-सुरई मार्ग पर नाला निर्माण करने के जलसंसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।
कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्री देवेन्द्र जैन, पूर्व विधायक श्री नरेन्द्र बिरथरे, पूर्व विधायक श्री वीरेन्द्र रघुवंशी, जलसंसाधन विभाग के मुख्य अभियंता श्री एन.पी.कोरी, अधीक्षण यंत्री श्री राम सिंह कुशवाह, कार्यपालन यंत्री श्री ओ.पी.गुप्ता, जनप्रतिनिधि…

गोविंद सिंह ने हिन्दु धर्म और राष्ट्र की रक्षा के लिए परिवार को किया बलिदान: सुरेन्द्र

Image
शिवपुरी। हिन्दू हिन्दुस्तान एवं धर्म के लिए अपना सर्वस्व न्यौछाबर करने वाले दशमेश गुरू गोविन्द सिंह जयंती के अवसर पर हिन्दु उत्सव समिति द्वारा विशाल शोभा यात्रा तात्याटोपे समाधि स्थल से प्रारंभ की। शोभा यात्रा शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए गुरूद्वारे पहुंची जहां सरदार सुरेन्द्र बॉबी ने गुरू गोविन्द सिंह जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ओरंगजेब द्वारा भारतीय संस्कृति, धर्म एवं हिन्दुओं पर अन्याय और अत्याचार किए जा रहे थे। 
हिन्दुओं को अत्याचारों से मुक्ति दिलाने के लिए गुरू गोविन्द सिंह ने अपने परिवार का बलिदान कर दिया था। उन्होंने केश, कड़ा, कंगा, कृपाण और कचरा के महत्व के बारे में भी विस्तार से बताया। इस अवसर पर कविता के माध्यम से बेटी द्वारा गुरू गोविन्द सिंह जी के जीवन पर प्रकाश डाला शोभा यात्रा तात्याटोपे मैदान से अस्पताल चौराहा, कोर्ट रोड़, गांधी चौक, माधव चौक से होते हुए गुरूद्वारे पहुंची जहां यात्रा का समापन हुआ। 
शोभा यात्रा का नागरिकों द्वारा पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया। गुरूद्वारे में सिक्ख गुरू द्वारा हिन्दु उत्सव समिति के पदाधिकारियों का सरोपा भेंट कर स्वागत क…

चिकित्सालय की मांग को लेकर सडक़ पर पब्लिक, 7 दिन में स्वास्थ्य केन्द्र शुरू करने की मांग

Image
पोहरी। जिले के पोहरी नगर में स्वास्थ्य केंद्र न होने के कारण इलाज के लिए परेशान हो रहे पोहरी वासियों ने एस डी एम कार्यालय पहुंच कर पोहरी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। लोगों का कहना था कि नवीन अस्पताल भवन पोहरी से लगभग पांच किमी दूर होने के कारण आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है एंव नगर में रात्रि के समय कोई यातायात का साधन मरीजों को नहीं मिलता है जिसके कारण कई बार मरीजों को सही समय पर उपचार नहीं मिल पाता है।
जानकारी के अनुसार पोहरी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को नये भवन में स्थानांतरित कर दिए जाने के बाद से पोहरी की जनता मे रोष व्याप्त् है चूंकि नवीन सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोहरी नगर एंव पोहरी से सटे ग्रामों जैसे उमरई, कोलापुर, नयागांव जाखनौद आदि के लोगों को उपचार हेतू परेशानी का सामना करना पड़ता है और गंभीर रूप से पीडित मरीजों को तत्काल उपचार न मिलने के कारण कई बार जान पर भी बन आती है।इसलिए समाज सेवी संगठन पोहरी वेलफेयर सोसाइटी के नेतृत्व में पोहरीवासियों ने एस.डी.एम को ज्ञापन सौंप कर पोहरी में प्राथमिक स्वास्थ्य  केंद्र खोले जाने …

