Posts

Showing posts from June 12, 2018

भय्यूजी महाराज: 20 दिन पहले हुए विवाद को सुलझाने इंदौर गए थे सास-सुसर

Image
शिवपुरी। आज सुबह इंदौर स्थिति अपने आबास पर गोली मारकर खुद खुशी करने के मामले में पुलिस हर पहलू की गंभीरता से जांच कर रही है। इस दौरान पुलिस को 6 लाईन का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें उन्होने उल्लेख किया है कि वह तनाव में है और में परेशान हूं। में जा रहा हूं मेरे पीछे मेरे परिवार को देखने बाला कोई होना चाहिए। दुनिया को तनाव से दूर करने का दावा करने बाले भय्यूजी महाराज के साथ आखिर ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने आत्मघाती कदम उठाया। 
सूत्रों की माने तो आज से 20 दिन पहले भी भय्यूजी महाराज के सास सुसर यानी ससुर अतुल शर्मा और सास रानी शर्मा को इंदौर से फोन आया कि यहां विवाद हो गया है। इस विवाद की बात सुनकर दोनों इंदौर गए थे। 3-4 दिन पहले ही दोनों लौटकर खनियांधाना आए थे। माना जा रहा है कि इसी विवाद के चलते भय्यूजी ने सुसाइड किया है।

खनियांधाना की पंछी से की थी भय्यूजी महाराज ने लवमैरिज

Image
सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। आज इंदौर में अपने निवास पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। अंतराष्ट्रीय संत भय्यूजी महाराज का शिवपुरी से भी कनेक्शन रहा है। भय्यूजी महाराज की पहली पत्नि माधवी का निधन नबंबर 2015 में हो गया था। माधवी के निधन के बाद भय्यूजी महाराज अकेले हो गए। 
तभी भय्यूजी महाराज के आश्रम में रह कर पीएचडी कर रही खनियांधाना की आयूषी महाराज के संपर्क में आ गई। महाराज के संपर्क में आते ही दोनों के बीच प्रेम कहानी पनप गई। और दोनों के बीच प्यार परवान चढने लगा। 
इस प्यार को अंजाम तक पहुंचाते हुए भय्यूजी महाराज और आयूषी ने 30 अप्रेल को शादी कर ली। यहां बता दे कि आयूषी का प्यार का नाम पंछी है। पूरे खनियांधाना में उन्हें पंक्षी के नाम से ही जाना जाता है। आयूषी के पिता अतुल शर्मा है। जो कि खनियांधाना में ही शासकीय शिक्षक है। आयूषी की माता का नाम रानी है। जो कि हाउसवाइफ है। 
बताया गया है कि आयूषी के पिता अतुल शर्मा और मां रानी शर्मा ने भी लव मैरिज की है। मां रानी शर्मा भी खनियांधाना के पुरोहित परिवार से है। शादी के बाद से अतुल शर्मा के बेटे-बेटी और आयूषी के भाई बहिन आशू शर्मा और हनी श…

सपाक्स ने चेतावनी दिवस पर भरी हुंकार, निकाला मशाल जुलूस

Image
शिवपुरी। पदोन्नति में आरक्षण की खिलाफत और आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग को लेकर लंबे समय से संघर्षरत सवर्ण, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक अधिकारी, कर्मचारी संस्था सपाक्स ने मंगलवार को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चेतावनी दिवस का आयोजन किया। शाम करीब 7 बजे सपाक्स के पदाधिकारी वीर सावरकर पार्क पर एकत्रित हुए और यहां सपाक्सजनों ने हुंकार भरी कि संविधान के विरूद्ध पदोन्नति में आरक्षण और वास्तविक जरूरतमंदों के आरक्षण को दरकिनार करते हुए राजनैतिक दलों को सबक सिखाने का समय आ गया है। सपाक्सजनों ने प्रदेश कार्यकारिणी के निर्देश पर शपथ पत्र भी भरवाए जिनमें ऐसे राजनैतिक दलों का बहिष्कार करने का उल्लेख था। 
इसके बाद सपाक्सजन हाथों में मशाल थामकर शहर की सडक़ों पर निकले। यह जुलूस वीर सावरकर पार्क से शुरू हुआ और गुरूद्वारा चौराहा, माधवचौक चौराहा, पुराने बस स्टेण्ड होता हुआ शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरा। इस मशाल जुलूस में प्रमुख रूप से सपाक्स के नोडल अधिकारी मनोज निगम, जिलाध्यक्ष डॉ. कौशल गौतम, उपाध्यक्ष ऐश्वर्य शर्मा, मीडिया प्रभारी नीरज सरिया, प्रदीप अवस्थी। 
पोहरी ब्लॉक अध्यक्ष कमल पचौरी, ह…

