पुलिस डायरी: मां ही निकली दुधमुही कन्या की कातिल

शिवपुर 25 नवम्बर का.  जिले के सीहोर थानान्तर्गत गत रोज नाले में पड़ी मिली एक दुग्ध मुही बालिका की लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस मामले में जो कहानी सामने निकलकर आई है वह रौंगटे खड़े कर देने वाली है। पति के लगातार प्रताडि़त करने से क्षुब्ध होकर मां ने ही अपनी दुग्ध मुही बेटी को मौत के घाट उतारा था। पुलिस ने मामले के खुलासा होने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार  सुमन और राकेश जाटव के यहां दो संताने हैं जिनमें  6 वर्षीय मनीष जाटव एक पुत्र है एवं 4 वर्षीय संजना नाम की पुत्री है। इसके उपरांत सुमन ने गत माह एक पुत्री को जन्म दिया। पुत्री के जन्म के बाद से ही राकेश जाटव द्वारा अपनी पत्नि सुमन को प्रताडि़त किया जा रहा था कि उसने लड़के को जन्म क्यों नहीं दिया और बच्ची को मार फेंकने के लिए भी सुमन के लिए सलाह दी जा रही थी। इन सभी बातों से क्षुब्ध होकर 20 नवम्बर को सुमन ने बच्ची को मौत के घाट उतारने की ठान ली और प्रात: 10 बजे सुमन ने दुग्ध मुही बालिका को तसले में रखा और उसके ऊपर कपड़ों का ढेर जमाकर नहाने और कपड़े धोने के लिए घाट पर चली गई। यहां पर पहुंचने के उपरांत सुमन ने मौका तड़कर जिंदा बालिका को पानी के घाट में फेंक दिया और घर वापिस लौटकर आ गई। घर लौटने के उपरांत सुमन ने घटना को विस्तृत रूप से अपने पति राकेश को सुनाया।

घटना के दो दिन गुजर जाने के बाद गत 23 नवम्बर को चरवाहों ने ग्राम मिहावरा के मोहरे के हार में नाले के अंदर झाडिय़ों में फंसी एक माह की बालिका की लाश मिली। जिसकी सूचना आग की तरह गांव में फैल गई और मौके पर पुलिस को बुलाया गया। शिनाख्ती के दौरान यह लाश मिहावरा निवासी राकेश जाटव की पुत्री की निकली। जिसके दौरान पूछताछ पर राकेश जाटव द्वारा पुलिस को बताया गया कि 20 नवम्बर के प्रात: 10 से 11 के बीच उसकी पुत्री एकाएक घर से गायब हो गई थी और इसके आगे राकेश जाटव द्वारा पुलिस के सामने जो कहानी गढ़ी गई वह पुलिस और आम जन भी पचा नहीं पा रहे थे। राकेश एवं उसकी पत्नि सुमन का कहना था कि 23 नवम्बर को सुमन जब कुए पर पानी भरने गई थी एवं राकेश मजदूरी पर गया था इस दौरान जिंदों द्वारा उसकी बेटी को उड़ाकर ले जाया गया है और वह तीन दिन बाद वापिस मिल जाएगी। इस अजीबोगरीब कहानी को पुलिस ने सुनने के बाद गंभीरता से लेकर मामले की सिरे से जांच प्रारंभ की जिसके बाद यह दिल दहला देने वाला खुलासा सामने आया। पुलिस ने पति और पत्नि के खिलाफ अपराध क्रमांक 115/11 धारा 302, 201, 109 भादवि के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

वृद्धा को मारी वाहन ने टक्कर, मौत  
शिवपुरी. जिले के सिरसौद थानान्तग्रत बीते रोज एक अज्ञात वाहन की टक्कर से घायल हुई वृद्धा की जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान मौत हो गई है। पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार संतोष पत्नि राजाराम परिहार उम्र 55 साल निवासी कपराना बीते रोज वृद्ध महिला कपराना से खेरी जा रही थी। इसी दौरान झिरी के समीप एक अज्ञात वाहन दोपहर करीब 12 बजे वृद्ध महिला में टक्कर मारकर फरार हो गया। महिला को स्थानीय नागरिकों द्वारा उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है।