सपाक्स का शक्ति प्रदर्शन आज बदरवास में, सपाक्स व सपाक्स समाज आरक्षण की पैरोकारी को लेकर सरकार के खिलाफ खोलेगी मोर्चा

Image
शिवपुरी। पदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने सहित आर्थिक आधार पर आरक्षण दिए जाने को लेकर सवर्ण, पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक समुदाय के अधिकारी, कर्मचारी सहित आमजन एकजुट हो रहे हैं और सरकार की आरक्षण को लेकर पैरोकारी की प्रवृत्ति के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं। इसी क्रम में कोलारस उपचुनाव से पूर्व सवर्ण, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक अधिकारी, कर्मचारी संस्था (सपाक्स) एवं सपाक्स समाज बदरवास में शनिवार को विशाल रैली आयोजित करेगा। सपाक्स के जिलाध्यक्ष डॉ.कौशल गौतम ने बताया कि इस आयोजन में जिले के विभिन्न विकासखण्डों से सपाक्स व सपाक्स समाज के लोग एकत्रित होंगे।
सपाक्स पदाधिकारी गोविंद अवस्थी ने बताया कि बदरवास में यह आयोजन पुलिस थाने के समीप दोपहर 12 बजे से प्रारंभ होगा, जहां सपाक्स समाज के प्रदेशाध्यक्ष बीएल त्यागी सहित अन्य प्रांतीय पदाधिकारी सपाक्स की रणनीति से अवगत कराएंगे। इसके बाद एक विशाल रैली कस्बे के विभिन्न मार्गों से निकाली जाएगी। 
सपाक्स के मीडिया प्रभारी प्रदीप अवस्थी, नीरज सरैया, बृजेन्द्र भार्गव ने बताया कि सरकार संविधान के विरूद्ध पदोन्नति में आरक्षण को जारी रखना चाहती है और माननीय हाईकोर…

डिप्टी कलेक्टर उदय सिंह का ट्रांसफर: चुनावी जमावट

Image
भोपाल। शिवपुरी के डिप्टी कलेक्टर उदय सिंह सिकरवार का ट्रांसफर अशोकनगर कर दिया गया है। मध्यप्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय वल्लभ भवन की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। बता दें कि डिप्टी कलेक्टर उदय सिंह सिकरवार को चुनाव प्रबंधन का अच्छा अनुभव है। अशोकनगर की मुंगावली विधानसभा में भी उपचुनाव होने हैं। सिकरवार को मंत्री नरोत्तम मिश्रा का नजदीकी माना जाता है। अटेर में एसडीएम उदय सिंह सिकरवार की कांग्रेस ने शिकायत की थी। अटेर विधानसभा में भी सिंधिया समर्थक हेमंत कटारे कांग्रेस से प्रत्याशी थे। याद दिला दें कि अटेर वही विधानसभा है जहां ईवीएम घोटाला देश भर की सुर्खियों में आ गया था। यहां ट्रायल के दौरान वोट किसी भी प्रत्याशी को डालो, पर्ची भाजपा की निकलकर आ रही थी। इस मामले में भिंड कलेक्टर इलैया टी राजा को नोटिस जारी होने वाला है। उदय सिंह को दतिया के लिए रिलीव कर दिया गया था।

