Posts

Showing posts from January 9, 2016

शिवपुरी नगर की 14 सड़कों पर जल्द होगा कार्य प्रारंभ

Image
शिवपुरी। उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से शिवपुरी नगर की 14 सड़कों में आ रही सभी बाधायें अब दूर हो गई हैं। शासन से वित्तीय स्वीकृति भी प्राप्त हो गई है राजलक्ष्मी कंस्ट्रक्शन क पनी का एग्रीमेंट हो गया है और शीघ्र ही इन सड़कों पर यह क पनी कार्य प्रारंभ करने जा रही है। 
शिवपुरी नगर की यह सड़कें सीवर की खुदाई के कारण क्षतिग्रस्त हो गई थीं, जिनके कारण शिवपुरी के निवासियोंं को धूल का सामना करना पड़ रहा है, जल्द ही यह सड़के बनने के उपरांत अपने पुराने स्वरूप में आ सकेंगी। इन सड़कों पर सीवर लाईन कनैक्शन एवं नल कनैक्शन के प्रावधान रखे जायेंगे जिससे सड़क बनने के बाद कनैक्शन हेतु रोड़ को बार-बार खोदा नहीं जाये।  शिवपुरी नगर की यह सड़कें नि न हैं।
इन सड़कों का होगा निर्माण 1. काली माता से सुभाष चौक, पुरानी शिवपुरी, लागत 8.26 लाख 2. बड़ा बाजार रोड इमामबाड़ा से कल्लन शॉप आईटीआई कॉलेज, लागत 20.81  3.जाधव सागर से राधाकृष्ण, मंदिर पुरानी शिवपुरी, लागत 21.27 लाख 4.एबी रोड बाबू क्वार्टर सुलभ से शंकर मंदिर, लागत 20.51 लाख 5.एबी रोड सं पंचायत भवन ठकुरपुरा, लागत 14.08 लाख 6.आनंद पुर ट्रस्ट न…

लापता बालक की गुत्थी सुलझी, पिता के डर के मारे भाग गया था

Image
शिवपुरी। कल शाम महल कॉलोनी से गायब हुआ बालक दुर्गेश पुत्र पवन कुमार शर्मा आज सुबह 7 बजे गुरूद्वारा चौराहे पर स्कूल जाते हुए परिजनों को मिल गया। उक्त बालक पिता की डांट की डर से घर नहीं पहुंचा था। क्योंकि वह पिछले दो दिनों से स्कूल नहीं गया था। जिसकी जानकारी उसके पिता को प्राप्त हो गई थी। इसी के डर से उसने घर न जाने का निर्णय लिया और रात कालीमाता मंदिर के बाहर रखी स्टॉल में गुजारी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्गेश शर्मा उम्र 15 वर्ष 9 वीं कक्षा का छात्र हैं। जो सरक्यूलर रोड़ पर स्थित ज्ञान स्थली स्कूल में पढ़ता है और वह पिछले दो दिनों से स्कूल नहीं गया। इसकी जानकारी उसके पिता पवन शर्मा को लगी जो आज शनिवार को शिवपुरी आने वाले थे, लेकिन दुर्गेश के स्कूल न जाने की खबर सुनकर वह कल शुक्रवार को ही शिवपुरी आ गए। 
इसकी सूचना दुर्गेश को प्राप्त हुई तो वह पिता के डर से स्कूल से घर ही नहीं पहुंचा। शाम 5:30 बजे तक वह घर नहीं आया तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की। देर रात तक परिजन उसकी तलाश में जुटे रहे। लेकिन दुर्गेश का कोई सुराग नहीं लगा और आज सुबह परिजन उसकी तलाश कर रहे थे तभी वह गुरूद्वारा चौरा…

सरकारी दस्तावेज गायब करने वाले बाबू अनूप शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। पिछोर थाना पुलिस ने जनपद पंचायत पिछोर के मु य कार्यपालन अधिकारी नरेन्द्र नरवरिया की शिकायत पर से जनपद पंचायत के सहायक लेखापाल अनूप शर्मा के खिलाफ धारा 409 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध किया है। आरोपी अनूप शर्मा ने स्वसहायता समूहों से जुड़े दस्तावेजों सहित पट्टे और संविदा शिक्षकों के स्थानांतरण व सेवा वृद्धि के प्रकरणों के दस्तावेज गायब करने का आरोप सिद्ध होने के के बाद यह मामला दर्ज कराया गया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार सहा लेखाअधिकारी के पद पर पदस्थ अनूप की शिकायत की गई थी कि उन्होंने कार्यालय के कुछ मूल्य अभिलेख जिनमें मच्छी पालन के पट्टे की नस्तियां, बमना तालाब मु य स्वसहायता समूह, तिजारपुर मत्सय स्वसहायता समूह, थिरेंट मत्सय स्वसहायता समूह, खोड़ मेजर, मत्स्य उपयोग खोड़ मेजर, तालाब पट्टा सहित संविदा शिक्षक सिंधू जाटव स्थानांतरण प्रकरण के दस्तावेज  व वंदना गुप्ता की सेवावृद्धि प्रकरण के मूल दस्तावेज शामिल हैं।
 जिन्हें लेखा अधिकारी ने गायब कर दिये हैं। सभी शिकायत कर्ताओं ने जनपद पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी नरेन्द्र सिंह नरवरिया को अपनी-अपनी शिकायतें आवेदन के माध्यम से की …

