Ad Code

Responsive Advertisement

चिकित्सक भी शहर के विकास में अपनी भूमिका का निर्वहन करें: यशोधरा राजे सिंधिया | Shivpuri News

शिवपुरी ब्यूरो। शिवपुरी के सभी पद्धतियों के चिकित्सकों से रूबरू होकर संवाद कार्यक्रम डॉ रश्मि गुप्ता के नेतृत्व में कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के साथ होटल सोनचिरैया रेस्टोरेंट में रखा गया जिसमें कार्यक्रम का शुभारंभ सर्वप्रथम राजमाता अम्मा महाराज के चित्र पर पुष्प अर्पित की तथा सभी चिकित्सकों द्वारा कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे का पुष्पमाला पहनाकर कर स्वागत किया। 

संबाद कार्यक्रम में सभी चिकित्सको से सुझाब आमंत्रित किए। प्राइवेट मेडिकल प्रैक्टिशनर एसोसिएशन के  डॉक्टर के के शर्मा ने कहा कि जिस तरह महाराष्ट्र व अन्य राज्य में बी ए एम एस,बी एच एम एस को जीवन रक्षक  एलोपैथिक दबाओ की अनुमति है उसी प्रकार मध्य प्रदेश में भी मिले। आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ आकाश कटारिया ने कहा जिस प्रकार शासकीय चिकित्सको के लिए प्रोटेक्शन एक्ट है बैसे ही प्राइवेट मेडिकल प्रैक्टिशनर को भी एक्ट बनाया जाए।

होम्योपैथिक एसोसिएशन से अध्यक्ष डॉ हेमंत गौतम ने सुझाब रखा कि शिवपुरी में मेडिकल कालेज में भी आयुष बिंग बनाई जाऐ जिससे एक ही छत के नीचे लोगो को सभी चिकित्सा पध्दति का लाभ मिल सके तथा प्रत्येक वर्ष पी एच सी,सी एच सी में आयुष की नियुक्ति करने के लिए भारतीय जनता पार्टी अपने घोषणा पत्र में देकर आगामी समय मे मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में आशाजनक परिणाम प्राप्त कर सकता है। 

डॉक्टर दुष्यंत दुबे ने कहा कि सभी ब्लॉक स्तर पर डेंटल चिकित्सक की भी नियुक्ति की जाए। सभी चिकित्सकों के सुझाब सुनकर कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे ने कहा कि आप समाज के जिम्मेदार पेशे से आते है आप समाज के हर वर्ग को पीडि़त मानवता की सेवा कर अपना चिकित्सक धर्म का पालन करते है जिस प्रकार आप समाज के हर वर्ग को सेवा देते है उसी प्रकार आप शहर को अधिक सुंदर व सुबिधाये युक्त कैसे बनाये इसके लिए आप मेरे साथ आये आपके सुझाबो को मैं भाजपा के वरिष्ठ नेतृत्व को अवगत कर पूर्ण करने का प्रयास करूंगी साथ ही जिस प्रकार मध्य प्रदेश विमारू राज्य से विकसित बना है आप पुन: चोथीबार भाजपा की सरकार बनाये तो समृद्ध मध्यप्रदेश बने। 

कार्यक्रम का संचालन डॉ राकेश राठौर एवं आभार कार्यक्रम संयोजक डॉ रश्मि गुप्ता ने किया। कार्यक्रम में डॉ रश्मि गुप्ता,वरिष्ठ चिकित्सक डॉ मैथिलीशरण मिश्रा,डॉ डी के बंसल,डॉ दुष्यंत दुबे,डॉ प्रियंका,डॉ योगेश मिश्रा, डॉ अभिषेक द्विवेदी, डॉ नृपेंद्र रघुवंशी,डॉ रवि गोयल,डॉ वर्षा ,डॉ दिलीप जैन, डॉ राजेश भार्गब, डॉ प्रवीण, डॉ निशा गोयल, डॉ नीतेश, डॉ प्रियंका, डॉ गोपलेश डॉ ज्योति, डॉ अमित प्रधान डॉ.श्री मनीष शर्मा, डॉ बीरेंद्र,डॉ ए के अवस्थी, डॉ इकबाल खान डॉक्टर ए के अवस्थीसहित सेकड़ो चिकित्सक उपस्तिथ रहे।