मण्डी के बाहर बिक्री को लेकर लगाया जाम

शिवपुरी 26 नवम्बर का. शहर के सब्जी मण्डी क्षेत्र में आज सब्जी व्यापारियों द्वारा टमाटर की मण्डी से बाहर बिक्री को लेकर जाम लगा दिया गया।  करीब आधा घंटे लगे इस जाम के बाद व्यापारियों के आपसी समझौते के बाद यह जाम खोला गया।



प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के सब्जी मण्डी क्षेत्र में आज प्रात: मण्डी के अंदर  वाले टमाटर व्यवसाईयों ने जाम लगा दिया, जिससे यहां पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं एवं आवाजाही पूर्ण रूप से ठप्प हो गई। जाम लगाने वाले व्यवसाईयों का कहना था कि कुछ टमाटर व्यवसाईयों द्वारा टमाटर के वाहनों को मण्डी तक न आने देकर उन्हें मण्डी क्षेत्र के बाहर ही खरीद लिया जाता है। जिससे हमारा व्यापार ठण्डा पड़ गया है। 
 
इसी बात से क्षुब्ध होकर व्यापारियों ने आज यहां जाम लगा दिया। यह जाम करीब 30 मिनट तक चला। इसके बाद सभी व्यापारियों के आपसी समझौते के चलते यह जाम खोला गया। जबकि इस पूरे मामले में ग्रामीण क्षेत्रों से अपना टमाटर बेचने शिवपुरी आए किसान मण्डी के बाहर अपना टमाटर बेचने के लिए ज्यादा इच्छुक नजर आए। किसानों का कहना था कि मण्डी के अंदर व्यापारी मनमाफिक रेटों में टमाटर को खरीदते हैं एवं पैमेंट भी देर से किया जाता है और माल में घटतौली आदि की जाती है और बाहर वाले व्यापारियों द्वारा नगद पेमेंट देकर माल को खरीद लिया जाता है।