Posts

Showing posts from February 8, 2019

शिवपुरी पुलिस की सायबर सैल ने 16 मोबाईल ट्रेस किए | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले में गिरे मोबाईलो के 16 को शिवपुरी जिले की सायबर सैल पुलिस ने ट्रेस कर उनके मालिको को सुपुर्द किए हैं। बताया गया है कि जिले के कई आवेदको ने अपने मोबाईल गुम होनेे की शिकायत करते हुए एसपी शिवपुरी राजेश हिंगणकर को आवेदन सौंपे थे। 
पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा उक्त आवेदनों को ट्रेस करने हेतु जिले की सायबर सैल शाखा को दिए गये। जिस पर से सायबर सैल शाखा प्रभारी उनि. बृजमोहन कुशवाह के निर्देशन में सायबर टीम द्वारा उक्त गुम मोबाईलों को ट्रेस पर डाला लगया।
सायबर सेल टीम द्वारा 16 मोबाईलों ट्रेस किये गये। जिन्हे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा मोबाईल मालिकों को सुपुर्द किया गया एवं जिन आवेदकों के मोबाईल ट्रेस हुए उन्होने पुलिस का धन्यवाद व्यक्त किया।

क्राईम मीटिंग: SP की चेतावनी थाना क्षेत्र में जुआ सट्टा चलता मिला तो थानेदार पर कार्रवाई | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। जिले में अपराधो की रोकधाम के लिए शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर द्धवारा पुलिस कंट्रोल रूम में क्राईम मीटिंग ली। जिसमें सभी एसडीओपी और थाना प्रभारियों को आगामी त्योहारों और अपराधों की रोकथाम हेतु अपनी कमर कसकर बेहतरीन ढंग से कार्यकरने के निर्देश दिए। 
वही इस क्राईम मीटिंग में एसपी ने कहा कि महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है अतः महिला,एवु बच्चों संबंधी अपराधों की रोकथाम हेतु हरसंभव प्रयास करने के निर्देश दिये। जिले में चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों के तहत (स्थाई-वारण्ट तामीली,गिरफ्तारी वारण्ट तामीली) तामीली शत प्रतिशत तक करने के निर्देश दिए। 
ज्यादा से ज्यादा स्थाई वारण्टियों, बदमाशों और हिस्ट्रीशीटरों के विरूद्ध जिला बदर और एन.एस.ए. की कार्यवाही करें। आगामी त्यौहारों के दौरान साम्प्रदायिक दंगे फैलाने वाले व्यक्तियों की सूची बनाकर सभी थाना प्रभारी प्रभारी उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने एवं अपने-अपने थाना क्षत्रों में सतत् भ्रमण करते रहेंगें एवं अपना अच्छा आसूचना संकलन तंत्र स्थापित कर बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम करेंगे।
आगामी त्यौहारों को मद्येनजर…

चेक बाउंस: न्यायालय ने शंकरलाल मंगल को एक वर्ष की सजा और 11 लाख 60 हजार प्रकार का दंड | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी शिवपुरी अभिषेक सक्सेना द्वारा चैक बाउंस के मामले में आरोपी शंकरलाल मंगल को दोषी पाते हुए एक वर्ष के सश्रम कारावास से दण्डित किया, साथ ही परिवादी को 11 लाख 60 हजार रुपए प्रतिकर देने का आदेश पारित किया। प्रतिकर न देने की दशा में 6 माह का सश्रम कारावास पृथक से अदा करने होंगे। परिवादी की ओर से पैरवी वरिष्ठ अधिवक्ता गजेन्द्र सिंह यादव द्वारा की गई।
अभियोजन की कहानी के अनुसार अभियुक्त शंकरलाल मंगल पुत्र भगवत शरण मंगल निवासी वर्धमान कॉम्प्लेक्स के पास शिवपुरी ने परिवादी सौरभ जैन निवासी फतेहपुर रोड शिवपुरी से 9 लाख रुपए अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए प्राप्त किए थे। उक्त उधार ली गई राशि के भुगतान के लिए अभियुक्त शंकरलाल ने परिवादी सौरभ जैन को एक चैक बैंक ऑफ बडौदा शाखा शिवपुरी का प्रदत्त किया था। 
उक्त चैक परिवादी ने भुगतान हेतु अपने खाते में प्रस्तुत किया तो बैंक द्वारा आरोपी के खाते में अपर्याप्त राशि के आधार पर बिना भुगतान बाउंस होकर उक्त चैक परिवादी को वापस कर दिया। उक्त चैक बाउंस होने के पश्चात परिवादी ने अभियुक्त शंकरलाल को 9 लाख रुपए की मांग हे…