घर में सो रही बालिका चिमनी गिरने से जली  
शिवपुरी. जिले के कोलारस थानान्तर्गत घर में सो रही एक बालिका चिमनी गिरने से बुरी तरह झुलस गई। बालिका को झुलसी हुई अवस्था में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अफसरी पुत्री नूर अली उम्र 16 साल निवासी जेल कॉलोनी कोलारस बीती रात्रि करीब 9 बजे अपने घर पर सो रही थी। इसी दौरान आले में रखी चिमनी अचानक बिस्तर पर आ गिरी जिससे कमरे में आग लग गई और वहां सो रही अफसरी इस आग की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गई। बालिका को झुलसी हुई अवस्था में उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है।

पिकअप वाहन असंतुलित होकर ट्रक में घुसा, एक की मौत दो घायल 
शिवपुरी. जिले के अमोला थानान्तर्गत जालोन से शिवपुरी टमाटर भरने आ रहा एक पिकअप वाहन असंतुलित होकर ट्रक में पीछे से घुस गया जिससे वाहन में सवार व्यक्तियों में से एक व्यक्ति की घटना स्थल पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार लोडिंग पिकअप क्रमांक यूपी 92 टी 0457 में अनिल पुत्र राजकुमार मिश्रा उम्र 43 साल इसरार खान 26 एवं साहिद खान 18 निवासी गोहन जिला जालोन सवार होकर जालोन से टमाटर भरने शिवपुरी की ओर आ रहे थे। इसी दौरान अमोला के समीप यह पिकअप वाहन असंतुलित होकर सामने जा रहे एक ट्रक में पीछे से जा घुसा जिससे वाहन में सवार इसरार खान की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि अनिल और साहिद गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है।

अवैध शराब के साथ तीन गिरफ्तार 
शिवपुरी  25  नववम्बर का. जिले के  गोवर्धन थानान्तर्गत पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर तीन युवकों को अवैध कच्ची शराब के साथ धर दबोचने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने पकड़े गए युवकों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है।
    प्राप्त जानकारी के अनुसार गोवर्धन थाना प्रभारी एसएस पाण्डे को पिछले लंबे समय से ग्रामीणों द्वारा यह सूचना दी जा रही थी कि कुछ व्यक्तियों द्वारा क्षेत्र में अवैध रूप से कच्ची शराब का विक्रय किया जा रहा है। इस सूचना के आधार पर  गोवर्धन पुलिस ने आज गांव में दबिश देकर यहां से रामङ्क्षसह पुत्र शंभू बंजारा, शोभरन पुत्र शंभू बंजारा, लड््डू पुत्र मोती बंजारा निवासी राजगढ थाना गोवर्धन को अवैध कच्ची शराब सहित धर दबोचने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने पकड़े गए युवकों के पास से जप्त की गई शराब की कीमत 2000 रूपये आंकी गई है।

क्रेडिट कार्ड को लेकर मारपीट

शिवपुरी  25  नववम्बर का. जिले के करैरा थानान्तर्गत क्रेडिट कार्ड विवाद को लेकर दो युवकों ने मिलकर एक व्यक्ति के घर जमकर मारपीट कर दी। मारपीट में घायल व्यक्ति को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है।
    प्राप्त जानकारी के अनुसार अजीत पुत्र थानसिंह रावत उम्र 26 साल निवासी जनोरी थाना करैरा का गत रोज गांव के ही निवासी विवेश रावत एवं कल्लू रावत से क्रेडिट कार्ड को लेकर विवाद हो गया था। अजीत गत रोज दोपहर के समय अपने खेत पर काम कर रहा था उसी समय इसी विवाद के चलते उक्त दोनों युवक अजीत के खेत पर आ धमके और उसके साथ गाली गलोंच करने लगे। अजीत ने जब गाली गलोंच का विरोध किया तो उक्त दोनों युवकों ने एक राय होकर अजीत के साथ जमकर मारपीट कर दी। मारपीट में घायल युवक को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है।

