Posts

Showing posts from October 29, 2018

कांग्रेस नेता सरेआम उडा रहे है आचार संहिता की धज्जियां: एड. गजेन्द्र सिंह यादव | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। आदर्श आचार संहिता का पालन करने के लिए भले शासन कितना ही प्रचार प्रसार कर रहे हों लेकिन कांग्रेस नेताओं के कानों पर इस बात की कोई भी जूं तक नहीं रेंग रही हैं। इस बात की शिकायत गजेन्द्र सिंह यादव ने एक पत्र माध्यम से निर्वाचन आयोग को कि हैं ग्राम दर्रोनी में शासकीय विद्युत पोल पर कांग्रेसी नेता द्वारा बैनर पोस्टर टांगकर आचार संहिता का खुला उल्लंघन किया गया हैं। जिसका मय फोटो शिकायत दर्ज कराई हैं। 
साथ ही बैनर में जिन लोगों को नाम सहित फोटो लगे हैं उन पर संपत्ति विरूपण का का मामला दर्ज किया जाए वहीं आगे यह भी उल्लेख किया हैं कि इससे पूर्व भी दीवाल लेखन के संबंध में मय फोटो के शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से प्रस्तुत की जा चुकी हैं। लेकिन प्रशासन पूरी तरह मौन हैं। आखिर ऐसे लोगों के विरूद्ध कार्यवाही क्यों नहीं कर रहे हैं।

कोलारस में धड्डले से बिक रहा है नकली खाद, जिम्मेदार मौन | kolaras News

Image
कोलारस। एक तरफ तो किसानों को अन्नदाता कहने वाले जनप्रतिनिधियों, से लेकर प्रशासनिक अधिकारियों, द्वारा अपनी आंखें बंद कर ली जाती है ,जिसके चलते अन्नदाता किसान परेशान है ,इस समय सोयाबीन की अच्छी आवक होने के चलते किसानों में उत्साह दिखाई दे रहा है ,और किसान मंडी में अपनी फसलें , बेचने के बाद गेहूं एवं चने की फसल बोने के लिए खाद खरीद रहा है, सोसायटी ओं पर पर्याप्त मात्रा में खाद ना मिलने से किसान कोलारस में संचालित खाद की  दुकानों से खाद खरीद कर ले जा रहे हैं ,परंतु जब किसान खेतों में खाद डालता है, और फसलें खराब हो जाती है ,तब उसे पता चलता है,कि यह नकली है ,और उसी की आंखों के सामने उसकी फसल खराब हो जाती है। 
प्रशासनिक अधिकारियों, से लेकर जनप्रतिनिधियों, द्वारा किसानों की इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया जा रहा ,जिसके चलते किसान सरेआम लूट रहा है ,कोलारस में एबी रोड ,एबी रोड मानीपुरा, एप्रोच रोड,  संचालित  दुकानों पर किसानों को जमकर लूटा जा रहा है, डीएपी ,यूरिया ,खाद को असली खाद बताकर व्यापारी लोग किसानों को खुलेआम लूटने में लगे हुए, हैं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अनेक वर्षों से खाद की दुकानों …

प्रत्येक घर को रोशन करने का काम किया है भाजपा ने: यशोधरा राजे सिंधिया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। हितग्राही विशेष संपर्क अभियान के शुभारंभ तहत कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने आज शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में पहुंचकर शासन की योजनाओं से लाभान्वित लोगों से संपर्क किया इस अवसर पर साहब सिंह रावत व उनकी पत्नी ने बताया कि हमने सपने में भी उम्मीद नही की थी कि हमे पक्का मकान मिलेगा लेकिन भाजपा की सरकार ने पक्का मकान बनाकर भी दिया अब वरसात में हमे कोई परेशानी नही होती है इस अवसर पर जिन हितग्राहियों ने शासन की योजनाओं लाभ प्राप्त मिला तथा अन्य सहयोगी ग्रामीणों द्वारा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का धन्यवाद भी ज्ञापित कर उन्हें पुष्पमाला पहनाकर जोशीला स्वाग किया। साथ ही ग्राम दर्रोनी, कोड़ावदा, ईटमा, छार सहित अन्य ग्रामों में संपर्क किया। 
आगे मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि अब जिला मुख्यालय तक पहुंने में कोई समय नहीं लगता हैं अब गांव भी शहर से जुड़ गए हैं यह हैं भाजपा का विकास। चाहे हैं शिक्षा, या व्यवसाय के लिए किसान भाईयों को अपनी उपज ले जाने के लिए प्रधानमंत्री सड़क के योजना के माध्यम से अटल जी द्वारा गांव-गांव को जोड़ दिया हैं इसी कड़ी को आगे बढ़ाने का…