मारपीट करने वाले आरोपियों को 3-3 माह का कारावास व जुर्माना | kolaras, Shivpuri News

Image
कोलारस। कोलारस न्यायालय द्वारा मारपीट के आरोपियो को 3-3 माह का कारावास एवं 3 हजार रूपये जुर्माने की सजा सुनाई है। विगत वर्ष 21 नबम्बर 2017 को ग्राम पचावला में दुकान से सामाग्री उधार मांगने को लेकर विपिन शर्मा दुकानदार से राजू दांगी ने मारपीट कर दी थी इसके बाद विपिन के भाई रविन्द्र के साथ भाी राजू, राधेश्याम, भोला, जुगराज ने मारपीट कर दी जिस पर उन्हे चोटे आई। 
रन्नौद पुलिस नेे कार्यवाही कर आरोपियो को न्यायालय में पेश किया जिस पर न्यायालय कोलारस ने आरोपियो को 3-3 माह का काराबास एवं 3 हजार रूपये जुर्माने की सजा सुनाई मामले की पेरवी शासन की ओर से एडीपीओ निर्मल अग्रवाल ने की।

महल कॉलानी के नरेन्द्र रावत बने IFS अधिकारी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अखिल भारतीय सेवाएं (ऑड इंडिया सर्विस) में नरेंद्र रावत पुत्र रमेशसिंह रावत निवासी महल कॉलेनी का चयन ऑल इंडिया सर्विस इंडियन फोरेस्ट सर्विस में हुआ है। नरेंद्र को इस परीक्षा में 52वीं रेंक प्राप्त हुई है। भारत की तीन मुख्य सेवाएं आईएएस, आईएफएस, आईपीएस में से एक सेवा है। 
6 फरवरी को घोषित हुए रिजल्ट में ये रेंक हासिल की है। इससे पूर्व में नरेंद्र रावत यूपीएससी में इंडियन रेल्वे एकाउंट सर्विस में चयनित होकर ट्रेनिंग कर रहे हैं। आईआरएएस के जॉब के साथ मेमं ही तैयार कर यूपीएससी द्वारा संचालित परीक्षा उत्तीर्ण कर शिवपुरी का गौरव बढ़ाया है। नरेंद्र के चयन के बाद उनके मित्रों और परिवार में खुशी की लहर हैं।

शहर के उमावि क्रमांक-2 में शिक्षकों की मौजूदगी में हुआ पुरस्कार वितरण | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर के सबसे पुराने सरकारी स्कूलों में शुमार उमावि क्रमांक-2 स्कूल में शुक्रवार को वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया जिसमें सालभर आयोजित हुईं खेल व सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में अव्वल आने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया। 
कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती प्रतिमा पर प्रभारी प्राचार्य उपमा चतुर्वेदी एवं खेल शिक्षक राजीव श्रीवास्तव द्वारा माल्यार्पण कर किया गया। विद्यालय के वार्षिक प्रतिवेदन को प्रस्तुत किया गया जिसमें विद्यालय के छात्रों ने योग, क्रिकेट, एथलेटिक्स, शतरंज, कैरम, बाॅलीबॉल, हॉकी आदि खेलों में किए गए प्रदर्शन का विवरण दिया गया। 
प्रतिवेदन में बताया गया कि स्कूल के 20 छात्रों ने संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिया, जबकि राज्य स्तर पर 7 छात्रों ने भाग लिया जबकि एक छात्र राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयनित हुआ। इसके अतिरिक्त ऑलम्पियाड एवं इंटर क्लास टूर्नामेंट में भी विद्यालय के छात्रों ने शिरकत की थी। विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र एवं शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। 
इधर विद्यालय में साहित्यिक एवं सांस्कृतिक प्रतियोगि…