यशोधरा राजे का यह है दौरा कार्यक्रम 13 एवं 14 जून

Image
शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया 13 एवं 14 जून 2018 को जिले के दो दिवसीय प्रवास पर अनेकों कार्यक्रमों में भाग लेंगे। श्रीमती सिंधिया निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 13 जून को प्रात: 10.30 बजे शिवपुरी से पोहरी के लिए प्रस्थान कर प्रात: 11 बजे से शा.लक्ष्मी सरस्वती गोपालकृष्ण कॉलेज मैदान में मुख्यमंत्री असंगठित मजदूर कल्याण योजना के हितग्राहियों के सम्मेलन में भाग लेंगी। कार्यक्रम उपरांत दोपहर 01 बजे शिवपुरी के लिए रवाना होंगी। जहां आप दोपहर 01.30 बजे से गांधी पार्क मैदान शिवपुरी में ख्यमंत्री असंगठित मजदूर कल्याण योजना के हितग्राहियों के सम्मेलन में भाग लेंगी। कार्यक्रम उपरांत आप नोहरीकलां पहुंचकर भूमिपूजन कार्यक्रम में भाग लेंगी। 
इसी प्रकार 14 जून को प्रात: 09 बजे ग्राम सुजवाया विकासखण्ड शिवपुरी के लिए प्रस्थान करेंगी। जहां आप ग्राम बढग़ांव से सुजवाया सडक़ मार्ग का भूमिपूजन ग्राम सुजवाया में विद्युतकरण कार्य का शुभारंभ और विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा एवं संचालित शासकीय योजना के तहत हितग्राहियों को लाभांवित…

कलेक्टर मेडम: बीएमओ ने रिश्वत लेकर बिना ठहराव के कर दी आशा की नियुक्ति

Image
शिवपुरी। आज कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में एक आशा-ऊषा-सहयोगी एकता यूनियन की सदस्य ने बीएमओ पर रिश्वत लेकर बिना ठकराव प्रस्ताव के आशा कार्याकर्ता की नियुक्ति करने का आरोप लगाया है। इस बात की शिकायत यूनियन की सदस्य ने कलेक्टर से की। जहां कलेक्टर ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है। 
आज कलेक्ट्रेट में आशा-ऊषा-सहयोगी चंद्रकला चंदेल ने जनसुनवाई में पहुंचकर कलेक्टर को एक शिकायती आवेदन सौंपा। जिसमें उन्होंने बीएमओ और बीसीओ पर 15 हजार रूपए की रिश्वत लेकर बिना ठहराव प्रस्ताव के आशा की नियुक्ति करने का आरोप लगाया है और मांग की है कि उक्त मामले की जांच की जाए। 
शिकायतकर्ता ने आवेदन में उल्लेख किया है कि ग्राम तरावली में 8 हजार 50 की जनसंख्या है। जहां वह वर्ष 2006 से कार्यरत है इसके बावजूद भी बीएमओ और बीसीएओ ने दूसरी आशा कार्यकर्ता की नियुक्ति कर दी है जो गलत है।

पिछोर में चल समारोह के साथ मनी अहिल्याबाई होल्कर जयंती, समाज की प्रतिभाओं का किया सम्मान