बस मालिकों को मिली राहत: सिटी बस का परमिट निरस्त | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। गुना से ग्वालियर के बीच चल रहीं सिटी बसों के संचालन का विरोध शिवपुरी के बस मालिकों ने किया था और एक दिन बसें भी बंद रखी थीं, लेकिन जब बात नहीं बनी तो उन्होंने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय अध्यक्ष राज्य परिवहन अपीलीय अधिकरण मप्र ने अपने फैसले में बस मालिक रविन्द्र सिंह भदौरिया पुत्र यदुनाथ सिंह भदौरिया निवासी तारकेश्वरी कॉलोनी को राहत दी है। न्यायालय ने अपनेे आदेश में सिटी बस के अस्थाई अनुज्ञा स्वीकृति को निरस्त कर दिया है। 
पुर्नरीक्षणकर्ता रविन्द्र सिंह भदौरिया ने यह पुर्नरीक्षण धारा 1990 मोटरयान अधिनियम के तहत अपीलीय अधिकरण में याचिका प्रस्तुत की कि वह स्थाई परमिट क्रमांक 413/स्टेज/शिव/16 के द्वारा गुना से शिवपुरी वैधता दिनांक 21.11.2021 का होल्डर होकर बस का संचालन कर रहा है, लेकिन नीरज मोर्ट्स एण्ड ट्रेवल्स ने अपनी बस प्रश्रगत मार्ग पर गुना से ग्वालियर प्रतिदिन अस्थाई अनुज्ञा स्वीकृति के द्वारा संचालित की है। न्यायालय ने पुर्नरीक्षण याचिका स्वीकार कर अस्थाई परमिट निरस्त कर दिया है।

तेज रफ्तार में दौडा रहा था आॅटो, कई बार मना किया नहीं सुनी और पलट गया, तीन घायल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के बांकड़े हनुमान मंदिर के पास स्थित दूध डेयरी के सामने कल दोपहर एक तेज रफ्तार ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया जिससे ऑटो में सवार तीन यात्री घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि ऑटो मझेरा से शिवपुरी के लिए आ रहा था। पुलिस ने इस मामले में ऑटो चालक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार ऑटो क्रमांक एमपी 33 आर 2039 दोपहर करीब 3 बजे मझेरा से दीवान सिंह पुत्र कईया आदिवासी, वीर सिंह, भानसिंह को लेकर शिवपुरी आ रहा था। घायल यात्रियों के मुताबिक ऑटो चालक ऑटो को इतनी तेज रफ्तार से चला रहा था कि कई बार हादसा होते-होते बच गया। इसे लेकर उन्होंने ऑटो चालक को कई बार समझाया, लेकिन वह नहीं माना और दूध डेयरी के पास अचानक ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे में तीनों यात्रियों को काफी चोटें आईं हैं जिसकी शिकायत घायल दीवान सिंह ने थाने में दर्ज कराई।

दो बाईकों की भिंडत, एक की मौत दो घायल | kolaras News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम एजवारा और कुण्डई गांव  से आ रही है। जहां आज आमने सामने से दो बाईको की भिडंत में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इस हादसे में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए बदरवास उप स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। जहां दोनों की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार अनंत सिंह पुत्र संतोष सिंह यादव उम्र 32 साल निवासी इमलौदा अपनी बाईक से अपने गांव से इंदार की और जा रहा था तभी ग्राम एजवारा और कुण्डई के बीच सामने से आ रही एक बाईक में जा भिड गया। यह भिडंत इतनी जबरदस्त थी कि दूसरी बाईक पर सबार शिवनंदन सिंह यादव पुत्र प्रताप सिंह यादव उम्र 70 साल निवासी ग्राम आरी थाना इंदार की मौके पर ही मौत हो गई। 
इस हादसे में अनिल पुत्र गनपत आदिवासी उम्र 30 साल निवासी इमलौदा को भी गंभीर चोटें आई है। इस मामले की सूचना पर बदरवास पुलिस मौके पर पहुंची। परंतु बाद में क्लीयर हुआ कि यह तो इंदार थाना क्षेत्र का मामला है तो तत्काल इंदार पुलिस को इस मामल…

