पुलिस डायरी


रेत से भरा डम्फर पलटा, एक की मौत

शिवपुरी 26 नवम्बर का. जिले के सिरसौद थानान्तर्गत रेत से भरा एक डम्फर पलट जाने के कारण उसमें सवार एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि माधौपुर से रेत से भरा एक डम्फर आगरा की ओर जा रहा था। इसी दौरान सिरसौद थाना क्षेत्र में गिर्राज होटल के समीप यह डम्फर असंतुलित होकर पलट गया। जिससे डम्फर में सवार बालकिशन पुत्र रूपसिंह लोधी उम्र 26 साल निवासी जाटोली थाना सदर जिला धौलपुर राजस्थान की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को पीएम हाउस भेज मामला विवेचना में ले लिया है।

अवैध कच्ची शराब के साथ युवक दबोचा 
शिवपुरी 26 नवम्बर का. जिले के रन्नौद थानान्तर्गत अवैध रूप से शराब बेच रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने धर दबोचने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए युवक के खिलाफ पुलिस ने आपराधिक प्रकरण दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गत रोज पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि गांव में हरदेव पुत्र बुद्धा केवट उम्र 40 साल पिछले लंबे समय से अवैध रूप से कच्ची शराब का विक्रय करता आ रहा है। मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर सक्रिय हुई पुलिस ने गत रोज हरदेव को कच्ची शराब सहित धर दबोचा। पुलिस ने पकड़े गए व्यक्ति के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

बैट्री की दुकान में आग, हजारों का नुकसान 
शिवपुरी 26 नवम्बर का. जिले के करैरा थाना क्षेत्रांतर्गत एक वाहन बैटरी की दुकान में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार महेश कोठारी निवासी करैरा में वाहन बैटरी आदि की दुकान है। बीती रात्रि इस दुकान में संदिग्ध परिस्थितियों में एकाएक आग लग गई और दुकान के अंदर रखी बैटरी डिस्टिल वाटर की बोतल आदि सामान जलकर राख हो गया। जली हुई सामग्री की कीमत 65 हजार रूपये आंकी गई है। पुलिस ने संदेह के तौर पर गांव के ही निवासी गंगागिरी निवासी कालीमाता मंदिर को पूछताछ के लिए बुला लिया है। बताया जाता है कि गत समय गंगाराम और महेश कोठारी का विवाद हो गया था और इसी विवाद के चलते कहीं गंगाराम ने ही तो इस आगजनी की घटना को अंजाम तो नहीं दिया। पुलिस फिलहाल सभी चीजों को नजर में रखते हुए मामले की सिरे से जांच कर रही है।