Image
पिछोर। जिले के पिछोर कस्बे में पाल बघेल समाज द्वारा लोकमाता देवी अहिल्याबाई होल्कर की 293 वी जयंती धूमधाम से मनाई गई इस अवसर पर समाज बंधुओं ने पिछोर में विशाल चल समारोह निकाला जिसमें हजारों की संख्या में समाज बंधुओं ने शिरकत की। यह कार्यक्रम पिछोर की मुरली वाटिका मे आयोजित किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक के.पी. सिंह थे जिन्होंने पाल समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम की प्रशंसा की तथा समाज के युवाओं की मेहनत और परिश्रम की सराहना की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि रमा पाल प्रदेश प्रतिनिधि कांग्रेस ने कहा कि पहले समाज अपने अपने बच्चों को शिक्षित कर संस्कारबान बनाये उन्हें अच्छे संस्कार दे बेटो के साथ बेटियो को भी पढ़ाये युवाओ की ओर इशारा करते हुए कहा कि समाज के युवाओ को ऐसे कार्यक्रम करते रहना चाहिए कार्यक्रम से समाज मे जागृति आती है। कार्यक्रम के अन्य विशिष्ट अतिथि समाज के जिलाध्यक्ष एडव्होकेट रामस्वरूप बघेल ने समाजिक संगठनों को मजबूत बनाने के लिए युवाओं को आगे आने की बात कही। 
इंजी. गोपाल पाल दद्दा ने सामाजिक कार्यों को लगातार मिल रहे मीडिया कवरेज की सराहना करते हुए जिले भर की मीडिया को…

15 आंगनवाड़ी कार्यकताओं एवं सहायिकाओं का मानदेय होगा राजसात,1 की सेवा समाप्त

Image
शिवपुरी। आंगनवाड़ी केन्द्रों के संचालन में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने के आरोप में महिला एवं बाल विकास विभाग नरवर की 15 आंगनवाड़ी कार्यक्रर्ता एवं सहायिकाओं का 7 दिन का मानदेय राजसात, दो समूहों के अनुबंध निरस्त करने एवं एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की सेवाए समाप्त करने का प्रस्ताव वरिष्ठ कार्यालय को भेजा गया है।
प्रभारी परियोजना अधिकारी श्रीमती अनीता श्रीवास्तव ने बताया कि उनके एवं सेक्टर पर्यवेक्षकों द्वारा निरंतर निरीक्षण के दौरान स्वसहायता समूहों द्वारा लगातार लापरवाही बरते जाने के कारण चिरली की श्रीमती भवना खटीक, खुदावली की श्रीमती सीमा श्रीवास्तव, सैमई की  मडैयां की श्रीमती पुष्पा विश्वकर्मा, छितरी की श्रीमती नीतू राजपूत, रमगढ़ा की श्रीमती कुसुम भार्गव, वार्ड 01 नरवर की श्रीमती लक्ष्मी कुशवाह, वार्ड नम्बर 09 नरवर की श्रीमती अफरोज खांन, बरौआ की श्रीमती ऊषा सोलंकी, बहगवां श्रीमती ऊषा भार्गव, नंदपुर श्रीमती ममता लोधी। 
बमरौली श्रीमती सुमन, खुदावली श्रीमती मीरा झा, सैमई की मडैया श्रीमती शशि कर्ण, फूलपुर की श्रीमती सरोज का मानदेय राजसात करने की कार्यवाही की है। इसके साथ ही शंकर स्वसहायता स…

जलक्रांति सत्याग्रह 53 वां दिन: पब्लिक की राय पर धरने को स्थगित कर सकती है पब्लिक पार्लियामेंट

