Posts

Showing posts from November 21, 2011

लापरवाह ट्रक चालक ने मचाया धमाल

Image
शिवपुरी 21 नवम्बर का. शहर के फिजीकल चौकी क्षेत्रांतर्गत बीती रात्रि एक ट्रक लापरवाह ट्रक चालक ने डीपी, टैक्सी सहित कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दुर्घटना में एक व्यक्ति गंभर रूप से घायल हुआ है जो कि जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

तपस्याओं की अनुमोदना में खुद संत चिदानंद जी ने निर्जला उपवास रखा

Image
शिवपुरी 21 नवम्बर का. अपनी जन्मस्थली में दीक्षा लेने के 27 वर्ष बाद पहली बार चातुर्मास करने वाले संत चिदानंद विजयजी महाराज की प्रेरणा से शिवपुरी में तपस्या का अनूठा इतिहास रचा गया। 31 दिन तक चार लोगों ने उनसे प्रेरणा लेकर उपवास किया और 15, 11 एवं 8 उपवास की तपस्या करने वालों की तो झड़ी लग गई।

कल्पदु्रम महामण्डल विधान के समापन पर निकला भव्य जुलूस

Image
शिवपुरी 21 नवम्बर का. श्री चन्द्र प्रभु दिगम्बर जिनालय ट्रस्ट शिवपुरी द्वारा आयोजित कल्पदु्रम महा मण्डल विधान का समापन आज बड़े ही भव्य तरीके से हुआ। जहां गजरथ यात्रा महोत्सव का नगर भ्रमण कराया जिसमें सैंकड़ों की संख्या में जैन समाज के महिला पुरूष व बच्चों ने भाग लिया। कल्पदु्रम महामण्डल विधान के समापन अवसर पर जैन समाज के द्वारा जगह-जगह तोरण द्वार लगाकर तो कहीं पोहा व पेयजल पिलाकर इस जुलूस का स्वागत किया गया। साथ ही नगरवासियों को प्रसिद्ध आचार्य श्री विराग सागर जी महाराज व विमर्श सागर जी महाराज का अशीर्वाद मिला। इस जुलूस में सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से पुलिस बल भी मौजूद रहा जिसने जुलूस को शांति पूर्ण व उत्साह के साथ अपने गन्तव्य स्थल तक पहुंचाया।

खाना बनाते समय झुलसे युवक की मौत

शिवपुरी 21 नवम्बर का. जिले के सुभाषपुरा थानान्तर्गत गत रोज खाना बनाते समय झुलसे युवक की जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान मौत हो गई है।

देश के प्रति समर्पण के भाव को जागृत करना है "भारत को जानो" प्रतियोगिता

शिवपुरी 21 नवम्बर का. नगर की अग्रणी समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद की "वीर तात्याटोपे" शाखा द्वारा परिषद के  प्रमुख प्रकल्प भारत को जानो प्रतियोगिता 26 नवम्बर को आयोजित की जाएगी। यह प्रतियोगिता नगर के सभी विद्यालयों में एक साथ आयोजित की जाएगी।

मण्डी कर्मचारियों का प्रांतीय अधिवेशन होगा कोलारस में

शिवपुरी, कोलारस 21 नवम्बर का. मप्र0 बोर्ड मण्डी कर्मचारियों का प्रांतीय अधिवेशन आगामी 18 दिसम्बर 2011 को मण्डी प्रांगण कोलारस में जिला शिवपुरी में आयोजित किया जायेगा। महासंघ द्वारा नियुक्त प्रान्तीय अधिवशन में प्रदेश भर के मण्डी कर्मचारी एकत्रित होंगे इस अधिवेशन मे मण्डी कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं जिसमें मण्डी कर्मचारियों का एकीकरण सभी वर्ग कर्मचारियों को वेतन भुगतान की सम्पूर्ण व्यवस्था मण्डी बोर्ड से करने एवं सचिवों के पदनाम परिवर्तित कर अधिक अधिकार समपन्न बनाने एवं  मण्डी बोर्ड सेवा के दिवंगत कर्मचारियों की अनुकम्पा नियुक्ति योग्यता अनुसार बोड्र्र सेवा में ही करने आदि पर गहन विचार निर्णय लिया जावेगा।

मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव को देने पड़े शिवपुरी में शौचालय निर्माण के टारगेट

शिवपुरी. जिले के प्रशासनिक मशीनरी कितनी चुस्त दुरुस्त है इसका जीता जागता उदाहरण आज परख कार्यक्रम के दौरान देखने को मिला जब मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव को शालाओं में शौचालय निर्माण के लिए टारगेट सेट करना पड़ा। कार्यक्रम परख के दौरान मुख्यसचिव वीडियो कान्फ्रेंसिंग पर जिले के अधिकारियों से मुखातिब थे। इस दौरान कलेक्टर अनुपस्थित रहे।

विकलांग दिवस से 4 दिवसीय नि:शक्तजनों की क्रीड़ा प्रतियोगिताएं

शिवपुरी 21 नवम्बर का. विश्व विकलांग दिवस 3 दिसम्बर 2011 से नि:शक्तजनों के लिए 4 दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिताएं स्थानी पोलोग्राउण्ड शिवपुरी में प्रात: 11 बजे से आयोजित की जाएंगी। उक्त आशय की जानकारी आज अपर कलेक्टर श्री आर.बी.प्रजापति की अध्यक्षता में प्रतियोगिता के आयोजन के संबंध में जिला स्तरीय समिति की बैठक में दी गई। बैठक में जिला पुलिस अधक्षक श्री आर.पी.सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा, मंगलम के सचिव श्री राजेन्द्र मजेजी एवं सयुक्त सचिव जिनेन्द्र जैन सहित विभिन्न विभागों के जिलाधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

विधायक की मंशा मंजूर अब बैराढ़ बनी नगर पंचायत

Image
शिवपुरी 21 नवम्बर का. पोहरी विधानसभा क्षेत्र के बैराड़ को म.प्र. सरकार ने नगर पंचायत बना दिया है। बैराड़ को नगर पंचायत बनाए जाने की मांग क्षेत्रवासी बहुत लम्बे समय से करते चले आ रहे थे। पोहरी भाजपा विधायक प्रहलाद भारती ने बैराड़ को नगर पंचायत व स्वतंत्र मंडी बनाए जाने की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पुरजोर मांग की थी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधायक प्रहलाद भारती की मांग पर इस आशय की घोषणा पूर्व में ही कर चुके थे। अब म.प्र. सरकार ने बैराड़ को नगर पंचायत बनाए जाने की सभी औपचारिकताएं पूरी कर बैराड़ को नगर पंचायत का दर्जा प्रदान कर किया है। बैराड़ को स्वतंत्र मंडी का दर्जा भी प्रदान किया गया है।

संगठन मंत्री के विदाई समारोह में, सांरग ने कहा कार्यकर्ता जागें

शिवपुरी 21 नवम्बर का. भारतीय जनता पार्टी चुनाव समिति के ग्वालियर संभाग प्रभारी कैलाश सारंग ने संगठन मंत्री संजय ठाकुर के विदाई समारोह कार्यक्रम कहा कि मिशन 2013 के लिए कार्यकर्ता को जागना होगा उन्होने बैठक में कहा कि जिले में कोर कमेटी व नगर मंडल की बैठके अब समय पर संपन्न कराने की आवश्यकता है। बैठक में कैलाश सारंग ने राजमाता सिंधिया के भाजपा में किए योगदान की सराहना की।

नशे में धुत्त पुलिसकर्मी ने गामा चालक को धुना

शिवपुरी. देहात थाना क्षेत्रांतर्गत झांसी तिराहा क्षेत्र में आज पुलिस की दबंगियाई उस समय सामने आई जब रॉग जा रहे एक पुलिस के वाहन ने पहले तो एक गामा गाड़ी को कट मारी और बाद में फिर इस वर्दीधारी द्वारा गामा के चालक के साथ सरेआम मारपीट की घटना को भी अंजाम दे दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही देहात थाना पुलिस मौके पर आई और इस वर्दीधारी को अपने साथ वाहन सहित थाना ले पहुंची।