बडी खबर: सिविल सर्जन गोविंद सिंह को 25 हजार के मुचलके पर मिली जमानत | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि एस्टोसिटी एक्ट के मामले में जिला चिकित्सालय शिवपुरी के सिविल सर्जन गोविंद सिंह को आज शिवपुरी न्यायालय में जमानत मिल गई है। इस मामले में अभी तक गोविंद सिंह फरार चल रहे थे। आज दोपहर गोविंद सिंह कोर्ट पहुंचे। उनके पीछे कोर्ट परिसर में ही पुलिस पहुंची और तत्काल गोविंद सिंह को हिरासत में लेकर माननीय न्यायालय में पेश किया। इस मामले की सुनवाई करते हुए विशेष सत्र न्यायाधीश अरूण कुमार वर्मा ने इन्हें जमानत दे दी है। 
जानकारी के अनुसार अभी कुछ दिनों पूर्व सिविल सर्जन गोविंद सिह अपने चैंवर में बैठकर बात कर रहे थे। इन बातों के दौरान गोविंद सिंह ने अमित शाह सहित सहित हरिजन एक्ट के खिलाफ जमकर गाली गलौच देते हुए कैमरे में कैद हो गए थे। इस मामले में महिला एवं बाल विकाश विभाग के लिपिक दिग्विजय सिंह चंदैल की शिकायत पर गोविंद सिंह के खिलाफ धारा 153ए, 294,180 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया था। 
इस मामले में पुलिस ने जांच के दौरान एससीएसटी एक्ट की धाराओं में इजाफा करते हुए कार्यवाही जारी रखी। इस मामले में तत्काल कार्यवाही करते हुए इन्हें पद से सस्पेड कर दिया गया।…

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा करैरा द्वारा निकाला गया भव्य पथ संचलन | karera News

Image
करैरा। रविवार की सायं 5:00 बजे से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा करेरा द्वारा नगर में भव्य पथ संचलन का आयोजन किया गया जिसने मुख्य वक्ता के रूप में संघ प्रचारक शिवशंकर जी रहे व खंड संचालक जगदीश सिंह चौहान सहित खंड कार्यवाह युगल किशोर शर्मा के अलावा सैकड़ों स्वयंसेवकों ने भाग लिया।
खंड कार्यवाह युगल किशोर शर्मा ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि गत वर्ष की भांति भी हमारे यहां विजयदशमी पर्व के उपलक्ष में पथ संचलन का आयोजन किया गया है जिसमें करेरा नगर सहित उपखंडो से भी स्वयंसेवक उपस्थित हुए। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में श्री शिव शंकर जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों की उर्जा देशहित व लोक कल्याण के लिए है उन्होंने बताया कि आज संपूर्ण विश्व एक उम्मीद भरी निगाह से भारत की ओर देख रहा है आने वाला समय 21वीं सदी भारत का है आज संपूर्ण विश्व में भारत के ज्ञान, विज्ञान और योग्यता का लोहा विश्व के सभी देश मान चुके हैं। 
उन्होंने कहा कि स्वयंसेवक अपने जीवन में अपने लिए कुछ ना चाहते हुए अपने राष्ट्र के विकास हेतु हर समय त्याग करने को तैयार रहते हैं स…

