Posts

Showing posts from July 8, 2016

विधायक भारती ने किया पौधरोपण कर मॉडल स्कूल का शुभारंभ

Image
शिवपुरी। मॅाडल स्कूल के नवीन भवन में छात्र-छात्राओं की कक्षाओं का शुभारंभ पोहरी विधायक प्रहलाद भारती की उपस्थिति में संपन्न हुआ, इस अवसर पर विद्यालय परिसर में पौधरोपण भी किया गया जिसमें छायादार पेडों के दो दर्जन से अधिक पौधे लगाए गये।
जानकारी के अनुसार पिछले काफी समय से मॅाडल स्कूल की कक्षायें किले के अंदर पुराने भवन में संचालित हो रही थीं जिसके बारे में स्कूल प्राचार्य द्वारा विधायक प्रहलाद भारती से नवीन भवन की बरात कही गई थी पिछले वर्ष स्कूल भवन के लिये विधायक भारती के प्रयासों से 297 लाख रूपयों की राशि स्वीकृत हुई थी।
जिसके बाद भवन बनकर तैयार हो गया, इस सत्र से नवीन भवन में कक्षाओं का शुभारंभ विधायक प्रहलाद भारती की उपस्थिति में संपन्न हुआ तथा स्कूल परिसर में आंवला, नींम, अशोक आदि के पौधे रोपे गये, इस अवसर पर पोहरी विधायक प्रहलाद भारती, विद्यालय प्राचार्य महेश शर्मा, विनोद जैन, प्रदीप गुप्ता, रोहित शर्मा, योगेन्द्र जैन, शिवकुमार, राजकुमार, रतिराम शाक्य आदि उपस्थित रहे।

परिजन सोते रहे और चोर समेट ले गये माल

Image
शिवपुरी। जिले के अमोला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सिरसौद गांव में बीती रात्रि एक नीखरा परिवार के सूने मकान से अज्ञात चोरों ने ताला चटका कर हजारों रूपए के सोने चांदी के आभूषण सहित नगदी 30 हजार का सामान चोरी कर फरार हो गए। इस बात की जानकारी परिजनों को तब लगी जब वह सुबह सोकर उठे तो मकान का ताला टूटा हुआ मिला जिस पर से पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार आदर्श ग्राम सिरसौद में बीती रात्रि को अज्ञात चोरों ने एक संतोष नीखरा के सूने मकान को  निशाना बनाते हुए घर में रखे अज्ञात चोर ताला तोडक़र इलैक्ट्रोनिक सामान,एक किलो चांदी जेबरात व नगदी सहित एलईडी, सोनी का कैमरा,सेमसंग का मोबाईल, 30 हजार नगदी,सोने के कानों के फूल चूरा कर ले गए पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर अज्ञात चोरों की तलाश शुरू कर दी हैं। 

बिजली के बिलो के आतंक से परेशान जनता, आप ने सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। आम आदमी पार्टी जिला शिवपुरी द्वारा इन दिनों नगरवासियों की समस्याओं को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें प्राप्त समस्याओं के संबंध में निराकरण हेतु ज्ञापन सौंपकर विद्युत विभाग से उचित कार्यवाही की मांग की जा रही है। आप के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा के निर्देशन में संचालित इस अभियान में इन दिनों आप कार्यकर्ताओं की सक्रियता बढ़-चढक़र है। 
इसी क्रम में विद्युत बिलों में आंकलिपत खपत एवं मीटर में अनियंमितताओं को लेकर आप पार्टी ने जिला प्रशासन के समक्ष ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित निराकरण किए जाने की मांग आप पार्टी ने की और मांग की कि मीटर रीडिंग की विसंगतियों को दूर कर उपभोक्ताओं को न्याय प्रदान किया जाए अन्यथा की स्थिति में आप पार्टी को आन्दोलन करने बाध्य होना पड़ेगा। 
यहां जन आन्दोलन प्रभारी संयोजक अब्दुल आरिफ के नेतृत्व में विद्युत वितरण के कष्टमगेट कार्यालय पर महाप्रबंधक शिवपुरी के नाम जूनियर इंजी.डी.के.नामदेव को ज्ञापन सौंपा। आप नेता विपिन शिवहरे, भूपेन्द्र विकल, पूरन सेन, हिमांशु शर्मा, सतीश खटीक, गजेन्द्र किरार, छोटू शाह एवं अमित योग…

