डॉक्टरी रिपोर्ट निकली अनफिट, पुन: मेडीकल पर निकली टूटी हड्डी

शिवपुरी 24 नवम्बर का. जिले के चिकित्सालय में बीते रोज एक झगड़े के विवाद को लेकर जिला चिकित्सालय में घायल व्यक्ति को उपचार हेतु लाया गया जहां चिकित्सक मेडीकल करके उसे जिला अस्पताल में भर्ती कर लिया गया, लेकिन किसी दवाब के चलते चिकित्सक ने मेडीकल रिपोर्ट में फरियादी के बार-बार कहने पर भी टूटे पैर का एक्सरा नहीं किया गया। और घायल व्यक्ति को पूरी तरह फिट दर्शा दिया गया। इसी बात पर से घायल मरीज के परिजन भड़क उठे और इस बात की शिकायत उन्होंने ऊपर तक कर डाली।


घायल मरीज का पुन: मेडीकल कराया गया। जिसमें पैर टूटने की बात सामने आई। इससे साफ जाहिर होता है कि दाल में कहीं न कहीं कुछ काला नजर आता है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उपेन्द्र सिंह पुत्र आलोक सिंह चौहान निवासी हाथी खाना शिवपुरी की बीते रोज किसी बात पर से विवाद हो गया जिसमें उपेन्द्र सिंह चौहान का पैर फैक्चर हो गया था। इसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया उस समय ड्यूटी डॉक्टर आशुतोष गुप्ता, एसके जैन मौजूद थे। जिन्होंने उपेन्द्र सिंह चौहान का मेडीकल किया।जिसमें पैर फैक्चर नहीं दर्शाया गया, जिस पर से उपेन्द्र के परिजन भड़क उठे और उन्होंने इस बात की शिकायती एक आवेदन के माध्यम से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। जिससे मेडीकल पुन: किया गया। जिसमें प्रार्थी को अनफिट बताया गया। इससे पहले चिकित्सकों द्वारा प्रार्थी को फिट बताना कहीं न कहीं चिकित्सक की लापरवाही साफ सिद्ध होती है। अब देखना यह है कि इन चिकित्सकों पर क्या कार्रवाही होती है या नहीं।
 
क्या कहते हैं चिकित्सा-सिविल सर्जन डॉ. गोविन्द सिंह का कहना था कि ऐसे मामले हो जाया करते हैं, इसमें कोई विशेष बात नहीं है पुन: मेडीकल के आदेश से प्रार्थी का मेडीकल परीक्षण करा लिया गया है।
सीएमएचओ डॉ. आरएस दण्डौतिया का कहना था कि इस तरह का मामला डॉक्टरों की लापरवाही का उदहारण है। इसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाही की जाएगी।