सेवानिवृत्त हुए मण्डी सचिव, रियाज खान ने संभाला पदभार

Image
शिवपुरी-कृषि उपज मण्डी समिति शिवपुरी से सेवानिवृत्त हुए श्यामबिहारी शर्मा का विदाई समारोह मण्डी कर्मचारी एवं संचालकगणों द्वारा आयोजित किया गया। 

इस कार्यक्रम में नगर पालिका के मु य अधिकारी कमलेश शर्मा, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष अरूण प्रताप सिंह चौहान एवं पूर्व मंडी सचिव हरिशंकर दुबे, नगर मंडल अध्यक्ष भानु दुबे, मण्डी अध्यक्ष शंकर आदिवासी व उपाध्यक्ष कैलाश कुशवाह विशेष रूप से उपस्थित थे। श्यामबिहारी शर्मा के सेवानिवृत्त होने पर रियाज खान ने कृषि उपज मण्डी समिति शिवपुरी के सचिव पद का पदभार ग्रहण किया है। 
मार्च 2014 को श्यामबिहारी शर्मा ने कृषि मण्डी समिति शिवपुरी में सचिव पद का पदभार ग्रहण किया था। 31 दिस बर 2015 को वह सेवानिवृत्त हो गए है। श्यामबिहारी शर्मा के कार्यकाल में कृषि उपज मण्डी समिति शिवपुरी के नवीन मण्डी परिसर को लेकर कार्यवाही अंतिम चरण में पहुंची है। 
इसके अलावा प्याज की तौल व फल व सब्जी पर ली जाने वाली आढ़त के मामले जो सीधे किसान से जुड़े हुए थे निराकृत हुए है। श्यामबिहारी शर्मा के सेवानिवृत्त होने से पूर्व ही कृषि मण्डी शिवपुरी में सचिव पद को लेकर तमाम लोग प्रयासरत थे।
ज…

जलावर्धन: दोशियान कंपनी फिर पलटी,अनुबंध तिथि बढाने की नपा से की गुहार

Image
शिवपुरी। जलावर्धन योजना की एजेंसी दोशियान कंपनी के संचालक रक्षित दोषी ने नगरपालिका द्वारा दिये गए पत्र के जवाब में कहा है कि उसे अगले सप्ताह पूरक अनुबंध करने हेतु तिथि दी जाए। उक्त पत्र की पुष्टि करते हुए नपा के जल प्रभारी के.एम गुप्ता ने बताया कि उन्होंने उक्त पत्र जलावर्धन योजना के कंस्लटेंट श्री खाण्डवे को भेज दिया है। 
श्री खाण्डवे ही पत्र का जवाब लिखायेंगे और उनके द्वारा सुझाई गई तारीख पर ही अनुबंध की तिथि दोशियान कंपनी को दी जाएगी। हालांकि कैबिनेट द्वारा दोशियान कंपनी को 12 करोड़ रूपए का अग्रिम भुगतान देने का प्रस्ताव पारित कर इस बाबत पत्र भी कंपनी को दे दिया गया है। लेकिन अभी बैंक गारंटी नहीं बनी है, लेकिन दोशियान कंपनी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि अनुबंध की तारीख तक बैंक गारंटी बन जाएगी और बैंक गारंटी लेकर ही दोशियान कंपनी के अधिकारी अनुबंध करने हेतु शिवपुरी आयेंगे। 
नेशनल पार्र्क क्षेत्र में वन संरक्षण अधिनियम के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए जलावर्धन योजना का कार्य रोक दिया गया था और बाद में दोशियान कंपनी ने भी भुगतान के अभाव में शेष क्षेत्र में काम शुरू नहीं किया था। इस पर नगरपा…