क्विज प्रतियोगिता 23 जुलाई से एक स्कूल से जा सकेंगे तीन छात्र

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश पर्यटन पर केन्द्रित स्कूल क्विज प्रतियोगिता प्रदेश के सभी जिलों में 23 जुलाई 2016 को होगी। डिप्टी कलेक्टर एवं परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण श्री रूपेश उपाध्याय ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए है कि शिवपुरी जिले के शासकीय एवं निजी विद्यालयों के तीन-तीन विद्यार्थियों के नामों की सूची एक सप्ताह के अंदर भेजना सुनिश्चित करें।
स्कूल के विद्यार्थियों को पर्यटन स्थलों के प्रति जागरूक बनाने, उनमें जिज्ञासा उत्पन्न करने और ऐतिहासिक महत्व की धरोहरों से अवगत करवाकर उनका सामान्य ज्ञान और अभिरुचि बढ़ाना केन्द्रित स्कूल क्विज प्रतियोगिता का मु य उद्देश्य है। 
प्रतियोगिता में जिले के शासकीय एवं निजी विद्यालय के कक्षा 8वीं, 9वीं एवं 10वीं के विद्यार्थी सहभागिता कर सकेंगे। प्रत्येक इच्छुक स्कूल से तीन सदस्यीय टीम का गठन किया जाएगा। प्रत्येक जिले की प्रथम तीन टीम के विजेता को पर्यटन विकास निगम द्वारा अपने होटलों में ठहरने के कूपन दिये जाएगे। इससे वे प्रदेश के पर्यटन-स्थल की सैर कर सकेंगे। अन्य प्रतियोगियों को प्रमाण-पत्र एवं उपहार दिये जाएगे।

नागपुर की नेहा लुकवासा में, इसके परिजनों से मिलाने मे मदद करें

Image
शिवपुरी। ये लडक़ी शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग की लुकवासा चौकी के अंतर्गत रेलवे रोड पर मिली है। ये अपना नाम नेहा बता रही है। अपने पिता का नाम गोरीशंकर, म मी का नाम कमला और  भाई का नाम जयंत बता रही है। यह युवती बात करने में मानसिक रूप से कमजोर लग रही है। 
ये अपना पता पाँच पाबली महादेब मंदिर के पास मांचमकर बिल्डिंग के पास गली में नागपुर बता रही है। स्कूल का नाम- सिंधी हिंदी गर्ल हाईस्कूल बिसाली नगर भी बताया है इसकी उम्र लगभग 18 साल है। यह लडक़ी मानसिक रूप से विक्षिप्त भी दिख रही है और यह पढ़ी लिखी है। आज यह लडक़ी अपने आप को इन्दौर इंटरसिटी ट्रेन से बिछडक़र लुकवासा चौकी में पहुॅच गई है। 
यह बिछडी हुई लडकी अपने परिवार को मिल सकें। इसके स बन्ध में कोई जानकारी मिलने पर स पर्क करें 9993069513 मुकेश रघुवंशी संवाददाता शिवपुरी समाचार डॉट कॉम 7049123547 हुकुम सिंह मीणा चोकी प्रभारी लुकवासा  7049123597 जितेंद्र सोनी पुलिस चोकी लुकवासा

शहर की सडके दलदल में तब्दील: पैदल निकलना भी मुश्किल

Image
शिवपुरी। शहर को सीवर प्रोजेक्ट का आर्शीवाद के रूप में मिला था लेकिन यह आर्शीवाद शहर के लिए अभिश्राप बन गया। शहर में सीवर प्रोजेक्ट के लिए खोदी गई सडको के कारण नागरिको का इन सडको पर निकलना मुश्किल हो रहा था। अब मानसून आने पर यहा स्थिती कोढ में खाज जैसी हो गई है। इस समय शहर की सडक़े दलदल जैसी हो गई है। 
बीते रोज शहर के मु य मार्ग राजेश्वरी रोड से मंत्री यशोधरा राजे का काफिला गुजर रहा था। तभी मंत्री महोदय ने इस रोड की हालत देखी तो अधिकारयिों की फटकार लगाई और इस रोड को ठीक कराने के आदेश दिए। जिससे तुंरत रोड का काम प्रारंभ हो गया। पंरतु आधे शहर की रोडो पर तो वाहन तो क्या पैदल चलना मुश्किल हो रहा है। 
आईये जाने शहर की स्थिति शहर के मध्य स्थिति माधव चौक से दो बत्ती चौराहे होकर छत्री जाने बाला रास्ता पिछले 7 माह से बंद है। घूम फिर कर लोग आ तो रहें है। परंतु आगे की रोड पर खुदाई के कारण पूरा रास्ता कीचड़ से भरा पडा है।
दूसरी और शहर के फतेहपुर रोड से झांसी तिराहा तक पूरा रोड खुदा पइ़ा है। इस रोड़ पर बाहन से तो छोडों आदमी पैदल निकलना भी दूभर समझता। इस रोड पर कीचड़ से ही किचड है। इस रोड़ पर रह रहे द…

