दो अप्रेल को शिवपुरी आएगी लाइफ लाइन एक्सप्रेस

शिवपुरी। जिले में लाइफ लाइन एक्सप्रेस ट्रेन 2 अप्रैल से 22 अप्रैल 2016 तक शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर रहेगी। लाइफ लाइन एक्सप्रेस के माध्यम से विभिन्न बीमारियों के मरीजों के नि:शुल्क ऑपरेशन किए जाएगें। लाइफ लाइन एक्सप्रेस के दौरान आवश्यक व्यवस्थाएं एवं दायित्व सुनिश्चित करने हेतु आज कलेक्टर राजीव दुबे की अध्यक्षता में जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक स पन्न हुई। 

बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार ंिसह, लाइफ लाइन एक्सप्रेस के स्थानीय प्रभारी हरवीर सिंह रघुवंशी, अनिल चौहान सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

बैठक में बताया गया कि 02 अप्रैल से 22 अप्रैल 2016 तक लाइफ लाइन एक्सप्रेस द्वारा शिवपुरी स्टेशन पर नि:शुल्क मरीजों के बाहर से आए चिकित्सक विशेषज्ञों द्वारा ऑपरेशन किए जाएगें। 

जिसमें 03 से 05 अप्रैल तक नेत्र रोगियों की आंखो का परीक्षण कर, 04 से 10 अप्रैल के बीच मोतिया बिन्द के ऑपरेशन किए जाएगें, 11 से 12 अप्रैल को कटे हुए होटो के मरीजों की जांच कर 12 से 14 अप्रैल तक ऑपरेशन किए जाएगें, 11 एवं 12 अप्रैल को अस्थि बाधित मरीजों की जांच कर 12 से 14 अप्रैल तक ऑपरेशन, 15 से 17 अप्रैल तक कान के रोगियों का परीक्षण कर 16 से 22 अप्रैल तक कान की बीमारियों से संबंधित ऑपरेशन किए जाएंगे, 04 से 07 अप्रैल तक दन्त रोग विशेषज्ञों द्वारा 09 एवं 10 अप्रैल को मिरगी रोग से संबंधित मरीजों का मनोरोग विशेषज्ञों द्वारा परीक्षण किया जाएगा, 12 से 15 अप्रैल के बीच स्त्री रोग विशेषज्ञ द्वारा महिलाओं में होने वाले कैंसरों की जांच की जाएगी। 

कलेक्टर श्री दुबे ने लाइफ लाइन एक्सप्रेस में उपचार कराने हेतु आने वाले मरीजों के ठहरने, लाने आदि की व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने अपर कलेक्टर को निर्देश दिए कि वे संबंधित अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन पर लाइफ लाइन एक्सप्रेस हेतु की जाने वाली व्यवस्थाओं का जायजा लें।