Posts

Showing posts from March 15, 2017

ग्रामीण यांत्रिकीय सेवा का करोड़ों रूपये का भ्रष्टाचार उजागर : रामवीर सिंह यादव

Image
शिवपुरी-शासन की योजना भले ही जन सामान्य के लिए संचालित हो रही है लेकिन इसका क्रियान्वयन करने वाले ही स्वयं मिलीभगत कर घटिया निर्माण कार्य करा रहे है बिना प्रशासकीय कार्योँ को स्वीकृत करा रहे है चैकडैम, प्रधानमंत्री ग्राम सडक़, सडक़ निर्माण यह वे निर्माण कार्य है यदि इनकी जांच हो जाए तो ग्रामीण यांत्रिकीय विभाग के आरईएस के अंतर्गत कराए गए निर्माण से हो रहा है जिसमें करोड़ों रूपये का भ्रष्टाचार किया जा रहा है और आरईएस विभाग के ईई का भाई हफीज शेख इन घटिया निर्माण कार्यो को कराकर करोड़ों का भुगतान भी प्राप्त कर रहे है जो कि सरासर नियम विरूद्ध है ऐसे में पूरे मामले की जांच होना चाहिए और यदि वास्तविक हकीकत जानना है तो स्वयं निर्माण किए गए कार्यों को देखकर किया जा सकता है इस मामले की शिकायत ना केवल विभाग को बल्कि प्रदेश स्तर पर पंचायतत मंत्री तक को गई है।
हालांकि जिला पंचायत सीइओ ने एक माह में इस मामले में कार्यवाही का आश्वासन दिया है। उक्त आरोप लगाए सांसद प्रतिनिधि रामवीर सिंह यादव ने जो स्थानीय जिला पंचायत सभागार में आयोजित पत्रकारवार्ता में जिला पंचायत शिवपुरी में आयोजित सामान्य प्रशासन समि…

मकान मालकिन की बाहों में किराएदार, पति देव आ धमके और हो गई FIR

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम झूलना में एक युवती के साथ उसी के मकान में रहने बाले एक युवक ने होली के दौरान मकान मालिक की नव विबाहिता पत्नि के साथ उस समय बलात्कार कर दिया जब वह घर में अकेली थी। इस बात की सूचना युवती के पति के आने पर युवती ने की। पति अपनी पत्नि को लेकर बदरवास थाने पहुंचा। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार प्रगति पत्नि हरीओम धाकड परिवर्तित नाम उम्र 19 वर्ष निवासी झूलना अपने घर में अकेली थी। युवती के परिजन खेत पर गए हुए थे। तभी आरोपी किराए दार शिशुपाल पुत्र अमरसिंह यादव आ गया और युवती को दबौच कर उसके साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला।
बताया जा रहा है कि पीडि़त युवती का आरोपी के साथ प्रेमप्रसंग चल रहा था। घटना वाले दिन प्रेमी अपनी प्रेमिका के साथ होली खेलने आया था,दोनो प्रेम क्रिडा में मग्र थे इसी दौरान पीडि़ता का पति आ गया।

ST BENEDICT SCHOOL की टीचर ने फांसी लगाई

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के पुरानी शिवपुरी इलाके में निवासरत एक युवती ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस बात की सूचना युवती के परिजनों ने देहात थाने में की। जहां पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार शहर के पुरानी शिवपुरी इलाके में रहने वाली सेंट बेनेडिक्ट की एक शिक्षिका ने मंगलवार को आत्महत्या कर ली। कहा जा रहा है कि इस मामले के पीछे की वजह पारिवारिक कारण थे। बताया जा रहा है कि शिक्षिका की पति से अनबन के बाद जब विवाद बढ़ा तो वह मायके जाकर रहने लगी थी, लेकिन फिर किसी बात को लेकर विवाद हुआ और उसने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया। देर शाम पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने बलारपुर मेले मे की जाने वाली व्यवस्थाओ का लिया जायजा