ठंडी सडक़ पर बंदर का आतंक, पांच बच्चों को काटा

Image
शिवपुरी। शिवपुरी शहर बंदरों के आतंक से उभर नहीं पा रहा है। हाल ही में पार्षद मंजू गर्ग द्वारा एक उत्पाती बंदर को पकड़ कर लोगों को राहत दिलाने का काम किया, लेकिन बंदरों की सं या शहर में अधिक है। कल ठंडी सडक़ पर एक बंदर ने अपना कहर बरपाते हुए पांच बच्चों को ज मी कर दिया। 
जिससे पूरे क्षेत्र में बंदर का आतंक बना हुआ है। जिन बच्चों को घायल किया उनमें अंशू पुत्र वीरेन्द्र मिश्रा 3 वर्ष, प्राशुल, टिक्कल तथा अन्य दो बच्चे शामिल हैं। बंदर ने इन बच्चों पर हमला बोला जब वह छत पर खेल रहे थे। बताया जाता है कि बंदर ने सबसे पहले अंशु पर हमला बोला बंदर ने अंशु के दोनों पैर पकड़ लिए और उसके कान को काट लिया। वहीं उसके हाथ पैरों पर भी अपने दांतों और पंजों से कई निशान लगा दिए। 
इसके बाद बंदर ने दूसरी छत पर पहुंचकर प्रांशुल और टिक्कल को पकड़ लिया और उनके शरीर पर कई जगह काट खा लिया। जिससे वहां के लोग काफी परेशान हैं। कॉलोनी वासियों ने वन विभाग के से मांग की है कि ऐसे उत्पाती बंदरों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए। जिससे उनके बच्चे और वह सुरक्षित रह सकें।

अतिक्रमण: कोर्ट रोड के व्यापारी हुए दो फाड, लगाए एक दूसरे पर आरोप

Image
शिवपुरी। कल व्यापारियों ने राजे से मुलाकात कर अतिक्रमण के मामले में अपना विरोध दर्ज कराया था। राजे ने कोर्ट रोड के व्यापारियों से कहा था कि आपकी रजिष्ट्रीया देखी जाऐगंी इसके बाद ही कोई निर्णय होगा। इसी क्रम में कल देर शाम को प्रशासन की ओर से एडीएम श्रीमति माथूर ने कोर्ट रोड के व्यापारियों से मुलाकात कर उन्है सुना। इस मिंटिग में कोर्ट रोड के आमने सामने  के दुकान दारो पर ज्यादा अतिक्रमणक करने के आरोप लगा रहे थे। 
जानकारी आ रही कि  मारबाड़ी भोजनालय की लाईन बाले व्यापारियों ने कहा कि अतिक्रमण उनकी साईड में नहीं बल्कि सामने बाली साईड के दुकानदारों ने किया है। जबकि सिद्धार्थ लढ़ा, राकेश जैन आमोल आदि क्षेत्र के दुकानदारों का कहना था कि वे अतिक्रामक नहीं है। 
अतिक्रमण सामने की साईड में है। श्री लढ़ा ने कहा कि हनुमान मंदिर क्षेत्र में 44 फिट सडक़ में दोनों ओर 22-22 फिट पर बीच में लाईन डाल दी जाए जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। ऐसी स्थिति में पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने न्याय संगत बात करते हुए कहा कि कागजातों के परीक्षण में यदि दोनों ओर के दुकानदार सही साबित हुए तो उनका निर्माण नहीं…

अतिक्रमण: प्रशासन ने देखी व्यापारियों की रजिष्ट्री, लगे कोर्ट रोड के निर्माण के टेंडर