जेसीबी ने तोडा बिजली का खंबा,नागरिको में रोष

Image
शिवपुरी- शहर की शिवशक्ति नगर क्षेत्र में अनियंत्रित जेसीबी चालक की लापरवाही के कारण रोड़ पर खड़ा बिजली का खंबा गिर गया जिससे क्षेत्र में बिजली व्यवस्था बाधित हुई।
इस घटना को लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त है। क्योंकि घटना के दो दिन बाद भी लोगों की शिकायतों पर विद्युत विभाग ने कोई सुनवाई नहीं की और आज भी वह टूटा खंबा लोगों के लिए दुर्घटनाओं का सबब बना हुआ है। 
वहीं दूसरी ओर जेसीबी चालक मौके से भाग गया और अब क्षेत्र के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है बताना होगा कि शिवशक्ति नगर क्षेत्र में पत्रकार रामसनेही शर्मा निवास के समीप खड़ा बिजली का खंबा विद्युत विभाग की विद्युत सप्लाई का कार्य करता था। बीते रोज यहां से निकल रहे एक जेसीबी चालक ने वाहन को अनियंत्रित व लापरवाहीपूर्वक चलाते हुए इस विद्युत के खंबे में टक्कर मारकर इसे धाराशायी कर दिया और क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था बाधित हुई। 
घटना के बाद से ही जहां जेसीबी चालक मौके से भाग गया तो वहीं दूसरी ओर इस विद्युत व्यवस्था सुचारू संचालन व टूटे हुए खंबे को हटाकर नया खंबा लगाने की शिकायत व मांग क्षेत्र के लोगों ने विद्युत विभाग के वरिष्ठ…

आईसीयू में दर्द से तड़प-तड़प कर गया मरीज, नही आए डॉक्टर,परिजनो का हंगामा

Image
शिवपुरी। प्रदेश का नं. 1 अस्पताल अब अपनी लापरवाहीे में नं.1 होने की कोशिश कर रहा है। यह लगभग हर दिन हगांमा होता रहता है। आईसीयू वार्ड में भर्ती मरिज के लिए अब कॉल पर डॉक्टर आना बंद हो गए। जिससे एक मरीज काल के गाल मं समा गया। 
जिला अस्पताल में गुरुवार-शुक्रवार देर रात 3 बजे सीने में दर्द की शिकायत के बाद भर्ती कराए गए 50 वर्षीय व्यक्ति की सुबह मौत हो गईए जिसके बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया 
परिजनों का आरोप है कि रात में कई बार डॉक्टर को कॉल किया गया, लेकिन कोई भी डॉक्टर नहीं आया और मरीज रात भर तड़पता रहा, जिससे उसकी मौत हो गई वहीं डॉक्टरों ने इस आरोप को बेबुनियाद बताय।
पिछोर के भौंती निवासी राकेश नगरिया पुत्र लखन नगरिया को सीने में दर्द की शिकायत के बाद परिजन देर रात 3 बजे जिला अस्पताल लेकर आए, जहां उसे ट्रॉमा स्थित आईसीयू में दाखिल कर दिया गया परिजनों का आरोप है कि हालत में सुधार न होने पर मौके पर मौजूद स्टाफ ने कई बार इमरजेंसी डॉक्टर को कॉल किया।
लेकिन वे नहीं आए और सुबह करीब 8 बजे राकेश ने दम तोड़ दिया मरीज की मौत के बाद परिजनों का आक्रोश फूट पड़ा और जमकर हंगाम…

इनकम टैक्स का छापा: तोडे गए ताले, सीढी लगाकर ऊपर नीचे होते रहे अधिकारी

Image
शिवपुरी। नगर परिषद कोलारस के अध्यक्ष एंव कांग्रेस नेता रविंद्र शिवहरे सहित उनके भाई व अन्य रिश्तेदारों के प्रतिष्ठान सहित मकानो पर दूसरे दिन भी इनकम टैक्स के छापे की कार्यवाही जारी रही। 
स्थिती यह रही कि गुरूवार सुबह 8 बजे के बाद से शहर में स्थित तीनों मकानो से कोई भी सदस्य बाहर नही आया है और तो और सभी के संपर्क सूत्र भी बंद है। इस कार्यवाही के दौरान बंद मकानो के ताले भी तोडे गए और सीढी लगाकर इनकम टैक्स टीम के सदस्य ऊपर नीचे होते रहे। 
शहर में तीन स्थानों पर एव कोलारस के मानीपुरा स्थित घर व ऑफिस में आयकर विभाग की कार्रवाई शुक्रवार की देर शाम तक जारी थी। देर शाम तक यह स्पष्ट नही हो सकी है। इस छापा मार कार्रवाई में टीम ने कितना टैक्स इस गु्रप पर निकाला है। 
इस छापे को कोई भी अधिकारिक जानकारी की मिडिया को नही आ रही है। बताया गया है कि प्रदेश के 55 स्थानो पर मारे गए शराब सिंडिकेड के छापो में पूरे प्रदेश में करोड़ो की काली कमाई बहार आ सकती है।