Image
शिवपुरी। शासन और प्रशासन की अकर्मण्यता के कारण सिंध का पानी लोगों के घरों तक नहीं पहुंच सका है और न ही दोषियों पर कोई कार्यवाही हुई है जिसे लेकर पिछले 53 दिनों से पब्लिक पार्लियामेंट द्वारा शुरू किया गया जलक्रांति सत्याग्रह जारी है, लेकिन अभी तक न ही शासन ने और न ही प्रशासन ने उनकी बात को सुना है। जिसे लेकर अब शहर की जनता पब्लिक पार्लियामेंट से सत्याग्रह को स्थगित करने का अनुग्रह कर रही है। कल अभिभाषक विजय तिवारी ने शहरवासियों की ओर से सत्याग्रहियों से अनशन स्थगित करने की अपील की थी। 
साथ ही शहर के प्रबुद्ध नागरिकों ने भी मंच पर पहुंचकर अनशन स्थगित करने का अनुरोध किया है। जिस पर पब्लिक पार्लियामेंट के सदस्य आमजन के बीच जाकर उनकी राय लेने की योजना बना रहे हैं। जिससे ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि एक या दो दिन में ही अनशन स्थगित कर दिया जाएगा। हालांकि पब्लिक पार्लियामेंट ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। पब्लिक पार्लियामेंट से जुड़े प्रमोद मिश्रा का कहना है कि अभी ऐसा कोई निर्णय उनकी संस्था ने नहीं लिया है। वह अभी धरने पर बैठे हुए हैं। उनसे लोगों ने अपील अवश्य की है जिस पर विचार जारी है। 
ज्ञात…

लोकसेवा केन्द्र: चोरों ने ताले चटकाकर कम्प्यूटर और सामान चोरी कर लिया

Image
पिछोर। जिले के पिछोर जनपद पंचायत के पीछे स्थित नवीन बिल्डिंग में संचालित लोक सेवा केंद्र के कार्यालय के ताले रात्रि में कोई अज्ञात चोर तोडक़र वहां से दो कंप्यूटर, यूपीएस, मॉनिटर व अन्य सामान चोरी कर ले गए। इस मामले की सूचना मिलते ही केन्द्र प्रभारी मौके पर पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी।  
जानकारी के अनुसार आज लोकसेवा केन्द्र प्रभारी मनीष गुप्ता को सूचना मिली कि लोकसेवा केन्द्र का अज्ञात चोरों ने ताला तोडक़र चोरी की बारदात को अंजाम दिया है। 
इस मामले की सूचना पर पुलिस खबर लिखे जाने तक मौके पर नहीं पहुंच पाई है। लोकसेबा केन्द्र प्रभारी पुलिस के आने का इंतजार कर रहा है।

ग्वालियर-इंदौर ट्रेन से संदिग्ध परिस्थितियों में गिरकर दंपत्ति घायल

Image
शिवपुरी। बीती रात्रि ग्वालियर से इंदौर जाने वाली इंटरसिटी ट्रेन में यात्रा कर रहे एक दंपत्ति कोलारस के पास संदिग्ध परिस्थितियों में ट्रेन से गिरकर गंभीर घायल हो गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उक्त दंपत्ति ग्वालियर से ट्रेन में बैठकर अपने घर जा रहे थे। इस मामले को पुलिस ने संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार गुना निवासी गोविंद नामदेव अपनी पत्नि आरती नामदेव के साथ ग्वालियर से इंदौर इंटरसिटी ट्रेन में गुना जाने के लिए बैठे थे। जहां रात्रि के समय कोलारस से कुछ दूर ट्रेन पहुंची ही थी उसी समय उक्त दंपत्ति ट्रेन से गिर गए हालांकि यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि दंपत्ति दुर्घटनावश ट्रेन से गिरे हैं या उनके द्वारा आत्महत्या का प्रयास किया गया है। 
इस मामले में रेलवे पुलिस ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है। वहीं कोलारस पुलिस भी मामला रेलवे पुलिस का बता रही है।