टेंट व्यवसाई भिड़े, मामला दर्ज

शिवपुरी  25  नववम्बर का. जिले के करैरा थानान्तर्गत दो टेंट व्यवसाईयों में जमकर विवाद हो गया। पुलिस ने इस मामले में एक पक्ष की फरियाद पर से दूसरे पक्ष पर मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
    प्राप्त जानकारी के अनुसार जगदीश पुत्र रामप्रसाद निवासी टोरियाखुर्द  जो कि टेंट का व्यवसाय करता है। गांव के ही निवासी प्राज्ञी पुत्र गया प्रसाद जोशी से गांव में टेंट लगाने को लेकर मुंहवाद हो गया था। इसी मुंहवाद के चलते बीती रात्रि प्राज्ञी अपने साथियों के साथ मिलकर जगदीश के घर पर जा धमका और उक्त युवकों ने जगदीश के साथ मारपीट कर डाली। हमले में घायल जगदीश को उपचार हेतु अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने जगदीश की फरियाद पर से उक्त हमलावरों के खिलाफ धारा 452, 323, 294 भादवि  के तहत मामला दर्ज कर इनकी तलाश जारी कर दी है। बताया जाता है कि जगदीश और प्राज्ञी दोनों ही टोरिया गांव में निवासरत हैं और दोनों ही व्यक्तियों का टेंट का व्यवसाय है। इस टेंट के व्यवसाय को लेकर ही उक्त दोनों युवकों में विवाद भडका था।

किराना दुकान में सेंधमारी, हजारों की चोरी

शिवपुरी  25  नववम्बर का.जिले के पिछोर थानान्तर्गत एक चोर गिरोह ने किराना दुकान में सेंधमारी कर वहां से हजारों रूपये के माल मत्ते पर हाथ साफ कर फरार हो गए। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
    प्राप्त जानकारी के अनुसार रीतेश पुत्र रामरतन गुप्ता निवासी नगरीय कॉलोनी पिछोर की पिछोर झांसी रोड पर चुंगी नाके के समीप किराने की दुकान है। रीतेश रोज की भांति बीती रात्रि भी दुकान बंद करके अपने घर चला गया था। इसी दौरान एक अज्ञात चोर गिरोह द्वारा रीतेश को दुकान की शटर का ताला तोड़कर अंदर रखी खाद््य सामग्री एवं नगदी पर हाथ साफ कर मौके से फरार हो गए। रीतेश गुप्ता द्वारा चोरी गए माल की कीमत 30 हजार रूपये बताई गई है। पुलिस ने रीतेश की फरियाद पर से अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

वारदात की नीयत  से घूम रहा युवक दबोचा  
शिवपुरी  25  नववम्बर का.शहर के कोतवाली थाना क्षेत्रांतर्गत बीती रात्रि आनंदपुर ट्रस्ट क्षेत्र में वारदात की टोह में घूम रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने हथियार सहित धर दबोचा है। पुलिस ने पकड़े गए युवक के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार साकिर खान पुत्र करीम खान उम्र 33 साल निवासी बडोरीपुरा थाना करैरा हाल निवासी तखिया की मस्जिद पुरानी शिवपुरीइ बीती रात्रि करीब 10:30 बजे बाईपास रोड पर आनंदपुर ट्रंस्ट के समीप वारदात की टोह में घूम रहा था। इसी दौरान गश्त के समय पुलिस ने संदेह के तौर पर उक्त युवक से पूछताछ की तो वह कोई संतोषजनक जबाव नहीं दे पाया। पुलिस ने जब इस व्यक्ति की तलाशी ली तो इसके पास से एक छुरा बरामद हुआ है। पुलिस ने पकड़े गए युवक के खिलाफ आम्र्स एक्ट की कायमी कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।