शिवपुरी के हेंमत ने पाक और पोलैंड के खिलाडी को हराया

Image
शिवपुरी। अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय टेनिस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले हेमंत रमन ने पाकिस्तान और पोलैंड के खिलाडियों को मात देकर इंटरनेशनल मैच में शुरुआत की। वह अपने प्रदर्शन के आधार पर अंतरराष्ट्रीय खिलाडियों में 64 वे स्थान को बनाने में सफल रहे। ओमान फाइबर ऑप्टिक इंटरनेशनल टूर्नामेंट में शिवपुरी के पहले खिलाडी है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचे है। मस्कट ओमान में आयोजित हुए इस मैच में दुनिया के 22 देशों के खिलाडिय़ों ने भाग लिया। 
हेमंत के कोच निखिल चौकसे ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के क्वालीफाइंग राउंड में पाकिस्तान के जावेद मजहर पर 3-1 से तथा पोलैंड के माइकल दिवेरो विस्की पर 3-2 से संघर्ष पूर्व मुकाबले में जीत दर्ज कर प्रतियोगिता के शीर्ष 64 खिलाडियों में जगह बनाई। 
पुरुष एकल के मेन ड्रा में बेलारुस के बी जोकोविच से हुआ जिसमें हेमंत ने 3-1 से गंवाकर टूर्नामेंट के क्वालीफाइंग मैच में शीर्ष 64 में पहुंचकर जिलेएप्रदेश व देश का नाम रोशन किया। हेमंत शिवपुरी के एक मात्र खिलाडी है जो मप्र में अभी भी नंबर 1 पर कायम है। 
अभी मंजिल दूर है  अभी मैं इंटरनेशनल मैच की तैयारियों मे…

सीडब्लू सी की चेतावनी: कार्यवाही नही तो जिला शिक्षा अधिकारी पर होगी एफआईआर

Image
शिवपुरी। गैर मान्यता प्राप्त और मान्यता के अतिरिक्त स्कूल संचालन कर रहे निजी स्कूलों के विरुद्ध आपको 2 माह पहले पत्र दिया गया था इस पर अब तक कार्रवाई क्यों नहीं हो सकी स्पष्ट करें। और आगामी दो हफ्ते में ऐसे स्कूल संचालकों पर कार्रवाई करें अन्यथा आप धारा 75 के तहत कार्रवाई को तैयार रहें। सख्त लहजा अख्तियार कर यह निर्देश सीडब्ल्यूसी द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को जारी किए गए है। 
बाल कल्याण समिति शिवपुरी की न्यायपीठ ने बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ व गुमराह करने वाले गैर मान्यता प्राप्त व मान्यता से अधिक कक्षा संचालित करने वाले स्कूलों के विरुद्ध स त दृष्टिकोण अपनाते हुए जिला शिक्षा अधिकारी व जिला समन्वयक अधिकारी को कार्रवाई के लिए 2 माह पहले पत्र जारी किया था।
जिसमें जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से जो जवाब पत्र प्रस्तुत किया गया था उसमें कहा गया था कि शिवपुरी शहर के करीब 11 स्कूलों का जांच उपरांत स्पष्टीकरण देने हेतु जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से पत्र जारी किये गए है और इनके जवाब का इंतजार है पर दो माह गुजर जाने के बाद भी जब इनका जवाब नहीं मिला तो इससे नाराज होकर बाल कल्याण समिति शिवपुर…

अपहरण कर बलात्कार करने वाले आरोपी को 10 साल की सजा

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर न्यायालय के अपर सत्र न्यायाधीश संजय गोयल ने नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ बलात्कार करने के मामले में आरोपी को दोषी मानते हुए 10 साल की कैद व 2 हजार रू के अर्थदंड से दंडित किया है। मामले की पैरवी पीडित पक्ष से एजीपी राजकुमार पाठक ने की। अभियोजन पक्ष के अनुसार बामौरकला के ग्राम मार मोहल्ला निवासी एक 16 साल की नाबालिग को 20 अप्रैल 2015 को उसके रिश्ते में लगने वाला युवक बाबूलाल पुत्र खुमान सिंह जाटव अपहरण कर ले गया था। 
बाबूलाल किशोरी को शादी का झांसा देकर गुजरात के अहमदाबाद ले गया। यहां पर उसने किशोरी के साथ एक किराए के कमरे में लगातार 4 माह तक बलात्कार किया। इसे मामले में पुलिस ने बाबूलाल जाटव के खिलाफ पीडिता के पिता द्वारा की गई शिकायत के आधार पर अपहरण व बलात्कार का मामला दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय में पेश किया। 
गुरूवार को इस मामले की सुनवाई के बाद न्यायाधीश गोयल ने आरोपी को नाबालिग के साथ अपहरण व बलात्कार आरोपी मानते हुए यह सजा सुनाई अर्थदंड जमा न करने पर अलग से 2 साल की सजा भुगतना होगी ।