गुना-शिवपुरी सीट से सिंधिया या उनकी धर्मपत्नी फायनल, BJP को नही मिल रहा प्रत्याशी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। सिंधिया परिवार के लिए सुरक्षित समझी जाने वाली गुना शिवपुरी लोकसभा सीट पर यह लगभग तय लग रहा है कि कांग्रेस की ओर से चार बार से लगातार जीत रहे सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अथवा उनकी धर्मपत्नि प्रियदर्शनी राजे सिंधिया चुनाव लड़ेंगी, लेकिन भाजपा की ओर से अभी कोई रणनीति स्पष्ट नहीं है। 
हालांकि गुना शिवपुरी और अशोकनगर जिले के वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता चाहते हैं कि पार्टी यहां से या तो पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अथवा केंद्रीय मंत्री उमा भारती को उम्मीदवार बनाए जिससे कम से कम सिंधिया की घेराबंदी इस संसदीय क्षेत्र में अवश्य हो सके, लेकिन भाजपा आलाकमान की ओर से अभी तक कोई रणनीति स्पष्ट नहीं हो पा रही है। 
पार्टी के किसी दमदार नेता ने सिंधिया के मुकाबले चुनाव लडऩे में दिलचस्पी भी नहीं दिखाई है। कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी अवश्य सिंधिया से मुकाबले की इच्छा व्यक्त कर चुके हैं, लेकिन बताया जाता है कि पार्टी ने किसी विधायक को लोकसभा चुनाव में न उतारने की पॉलिसी बनाई है। जिससे उनके चुनाव लडऩे की संभावना भी काफी कम है। 
ग्वालियर चंबल संभाग में हाल में संपन्न हुए विधानसभा के चुनाव के…

मां काली दरबार में वार्षिक महोत्सव 12 को, निकलेगी 151 कलशों की भव्य यात्रा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी गुप्त नवरात्रि के अवसर पर झांसी रोड़ स्थित प्राचीन मां काली के दरबार में जागरण परिवार द्वारा 12 फरवरी को 24वां वार्षिक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें विशाल रात्रि जागरण, फूल बंगला व छप्पन भोग एवं माता का खजाना बांटने का आयोजन किया जाएगा। रात्रि जागरण में कृष्णा म्यूजिकल ग्रुप आर्केस्ट्रा एण्ड पार्टी द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी। 
जागरण परिवार के व्यवस्थापक राजकुमार त्यागी और भरत झा एडवोकेट ने जानकारी देते हुए बताया कि मां काली के दरबार में हर माह की शुक्ल पक्ष की सप्तमी को रात्रि जागरण का आयोजन किया जाता है और साल के अंत में गुप्त नवरात्रि के पावन पर्व पर हर वर्ष वार्षिक महोत्सव का आयोजन किया जाता है। 
इस वर्ष यह आयोजन काफी धूमधाम से किया जा रहा है। 12 फरवरी को सुबह 9 बजे कलश यात्रा मां राज राजेश्वरी मंदिर से प्रारंभ होगी और जिसका समापन झांसी रोड़ स्थित काली माता मंदिर पर होगा। रात्रि में विशाल रात्रि जागरण आयोजन किया जाएगा। जिसमें दतिया से सुश्री रिया पुरोहित व प्रमोद रसीला ग्वालियर अपनी प्रस्तुति देंगे। दिनांक 13 फरवरी को हवन शां…

नाबालिग बालक का अपहरण | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम चिटौरा से 16 वर्षीय नाबालिग बालक संजय जाटव को कोई अज्ञात व्यक्ति बहला फुसलाकर भगा ले गया। पुलिस ने इस मामले में फरियादी के पिता मुन्ना जाटव की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध भादवि की धारा 363 का मामला कायम कर लिया है। 
फरियादी मुन्ना जाटव ने बताया कि उनका पुत्र 5 फरवरी को शाम 7 बजे से गायब है और तब से वह वापस नहीं लौटा है। उन्होंने अपने पुत्र की हर संभव जगह तलाश की, लेकिन वह नहीं मिला। उन्हें आशंका है कि कोई व्यक्ति उसे बहला फुसलाकर भगा ले गया है।

