Posts

Showing posts from June 25, 2018

पीएचई कर्मचारियों ने सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी- मध्यप्रदेश पी.एच.ई. कर्मचारी संघ के तत्वाधान में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर संगठन के द्वारा डिप्टी कलेक्टर उदय सिंह सिकरवार को ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में पीएचई कर्मचारियों ने मांग की कि पेंशन, सातवां वेतनमान, अनुकम्पा नियुक्ति, अवकाश अवधिकरण(8 महीने का वेतन), ग्रेच्युटी उपादान, बीमा, जी.पी.एफ., मेडीकल सुविधा व वर्दी प्रदान की जाए। 
इन मांगों को लेकर मप्र कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्री पचौरी सहित अन्य कर्मचारी शामिल रहे। इन कर्मचारियों ने चेतावनी भी दी कि यदि 15 दिनों के अंदर कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो समस्त कर्मचारी काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगें।

डॉ. सत्यपाल नहीं रहे, कल होगा अंतिम संस्कार

Image
शिवपुरी। डॉ. सत्यपाल वर्मा का देहांत आज दिनांक 25 जून को हो गया है। उनका अंतिम संस्कार 26 जून को मुक्तिधाम शिवपुरी में होगा। अंतिम यात्रा निज निवास 58 आदर्श नगर कॉलोनी शिवपुरी से सुबह 8 बजे निकाली जाएगी। उनके निधन पर शहर के अनेक गणमान्य नागरिकों ने शोक व्यक्त किया है। 
डॉ. वर्मा कोर्ट रोड़ पर प्रायवेट प्रैक्टिस करते थे और उनके सुपुत्र राजकुमार वर्मा जिला न्यायालय में अभिभाषक का कार्य करते थे। डॉ. सत्यपाल वर्मा डॉ. धर्मपाल वर्मा के भाई हैं। उठावनी 28 जून गुरूवार को शाम 4 बजे निज निवास 58 आदर्श नगर कॉलोनी शिवपुरी पर होगी।

हवा से बातें कर रही इंडिका कार अचानक धू-धू कर जलने लगी, सवार दम्पत्ति झुलसे

Image
शिवपुरी। सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के भैसोरा फाटक के पास शिवपुरी से ग्वालियर जा रही कार में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई जिससे सवार दम्पत्ति बुरी तरह झुलस गए जिन्हें इलाज के लिए डायल 100 की सहायता से शिवपुरी लाया गया। जहां उनका इलाज जारी है आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते पूरी कार राख हो गई। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है। बताया जाता है कि ग्वालियर में बैंक में रिकवरी अधिकारी के पद पर पदस्थ जितेन्द्र सिंह पुत्र एसएस सेंगर निवासी ग्वालियर अपनी पत्नी के साथ शिवपुरी में कल किसी कार्य से आए हुए थे। 
आज दोपहर दोनों पति-पत्नी अपनी इंडिका कार से ग्वालियर के लिए रवाना हुए जैसे ही कार डिग्री पुल के पास भैसोरा फाटक पर पहुंची उसी समय कार में शॉर्ट सर्किट हुआ और कार धूं-धूंकर जल उठी। अचानक हुए इस हादसे से दम्पत्ति घबरा गए और आग से बचने के प्रयास में दोनों झुलस गए उसी समय डायल 100 में सवार आरक्षक प्रमोद श्रीवास्तव वहां से गुजरे जिन्होंने कार में फंसे दम्पत्ति को बाहर निकाला और देखते ही देखते कार में आग बढ़ गई और कुछ ही देर में कार जलकर खाक हो गई। 
पति-पत्नी को तुरंत ही जिला अस…

सीवर से निकली गंदगी दुकानो को तक पहुंंची, जनता बदबू से बेहाल

Image
शिवपुरी। शहर के हृदय स्थल माधव चौक पर स्थित एचडीएफसी बैंक के सामने पिछले 10 दिनों से सीवर से निकली गंदगी सडक़ पर फैल रही है जिसकी कई बार वहां के दुकानदारों ने शिकायत की, लेकिन आज तक नपा के सफाईकर्मी वहां सफाई के लिए नहीं पहुंचे हैं जिस कारण लोगों का गंदगी से निकलना मुश्किल हो रहा है। यहां तक कि बदबू के कारण आसपास के दुकानदार भी काफी परेशान हैं। जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले एचडीएफसी बैंक के सामने बने सीवर के चैंबर से गंदगी निकलनी शुरू हुई जो धीरे धीरे बहकर दुकानों के आसपास जमा हो गई।

लेकिन बीते दिनों बारिश होने के कारण चैंबर ओवर फ्लो हो गया और वहां से गंदगी बड़ी संख्या में बाहर आने लगी जिससे कपिल जूस सेंटर से लेकर ठण्ड़ी सडक़ के रास्ते तक गंदगी फैल गई। ऐसी स्थिति में बैंक में आने जाने वाले लोगों के साथ साथ दुकानों पर आने वालें ग्राहकों का वहां से आना जाना दूभर हो गया है। गंदगी के कारण दुकानदार वहां बैठ नहीं पा रहे हैं।

इस समस्या को लेकर दुकानदारों ने नगरपालिका के अधिकारियों से सीवर बहने की शिकायत की, लेकिन आज तक उस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। ऐसी स्थिति में दुकानदारों के सामने भीषण सं…