नव मतदाता समझे अपने वोट का महत्व: प्रहलाद भारती | Pohri News

Image
पोहरी। जिले के पोहरी नगर मे रविवार को युवा टाउन हाल के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहा सर्वप्रथम पंडित श्यामाप्रसाद मुखर्जी व राजमाता को माल्यापर्ण किया तत्पश्चात कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे पोहरी विधायक प्रहलाद भारती उपस्थित रहे दरअसल नए मतदाताओं के लिए भाजपा ने प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर 'युवा टाउन हॉल' का आयोजन किया।इसी क्रम मे यह कार्यक्रम पोहरी में परिणय वाटिका में आयोजित हुआ। एलीईडी टीवी के जरिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नए मतदाताओं से सीधे संवाद किया। 
प्रदेश की सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में एक साथ -एक समय 'युवा टाउन हॉल' का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्यमंत्री के भाषण का सीधा प्रसारण हुआ। इस आयोजन में भाजपा का लक्ष्य 10 लाख युवाओं को सीधे पार्टी से जोड़ने का है। विधानसभा चुनाव में 60 लाख के लगभग युवा पहली बार वोट डालेंगे। वहीं, 27 साल तक के युवाओं की संख्या 1 करोड़ 20 लाख के लगभग है। 
कायर्क्रम मे मुख्य भूमिका भाजपा की रीड की हड्डी कहे जाने वाली भारतीय जनता युवा मोर्चा की है पोहरी मे भी यह कार्यक्रम बै…

घर का इकलौता वारिस था अमित, जमीन हथियाने जगराम ने हत्या कर दी | kolaras News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम सजाई से आ रही है। जहां बीते रोज खेत में एक युवक की कुल्हाडी से काट कर निर्मम हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक के परिवार के ही जगराम पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। यह आरोप मृतक की पत्नि ने पुलिस के सामने लगाएं है। पत्नि और मां ने बताया है कि जगराम ही रात्रि में उसे बुलाकर खेत पर ले गया था। जब सुबह मां खेत पर खाना देने पहुंची तो अमित की अर्धनग्न अवस्था में लाश मिली। इस घटना के बाद से अमित फरार है। बताया यह भी जा रहा है कि हत्या से पहले दोनों ने एक साथ खेत पर ही खाना बनाया और खाया है। उसके बाद उक्त वारदात को अंजाम दिया गया है।
जानकारी के मुताबिक अमित सिंह लोधी (30) पुत्र अनूप सिंह लोधी निवासी ग्राम सजाई की शनिवार-दरम्यानी रात कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। मां शीला बाई बेटे को खाना बनाकर खेत पर देने के लिए पहुंची। यहां अमित का अर्द्धनग्न शव पड़ा देखा और घर आकर पति व अन्य परिजन को बताया। सूचना मिलते ही रन्नौद थाना पुलिस घटना स्थल पहुंची और शव को अस्पताल ले जाकर पीएम कराया। पुलिस ने फरियादी शीला पत्नी अनूप लोधी की शिकायत पर आरोपी जगराम लोधी…

बडी खबर: सिविल सर्जन डॉ गोविंद सिह ने कोर्ट में सरैंडर किया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि अपने बोलवचनो में फंसे सिविल सर्जन गोविंद सिंह ने आज विशेष न्यायाधीश अरूण कुमार वर्मा की कोर्ट में सरैंडर कर दिया है।जैसा कि विदित है कि डॉ गोविंद सिंह पर कोतवाली में एससीएसटी एक्ट सहित विभिन्न धराओ में मामला दर्ज कर हुआ था। इसके बाद डॉ सिंह ने सस्पैंड भी कर दिया था।  इससे पूर्व डॉ गोविंद सिंह अग्रिम जमानत का प्रयास किया था,लेकिन उनकी अग्रिम जमानत को न्यायालय ने खारिज कर दिया था। खबर लिखे जाने तक डॉ सिंह ने वकीलो ने जमानत के लिए बहस कर ली थी,लेकिन अभी माननीय न्यायाधीश ने कोई फैसला नही किया हैं। 

भावांतर: किसान ने बेचा चना, 74 हजार रूपए सोसाइटी आॅपरेटर की भाभी के खाते में पहुंचे | Pohri News

