Posts

Showing posts from June 10, 2018

शिवपुरी के 865 छात्र-छात्राओं को मुख्यमंत्री देगें लेपटॉप,बस से छात्र रवाना

Image
शिवपुरी। मुख्यमंत्री मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजनांतर्गत 11 जून को भोपाल में आयोजित होने वाले लेपटॉप वितरण कार्यक्रम शामिल होने हेतु जिले के 865 छात्र-छात्राओं को आज पोलोग्राउण्ड शिवपुरी में प्रात: 10 बजे जिला मुख्य आयुक्त स्काउट शिवपुरी श्री तरूण अग्रवाल ने हरी झण्डी दिखाकर छात्र-छात्राओं की विशेष बसों को रवाना किया गया। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला कमिश्नर स्काउट पी.एस.गिल, खेल अधिकारी महेन्द्र सिंह तोमर, सहायक जिला परियोजना समन्वयक श्री कुर्रेशी, विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी शिवपुरी विनय गोपाल बेहरे, बीआरसी शिवपुरी अंगद सिंह तोमर, जिला परीक्षा कक्ष प्रभारी विमल श्रीवास्तव एवं अनिल चौबे, जिला सचिव स्काउट कमलकांत कोठारी आदि उपस्थित थे।

सपाक्स के पोहरी ब्लॉक अध्यक्ष बने कपिल पचौरी

Image
शिवपुरी। पदोन्नति में आरक्षण के खिलाफ संघर्षरत सवर्ण, पिछड़ावर्ग, अल्पसंख्यक अधिकारी, कर्मचारी संस्था (सपाक्स) की बैठक रविवार को पोहरी में आयोजित की गई। जिला नोडल अधिकारी मनोज निगम व जिलाध्यक्ष डॉ. कौशल गौतम की मौजूदगी में आयोजित बैठक में पोहरी ब्लॉक में संस्था की गतिविधियों को गति देने के उद्देश्य से अध्यापक कपिल पचौरी को पोहरी ब्लॉक अध्यक्ष मनोनीत किया गया। पचौरी पिछले लम्बे समय से सपाक्स में सक्रिय हैं। सपाक्स के जिला संगठन मंत्री रामकृष्ण रघुवंशी ने पचौरी को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। बैठक में 12 जून को आयोजित होने वाले आक्रोश दिवस कार्यक्रम को लेकर भी रणनीति तैयार की गई वहीं बैराड़ में भी बैराड़ मंडल अध्यक्ष अवधेश तोमर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई और 12 जून आक्रोश दिवस पर दिए जाने वाले ज्ञापन को लेकर रणनीति तैयार की गई।

बदरवास: BJP जिलाध्यक्ष की तहसीलदार ने तीखी नौंक झौंक | VIDEO

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन को लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। सीएम शिवराज सिंह चौहान इन नाराज किसानों को मनाने के लिए हर तरीके लुभावने बयान दे रहे है। परंतु चना खरीदी के दौरान हो रहे घपले खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे। यह खबर बदरवास से आ रही है। जहां लगभग 150 किसानों की चना खरीदी पर्चीयां ही ऑनलाईन हो पाई है। जिससे लगभग 3000 किव्टल चना की खरीददरी नहीं हो पाई है। इस मामले में सबसे अहम बात तो यह है कि कांग्रेस अगर हंगामा करती तो विपक्ष की चाल बताकर मामले को काट दिया जाता। परंतु यहां तो भाजपा के ही जिलाध्यक्ष इन पर्चीयों को लेकर तहसीलदार से भिड़ गए। दोनों के बीच तीखी नौक झौक भी हुई। जो वहां पर मौजूद किसी किसान ने अपने कैमरे में कैद कर ली। 
विदित हो कि बीते रोज भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष धनपाल सिंह यादव अपने साथियों के साथ खरीदी केन्द्र पर पहुंचे। तो वहां देखा कि किसान हंगामा कर रहे है। किसानों का आरोप है कि उनकी लगभग 3000 हजार किव्टल चना की पर्चीयों को ऑनलाईन नहीं किया है। बस फिर क्या था धनपाल सिंह यादव बदरवास तहसीलदार प्रेमलता पाल के पास पहुंचे और इस मामले…