खेत में पानी देने से मना किया तो कर दी वृद्धा की मारपीट

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम सिद्धपुरा छिरारी में तीन युवकों ने एक वृद्धा की मारपीट कर दी। मारपीट का कारण खेत में पानी देने को लेकर हुआ विवाद बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। सावित्री पत्नी श्यामलाल बघेल 55 वर्ष निवासी ग्राम छिरारी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि गुरुवार को गांव में रहने वाले सीमा बघेल, लाईकराम बघेल, होमतसिंह निवासी छिरारी आए और उससे खेत में बोर से पानी देने को कहने लगे। 

जिस पर वृद्धा ने मना कर दिया तो इसी बात को लेकर तीनों ने मिलकर गाली-गलौज कर मारपीट कर दी और वहां से भाग गए। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

रंजिश के चलते पड़ोसियों में चले लात-घूसे, क्रॉस केस दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले की खोड़ चौकी के तहत आने वाले ग्राम आसपुर में रंजिश के चलते कुशवाह व यादव समाज के लोगों में जमकर लात-घूसे चले। बताया जाता है कि दोनों पड़ोसी हैं। मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर क्रॉस केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
पुलिस ने बताया कि प्राणसिंह पुत्र तुलाराम कुशवाह 46 निवासी आसपुर व संग्रामसिंह पुत्र भगवानसिंह यादव 38 वर्ष निवासी आसपुर दोनों पड़ोस में रहते हैं। बताया जाता है कि दोनों में रंजिश चली आ रही थी जिसके तहत गुरुवार को दोनों में विवाद हो गया।
यह विवाद इतना बढ़ा कि दोनों एक-दूसरे के साथ गाली गलौंज करने लगे और एक-दूसरे की लात-घूसों से जमकर मारपीट कर दी। मामले में पुलिस ने प्राणसिंह की शिकायत पर संग्रामसिह यादव के खिलाफ केस दर्ज कर लिया वहीं संग्रामसिंह की शिकायत पर प्राणसिंह के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

लगा रहे थे हार-जीत का दाव, पहुंच गई डंडा कंपनी, व्यापारी धरे

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत आने वाले होटल तरुण के पास कुछ जुआरी हार-जीत का दाव लगा रहे थे। पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी जिस पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए जुआ खेल रहे लोगों को धर दबोचा। पकड़े गए जुआरियों से नगदी व ताश की गड्डी भी पुलिस ने जब्त की व जुआ एक्ट के तहत केस दर्ज कर मामले में जांच शुरु कर दी है। वहीं बामौरकला में भी पुलिस ने दो जुआरियों को गिरफ्तार किया है। 
पुलिस ने बताया कि गुरुवार की रात 10 बजे उन्हें मुखबिर का फोन आया कि होटल तरुण के पास कुछ हार-जीत का दाव लगा रहे हैं। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ने टीम गठित कर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिस पर थाना प्रभारी द्वारा बताए गए स्थान पर जब टीम पहुंची तो वहां कुछ लोग हार-जीत का दाव लगा रहे थे। 
पुलिस ने आरोपियों की घेराबंदी कर पकड़ लिया। पकड़े गए जुआरियों में अंकेश पुत्र बृजेश शर्मा 23 वर्ष निवासी पोहरी, सेानू पुत्र राकेश गुप्ता 33 वर्ष निवासी सरस्वती नगर तिराहा शिवपुरी, सोनू पुत्र राजेन्द्र अग्रवाल 28 वर्ष निवासी कृष्णपुरम कॉलोनी शिवपुरी, प्रमोद पुत्र रामस्वरूप गुप्ता 40 वर्ष निवासी तारकेश्वरी कॉलोनी शिवप…

