Posts

Showing posts from February 22, 2019

युवा संसद से सरकार की योजनाएं ग्रामीणों तक पहुंचती है: अरविन्द चौहान | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। नेहरू युवा केन्द्र शिवपुरी द्वारा परीच्छा में आयोजित खण्ड स्तरीय आस-पडौस युवा संसद में बोलते हुये पुलिस थाना प्रभारी  पोहरी अरविन्द चौहान ने कहा कि इस प्रकार की युवा संसद पर सरकार की योजनाओं पर चर्चा की जाऐं व शासन की योजनाओं को ग्रामीण जनों तक पहुंंचाने व इन योजनाओं में आ रही परेशानियोंसे शासन को अवगत कराने का प्रयास युवा संसदों के माध्यम से किया जाना चाहिए। 
श्री चौहान ने कहा कि ग्रामीण लोगों को पुलिस प्रशासन का सहयोग करना चाहिए क्योकि पुलिस जनता की सेवा करने के लिये ही तत्पर है ग्रामीणों को चाहिए कि कोई भी घटना क्षेत्र में घटित हो तो पुलिस को तत्काल सूचना दें श्री चौहान ने कहा कि युवाओं को हम सामाजिक क्षेत्र मेें जोडऩे के लिये भी प्रेरित करने का प्रयास करते है। 
इससे पहले नेहरू युवा केन्द्र के राजेन्द्र विजयवर्गीय ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र संगठन द्वारा भारत सरकार के निदेशानुसार देश के प्रत्येक जिले के विकास खण्डों में खण्ड स्तरीय आसपडोस युवा संसदों का आयोजन किया जा रहा है। जिला युवा  समन्वयक  एस एन जयन्त जी ने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र शिवपुरी भी जिले के समस्त विकासखण्ड…

आज ABVP ने शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य का घेराव कर तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपा | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। नगर मंत्री आदित्य पाठक ने बताया कि महाविद्यालय में पदस्थ वाणिज्य संकाय के अतिथि विद्वान श्री राम जी दास राठौर महाविद्यालय में अपनी लालसा व सस्ती लोकप्रियता के लिए शिक्षक होने की गरिमा को भूलकर छात्र-छात्राओं को ब्लैकमेल कर व छात्र छात्राओ को क्लासेस के बहाने एक राजनीतिक पार्टी के प्रचार के लिए घंटों बिठाकर समय बर्बाद करते हैं एवं कॉलेज का माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं जो की पूर्णता राजनीति से प्रेरित कदम है। 
बीते रोज महाविद्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान अतिथि विद्वान राम जी दास राठौर ने कक्षा के समय पर छात्र-छात्राओं को एक कार्यक्रम में बैठा दिया जो की पूर्णता गलत है क्योंकि यह कार्यक्रम शासकीय नहीं था। हमने महाविद्यालय प्राचार्य से अनुरोध किया है कि वे रामजीदास राठौर पर कार्यवाही करने का कष्ट करें क्योंकि श्री राम जी दास राठौर पहले भी कई बार ऐसा कर चुके हैं जिसका विद्यार्थी  परिषद ने लिखित में विरोध महाविद्यालय प्राचार्य को दर्ज कराया है । 
यदि अतिथि विद्वान पर चार दिवस के भीतर कार्रवाई की जाए अन्यथा विद्यार्थी परिषद आंदोलन करेगी जिस की संपूर्ण जवाबदेही महाविद्यालय …

संदिग्ध परिस्थितियों में डॉक्टर मनीष गायब, अपहरण की आंशका | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड थाना क्षेत्र के थाने के पास में ही क्लीनिक संचालित करने बाले एक डॉक्टर संदिग्ध परिस्थिति में क्लीनिक से गायब हो गया है। इस मामले की सूचना तत्काल परिजनों ने बैराड थाना पुलिस को दी। जहां पुलिस ने डॉक्टर के मोबाईल की लोकेशन निकलवाई। जिसपर पता चला कि डॉक्टर की लास्ट लोकेशन मोहना में आई है।
 जिसपर परिजन ने अपहरण की आंशका जताई है। वही इस मामले में पुलिस ग्रह क्लेश की बात कह रही है। जानकारी के अनुसार बैराड कस्बे के पुलिस थाने के पास में क्लीनिक संचालित करने बाले डॉक्टर मनीष गुप्ता अपने घर से क्लीनिक की कहकर आए। लेकिन कुछ देर बाद अचानक क्लीनिक से गायब हो गए। 
परिजनों ने तत्काल हर संभब जगह पर डॉक्टर को तलाशा। परंतु डॉक्टर का कही पता नहीं चला। जिसपर बैराड कस्बे का बैश्य समुदाय एकत्रित होकर थाने पहुंचा। जहां पुलिस ने डॉक्टर के मोबाईल की लोकेशन निकबाई तो सामने आया कि उक्त मोबाईल की लास्ट लोकेशन मोहना की आ रही है। उसके बाद मोबाईल बंद बता रहा है। जिसपर डॉक्टर के परिजन सहित पूरा बैराड कस्बा अपहरण का संदेह जाहिर कर रहा है। परंतु पुलिस इस मामले में घर में विबाद के बाद गायब हो जा…