पुलिस के गश्त पॉईंट के पास जैन STD पर चोरों का धाबा, लाखों के MOBILE पार

Image
कोलारस। जिले के कोलारस कस्बे में बस स्टैंड के पास स्थित जैन स्थित जैन एसटीडी के नाम से अंकित जैन की मोबाइल की दुकान पर धाबा बोल दिया। चोर यहां से लाखों रुपए के मोबाइल चोरी कर ले गए। खासबात यह है कि बस स्टैंड पुलिस का गश्त पाइंट भी है, और थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर है। चोरों ने जिस अंदाज में वारदात को अंजाम दिया है उससे पुलिस की कार्यप्रणाली को चुनौती दी है। जानकारी के अनुसार अंकित जैन की बस स्टैंड पर मोबाइल की दुकान है। रात में वह 10 बजे दुकान बंद करके घर चला गया। रविवार अलसुबह अंकित के मोबाइल पर उसके एक मित्र का कॉल आया कि तेरी दुकान के ताले टूटे हुए हैं, इस बात को सुनकर अंकित तुरंत दुकान पर आया जब दुकान के अंदर देखा तो चोर दुकान से बड़ी-बड़ी कंपनियों के मोबाइल चोरी कर ले गए। 
अंकित के अनुसार चोरी गए मोबाइलों की कीमत दो से ढाई लाख के बीच में है। फरियादी ने घटना की सूचना पुलिस को दी तो पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। फोरेंसिक डॉग को भी मौके पर लाया गया, लेकिन पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला।
इनका कहना है दुकान से दो से ढाई लाख की चोरी हुई है। महंगे-महंगे मोबाइल चोर…

सर्वेयर ने ले-देकर खरीद लिया अमानक चना, अब धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र कृषि उपज मण्डी में एक संस्था द्वारा ले देकर अमानक चना खरीद लिया। इस चना खरीदी के बाद जब एडीएम ने उक्त चने की जांच की तो वह पूरी तरह से अमानक निकला। जिसपर एसडीएम ने उक्त संस्था के कर्मचारीयों पर मामला दर्ज करने को लेकर पुलिस को लिखा। जहां पुलिस ने उक्त मामले में संस्था के अध्यक्ष और सर्वेयर के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार जिला विपणन अधिकारी शिवपुरी आनंद पाण्डे निवारी ग्राम जमुई थाना मऊगंज जिला रीवा ने देहात थाने में शिकायत दर्ज कराई कि पोहरी में कृषि उपज मण्डी में चना खरीदी कर रही संस्था के अध्यक्ष दिनेश शर्मा और सर्वेयर गिर्राज शर्मा ने शासन को चूना लगाते हुए अमानक चने की खरीददारी कर ली। इस संस्था के सर्बेयर को महज इसी लिए नौकरी दी गई थी जिससे अमानक खरीददारी पर रोक लग सके। 

परंतु यहां तो पूरी संस्था की इस गोरखधंधे में लिप्त मिली और संस्था द्वारा शासन को चूना लगाते हुए जमकर अमानक चने की खदीददारी कर डाली। इस मामले में चूकिं चना का स्टॉक देहात थाना क्षेत्र में था तो देहात थाना पुलिस ने इस मामले में जीरो पर कायम…

कोलारस में नहीं ही प्रतिभाओं की कमी,शिक्षा के सुख का आधार:महाआर्यमन सिंधिया

Image
कोलारस। अपने एक दिवसीय दौरे पर कोलारस पहुंचे क्षेत्रीय सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया पुत्र महाआर्यमन सिंधिया ने कोलारस में कई कार्यक्रमो में भाग लिया। जिसके बाद महाआर्यमन सिंधिया कोलारस नपाध्यक्ष रविन्द्र द्वारा किया जा रहा कोलारस प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्य अतिथी के रूप में शामिल हुए और कोलारस कि प्रतिभाओ को सम्मानित किया। इस दौरान सबसे पहले रविन्द्र शिवहरे ने अपने सहयोगियो के साथ महाआर्यमन सिंधिया का कोलारस आगमन पर माल्र्यापण करते हुए स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। 
जिसके बाद कोलारस कि प्रतिभा सम्मान समारोह कि शुरूआत करते हुए महाआर्यमन सिंधिया ने कोलारस कि प्रतिभाओ को सम्मानित किया। कार्यक्रम के अंत में महाआर्यमन सिंधिया ने समारोह को संबोदित करते हुए कहा कोई भी मनुष्य जो अपने जीवन में सफल होता है उसमे उसकी शिक्षा का महत्वपूर्ण योगदान होता है। शिक्षा मनुष्य के व्यक्तित्व के निर्माण में सहायता करती है। शिक्षा से व्यक्ति में आत्मविश्वास पैदा होता है और उसके अन्दर सकारात्मक विचारों का जन्म होता है। 
आज के जमाने में शिक्षा का बड़ा महत्व हो गया है शिक्षा के बिना व्यक्ति अपने …