यात्रियो से भरी बस में ट्राला ने मारी टक्कर

Image
शिवपुरी। सतनबाड़ा थाना क्षेत्र के तहत एबी रोड पर एक ट्रोला चालक ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए बस मेंं टक्कर मार दी, जिससे बस क्षतिग्रस्त हो गई। वह तो गनीमत यह रही कि बस में बैठे किसी भी यात्री को चोट नहीं आई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। सरनाम पुत्र सीताराम यादव 34 वर्ष निवासी पुलिस चौकी के पास पहाडिया ग्वालियर ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई कि वह ग्वालियर से बस को लेकर शिवपुरी आ रहा था और बस में यात्री भी बैठे हुए थे। 
जब बस सतनबाड़ा के पास पहुंची तो पीछे से तेज गति से आ रहे ट्रॉला के चालक ने ओवरटेक के चक्कर में बस में टक्कर मार दी जिससे बस क्षतिग्रस्त हो गई। 
घटना के समय बस में यात्री सवार थे। जैसे-तैसे चालक ने बस को कंट्रोल में किया जिस कारण यात्रियों को चोट नहीं आई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

पिता के साथ दुकान आया किशोर लापता

Image
शिवपुरी। कोतवाली थाना क्षेत्र के तहत नए बस स्टेंड पोहरी रोड शिवपुरी से एक 16 वर्षीय बालक पिता के साथ दुकान पर आया था और बिना बताए कहीं बिना बताए चला गया और फिर लौटकर नहीं आया। परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चल सका जिसके बाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
युवक के पिता राजेन्द्र पुत्र गनपत खटीक निवासी दुबे नर्सरी फतेहपुर शिवपुरी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसकी नया बस स्टेंड पोहरी रोड पर दुकान है। गुरुवार को उसका 16 वर्षीय पुत्र भी दुकान पर गया हुआ था।
लेकिन देर शाम को वह दुकान से बिना बताए कहीं चला गया और फिर वापस नहीं आया। जब वह वापस नहीं आया तो उसकी खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। जिसके बाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

कोलारस उपचुनाव: सुरेन्द्र शर्मा हो सकते हैं भाजपा के प्रत्याशी | shivpuri news

Image
भोपाल। शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा सीट का उपचुनाव अब ​सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है। शुरूआत में सीएम ने इस चुनाव का सारा दारोमदार प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान पर छोड़ दिया था परंतु अब कमान अपने हाथ में ले ली है। दनादन 3 दौरों के बाद अब प्रत्याशी की खोज भी तेज हो गई है। कांग्रेस की तरफ से यादव प्रत्याशी तय हो गया है अत: भाजपा को सारे समीकरण ध्यान में रखने होंगे। अब तक टिकट की रेस में पत्ता कारोबारी देवेन्द्र जैन और कांग्रेस मूल के भाजपा नेता वीरेन्द्र रघुवंशी के नाम सामने आ रहे थे परंतु गुरूवार को नए संकेत मिले हैं। कोलारस मूल के भाजपा नेता सुरेन्द्र शर्मा का नाम भी सुर्खियों में आ गया है। 
सीएम शिवराज सिंह चौहान गुरूवार को शिवपुरी जिले के रन्नौद गांव में थे। यहां उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की। सहरिया समाज की चौपाल में भी गए। लौटते समय भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र शर्मा को अपने साथ हैलीकॉप्टर में ले गए। सीएम का यह कदम क्षेत्र की राजनीति में नए समीकरण पैदा कर गया है। कहा जा रहा है कि सुरेन्द्र शर्मा भी एक दमदार दावेदार हो सकते हैं।…