Posts

Showing posts from November 25, 2011

आयोग के अध्यक्ष कबीरपंथी ने किया जिला चिकित्सालय का निरीक्षण

Image
शिवपुरी 25 नवम्बर। म.प्र.राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष नारायण प्रसाद कबीरपंथी ने कल जिला चिकित्सालय शिवपुरी का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान चिकित्सालय के विभिन्न वार्डों में जाकर मरीजों से शासन से मिलने वाली सुविधाओं एवं चिकित्सा सेवाओं की जानकारी ली और चिकित्सालय के सिविल सर्जन को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर आर.बी.प्रजापति, जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ. गोविन्द सिंह सहित चिकित्सीय स्टाफ साथ था।

कुपोषण से मौतों का दौर जारी, एक पखवाड़े मैं तीन मौतें

शिवपुरी  25  नववम्बर का. जिले में इस समय कुपोषण ने चोतरफा अपने पैर पसार रखे हैं। एक के बाद हो रही कुपोषण से मौतों के बाद भी प्रशासन गहरी निन्द्रा में नजर आ रहा है। यहां पर महिला बाल विकास द्वारा ग्रामीण क्षेत्र एवं शहरी क्षेत्र में कागजी तौर पर दौरों का सिलसिला जारी है और शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ भी सभी को प्रदाय किया जा रहा है लेकिन इन सबकी अगर जमीनी हकीकत जानी जाए तो यहां पर जो कुछ हो रहा है वह सब कागजीबाडे पर आधारित है। जिसका जीता जागता उदाहरण एक पखवाड़े के अंदर ही कुपोषण के चलते तीन बच्चों की मौत हो चुकी है।

पुलिस डायरी: मां ही निकली दुधमुही कन्या की कातिल

शिवपुर 25 नवम्बर का.  जिले के सीहोर थानान्तर्गत गत रोज नाले में पड़ी मिली एक दुग्ध मुही बालिका की लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस मामले में जो कहानी सामने निकलकर आई है वह रौंगटे खड़े कर देने वाली है। पति के लगातार प्रताडि़त करने से क्षुब्ध होकर मां ने ही अपनी दुग्ध मुही बेटी को मौत के घाट उतारा था। पुलिस ने मामले के खुलासा होने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

खेत गया युवक लापता, अपहरण का संदेह

शिवपुरी 25 नवम्बर का. डकैतों के साए के रूप में पहचाने जाना वाला क्षेत्र बम्हारी से एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। युवक के गायब होने की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। अभी यह ज्ञात नहीं हो सका कि युवक लापता हुआ है अथवा उसका अपहरण किया गया है। मौके पर पुलिस अधीक्षक आर.पी. सिंह भी पहुंच गए है जो जानकारी लेेेकर उचित दिशा निर्देश अधिकारियों को दे रहे है।

स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल की पुण्यतिथि पर बांटे मरीजों को फल

Image
शिवपुरी 25 नवम्बर का. शिवपुरी ही नहीं बल्कि संभाग और प्रदेश व देश भर में बीड़ी उद्योग के विकास के लिए स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल ने जिस लगनशीलता व कठिन परिस्थितियों में संघर्ष कर बीड़ी उद्योग को व्यवसाय का रूप दिया उससे आज बीड़ी उद्योग संपूर्ण देश भर में प्रकाशमान है। ऐसी महान विभूति की पुण्य स्मृति को प्रतिवर्ष उनके पुत्र वरिष्ठ समाजसेवी व बीड़ी नं.72 परिवार के संचालक त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल (बल्लू भैया) अपने ईष्टमित्रों व परिजनों के साथ मनाते आए है और इस बार भी स्व.अग्रवाल की बारहवीं पुण्यतिथि शिवपुरी में पुण्यमयी कार्यों के साथ मनाई गई। जिसमें प्रात: जिला चिकित्सालय पहुंचकर बल्लू भैया ने चिकित्सालय के प्रत्येक कक्ष में पहुंचकर मरीजों का हाल जाना और पिताजी की पुण्यतिथि स्वरूप फल व खिलौने वितरित किए गए।

डॉक्टरी रिपोर्ट निकली अनफिट, पुन: मेडीकल पर निकली टूटी हड्डी

शिवपुरी 24 नवम्बर का. जिले के चिकित्सालय में बीते रोज एक झगड़े के विवाद को लेकर जिला चिकित्सालय में घायल व्यक्ति को उपचार हेतु लाया गया जहां चिकित्सक मेडीकल करके उसे जिला अस्पताल में भर्ती कर लिया गया, लेकिन किसी दवाब के चलते चिकित्सक ने मेडीकल रिपोर्ट में फरियादी के बार-बार कहने पर भी टूटे पैर का एक्सरा नहीं किया गया। और घायल व्यक्ति को पूरी तरह फिट दर्शा दिया गया। इसी बात पर से घायल मरीज के परिजन भड़क उठे और इस बात की शिकायत उन्होंने ऊपर तक कर डाली।

मोबाईल को लेकर चलाई गोली, दो घायल

Image
शिवपुरी 24 नवम्बर का. जिले के करैरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम टीला दबरा में मोबाईल के चलते एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के लोगों को 315 बोर के कट्टे से गोलीमार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल व्यक्ति को उपचार हेतु पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करैरा ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने इनकी गंभीर हालत चलते जिला चिकित्सालय शिवपुरी में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर से आरोपी के खिलाफ धारा 307,34 आईपीसी का प्रकरण दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