नवविवाहिता की संदिग्ध मौत, मायके के कुएं में मिली लाश | khaniyadhana, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खनियाधाना थाना क्षेत्र के ग्राम रेड़ी के कुएं में कल एक महिला की लाश मिली है। जिसकी पहचान अर्चना लोधी के रूप में हुई है। अर्चना लोधी का एक साल पहले ही विवाह हुआ था और वह जालम लोधी की पुत्री है तथा इन दिनों अपने मायके आई हुई थी।
जानकारी के अनुसार अर्चना लोधी का ग्राम मेहरोली के चंद्रभान लोधी के साथ विवाह हुआ था। बताया जाता है कि वह एक फरवरी से अपने मायके आई हुई थी। तीन दिन पहले फोन पर उसका अपने पति से किसी बात पर विवाद हुआ था इसके बाद अचानक गायब हो गई थी जिसकी सूचना पुलिस को दे दी गई थी और इसके बाद उसकी लाश कुएं में मिली। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

जिला उत्कृष्ट विद्यालय शिवपुरी में कक्षा 9 वीं में प्रवेश हेतु ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। म.प्र. राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा परिषद भोपाल द्वारा शिक्षा सत्र 2019-20 में जिला उत्कृष्ट विद्यालय (शा.उ.मा.वि.क्र.-1) शिवपुरी में कक्षा-9वीं में प्रवेश हेतु कक्षा 8वीं में उत्तीर्ण एवं अध्ययनरत विद्यार्थियों से आवेदन पत्र वेवसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आमंत्रित किए गए है। ऑनलाईन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2019 रखी गई है। साथ ही परीक्षा 10 मार्च 2019 को प्रात: 09.45 बजे से दोपहर 12.15 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा से संबंधित समस्त विस्तृत विवरण वेवसाइट पर उपलब्ध है।
जिला उत्कृष्ट विद्यालय (शा.उ.मा.वि.क्र.-1) शिवपुरी के प्राचार्य श्री विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि विद्यालय में प्रवेश हेतु चयन परीक्षा में न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त होना आवश्यक है, इसके उपरांत सभी विद्यार्थियों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाकर उपलब्ध सीटों के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। 
शासन के नियमानुसार एससी, एसटी, ओवीसी एवं विकलांग को आरक्षण जिलेवार दिया जाएगा। जिला उत्कृष्ट विद्यालय एवं मॉडल स्कूल हेतु संयुक्त प्रवेश परीक्षा जिला मुख्यालय एवं प्रदेश के समस्त 313 विकासखण्ड मुख्यालयों पर आयोजित की जाएगी। प…

भाजपा नेता पर दर्ज हो गया झूठा एससी एसटी एक्ट, एसपी की शरण में पहुंचा, जांच के आदेश | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। माई के लाल और एससीएसटी जैसे काले कानून को रचने वाली भाजपा को मप्र से सत्ता से बहार करने की भूमिका रही हैं,इसी काले कानून की जद में भाजपा के नेता भी आ रहे हैं,पिछोर के खनियांधाना मंडल के मीडिया प्रभारी पर हरिजन एक्ट का मामला दर्ज किया गया था। 
बताया जा रहा हैं कि सामान्य वर्ग के लोगों ने आकर चंद्रशेखर से झगड़ा किया था। आसपास दुकानों के सीसीटीवी कैमरे में घटना दर्ज हो गई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस अधीक्षक से मामले की निष्पक्ष जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार हिंगणकर ने मामले की एसडीओपी से जांच कराने के आदेश दिए हैं। 
यह था मामला फरियादी दीपक पुत्र दयाराम जाटव निवासी नदनवारा ने खनियाधानां थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि चंदू उर्फ चंद्रशेखर पुरोहित ने टेकरी मंदिर के पास दो सौ रुपए मांगे। दो सौ रुपए नहीं दिए तो जाति सूचक गालियां दीं। चंद्रशेखर पुरोहित भाजपा मंडल खनियांधाना में मीडिया प्रभारी हैं।
इस मामले में गुरुवार को चंद्रशेखर के भाई ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर एसपी को शिकायती आवेदन के साथ सीसीटीवी फुटेज की सीडी भी प्रस्तुत की है। जितें…

