Posts

Showing posts from December 2, 2018

सिंधिया के ट्वीट के बाद कांग्रेसियो ने गाडा ईव्हीएम मशीनो की सुरक्षा के लिए तम्बू | SHIVPURI NEWS

Image
शिवुपरी। कांग्रेस के स्टार प्रचारक और शिवुपरी गुना के सांसद सिंधिया ने टवीट किया कि भोपाल में स्ट्रांग रूम के बाहर लगी एलईडी बंद होना,सागर में ग्रहमंत्री की विधानसभा सीट की रिजर्व ईव्हीएम मशीनो को 48 घटें बाद पहुंचना,सतना व खरगोन में अज्ञात बक्शे स्ट्रांग रूम में ले जाने के विडियो सामने आना कही न कही वडी साजिश की ओर इशारा है।
भाजपा अपनी संभावित हार को देखते हुए लोकतंत्र और जनता के मत को कुचलने के लिए आमदा हो गई है। यह सरकार के संरक्षण में लोकतंत्र की हत्या का प्रयास है। भारत निर्वाचन आयोग शीघ्र सख्त कदम उठाकर दोषियो पर कार्रवाई कर मतगणना तक ईव्हीएम की सुरक्षा सुनिश्चित करें।
सांसद सिंधिया ने अपने प्रदेश कार्यकर्ताओ से कहा कि वे मतगणना तक अपने स्ट्रांग रूम पर कडी नजर रखे इससे भाजपा किसी भी तरह की साजिश में कामयाब नही हो सके। सांसद सिंधिया के इस ट्वीट के बाद शिवपुरी में कांग्रेसियो ने भी पीजी कॉलेज स्थित स्टांग रूम के बहार तम्मू गाड दिया है, 24 घंटे स्ट्रांग रूम पर नजर रखेगें।   
शिवपुरी विधानसभा के कांग्रेेस के प्रत्याशी सिद्धार्थ लढा ने कहा कि शिवपुरी सहित प्रदेश भर में इस बार विधानसभ…

HDFC ने दिया ब्याज कम,मारूति डीलर की सेवा मे कमी: उपभोक्ता फोरम ने यह दिए ओदश | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिला उपभोक्ता फोरम ने दो अलग अलग प्रकरणों में एचडीएफसी बैंक और मारुति डीलर को उपभोक्ता की सेवाओं में कमी पाए जाने पर ब्याज सहित रुपए वापस करने के आदेश दिए हैं। शहर के अवधेश सिंह ने एचडीएफसी बैंक माधव चौक में 5 जनवरी 2011 को 15 हजार रुपए 24 माह 16 दिन के लिए जमा किए थे। निर्धारित समय बाद जब बैंक से राशि निकाली तो उन्हें ब्याज के 9 हजार रुपए ही दिए गए। 
जबकि निर्धारित राशि 17 हजार 993 मिलनी थी। बैंक ने यह भी नहीं बताया कि यह राशि क्यों काटी गई। तब आवेदक ने अपने वकील अजय जैन और संजय कुशवाह के माध्यम से केस उपभोक्ता फोरम में लगाया गया जहां से न्यायाधीश गौरीशंकर दुबे और सदस्य राजीव कृष्ण शर्मा ने उभय पक्षों के जबाब व साक्ष्य के आधार पर 9 फीसदी ब्याज सहित परिपक्वता राशि 17 हजार 993 और 2500 रुपए क्षतिपूर्ति व्यय देने के निर्देश दिए है। 
कार के 34 हजार 705 वापस करने के निर्देश 
उपभोक्ता फोरम ने रेखा अग्रवाल द्धारा कार एक्सचेंज योजना में पुरानी कार 1 लाख 60 हजार में बदलकर नई कार 2 लाख 99 हजार 792 रुपए में ली। जिसमें 1 लाख 41 हजार 009 रुपए नगद जमा कराए गए। तब कंपनी द्वारा 35 हजार की छू…

PL स्टोर के मालिक को असुरक्षित खादय सामग्री रखने के मामले में न्यायालय ने सुनाई सजा | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। न्यायालय सीजेएम शिवपुरी ने असुरक्षित खाद्य सामग्री रखने के जुर्म में आरोपी हुकुमचंद राठौर को दो माह का सश्रम कारावास एवं 1500 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है। मामले में शासन की ओर से पैरवी सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी प्रीति संत ने की। 
अभियोजन के अनुसार 13 दिसंबर 2011 को खाद्य सुरक्षा अधिकारी विष्णुदत्त शर्मा दोपहर 2 बजे निरीक्षण एवं नमूना लेने छत्री रोड बस स्टैंड के पास स्थिति दुकान पीएल स्टोर पहुंचे। यहां पूछने पर दुकानदार ने अपना नाम हुकुमचंद राठौर बताया। 
संजोग गुटखा का नमूना लिया। आरोपी पीएल स्टोर छत्री रोड बस स्टैंड के पास शिवपुरी ने परिवादी विष्णुदत्त शर्मा द्वारा निरीक्षण करने पर आरोपी अपने आधिपत्य में दुकान में सब स्टेंडर्ड एवं असुरक्षित केसर युक्त संजोग गुटखा पैक्ड विक्रय के लिए रखे पाया गया। जिस पर खाद्य सुरक्षा अधिनियम की धाराओं में प्रकरण कायम कर चालान न्यायालय में पेश किया।

जिले में 55 हजार छात्र अपडेट नही, नही मिला सरकारी योजनाओ का लाभ, DEO-DPC पर होगी कार्रवाई | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। जिले के शिक्षा विभाग में आपसी खीचतान का दौर चल रहा है, डीपीसी आॅफिस पूरा राजनीतिक आखडा बना हुआ हैं तो वही डीईओ आॅफिस प्रभारी के भरोसे चल रहा है। इस कारण विभाग के जरूरी काम नही हो पा रहे हैं। ऐसे में भोपाल से खबर आ रही है,कि जिले के 55  हजार से ज्यादा छात्र-छात्राओ की आईडी अपडेड नही है, इस कारण उन्है सरकारी योजना के लाभ  पर तलवार लटकी हैं। राजधानी से आदेश आया है कि अगर समय में इन छात्र-छात्रओ को अपडेट नही किय तो जिला जिला शिक्षा अधिकारी और डीपीसी पर कार्रवाई की जाऐगी। जानकारी के मुताबिक जिले में 3 लाख 62 हजार 902 छात्र-छात्राएं हैं। जिसमें 3 लाख 7 हजार 871 छात्र-छात्राओं की प्रोफाइल अपडेट है। जबकि शेष 55 हजार 31 छात्रों की प्रोफाइल अपडेट होना बाकी है। शिवपुरी जिले में 85 फीसदी छात्रों की प्रोफाइल अपडेट हो सकी है। 
इसी प्रोफाइल के माध्यम से छात्र-छात्राओं को योजनाओं के तहत छात्रवृत्ति और साइकिल वितरित की जाती हैं। इसके अलावा नामांकन की बात करें तो जिले में अभी भी 16 हजार 628 बच्चों का नामांकन नहीं हो सका है। 30 नवंबर के बाद इस कार्य की समीक्षा की जाएगी। यदि सभी छात्र-छात्राओं क…