मौत का इंजेक्शन देने वाला झोलाछाप डॉक्टर फरार

शिवपुरी 26 नवम्बर का.  अमोला थाना क्षेत्र में अपने रिश्तेदारों से मिलने आए युवक कल्लू जाटव की तबियत खराब होने पर अमोला में कार्यरत एक झोलाछाप डॉक्टर दौलत खान ने उसे इंजेक्शन लगाया जिसके बाद उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। जांच के उपरांत पुलिस ने पाया कि डॉक्टर की लापरवाही की वजह से युवक की मौत हुई है और पुलिस ने धारा 304 के तहत डॉक्टर के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर डॉक्टर की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं। लेकिन डॉक्टर पुलिसकी गिरफ्त में नहीं आया है।



जिले में स्वास्थ्य विभाग की हीला हवाली के चलते झोला छाप जमकर फ ल फूल रहे हैं। गत रोज स्वास्थ्य विभाग द्वारा झोलाछापों की एक लिस्ट भी जारी की गई थी लेकिन लिस्ट जारी करने के बाद स्वास्थ्य विभाग इन झोला छापों पर कार्रवाई न करते हुए हाथ पर हाथ रखे बैठा है। जिससे इनके हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं। गत माह अमोला थाना क्षेत्र में एक झोलाछाप द्वारा व्यक्ति को दिए गए इंजेक्शन से उसकी मौत के मामले में पुलिस ने जांच उपरांत उक्त झोलाछाप के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कल्लू पुत्र शोधीराम जाटव उम्र 35 निवासी मुहार थाना भौंती गत माह अपने निजी कार्य के चलते अमोला आया हुआ था। इसी दौरान15 सितम्बर को कल्लू के पेट में दर्द हुआ था। जिसका उपचार कराने के लिए वह अमोला थाना क्षेत्र के सिरसौद गांव में झोलाछाप डॉक्टर दौलत पुत्र नबाव खान निवासी करैरा के सिरसौद में स्थित क्लीनिक पर गया। 
 
यहां पर इस झोला छाप डॉक्टर ने कल्लू की नब्जा थामी और उसे इंजेक्शन लगाया। इंजेक्शन लगते ही कल्लू की हालत बिगड़ गई और कुछ मिनटों बाद ही कल्लू की मौत हो गई थी। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने इस मामले में मर्ग की कायमी कर विवेचना प्रारंभ कर दी थी। जांच में यह पाया गया कि इस झोलाछाप डॉक्टर दौलत खान द्वारा लापरवाहीपूर्ण तरीके से इलाज करने के कारण ही कल्लू की मौत हुई थी।