पुलिस ने पकड़ी अवैध अंग्रेजी शराब, ट्रेक्टर चुराने वाले आरोपी गिरफ्त में

Image
शिवपुरी 24 नवम्बर का. जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के अंतर्ग बीती रात्रि हरियाणा से गुजरात जा रहे एक ट्रक को पुलिस ने चैकिंग के दौरान धर दबोचा जिसमें अवैध रूप से दारू का परिवहन किया जा रहा था। जिस पर पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाही मामले को संज्ञान में ले लिया है।

लोकायुक्त ने पकड़ा बाबू को रिश्वत के साथ

शिवपुरी 24 नवम्बर का. महिला एवं बाल विकास परियोजना खनियांधाना पूर्व से ही भ्रष्टाचार के लिए चर्चित रही है और आज लोकायुक्त द्वारा एकीकृत महिला एवं बाल विकास परियोजना खनियांधाना के बाबू को रिश्वत लेते रगों हाथों पकड़ा।

प्रशासन ने कराया शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त

Image
शिवपुरी, बदरवास 24 नवम्बर का. जिले की बदरवास तहसील में सरकारी भूमि पर आज कल लोग किस कदर कब्जा कर रहे इसका एक उदाहरण  बदरवास कस्बे में देखने को मिला क्योंकि यहां पिछले कई वर्षो शासकीय जमीन पर फसल उगा कर खेती की जा रही थी। इस बात की सूचना जब प्रशासनिक अमले को लगी तो उन्होंने सक्रियता दिखाते हुए आज मय दल बल के वहां पहुंचकर 10 बीघा शासकीय जमीन को खाली कराया।

दो दिवसीय घुटना दर्द राहत शिविर 26 व 27 को

शिवपुरी 24 नवम्बर का.  महावीर इण्टरनेशनल शाखा शिवपुरी एवं प्रगति आर्थराइटिस रिलीफ केन्द्र उदयपुर के संयुक्त तत्वाधान में दो दिवसीय विशाल घुटना दर्द राहत शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह शिविर स्थानीय अग्रवाल धर्मशाला, धर्मशाला रोड न्यू ब्लॉक शिवपुरी पर 26 एवं 27 नवम्बर को प्रात: 10:00 बजे से आयोजित किया जाएगा। शिविर में सभी घटना से पीडि़त रोगियों से अपील है कि वह शिविर में पहुंचकर शिविर का लाभ लें।

पिपरा में शिविर आज, रोजगार मेला कल

शिवपुरी 24 नवम्बर का. शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने एवं जन सामान्य की समस्याओं के निराकरण हेतु जिले में आयोजित किये जा रहे लोक कल्याण एवं सूचना शिविरों की श्रृंखला में खनियाधाना विकासखण्ड के ग्राम पिपरा (बामौरकलां) में 25 नवम्बर 2011 को प्रात 11 बजे से जिला स्तरीय लोक कल्याण एवं सूचना शिविर का आयोजन किया गया है।

कम्प्यूटर ऑपरेटर हेतु आवेदन आमंत्रित

शिवपुरी 24 नवम्बर का. सामाजिक, आर्थिक एवं जाति जनगणना 2011 के तहत कम्प्यूटर कार्य हेतु कम्प्यूटर ऑपरेटर प्रदाय करने वाले पंजीकृत ऐजेंसियों, एवं इच्छुक आवेदकों से 7 दिवस के अंदर जिला पंचायत शिवपुरी के एस.एस.ई.सी.सी. कक्ष में आवेदन आमंत्रित किये गए हैं।

योजनाओं एवं कार्यक्रमों में को प्राथमिकता के आधार पर लाभ पहुंचाएं: श्री कबीरपंथी

Image
शिवपुरी 24 नवम्बर का. म.प्र.राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री नारायण प्रसाद कबीरपंथी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरूप योजनाओं एवं कार्यक्रमों में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को प्राथमिकता के आधार पर लाभ पहुंचाएं और इस बात का विशेष ध्यान दें कि इस वर्ग के कल्याण हेतु शासन से मिलने वाली धनराशि का सद्उपयोग हो।

बीड़ी नं.72 परिवार सेवा माह के रूप में मनाएगा स्व. रमेशचन्द्र अग्रवाल की पुण्यतिथि

Image
शिवपुरी- बीड़ी उद्योग को जिस शिखर पर स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल ने अपने अथक प्रयासों और कठिन परिश्रम के साथ पहुंचाया उसे बीड़ी उद्योग परिवार कभी भुला नहीं पाएगा।ऐसी महान विभूति स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल की पावन पुण्यतिथि आज 25 नवम्बर 2011 को है इस अवसर पर स्व.अग्रवाल के पुत्र वरिष्ठ समाजसेवी व बीड़ी नं.72 परिवार के संचालक त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल (बल्लू भैया) अपने परिजनों व ईष्टमित्रों के साथ प्रतिवर्ष समाजसेवी व मानवसेवा के कार्यों के माध्यम से पुण्यमयी कार्य कर अपने पिता स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल की पुण्यतिथि मनाते है।