दहेज के लिए सविता को घर से निकाला, सपरिवार मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना पुलिस ने एक पीडि़त महिला की रिपोर्ट पर से उसके पति ससुर और और सास के खिलाफ दहेज प्रताडऩ का मामला दर्ज किया है। आरोपीगणों ने पीडि़ता की मारपीट कर उससे 2 लाख रूपए की मांग करते हुए घर से भगा दिया था तब से ही वह अपने पिता के घर जवाहर कॉलोनी में रह रही थी, लेकिन इसके बावजूद भी आरोपी उसे लगातार प्रताडि़त कर रहे थे जिससे तंग आकर उसने आरोपियों के खिलाफ थाने में आकर शिकायत दर्ज करा दी थी। 
जानकारी के अनुसार सविता निवासी जवाहर कॉलोनी का विवाह वर्ष 2012 में इटारसी के पंजाबी मोहल्ले में रहने वाले आरोपी ब्रजेंद्र के साथ हुआ था। उस समय पीडि़ता के पिता ने पुत्री को खूब दान दहेज देकर विदा किया था, लेकिन कुछ समय बाद ही आरोपियों के मन में लालच उत्पन्न हो गया और उन्होंने पीडि़ता से 2 लाख रूपए अपने पिता से लाने के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया। 
जब पीडि़ता आरोपियों की उक्त मांग को पूरा नहीं कर सकी तो उन्होंने उसे घर से निकाल दिया। तब से वह अपने पिता के घर आकर रहने लगी, लेकिन इसके बावजूद भी आरोपी पति ब्रजेंद्र, ससुर महादेव और सास क्षमा जोशी पीडि़ता को फोन लगाकर और उसके घर पर आकर …

पूरनखेड़ी टोल पर कांग्रेस नेता से अभद्रता, पुलिस बुलाई

Image
कोलारस। इस दिनों कोलारस क्षेत्र में पूरनखेड़ी टोल प्लाजा राजनीति का अखाड़ा बन गया है। पूरनखेड़ी पर बने इस टोल प्लाजा पर वसूली प्रारंभ होते ही यहां आए दिन विवाद होना प्रारंभ हो गया है। टोल प्लाजा पर एक कार के लिए 100 रुपए लिए जा रहे हैं जबकि आसपास के लोगों को दिन में कई बार इधर उधर होना पड़ता है। प्रशासन ने नियमित आने जाने वाले स्थानीय लोगों को पास बनाने के निर्देश दिए हैं परंतु टोल प्लाजा पर पास नहीं बनाए जा रहे। 
लोगो का आरोप है कि टोल कर्मियो द्वारा लोगो से लगातार अभ्रदता की जा रही है। और किसी भी तरह से संतोषजनक जबाब नही दिया जा रहा न ही संतुष्ट किया जा रहा जिससे विवाद कि स्थिती निर्मित हो रही है। बीते रोज भी इस टोल प्लाजा पर कांग्रेस के नेता हरिओम रघुवंशी से टोल प्लाजा पर टोल कर्मीयों ने जमकर अभद्रता की। इस अभद्रता का नतीजा यह निकला कि यहां इस विवाद को शांत करने के लिए पुलिस को बुलाना पढ़ा। 
कांग्रेस नेता हरिओम रघुवंशी ने टोल कर्मियो पर अभ्रदता करने के आरोप लगाते हुए कहा कि आदेश के बाद भी पास बनाने में देरी की जा रही है। ऐसे में जब तक लोकल कि गाडिय़ो को राहत दी जाए। इसी को लेकर टोल …

खेत में कद्दू की रखवाली करने गए अधेड़ की नृशंस हत्या, सनसनी

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के तेंदुआ थाना क्षेत्र में बीती रात खेत पर सो रहे अधेड़ कि लाश उसी के खेत पर मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना कि जानकारी मिलते ही तेंदुआ थाना पुलिस मौके पर पहुंची जहां मृतक का पीएम कराकर मामले कि जांच शुरू कर दी है। जानकारी के गजनलाल पुत्र मानाराम जाटव निवासी भेड़ोन उम्र 52 वर्ष बटाई से से खेती करता है। आज रात्रि वह अपने खेत पर कद्दू की खेती की रखवाली करने खेत पर गया हुआ था। 
रात्रि में अज्ञात लोगों ने रात्रि में गजनलाल की धारधार हथियार से काटकर नर्शंस हत्या कर दी। बताया गया है कि आरोपीयों ने किसी कुल्हाड़ी जैसे धाराधार हथियार से मृतक की गर्दन और मुंह में मारी है। सुबह जब मृतक की पुत्री खेत पर गई तो लाश को देखकर परिजनो को बुलाया जिसके बाद परिजनो ने घटना कि जानकारी पुलिस को दी।
इस मामले की सूचना पर तेंदुआ थाना प्रभारी सहित कोलारस एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया मौके पर पहुंचे और मृतक का पीएम कराकर अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

