बीड़ी नं.72 परिवार सेवा माह के रूप में मनाएगा स्व. रमेशचन्द्र अग्रवाल की पुण्यतिथि

स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल
शिवपुरी- बीड़ी उद्योग को जिस शिखर पर स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल ने अपने अथक प्रयासों और कठिन परिश्रम के साथ पहुंचाया उसे बीड़ी उद्योग परिवार कभी भुला नहीं पाएगा।ऐसी महान विभूति स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल की पावन पुण्यतिथि आज 25 नवम्बर 2011 को है इस अवसर पर स्व.अग्रवाल के पुत्र वरिष्ठ समाजसेवी व बीड़ी नं.72 परिवार के संचालक त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल (बल्लू भैया) अपने परिजनों व ईष्टमित्रों के साथ प्रतिवर्ष समाजसेवी व मानवसेवा के कार्यों के माध्यम से पुण्यमयी कार्य कर अपने पिता स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल की पुण्यतिथि मनाते है।



    इस बार बीड़ी नं.72 परिवार अपने संस्थापक स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल की पुण्यतिथि को सेवा माह के रूप में मनाने जा रहा है। जहां इस आयोजन की शुरूआत आज 25 नवम्बर को जिला चिकित्सालय में मरीजों को फल वितरण एवं सर्दी से बचाव के ऊनी वस्त्र वितरित कर की जाएगी। 
 
इस सेवा के माह में कल 26 नवम्बर को श्री अखण्ड रामायण पाठ का आयोजन स्थानीय शक्कर मील वायपास रोड़ शिवपुरी पर किया जाएगा जहां सभी धर्मप्रेमी इस आयोजन में भाग लेंगे वहीं 27 नवम्बर को श्री अखण्ड रामायण पाठ के समापन व पुण्यतिथि के रूप में विशाल भण्डारे का आयोजन किया जाएगा जिसमें सभी नागरिकों से इस भण्डारे में आकर प्रसाद लेने की अपील बीड़ी नं.72 परिवार द्वारा की गई है। स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल की पुण्यतिथि के इस क्रम में आगामी 11 दिसम्बर को फतेहपुर रोड पर विशाल अन्नकूट का आयोजन किया जाएगा जिसमें आसपास के सभी नागरिकों इस अन्नकूट में प्रसाद लेंगे। इसके बाद 18 दिसम्बर को पुन: अन्नकूट का आयोजन स्थानीय ठकुरपुरा क्षेत्र में रखा गया है जहां ठकुरपुरा के आसपास के नागरिक अन्नकूट प्रसाद लेंगे। 
 
पुण्यतिथि के सेवामयी माह के समापन चरणों में 25 दिसम्बर को निज-निवास पर श्री अखण्ड रामायण पाठ एवं 26 दिसम्बर को रामायण पाठ समापन कर निज-निवास तारकेश्वरी कॉलोनी शिवपुरी पर विशाल भण्डारे का आयोजन होगा। स्व.रमेशचन्द्र अग्रवाल के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके पदचिह्नों पर चलने वाले उनके पुत्र त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल बल्लू भैया ने सभी नगरवासियों से इस सेवा माह में प्रसाद के रूप में आयोजित भण्डारे एवं रामायण पाठ कार्यक्रम में भाग लेने की सादर अपील की है।