Image
पोहरी। बैसे तो भावांतर योजना को लेकर कांग्रेस जमकर वबाल मचा रही है। शिवपुरी जिले के पोहरी में ही भावांतर के चलते चार कर्मचारीयों पर कार्यवाही हो चुकी है। उसके बाबजूद भी यह कर्मचारी सुधरने का नाम ही नहीं ले रहे है। इसका जीता जागता मामला आज सामने आया है। जहां एक महिला ने अपना चना तो बैच दिया। परंतु उसका पैसा उसको नहीं मिला। किसान लगातार चक्कर लगाता रहा। परंतु रूपए उसके खाते में नहीं आ सके। जब उसने जाकर चैक कराया तो वह भी भौचक्का रह गया। उसके खाते में आने बाली राशि सोसाईटी आॅपरेटर की भाभी के खाते में पहुंच गई है। 
जानकारी के अनुसार पोहरी तहसील के छोटा लेंगड़ा गांव के किसान ने जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक पोहरी के शाखा प्रबंधक को आवेदन दिया है। किसान ने विपणन संस्था पोहरी के उपार्जन केन्द्र पर 15 मई 2018 को 34 बाेरी चना आकर बेचना था। किसान ने अपने पंजीयन पर चना बेच दिया। लेकिन खाते में राशि नहीं आई। जानकारी निकलवाने पर पता चला कि 74 हजार रुपए सोसाइटी पर काम करने वाले कंप्यूटर ऑपरेटर के खाते में पहुंच गए हैं। 
किसान नंदा कुशवाह निवासी ग्राम छोटा लेंगड़ा का कहना है कि अपने पंजीयन पर उसने 17 क्व…

MM HOSPITAL के पीछे रंगदारी, मना किया तो पीट दिया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में इन दिनों गुण्डा गिर्दी का माहौल निर्मित है। सरेआम कुछ शरारती तत्व भौले भाले लोगों को धमका कर उन्हें परेशान कर रहे है। परंतु पुलिस की मिली भगत के चलते इन पर पुलिस कार्यवाही नहीं कर पा रही है। जिसका नतीजा देखने को मिल रहा है कि शहर मे इन दिनो आंतक सिर चढ कर बोल रहा है। इसका एक और मामला एमएम हॉस्पीटल के पीछे देखने को मिला। जहां सरेआम दो युवकों ने एक युवक का रास्ता रोककर उसके शराब के लिए पैसे मांगे। जब युवक ने पैसे नहीं दिए तो आरोपीयों ने युवक की जमकर मारपीट कर दी। इस मामले की शिकायत पीडित ने कोतवाली में की। जहां पुलिस ने आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार शुभम लोधी पुत्र हरिचरन लोधी उम्र 23 वर्ष निवासी वर्मा कॉलोनी फतेहपुर बाजार से अपने घर जा रहा था। तभी चंदेल पेंट हाउस के पास आरोपी देवा रावत निवासी आर्यसमाज रोड और सतीष रावत निवासी फतेहपुर ने युवक का रास्ता रोककर युवक को रंगदारी दिखाते हुए शराब के लिए पैसे मांगे। जब युवक ने रूपए देने से इंकार किया तो आरोपीयो ने उसके साथ मारपीट कर दी। इस मामले की शिकायत पीडित ने सिटी कोतवाली में …

महावीर टांसपोर्ट पर आकर रंगदारी, जमकर मारपीट, ग्वालियर रैफर | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। इन दिनों शहर में रंगदारी का माहौल जमकर चल रहा है। शहर में लगातार कुछ स्टूडेंट गिरोह बनाकर जमकर हंगामा खडा कर रहे है। परंतु बच्चे होने के चलते हर बार यह बच जाते है। ऐसा ही एक मामला आज प्रकाश में आया। जहां आज लगभग आधा सैंकडा युवकों ने एक राय होकर महावीर टांसपोर्ट पर जमकर हंगामा करते हुए मारपीट कर तोडफोड कर दी। परंतु यहां भी अजीव हालात निर्मित हो गए। पुलिस ने इस मामले में महज मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर चलता कर दिया। इस घटना में घायल एक कर्मचारी को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने युवक की गंभीर हालात को देखते हुए ग्वालियर रैफर कर दिया। 
जानकारी के अनुसार आज शाम नवाब सहाब रोड के पास स्थिति महावीर टांसपोर्ट पर मुनीम देवेन्द्र शर्मा पुत्र बाल गोविंद शर्मा निवासी कष्ण पुरम कॉलोनी का किसी बात को लेकर दीपक सेंगर,जंडेल रावत,नीरज रावत और खगेन्द्र शर्मा से किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गई। इसी कहा सुनी के चलते चारों आरोपी अपने लगभग आधा सेकडा साथियों के साथ महावीर टांसपोर्ट पर जा पहुंचे और जमकर हंगामा करते हुए तोडफोड प्रारंभ कर दी। इस पूरे घटनाक्रम …