Image
शिवपुरी। ग्राम बलारपुर में अप्रैल माह आयोजित होने वाले धार्मिक मेले में श्रृद्धालुओ को दी जाने वाली व्यवस्थाओं एवं मेले की तैयारियों के संबंध में आज कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक श्री सुनील कुमार पाण्डे ने ग्राम बलारपुर पहुंचकर व्यवस्थाओ का जायजा लिया। 
इस दौरान अपर कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुरए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, एसडीएम रूपेश उपाध्याय, मंदिर के महन्त श्री प्रयाग भारती, जनपद पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी श्री एनएसनरवरिया, तहसीलदार नवनीत शर्मा सहित वन एंव लोक निर्माण आदि विभागों के अधिकारीगण साथ थे। 
कलेक्टर शिवपुरी ने मेला परिसर में आयोजित बैठक में बताया कि वन सुरक्षा समितियों के माध्यम से जन-जागरण कर ग्रामीणों को जंगल न जलाने और पशुबलि न देने की सलाह दी जाए। बैठक में बताया गया कि मेले में बाहर से आने वाले वाहनों के स्टेण्ड की व्यवस्था वन समिति द्वारा की जाएगी। 
समिति द्वारा ही मेला प्रांगण में भी साफ.सफाई की व्यवस्था कराई जाएगी। बैठक में बताया गया कि देवीदर्शन हेतु आने वाले श्रृद्धांलुओ को किसी भी प्रकार की परेशानी न होए इसके लिए महिला एवं पुरूषों की प…

लाखो की लूट का पर्दाफाश, मास्टर माइंड गिरफ्तार, बाकी फरार

Image
शिवपुरी। सुभाषपुरा थानाअंतर्गत कलोथरा फाटक पर विगत शुक्रवार की रात गल्ला व्यापारी इन्द्रवीर पुत्र हरिवल्लभ धाकड़ से बार्ईक पर सवार तीन लुटेरों ने 7 लाख 15 हजार रूपए लूट लिए थे। पुलिस ने इस बारदात का पर्र्दाफाश कर मास्टर मार्ईड सुघर सिंह पुत्र वंशीलाल धाकड़ को गिर तार कर उसके पास से 1 लाख 90 हजार रूपए बरामद कर लिए हैं। जबकि बारदात में शामिल दो आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। 
पुलिस कन्ट्रोल रूम में आयोजित पत्रकारवार्ता में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने बताया कि फरियादी इन्द्रबीर धाकड़ फरियादी इन्द्रवीर धाकड़ ग्राम की सरसों एकत्रित कर ग्वालियर में तेल मिल पर विक्रय करने का कार्र्य करता है। वह दिनांक 10 मार्र्च को विक्रय की गई सरसौं के 7 लाख रूपए ग्वालियर से एकत्रित कर भदौरिया बस से रात्रि 9:30 बजे अपने ग्राम कलोथरा जाने हेतु कलोथरा फाटक पर उतरा जहां उसके परिजन उसे लेने हेतु पहले से ही मौजूद थे। 
तभी बार्ईक पर सवार दो लोग हेल्मेट पहनकर तथा अपना मुंह ढक कर वहां आए तथा उन्होंने फायर कर फरियादी के हाथ से रूपयों से भरा बैग लूट लिया तथा फरार हो गए। इस मामले में थाना सुभाषपुरा पुलिस ने आरोपि…

ट्रक ने उड़ाया बाईक सवार को, मौत, भीड ने किया ट्रक फूंकने का प्रयास

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गुना बायपास पर रात को 10 बजे एक ट्रक ने लापरवाह पूर्ण तरीके से चलाते हुए एक बाइक में जोरदार टक्कर दे मारी जिससे बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई।जानकारी के अनुसार विवेकानंद कॉलोनी निवासी राजेश शर्मा अपनी  बाइक क्रमांक एमपी 33 एमए  2371 से किसी काम से जा रहा था तभी एक ट्रक ने जोरदार टक्कर दे मारी और उनको बहुत दूर तक घसीटते हुए ले गया और ट्रक लेकर भाग गया। 
जबकि वहां मौजूद जनता ने एक अन्य ट्रक क्रमांक एमपी 33 एच 1349 को पकडक़र उसमें आग लगाने का प्रयास किया लेकिन वहां मौजूद कुछ लोगों की सूझ बूझ से आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि मौके पर फायर बिग्रेड भी पहुंच चूकि थी। 
जैसे ही ट्रक ने आग लगने की सूचना पुलिस को लगी तो मौके पर कोतवाली थाना प्रभारी संजय मिश्रा व एसडीओपी जीजडी शर्मा मौके पर पहुंचे वहीं पुलिस का कहना है कि जिस ट्रक  में आग लगार्ई है उसने टक्कर नहीं मारी। टक्कर जिस ट्रक ने मारी है उसको थाने में 100 डायल के द्वारा पकडक़र पहुंचाया गया है।