प्रधानमंत्री के मन की बात 24 फरवरी को बूथ स्तर पर सुनेंगे कार्यकर्ता व आमजन: प्रहलाद भारती | Pohri, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के मन की बात कार्यक्रम के जिला प्रभारी प्रहलाद भारती ने बताया कि 24 फरवरी को दोपहर 11:00 बजे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी देशवासियों को मन की बात के माध्यम से संबोधित करेंगे विजयदशमी 3 अक्टूबर 2014 से हम सब माननीय प्रधानमंत्री से मन की बात के माध्यम से निरंतर जुड़े रहे हैं। 
आज संपूर्ण भारतवर्ष माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एकजुट ही नहीं बल्कि प्रत्येक भारतवासी देश की सुरक्षा व मान सम्मान के लिए अपना अपना योगदान देने को तत्पर तैयार है आइए हम सब अपने माननीय प्रधानमंत्री जी के मन की बात अपने अपने घर आंगन मोहल्ले संस्थान व सार्वजनिक स्थानों पर एक साथ बैठकर सुनते हुए संपूर्ण देश को एक सूत्र में बांधे भाजपा के सभी मंडल, जिला ,मोर्चा, प्रकोष्ठ आदि के पदाधिकारी व कार्यकर्ता माननीय प्रधानमंत्री जी के मन की बात को एकत्रित होकर सुनने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
मन की बात कार्यक्रम के जिला व मंडल प्रभारी घोषित  भारतीय जनता पार्टी मन की बात कार्यक्रम के जिले के प्रभारी पूर्व विधायक प्रहलाद भारती जी ने जिला अध्यक्ष सुशील रघुवंशी की सहमति से वि…

पहली बार मतदान के लिए नवीन मतदाताओं को जोडने के लिए विशेष शिविर लगाए जाए :कलेक्टर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। विधानसभा चुनाव में छूटे नए मतदाताओं को लोकसभा चुनाव में जोड़ने का कार्य जिला कलेक्टर पी.अनुग्रह ने अपनी प्राथमिकता में शामिल कर लिया हैं। उन्होंने दो टूक कहा है कि किसी भी स्थिति में नए मतदाता छूटने नहीं चाहिए उन्होंने मतदाताओं को जोड़ने के लिए प्रत्येक मतदान केन्द्र पर दिनांक 2 एवं 3 मार्च को दो दिवसीय विशेष कैंप आयोजित करने के आदेश भी जारी कर दिए हैं।
यही नहीं उन्होंने नवीन मतदाताओं को मतदान सूची में अपना नाम जुड़वाने की सुविधा देते हुए यह निर्देश दिए हैं कि वह अपना नाम जोड़ने का फार्म किसी भी दिन जमा कर सकते हैं। 
उल्लेखनीय है कि आज कलेक्टर कार्यालय सभागार कक्ष में जिला कलेक्टर ने पत्रकार वार्ता ली। वार्ता में वरिष्ठ पत्रकारों द्वारा यह तथ्य जिला कलेक्टर के संज्ञान में लाया गया कि विधानसभा सूची में कई नवीन मतदाता छूट गए हैं। जो प्रक्रिया और जिस तरह की मौजूदा व्यवस्था हैं उसमें लोकसभा की सूची में भी अधिकांश नए मतदाताओं के छूट जाने की आशंका हैं। 
उपरोक्त पक्ष में तर्क और तथ्य यह बताए गए कि वार्डों के परिसीमन के बाद उनके नम्बर और बूथ में परिवर्तन हो गया हैं जिसकी बजह से नए मतदाता…