रावत समाज करेगी प्रतिभाओं का सम्मान,समारोह 14 को

Image
शिवपुरी। रावत समाज द्वारा समाज की प्रतिभाओं का उत्साहवर्धन एवं प्रोत्साहित करने के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। समारोह 14 जून को ग्राम सिंहनिवास पोहरी रोड शिवपुरी सिद्ध पेट्रोल पंप पर आयोजित किया जा रहा है। आयोजकों ने बताया कि सम्मान समारोह में रावत समाज के कक्षा 10 वीं एवं 12 वीं की परीक्षा में 75 प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त कर उत्तीर्ण होने वाले प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को समाज के प्रतिष्ठित लोगों द्वारा सम्मानित किया जाएगा। समारोह 14 जून को दोपहर 2 बजे से होगा। यह समारोह ग्राम सिंहनिवास के समस्त रावत समाज द्वारा आयोजित किया जा रहा है। 
आयोजकों ने जिले के समस्त प्रतिभावान छात्र-छात्राओं एवं उनके पालकों से अपील की है कि वह अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम में पधारकर सफल बनाने में सहयोग प्रदान करें। समारोह में शामिल होने के लिए प्रतिभावान छात्र-छात्रा दौलतसिंह रावत सिंहनिवास मो. 9630356087, नीरज सिंह रावत सिंहनिवास 9993895431, सिद्ध पेट्रोल पंप सोनू होटल, ग्राम सिंहनिवास 9893670475 सहित रावत मेडिकल अस्पताल चौराहा 9425429820 पर संपर्क कर स्वयं जाकर या फिर वाट्सएप क…

परिजनों से हुए विवाद का बदला लेने युवती के साथ अश्लील हरकत

Image
शिवपुरी। खबर शहर के देहात थाना क्षेत्र के नीलगर चौराहे से आ रही है। जहां एक युवती ने अपने पडौस में रहने बाले एक युवक पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार नीलगर चौराहे के पास निवासरत एक 18 वर्षीय युवती ने आरोप लगाया है उसके पडौस में रहने बाले वकील पठान से दोपहर में उसके परिवार का किसी बात पर विबाद हो गया था। यह विबाद दोपहर में तो शांत हो गया। युवती के परिजन अपने अपने काम पर चले गए। तभी युवती को अकेला देखकर आरोपी वकील पठान युवती के घर में घुस आया और लडाई का बदला लेने के लिए युवती के साथ अश्लील हरकत करने लगा। 
युवती चिल्लाई तो आरोपी युवती को इस मामले के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से भाग गया। इस मामले की शिकायत युवती ने फोन पर अपने परिजनों से की। परिजन तत्काल घर आए और युवती को लेकर देहात थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने युवती की शिकायत पर आरोपी वकील पठान के खिलाफ धारा 354,294,506 ताहि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

दोस्तों के साथ शिवपुरी ट्रिप पर महाआर्यमन सिंधिया: छात्रों को टॉफी बांटकर गाना गाया

Image
शिवपुरी। इन दिनों शहर में पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। पूरी राजनीति पानी पर ही आधारित हो गई है। चारों ओर सिर्फ एक ही काम बचा है। और वह काम है है पानी-पानी-पानी। लेकिन इसी पानी के बीच अचानक क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र महाआर्यमन सिंधिया का शिवपुरी दौरा निर्धारित हुआ। अचानक निर्धारित हुए इस दौरे से राजनैतिक गलियारों में हडक़ंप तय था प्रत्येक कांग्रेसी अपने-अपने स्तर से राजकुमार को खुश करने में जुट गए। 
इस दौरान शिवपुरी आए महाआर्यमन सिंधिया ने युवाओं और प्रतिभावान छात्र छात्राओं से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि उन्होंने यहां पर युवाओं की नब्ज टटोलने का प्रयास किया। कांग्रेस के युवा संवाद कार्यक्रम में उन्होंने जहां झूठे वायदे और झूठी राजनीति करने वाले राजनीतिज्ञों की खबर लेने की बात कही। साथ ही युवाओं से सच्चे और अच्छे लोगों को राजनीति में आगे बढाने की बात भी कही। वहीं मेरिट में आए विद्यार्थियों को टॉफी देकर कहा- सपने देखो, मंजिल अवश्य मिलेगी। 
महाआर्यमन सिंधिया शनिवार को अपने दिल्ली के दो दोस्तों के साथ शिवपुरी आए। दोपहर 1.30 बजे वह सीधे मेडिकल कॉलेज और एनटीपीसी कॉ…

दोस्त को सप्लीमेंट्री का एक्जाम दिलाकर लौट रहेे युवक को अज्ञात ट्रेक्टर ने उडाया, मौत

Image
शिवपुरी। जिले के करैैरा थाना क्षेत्र के विलैया पेट्रोल पंप के पास एक अज्ञात ट्रेक्टर ने बाईक सबार युवक को टक्कर मार दी। जिससे बाईक पर सबार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इस हादसे में दूसरा दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गया। इस मामले की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को उपचार के लिए करैरा उप स्वास्थय केन्द्र में भर्ती कराया। पुलिस ने अज्ञात ट्रेक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार सुनील पुत्र रघुवीर लोधी उम्र 30 वर्ष निवासी बड़ौदा अपने दोस्त छोटू पुत्र मलखान लोधी निवासी हाथरस को कक्षा 10वीं का सप्लीमेंट्री का पेपर दिलाने शिवपुरी लाया था। सामाजिक विज्ञान का पेपर दिलाने के बाद दोनों बाइक से ही घर लौट रहे थे। तभी रास्ते में अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में सुनील की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि छोटू गंभीर रूप से घायल हो गया है।