1. खेत में पडी मिली सरपंच की लाश | 2. जिले में बारिश की स्थिति यह रही | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर करैरा अनुविभाग से आ रही है कि करैरा के एक ग्राम में खेत पर गए सरपंच की लाश मिली हैं। बताया गया हैं कि खेत पर गए सरपंच पर आसामानी प्रहार हो गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस मामले में पुलिस मर्ग कायम कर मामला जांच में ले लिया हैं।
जानकारी के अनुसार करैरा तहसील के खोआ गांव में बुधवार की रात 9 बजे पूर्व सरपंच गजराज सिंह यादव पुत्र स्वर्गीय भैयालाल यादव अपने खेत पर गया था। पुत्र संजय यादव ने बताया कि पिता गुरुवार की सुबह घर हीं आए। 
ढूंढते हुए खेत पर पहुंचे तो पिता गजराज सिंह मृत अवस्था मेें पड़े थे। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करैरा लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने परीक्षण कर मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में ले लिया है। 
गेंहू व चने की फसल को वर्षा अमृत   पिछले दो दिनों से बादल छाए रहने के बाद बुधवार की रात पूरे जिले भर में बारिश हुई। बिजली चमकने के साथ जिले भर में औसतन 5.44 मिमी बारिश दर्ज की गई है।  जिले में सबसे अधिक बारिश पोहरी तहसील में 10 मिमी और खनियाधाना, बदरवास व करैरा में 6-6 मिमी बारिश हुई है। बारिश से रवी की लगभग सभी फसलों को फायदा है। बारिश…

झूठी रिर्पोट नही थी: न्यायालय ने माना, बीमा कंपनी को देना होगा 9.88 लाख का क्लेम | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। 3 जनवरी 2016 को कमलसिंह लोधी बाइक से ग्राम खोड़ से वीरा जा रहा था। खडेला खदान के पास मारुति सुजुकी कार क्रमांक एमपी33 सी5230 के चालक छोटेलाल साहू ने तेजी एवं लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए बाइक में टक्कर मार दी। 
गंभीर चोट आने पर ट्रॉमासेंटर ग्वालियर में इलाज के दौरान 9 जनवरी 2016 को घायल कमलसिंह की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद भौंती थाना पुलिस ने कार चालक छोटेलाल साहू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना के बाद चालान पिछोर न्यायालय में पेश किया।
क्लेम प्रकरण में बीमा कंपनी ने व्यक्त किया कि आवेदक ने पुलिस से मिलकर झूठा प्रकरण बनवा दिया तथा वाहन को जबरन झूठा करार दिया तथा कमलसिंह की मौत बाइक से गिरने से होना बताया। 
सुनवाई के दौरान मामले में साक्षी, सभी साक्ष्य और तथ्यों के आधार पर तथा दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद न्यायालय मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण शिवपुरी के न्यायधीश आरबी कुमार ने 9 लाख 88 हजार रुपए की क्षतिपूर्ति धनराशि तथा दावा प्रस्तुत दिनांक 8 दिसंबर 2017 से संपूर्ण अवार्ड राशि 7% ब्याज के साथ दिलाने तथा सभी धनराशि देने का उत्तरदायित्व बीमा कंपनी नेशनल इंश्योरेंस कंपनी को ठहराया…

मुगल सल्तनत ने खाडेराव को वीरवर की उपाधि से विभूषित किया,रत्न जडित तलवार भेट की | Shivpuri News

Image
कंचन सोनी/शिवपुरी। खाडेराव रासो में कवि ने लिखा है कि जेबुन्निसा का कुवांरा मन खाडेराव की इस वीरता भरे गुण पर मोहित हो गई। उधर आजम भी खाडेराव की इस वीरता को देखकर उसने भी निश्चय कर दिया कुछ इस क्षेत्र का सेनापति खाडेराव का बनाना है बस दक्षिण में जाकर सम्राट से आज्ञा लेनी हैं।
प्रथम अभियान में ही शिकार मे सफलता मिल जाने से आजम खुश था। घायल हाथियो का उपचार शुरू कर दिया गया था। आजम ने इस शिकार की शानदार सफलता पर नरवर के किले पर जश्न का हुक्म दिया। इस अवसर पर उसने खाडेराव का सम्मानित करने का प्लान भी बना लिया था। जश्न की तैयारिया मुगल कर्मचारियों ने शुरू कर दी। मुगल शासन के अधिकारी  अपने-अपने शिविरो में आराम करने के लिए चले गए। 
उधर जेबुन्निसा अपने शिविर में सोने का प्रयास कर रही थी,लेकिन उसकी आंखो से नीद गायब थी,उसकी आंखो के सामने खाडेराव का वह द्धश्य घूम रहा था,जो जिसने हाथियो के शिकार के समय देखा था। खाडेराव के व्यक्त्तिव ने उस पर प्रेमपाश का बाण चला दिया था यह बाण दिखता नही था लेकिन घायल ईतना कर देता था कि व्यक्ति कोई काम का नही रह जाता अर्दमुर्छित अवस्था में पहुंच जाता है। उसका मन सि…