शहर में होली पर निकला राधे-कृष्ण का चल समारोह, झूम कर खेली होली

Image
शिवपुरी। रंगों का त्यौहार होली में इस वर्ष हिन्दू उत्सव समिति ने बृज की तर्ज पर होली मनाने का निर्र्णय लेकर इसमें गाढ़ा रंग भरने का प्रयास किया है। हिन्दू उत्सव समिति ने अपने अथक प्रयासों से धुरेंडी पर भगवान श्रीकृष्ण और राधा के साथ ग्वाल बालों के संग होली का चल समारोह निकाला गया जिसमें भगवान का स्वरूप धारण किए हुए नन्हे मुन्हे बालकों ने जमकर गुलाल और केसरिया रंग से शहर वासियों को होली के रंग में रंग दिया। 
चल समारोह होली वाले दिन प्रात: 9 बजे से एचडीएफसी बैंक माधव चौक से प्रारंभ होकर कोर्ट रोड़, सदर बाजार, कस्टमगेट, आर्यसमाज रोड़, 14 न बर कोठी होते हुए माधव चौक पर संपन्न हुआ। चल समारोह के दौरान महिलायें और बच्चे छतों पर चढक़र चल समारोह में मौजूद लोगों पर रंग गुलाल उड़ेल रहीं थी। 
वहीं विमान में सवार श्रीकृष्ण राधा और ग्वालवाल पिचकारियों से महिलाओं पर रंग छिडक़ रहे थे। यह नजारा बृज में आयोजित होने वाली होली की अनुभूति दिला रहा था। चल समारोह में जहां ढोल नगाड़ों पर युवा थिरक रहे थे वहीं डीजे की धुनों पर चलने वाले भक्तिगीतों ने शहर वासियों को अपनी ओर आकर्षित किया जो रैली में आने को मजबूर …

अस्पताल परिसर में पुराने भवन होगें डिस्मेंटल, नक्शे के अनुरूप बनेगा अस्पताल

Image
शिवपुरी। कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने निर्माणाधीन 500 बिस्तरों वाले चिकित्सालय का निरीक्षण कर चिकित्सालय में परिसर स्थित आयुष भवन के कार्यालय, डेनेडा परियोजना के तहत कर्मचारियों के लिए आवास, भवन, एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र को डिस्मेन्टल कर 01 अप्रैल से चिकित्सालय के नक्शे के अनुरूप निर्माण कार्य करने के पीआईयू के कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिए। 
उन्होंने चिकित्सालय परिसर के निरीक्षण के दौरान वाहन पार्किंग की व्यवस्था, नगर पालिका रोड़ से जिला चिकित्सालय में प्रवेश हेतु प्रवेश द्वारा बनाए जाने, नाले के ऊपर पार्किंग व्यवस्था आदि के संबंध में चर्चा की। जिला चिकित्सालय के धोबीघाट एवं रेनबसेरे के साफ-सफाई रखने के साथ-साथ पानी की संपूर्ण निकासी करने के मु य नगर पालिका अधिकारी को 07 दिवस के अंदर करने के निर्देश दिए। 
कलेक्टर श्री श्रीवास्तव ने जिला चिकित्सालय के ट्रामा सेंटर को लोक निर्माण विभाग की पंजी पर स्थानांतरण किए जाने हेतु शासन को भेजे गए प्रस्ताव की प्रति लोक निर्माण विभाग के सहायक यंत्री को देने के निर्देश दिए। जिससे शासन स्तर पर इस संबंध में चर्चा की जा सके। 
उन्होंने जिला चिकित्सालय म…

डॉक्टरो का BRS अस्वीकृत, अस्पताल न आने पर होगी कार्रर्वाई

Image
शिवपुरी। जिला अस्पताल में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले डॉक्टरों के आवेदन राज्य शासन द्वारा स्वीकार नहीं किए गए हैं और उक्त चार चिकित्सक अस्पताल नहीं आ रहे हैं और ऐसी सूचनायें मिल रहीं है कि वह प्रायवेट क्लीनिकों तथा अपने घर पर सेवायें दे रहे हैं। ऐसे डॉक्टरों के विरूद्ध सिविल सेवा आचरण अधिनियम के तहत नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उक्त उदगार कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने आज जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए व्यक्त किए। कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव के जिला अस्पताल निरीक्षण के दौरान उनके साथ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, अपर कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर, एसडीएम रूपेश उपाध्याय आदि भी थे। 
निरीक्षण के बाद कलेक्टर ने अस्पताल में बैठक कर डॉक्टरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.व्ही.के.खरे, जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ.गोविंद सिंह, आरएमओ डॉ.गुर्जर सहित निर्माण एजेंसियों के अधिकारीगण उपस्थित थे। 
पत्रकारों ने जब कलेक्टर से सवाल किया कि बीआरएस स्वीकृत न होने वाले डॉक्टरों के अस्पताल न आने पर क्या कार्र्यवाही हो सकती है तो…