जनसुनवाई: कट्टी लेकर पहुंची महिलाएं, कलेक्ट्रेट का पानी भर ले गईं

Image
शिवपुरी। आज कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित जनसुनवाई में पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की। कलेक्ट्रेट परिसर में खाली कट्टी लेकर पहुंचे ग्रामीणों ने पीएचई पर लमकर आरोप लगाए। ग्रामीणों का आरोप है कि पीएचई द्वारा गांव में चार बोर उत्खनन किए। परंतु उनके मौहल्ले में बोर का उत्खनन नही हुआ। आज कलेक्ट्रेट कक्ष मे आयोजित जनसुनवाई में भौराना, गूंगरीपुरा, लालमाटी क्षेत्र के लोग खाली कट्टी लेकर जनसुनवाई में पहुंचे। 
जिन्होंने पानी मांगते हुए गांव में नवीन बोर खनन की मांग के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में ही हंगामा कर दिया। बाद में डिप्टी कलेक्टर आर के प्रजापति ने कलेक्टर शिल्पा गुप्ता की अनुपस्थिति ग्रामीणों की समस्या को सुनकर पीएचई के ईई श्री बाथम को तुरंत गांव में बोर खनन कराने का आदेश किया। 
इसके बाद ग्रामीण अपना आवेदन लेकर बाहर आए। तो उन्हें कलेक्ट्रेट परिसर में प्याऊ को भरने आया टेंकर दिखा तो ग्रामीणोंं ने उसे रोक कर कलेक्ट्रेट परिसर में ही लेजम लगाकर अपनी-अपनी कट्टियां भर ली। जब उन्हेंं समझाया तो ग्रामीणों का कहना था कि उनके घरों में पानी नहीं है। और वह खाली कट्टियां लेकर यहां आए ह…

पोहरी नगर पंचायत के परिशिमन में क्षेत्र को नहीं जातिवाद को देखा गया है

Image
ललित मुदगल @एक्सरे/शिवपुरी। अभी पोहरी तहसील का नगर पंचायत का दर्जा दिया गया है। पिछले कई दशको से मांग थी कि तहसील पोहरी विधानसभा से जाने जाने वाला टप्पा गांव ग्राम पंचायत है। जिले की यह ऐसी एक इकलौती तहसील थी जो ग्राम पंचायत थी। राजनीति की दम पर पोहरी को अब नगर पंचायत का दर्जा प्राप्त हो चुका है। लेकिन यह नगर पंचायत पोहरी अब राजनीति का ही शिकार हो गई है। 
जैसा कि विदित है कि अभी कुछ दिन पूर्व सीएम ने अपने पोहरी दौरे के दौरान पोहरी को नगर पंचायत बनाने की घोषणा की थी। पोहरी तहसील को नगर पंचायत बनाने के लिए पोहरी और उसके आसपास की 7 ग्राम पंचायतो को मिलाया गया है। 
बताया जा रहा है कि इन सातो ग्राम पंचायतो को मिलाने से पोहरी नगर पंचायत की एक छोर से दूसरे छोर की दूरी लगभग 15 किमी होती है। पोहरी को नगर पंचायत में ग्राम पंचायत पोहरी, ग्राम पंचायत कृष्ण गंज, ग्राम पंचायत ग्वालीपुरा, ग्राम पंचायत जाखनौद, ग्राम पंचायत बैठा, ग्राम पंचायत चकराना और ग्राम पंचायत ननौरा को मिलाया गया है। 
इसमें से पोहरी कृष्णगंज और ग्वालीपुरा ऐसी पंचायते है जो पोहरी की सीमा में घुस रही है। अभी वर्तमान की बात करे तो य…