शिवपुरी में नेताओं ने शुरू की डॉक्टरी

शिवपुरी के नेता और उनमें भी भाजपा के नेता जो न करें कम हैं। अभी पिछले दिनों कथित भाजपा नेता एवं व्यापारी आनंद जैन ने राजमाता सिंधिया के जन्मदिवस के अवसर पर श्रृद्धांजलि स्वरूप हनुमान मंदिर में सुन्दरकांड का पाठ करा डाला तो अब जिला पंचायत के अध्यक्ष एवं तेंदूपत्ता व्यापारी जितेन्द्र जैन ने डॉक्टरी शुरू कर दी। उन्होंने महावीर इंटरनेशनल के घुटना रोग शिविर में लोगों को बताया कि घुटना रोग के कारण क्या है। जब पंचायत अध्यक्ष ने कारण बताए तो पोहरी विधायक कहां पीछे रहने वाले थे, उन्होंने घुटना रोग के निवारण बता डाले। मजेदार तो यह है कि कार्यक्रम में उपस्थित घुटना रोग विशेषज्ञ चुपचाप बैठे रहे। लोगों का कहना है कि जब नेता लोग डॉक्टरी करने लगेंगे तो डॉक्टर क्या करेंगे..? यह सबकुछ हम नहीं कह रहे, यह प्रमाणित हो रहा है इस आयोजन के जारी प्रेसनोट से। आप खुद देखिए क्या कुछ लिखा है इस प्रेसनोट में।



शिवपुरी- व्यक्ति का शरीर यदि स्वस्थ है तो ही वह स्वस्थ रह पाता है लेकिन आज देखा जा रहा है कि दिनचर्या बदल जाने से उसके खान-पान और उठने बैठने के समय में परिवर्तन आ गया जिससे घुटना रोगियों की संख्या बीते कुछ वर्षों में बढ़ गई है। महावीर इण्टरनेशनल के द्वारा आयोजित घुटना रोग निदान शिविर निश्चित रूप से कारगर साबित होगा क्योंकि शिवपुरी ही नहीं बल्कि जिले भर में घटने की बीमारी से कई मरीज परेशान है ऐसे में इस शिविर से मरीजों को लाभ मिलेगा साथ ही बीमारी के समाधान के बारे में भी जानकारी प्राप्त होगी। उक्त बात कही जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू ने जो स्थानीय मुध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला पर समाजसेवी संस्था महावीर इंटरनेशनल शिवपुरी (म.प्र.) के तत्वाधान में प्रगति आर्थ राइट््िस रिलीफ केन्द्र, उदयपुर द्वारा आयोजित घुटना रोग शिविर का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि की आसंदी से उद्बोधन दे रहे थे। 
 
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि पोहरी विधायक प्रहलाद भारती एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ.एस.एस.मीणा घुटना रोग विशेषज्ञ चिकित्सक ने की। मंचासीन अन्य अतिथियों में राजकुमार जैन जड़ी बूटी, प्रकाशचंद जैन व महावीर इण्टरनेशनल के अध्यक्ष पारस जैन उपस्थित थे। इस अवस पर पोहरी विधायक श्री भारती ने कहा कि प्रतिदिन यदि सुबह व्यायाम और दौड़ लगाकर शरीर को चुस्त बनाया जा सकता है और घुटना दर्द की बीमारी से भी निजात पाई जा सकती है इसलिए व्यायाम को अपनाऐं साथ ही महावीर इण्टरनेशनल के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि भगवान महावीर के आदर्शोंपर चलकर इस संस्था ने जो कार्य किए है वह सराहनीय है। इस शिविर में 150 से अधिक मरीजों ने पंजीयन कराकर घुटनों की बीमारी से डॉ.श्री मीणा को अवगत कराया। शिविर में आए हुए सभी मरीजों के घुटनों की जांच कर उन्हें संबंधित उचित दिशा निर्देश व नि:शुल्क दवाऐं संस्था द्वारा प्रदान की गई। शिविर का संचालन विमल जैन मामा ने जबकि आभार प्रदर्शन संस्था अध्यक्ष पारस जैन ने किया। इस अवसर पर घुटना रोगी मरीज बीमारी से संबंधित एक्स-रे एवं अन्य दवाईयों के पर्चे भी लेकर आए हुए थे। शिविर में डॉ.एम.के.बांझल, गिरनार कुमार जैन, प्रकाशचंद जैन, सूर्यप्रकाश एडवोकेट सहित अन्य मरीज व संस्था के पदाधिकारी एवं सदस्यगण मौजूद थे।