Image
शिवपुरी। कल अतिक्रमण से व्याथित कोर्ट रोड के व्यापारीयो ने यशोधरा राजे सिंधिया से सर्किट हाऊस और कोर्ट रोड पर मंत्री महोदय का काफिला रोककर अपनी बात रखी थी। व्यापारियों ने कहा था कि प्रशासन हमारे वैध निर्माण तोड रहा है कोई हमारी सुनने वाला नही है। राजे ने व्यापारियों से कहा था कि आप चिंता न करे आपकी स्वत्व संबंधी कागजात देखकर उनका परिक्षण किया जाऐंगें। 
इसी क्रम में कल देरी शाम एडीएम श्रीमती माथुर ने कोर्ट रोड़ के उन दुकानदारो का पक्ष सुना जिन्हें अतिक्रमण  हटाने के नोटिस दिए गए हैं। एडीएम माथुर ने व्यापारियों, जनप्रतिनिधियों, प्रशासन और नगर पालिका के अधिकारियों की बैठक में बताया कि अतिक्रमण हटाने के पूर्व कोर्ट रोड़ के व्यापारियों के स्वत्व संबंधी वैधानिक कागजात देखकर उनका परीक्षण किया जाएगा और इसके बाद उनके स्वामित्व की जमीन की नापतौल की जाएगी। 
इसके बाद ही अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जाएगी। प्रशासन के इस रूख से व्यापारी संतुष्ट हुए। इस बैठक में एडीएम के अतिरिक्त एसडीएम रूपेश उपाध्याय, तहसीलदार नवनीत शर्मा, मु य नगर पालिका अधिकारी रणवीर कुमार, विधायक प्रहलाद भारती, भाजपा नगर मंडल …

अतिक्रमण के मलवे से पटे पडे है शहर के नाले, नही निकल रहा पानी

Image
शिवपुरी। शिवपुरी प्रशासन द्वारा तोड़े गए नालों के किनारे के अतिक्रमण का मलबा नालो में ही पड़ा है। और मानसून शुरू हो चुका है। इस कारण नालो में से पानी की निकासी नही हो पा रही है। अभी थोडी ही बारिश में प्राईवेट बस  स्टेण्ड का नाला चौक हो जाने से वहां गंदा पानी नाले के ऊपर से बहने लगा था।  जिस कारण वहां का आवागमन अवरूद्ध हो गया था। 
जिसे पोकलेन मशीन की सहायता से कचरे को बाहर निकाला गया। जिसे पुल पर ही एकत्रित कर दिया गया। जो पिछले चार दिनों से वहीं पड़ा हुआ है। यही स्थिति शहर के अन्य नालों की भी है। जिसमें मलबा पड़ा होने से पानी का आवागमन बंद है। 
ठंडी सडक़ नाले में मकानों का मलबा पड़ा हुआ है। जिससे नाला जाम हो गया है। विगत तीन दिनों से रूक-रूक हो रही बारिश के कारण वहां से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। यही स्थिति गांधी कॉलोनी के नाले की है। जहां मलवे से नाला पटा हुआ है। राजेश्वरी मंदिर, पुरानी शिवपुरी और नवाब साहब रोड़ पर के नाले पर भी गंदगी और मलबा पड़ा होने के कारण पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। 
ऐसी स्थिति में नाले थोड़ी बारिश में उफन कर सडक़ों पर आ रहे हैं। वहीं नालों का पानी ना…

चैक बाउन्स होने के आरोप से अभियुक्त दोष मुक्त

Image
शिवपुरी। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी श्री रविन्द्र कुमार शर्मा ने अभियुक्त गोकलेश माथुर पुत्र त्रिवेणी साहू माथुर को धारा 138 के आरोप से दोष मुक्त कर दिया है। अभियुक्त द्वारा अभियोगी मोहन बंसल को दिया गया 75 हजार रूपए का चैक अनादरित हो गया था। इस मामले में अभियुक्त की ओर से पैरवी अभिभाषक आलोक श्रीवास्तव और निखिल सक्सेना ने की। 
अभियोजन की कहानी के अनुसार आरोपी गोकलेश और फरियादी मोहन बंसल आपस में मित्र है। आरोपी ने फरियादी से घरेलू आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु 75 हजार रूपए की राशि परिवादी से उधार प्राप्त कर उसे भारतीय स्टेट बैंक शाखा शिवपुरी का 75 हजार रूपए का चैक 15 अप्रैल 2013 को दिया। 
जब परिवादी मोहन बंसल ने उक्त चैक को मध्य भारत ग्रामीण बैंक शाखा शिवपुरी में भुगतान हेतु दिया तो चैक बिना भुगतान के बैंक द्वारा अपर्याप्त निधि होने के कारण वापस कर दिया गया। जिस पर अभियोगी ने उक्त चैक अनादरित होने की सूचना अधिवक्ता के माध्यम से रजिस्टर्ड डाक द्वारा 3 जुलाई को आरोपी को भेजी गई। लेकिन सूचना में विहित समयावधि गुजर जाने के बाद भी आरोपी ने परिवादी को चैक की राशि का भुगतान नहीं किया। 
जिस प…