संगठन मंत्री के विदाई समारोह में, सांरग ने कहा कार्यकर्ता जागें

शिवपुरी 21 नवम्बर का. भारतीय जनता पार्टी चुनाव समिति के ग्वालियर संभाग प्रभारी कैलाश सारंग ने संगठन मंत्री संजय ठाकुर के विदाई समारोह कार्यक्रम कहा कि मिशन 2013 के लिए कार्यकर्ता को जागना होगा उन्होने बैठक में कहा कि जिले में कोर कमेटी व नगर मंडल की बैठके अब समय पर संपन्न कराने की आवश्यकता है। बैठक में कैलाश सारंग ने राजमाता सिंधिया के भाजपा में किए योगदान की सराहना की।


ग्वालियर संभाग के संगठन मंत्री प्रदीप जोशी शिवपुरी के नवनियुक्त संगठन मंत्री श्याम महाजन, जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत, जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन, विधायक माखनलाल राठौर, प्रहलाद भारती, रमेश खटीक व देवेेन्द्र जैन सहित जिला महामंत्री ओमप्रकाश शर्मा, जगराम सिंह यादव, सुशील रघुवंशी के अलावा नगर मण्डल अध्यक्ष ओमी जैन, महामंत्री हरिओम राठौर व भाजपा के मण्डल पदाधिकारी, प्रकोष्ठ प्रभारी व जनपद व जिला पंचायत के सदस्यगण उपस्थित हुए।
    शिवपुरी जिले में हुए परिवर्तन के तहत संगठन मंत्री श्याम महाजन की तैनाती हुई है और संजय ठाकुर को यहां से भोपाल भेज दिया है। संजय ठाकुर के विदाई समारोह कार्यक्रम में उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चुनाव समिति के ग्वालियर संभाग प्रभारी कैलाश सारंग ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में जनसंघ के नाम से 1956 में जब बैठक आयोजित होती थी। तब जिले स्तर पर जनसंघ के सक्रियता की बात हुआ करती थी उसके बाद 1952 में हमारे 11 विधायक बने और 1967 में राजमाता साहब ने यह महसूस किया कि कांग्रेस का विकल्प जनसंघ के रूप में स्थापित हो सकता है और वह कांग्रेस छोड़कर जनसंघ  में शामिल हुई और उनकी सूझबूझ व कड़ी मेहनत से म.प्र. में पहली बार सम्मिलित सरकार बनी। राजमाता साहब ने तब से लेकर जीवन के अंतिम समय तक भाजपा के लिए कार्य किया जो आज पूरे देश में वटवृक्ष के रूप में हमें दिखाई देता है। कैलाश सारंग ने कहा कि कार्यकर्ता मिशन 2013 के लिए तैयार रहें और इसके लिए आवश्यकता है कि हम कोर कमेटी की बैठक प्रत्येक माह समय पर आयोजित करें। कार्यक्रम में संगठन मंत्री संजय ठाकुर को शॉल एवं श्रीफल देकर  युवा मोर्चा की ओर से भावभीनी विदाई दी गई और नवागंतुक संगठन मंत्री श्याम महाजन का अभिनंदन किया गया। ग्वालियर संभाग के संगठन मंत्री प्रदीप जोशी ने कहा कि हमको एक साथ मिलकर काम करने की आवश्यकता है। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री सुशील रघुवंशी ने किया।
 
नगर मण्डल शिवपुरी ने किया संगठन मंत्री का अभिनंदन  
नगर मण्डल शिवपुरी की ओर से विदाई समारोह में संजय ठाकुर का शॉल एवं श्रीफल देकर अभिनंदन भाजपा के जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत ने किया। इस दौरान नगर मण्डल अध्यक्ष ओमी जैन, महामंत्री हरिओम राठौर व भरत अग्रवाल भी विशेष रूप से उपस्थित थे।