Ad Code

नव मतदाता समझे अपने वोट का महत्व: प्रहलाद भारती | Pohri News

पोहरी। जिले के पोहरी नगर मे रविवार को युवा टाउन हाल के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहा सर्वप्रथम पंडित श्यामाप्रसाद मुखर्जी व राजमाता को माल्यापर्ण किया तत्पश्चात कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे पोहरी विधायक प्रहलाद भारती उपस्थित रहे दरअसल नए मतदाताओं के लिए भाजपा ने प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर 'युवा टाउन हॉल' का आयोजन किया।इसी क्रम मे यह कार्यक्रम पोहरी में परिणय वाटिका में आयोजित हुआ। एलीईडी टीवी के जरिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नए मतदाताओं से सीधे संवाद किया। 

प्रदेश की सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में एक साथ -एक समय 'युवा टाउन हॉल' का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्यमंत्री के भाषण का सीधा प्रसारण हुआ। इस आयोजन में भाजपा का लक्ष्य 10 लाख युवाओं को सीधे पार्टी से जोड़ने का है। विधानसभा चुनाव में 60 लाख के लगभग युवा पहली बार वोट डालेंगे। वहीं, 27 साल तक के युवाओं की संख्या 1 करोड़ 20 लाख के लगभग है। 

कायर्क्रम मे मुख्य भूमिका भाजपा की रीड की हड्डी कहे जाने वाली भारतीय जनता युवा मोर्चा की है पोहरी मे भी यह कार्यक्रम बैराड व पोहरी दोनो मंडलो का साथ मे हुआ। साथ ही भोजन का भी आयोजन कार्यक्रम मे रखा गया था साथ ही सभी कार्यकर्ताओं ने अपने-2 उद्बोधन में नव मतदाताओं को वोट का महत्व समझाया व अपना वोट उचित व्यक्ति को देने का बतलाया। बही पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने कहा कि अपने वोट को बहुत ही मूल्यवान समझे व इसे वयर्थ न डाले  साथ ही कहा कि आप समाज व देश के हितेशी को ही अपने वोट को दे व जो इस क्षेत्र का विकास कर सके। 

इस अवसर पर पोहरी विधायक प्रहलाद भारती , युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष सतीश भार्गव , पृथ्वीराज जादौन , डॉ तुलाराम यादव , हर नारायण कुशवाह , रामबाबू मंगल , केदार यादव , नरोत्तम रावत , युवा मोर्चा पोहरी मंडल अध्यक्ष शुभम शर्मा ,   बैराड़ मंडल अध्यक्ष मनीष बंसल , कुलदीप शर्मा डॉ हरिशंकर धाकड़ , शैलेंद्र , देवेंद्र धाकड , जयपाल तोमर , मनोज तोमर , मातादीन प्रजापति व पोहरी बैराड तहसीव के नव मतदाताओ सहित भाजपा व युवा मोर्चा के कार्यकर्ता गण मौजूद रहे।

ये है रणनीति: 
चुनाव में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। टाउन हॉल से जब प्रदेश के 10 लाख नौजवान सीधे तौर पर जुड़ेंगे। कार्यक्रम में परंपरागत कार्यकर्ताओं के अलावा 18 से 22 साल के युवाओं को बुलाया गया। टाउनहॉल में युवा डॉक्टर, इंजीनियर, स्वयंसेवी संस्थाओं में काम करने वाले युवाओं के साथ समाज में रचनात्मक काम करने वाले युवाओं को भी आमंत्रित किया गया है।