आयुर्वेद अस्पताल में योग वेलनेस केन्द्र का शुभारंभ

Image
शिवपुरी। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मप्र आयुष विभाग एवं राष्ट्रीय आयुष मिशन के तत्वावधान में जिला आयुर्वेद चिकित्सालय शिवपुरी में योग वेलनेस केन्द्र का शुभारंभ जिला आयुष अधिकारी डॉ. आरके पचौरी द्वारा किया गया। इस मौके पर स्थानीय चिकित्सालय में विशेषज्ञ आयुर्वेद के रूप में पदस्थ डॉ. विपिन तोमर, आयुष विंग में पदस्थ डॉ.धर्मेन्द्र दीक्षित सहित स्थानीय चिकित्सालय एवं आयुष विंग के कर्मचारी उपस्थित रहे। 
इस अवसर पर सुश्री रागिनी जाधव (डिप्लोमा इन योगा एवं पंचकर्म) ने अस्पताल के मरीजों एवं स्थानीय बच्चों को योग अभ्यास भी कराया।

पाल बघेल समाज कोलारस की कार्यकारिणी घोषित

Image
शिवपुरी। अखिल भारतीय पाल बघेल महासभा शिवपुरी की कोलारस ब्लॉक की कार्यकारिणी की घोषणा गत दिवस की गई। कोलारस ब्लॉक की कार्यकारिणी की घोषणा जिलाध्यक्ष एडव्होकेट रामस्वरूप बघेल के निर्देशन में ब्लॉक अध्यक्ष भगवानसिंह पाल और युवा अध्यक्ष दिलीप पाल द्वारा की गई। इस दौरान सभी पदाधिकारियों ने समाजसेवा का संकल्प लिया और समाज को उन्नति के पथ पर ले जाने की शपथ ली।
कोलारस के सेन्ट्रल कॉन्वेंट स्कूल में एक सामाजिक बैठक का आयोजित किया गया जिसमें कार्यकारिणी घोषित की गई। इस कार्यकारिणी का गठन वरिष्ठ समाजसेवी अजमेरसिंह पाल पडोरा, उपाध्यक्ष होतमसिंह बघेल, उपाध्यक्ष मनीराम पाल, महामंत्री जगनसिंह बघेल महामंत्री अमरसिंह पाल, बलवीर बघेल, राकेश पाल की मौजूदगी में किया गया, कार्यकारिणी में डॉ. सुरेश पाल सरजापुर को उपाध्यक्ष, पूरन सिंह पाल कोषाध्यक्ष, जसमनसिंह बघेल महामंत्री, फेरनसिंह पाल सचिव, रामदयाल पाल मोहरा संगठन मंत्री, भरतसिंह पाल सहसचिव, कार्यकारिणी सदस्यों में रामदास बघेल बांगरोद, गुंटीलाल पाल को शामिल किया गया है।
इसी प्रकार युवा अध्यक्ष दिलीप पाल एजवारा ने अपनी कार्यकारिणी में सुघर सिंह पाल सचिव, …

चालक की लापरवाही से लोडिंग वाहन पलटा, युवक घायल

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के तहत एबी रोड इंदरपुल के पास एक लोडिंग वाहन पलट गया। जिस कारण वाहन में बैठा एक व्यक्ति घायल हो गया। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। अर्जुन पुत्र कालूसिंह चौहान विासी सुकलिया थाना हीरानगर इंदौर ने पुलिस को बताया कि वह घर जाने के लिए बस का इंतजार कर रहा था। 
लेकिन जब बस नहीं मिली तो वह एक लोडिंग पिकअप वाहन में बैठ गया। जहां पिकअप के चालक ने वाहन को तेजी से चलाया जा रहा था मना करने पर वह नहीं माना जिस कारण वाहन पलट गया। घटना में अर्जुन को चोटें आईं। 
वहीं दूसरी घटना में आयसर के चालक ने हनीफ पुत्र वाजिद खान निवासी विरहरू थाना सैया जिला आगरा उप्र के ट्रक में पीछे से तेजी व लापरवाही से चलाते हुए टक्कर मार दी। टक्कर में ट्रक का चालक घायल हो गया। मामले में पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

नाबालिग लड़की को प्यार के जाल में फंसा ले गया बदमाश

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के तहत एबी रोड कोलारस गैस गोदाम के पास रहने वाली एक 17 वर्षीय किशोरी घर से लापता हो गई। परिजनों ने बताया कि रात के समय किशोरी उनके साथ सो रही थी, सुबह जब उठे तो देखा कि वह लापता है जिस पर किशोरी की खोजबीन की लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद किसी ने उन्हें बताया कि उनकी पुत्री को विजय जाट जो पड़ोस में रहता है, के साथ देखा गया था। 
जब तलाश किया तो पता चला कि विजय जाट भी घर से गायब है जिस पर संदेह के आधार पर परिजनों ने थाने में विजय जाट के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

घर के सो रही महिला के साथ पड़ौसी ने किया बलात्कार

Image
शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले वार्ड नं. 15 में रहने वाली एक महिला के साथ पड़ौसी ने दुष्कर्म कर दिया। मामले में पुलिस ने महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वार्ड नं. 15 में रहने वाली 32 वर्षीय महिला ने पुलिस को शिकायत में बताया कि शनिवार की गर्मी ज्यादा होने की वजह से वह आंगन में सो रही थी।

रात करीब 11:30 बजे पड़ौस में ही रहने वाला युवक माधौ गुर्जर आंगन में आ गया और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। घटना के समय महिला के परिजन किसी काम से बाहर गए हुए थे।

सुबह के समय महिला ने अपने साथ घटित घटनाक्रम के बारे में बताया और थाने में जाकर शिकायत दर्ज करवाई।