अस्पताल में आई जांच किट, 59 टेस्ट 24 को डेंगू, सेंट चार्ल्स बना डेंगू वाला स्कूल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले में डेंगू का आंतक कम होने का नाम नही ले रहा हैं।पिछले 2 दिन से जिला अस्पताल में डेंगू की जांच किट नही होने के कारण डेंगू की जांच नही हो पा रही थी,कल जांच किट शिवपुरी अस्पताल पहुंची है। एक साथ 59 टेस्ट डेंगू के किए गए,जिसमें 24 मरिजो को डेंगू पॉजीटिव निकला है इसके साथ ही डेंगू का सरकारी आंकडा 500 का पार कर गया हैं।
बताया गया है कि इन 24 मरिजो में 13 मरीज शिवपुरी शहर के हैं,9 मरिज सतनवाडा के और 2 मरीज पोहरी के बताए जा रहे हैं। इसमे खास बात यह है कि अस्पताल में पदस्थ नर्स प्रिय विश्वकर्मा को भी डेंगू पॉजीटिव निकाला है।
सेंट चाल्स के 5 बच्चों में डेंगू की खबर जिला असपाल में वार्ड बॉय के रूप में पदस्थ अनिल शर्मा के दोनो बच्चो को डेंगू पॉजटिव है। दोनो को ईलाज ग्वालियर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है,उक्त दोनो बच्चे डेंगू वाले स्कूल सेंट चाल्स्र स्कूल के ही छात्र है,अनिल शर्मा ने दावा किया हैं कि ग्वालियर के निजी नर्सिग होम में शिवपुरी के 3 बच्चे डेंगू का ईलाज करा रहे है और यह भी डेंगू वाले स्कूल सेंट चाल्र्स स्कूल के छात्र है।

नही आई जननी: आॅटो से लाते समय गुरूद्धारे के पास शिशु का जन्म | Shivpuri News

Image
शिवपरी। जननी एक्सप्रेस के समय पर न पहुंचने के चलते महिला को प्रसव के लिए आॅटो से जिला अस्पताल लाया जा रहा था, तभी अचानक महिला को प्रसव पीडा बढ़ गई और महिला ने आॅटो में ही बच्चे को जन्म दे दिया। उसके बाद उसे अस्पताल लाया गया।जानकारी के अनुसार मंतो पत्नि धमेन्द्र परिहार, निवासी बडौदी को दोपहर के समय प्रसव पीडा ह्रुई। मंतो के परिजन ने जननी को फोन लगया, लेकिन जननी का फोन नही उठाया। फोन लगाने की प्रक्रिया और इंतजार में समय निकलता जा रहा था, थक हार कर परिजनों ने महिला को आॅटो से अस्पातल ले जाने का निर्णय लिया।
प्रसूता को जब सुरक्षित प्रसव के लिए आॅटो से ले जाया जा रहा था तभी अचानक गुरूद्धारे के पास महिला को तेज प्रसव पीड़ा होने लगी, महिला के साथ मौजूद महिलाओ ने आॅटो में ही महिला का प्रसव कराया। महिला ने एक शिशु को जम्नम दिया है। उसे फिर अस्पताल लाया गया,जहां उनका ईजाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि अब शिशु और प्रसुता दोनों स्वस्थ्य हैं।

पानी भरने गई महिला के साथ सामूहिक बलात्कार,मामला दर्ज | Shivpuri News

Image
शिवपुरी | नरवर थाना पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर दो युवकों के खिलाफ बलात्कार  का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है। फुरतला गांव की 27 साल की महिला मजदूरी पर समीप स्थित गांव दौलतगंज बंगला में 26 अक्टूबर को मजदूरी करने आई थी। खेत पर मजदूरी के दौरान पानी भरने के लिए समीप ही दूसरे खेत पर चली गई। 
यहां दो युवकों ने उसे पकड़ लिया और बारी-बारी का बलात्कार किया। लोकलाज के चलते पहले तो उसने किसी को नहीं बताया। बाद में पति को सच्चाई बता दी। पति के साथ नरवर थाने आकर आपबीती सुनाई। पुलिस ने आरोपी खैरू गुर्जर और रवि गुर्जर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।