संदिग्ध परिस्थिति में थाने के पास से DR MANISH गायब, परिजनों ने जताई अपहरण की आशंका | Bairad, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि जिले के बैराड थाना क्षेत्र के थाने के पास में ही क्लीनिक संचालित करने बाला एक डॉक्टर संदिग्ध परिस्थिति में क्लीनिक से गायब हो गया है। इस मामले की सूचना तत्काल परिजनों ने बैराड थाना पुलिस को दी। जहां पुलिस ने डॉक्टर के मोबाईल की लोकेशन निकलवाई। जिसपर पता चला कि डॉक्टर की लास्ट लोकेशन मोहना में आई है। जिसपर परिजन ने अपहरण की आंशका जताई है। वही इस मामले में पुलिस ग्रह क्लेश की बात कह रही है। 
जानकारी के अनुसार बैराड कस्बे के पुलिस थाने के पास में क्लीनिक संचालित करने बाले डॉक्टर मनीष गुप्ता अपने घर से क्लीनिक की कहकर आए। लेकिन कुछ देर बाद अचानक क्लीनिक से गायब हो गए। परिजनों ने तत्काल हर संभब जगह पर डॉक्टर को तलाशा। परंतु डॉक्टर का कही पता नहीं चला। जिसपर बैराड कस्बे का बैश्य समुदाय एकत्रित होकर थाने पहुंचा। जहां पुलिस ने डॉक्टर के मोबाईल की लोकेशन निकबाई तो सामने आया कि उक्त मोबाईल की लास्ट लोकेशन मोहना की आ रही है। उसके बाद मोबाईल बंद बता रहा है। 
जिसपर डॉक्टर के परिजन सहित पूरा बैराड कस्बा अपहरण का संदेह जाहिर कर रहा है। परंतु पुलिस इस मामले में घर में…

बडी खबर: MPEB के उपप्रबंधक की कार का एक्सीडेंट,बेटे की मौत, पत्नि की हालात गंभीर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के अमोला थाना क्षेत्र के ग्राम खुटैला के पास से आ रही है। जहां आज एक कार गाय को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में उप प्रबंधक एमपीईबी के पत्नि और बच्चा घायल हो गया। घायल बच्चे की जिला चिकित्सालय में उपचार के दौरान मौत हो गई। जबकि पत्नि की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे ग्वालियर रैफर कर दिया है। 
जानकारी के अनुसार एमपीईबी शिवपुरी में उप महाप्रबंधक के पद पर पदस्थ राहुल साहू अपने परिवार के साथ सुबह अपनी कार से झांसी से लौट रहे थे। तभी अचानक कार गाय को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे के दौरान कार में राहुल साहू के साथ उनकी पत्नि नेहा साहू सहित उनका 8 माह का बेटा भी था। 
इस मामले की सूचना पर अमोला पुलिस मौके पर पहुंची औैर घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां इनके बेटे की उपचार के दौरान दर्दनाक मौत हो गई। इस हादसे में उनकी पत्नि नेहा साहू की हालात गंभीर बताई जा रही है। जिन्हें उपचार के लिए ग्वालियर रैफर कर दिया है।

बेटी की 7 वर्षीय सहेली के साथ हबस के पुजारी ने किया RAPE का प्रयास

Image
शिवपुरी। खबर शहर के देहात थाना क्षेत्र के जवाहर कॉलोनी क्षेत्र से आ रही है। जहां एक अधेड ने अपनी बेटी के साथ खेलने बाली एक मासूम को अपनी हबस का शिकार बनाने का प्रयास किया। इस मामले की सूचना पीडिता ने अपने परिजनों की दी। जहां परिजनों ने इस मामले की शिकायत देहात थाने में की। जहां पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के अनुसार एक 7 वर्षीय मासूम अपनी सहेली के साथ घर के बाहर खेल रही थी। तभी हबस के पुजारी सहेली के बाप अलाउदृदीन फकीर की नियत बिगड गई। जिससे आरोपी किशोरी को लेकर अकेले में गया और किशोरी के साथ गंदी हरकत करने लगा। किशोरी चिल्लाई तो आरोपी किशोरी को जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गया। 
मासूम ने उक्त पूरे घटनाक्रम की जानकारी अपने परिजनों को दी। परिजन तत्काल किशोरी को लेकर देहात थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने किशोरी के परिजनों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धारा 354 क भादवि एवं 7/8 पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।