Rose Day पर नाबालिग को Rose देकर किया Propose ,हा​थ पकडकर किया Kiss,मामला दर्ज | narwar, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के नरवर थाना क्षेत्र के माता वाली गली मगरौनी से आ रही है। जहां बीते रोज दो मजनूओं ने बैलन्टाईन बीक में एक बालिका का रास्ता रोककर रोज डे पर रोज देकर प्रपोज किया। इतना ही नहीं इसके बाद इन आरोपीयों ने किशोरी का हाथ पकडकर उसे किस कर लिया। जिसपर युवती ने विरोध किया तो आरोपीयों ने युवती को जान से मारने की धमकी दी। इस मामले की शिकायत पीडित किशोरी ने पुलिस चौकी मगरौनी में की। 
जानकारी के अनुसार बीते दिन रोज डे पर आरोपी आशीष झा और हरिओम बघेल निवासी किशनपुर मगरौनी माता वाली गली में बैठे हुए एक 14 वर्षीय किशोरी का कोचिंग से लौटने का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही किशोरी लौटी तो आरोपी आशीष झा ने किशोरी का रास्ता रोककर किशोरी को गुलाब का फूल देते हुए प्रपोज कर दिया। इतना ही नहीं उसके बाद आरोपी ने किशोरी का हाथ पकडा और उसे सरेआम किस कर डाला। इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ धारा 354.506 भादवि 7/8 पोस्कोएक्ट 3(2) (vक) Sc/stएक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

ताला तोडकर घर में रखी चांदी की मूर्तियां सहित नगदी चुरा ले गए चोर | Shivpuri News

Image
पिछोर। खबर जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के पिछोर कस्बे के ही नरिया मोहल्ले से आ रही है। जहां बीते रोज एक घर को निशाना बनाते हुए चोरों ने घर में चोरी की बारदात को अंजाम देते हुए घर में रखी चांदी की मुर्तियों सहित नगदी पार कर दी। इस मामले की सूचना परिजनों ने पुलिस थाना पिछोर में दी। जहां पुलिस ने पीडित की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार मोहनलाल पुत्र धनीराम सेन उम्र 64 साल निवासी निरया मोहल्ला अपने घर का ताला लगाकर पूरे परिवार सहित रिश्तेदारी में गया हुआ था। सूने घर को निशाना बनाते हुए चोरों ने घर का ताला तोडकर घर में रखे नगदी 30 हजार चांदी की पायल,चांदी की मुर्तियों सहित एक सेमसंग मोबाईल पार कर दिए। इस मामले की सूचना पीडित युवक ने अपने घर लौटकर की। जहां पुलिस ने पीडित की शिकायत पर अज्ञात आरोपीयेां के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

खनियांधाना तहसील की नकल शाखा से मॉनीटर और रिकॉर्ड का बस्ता चुरा ले गए चोर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के खनियांधाना कस्बे से आ रही है। जहां बीती रात्रि में चोरों ने तहसील कार्यालय में घुसकर मोनीटर सहित शासकीय रिकोर्ड चोरी कर लिया। इस मामले की सूचना तहसील के कर्मचारी ने पुलिस को दी। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार तहसील के कर्मचारी मनीराम पुत्र ब्रजलाल लोधी उम्र 25 साल निवासी ग्राम पुरा मायापुर ने पुलिस थाने में शिकायत करते हुए बताया कि वह बीते 5 फरवरी को शाम को 5 बजे कार्यालय बंद कर अपने घर चला गया। सुबह जब 11 बजे आया तो देखा कि कार्यालय का ताला टूटा हुआ है। जब अंदर जाकर देखा तो कार्यालय में एक मोनीटर,शासकीय कागत का बस्ता गायब था। इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 457, 380 भादवि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।