Posts

Showing posts from June 5, 2018

विधवा, तलाकशुदा, दिव्यांग और विदुर ब्राह्मणों के लिए परिचय सम्मेलन 17 को

Image
शिवपुरी। ब्राह्मण समाज में विधवा, तलाकशुदा, दिव्यांग और विदुर लोगों के लिए संपूर्ण सनातन ब्राह्मण महासभा भोपाल में परिचय सम्मेलन का आयोजन करने जा रहा है। जिसमें सभी को अपना जीवन साथी चुनने का मौका मिलेगा। संपूर्ण सनातन ब्राह्मण महासभा के शिवपुरी जिले के जिला प्रभारी महावीर मुदगल ने बताया कि विधवा तलाकशुदा विदुर दिव्यांग परिचय सम्मेलन 17 जून को भोपाल में ब्राह्मण समाज द्वारा विधवाओं तलाकशुदा एवं विदुर तथा सामान्य युवक-युवतियों के लिए जीवन साथी चुनने के लिए समाज की मुख्यधारा में जोडऩे के उद्देश्य से संपूर्ण सनातन ब्राह्मण महासभा के संस्थापक पंडित गोविंद व्यास के मार्गदर्शन में 17 जून 2018 रविवार को पीपुल्स मॉल भोपाल में आयोजित किया जा रहा है। 
जिसमें संपूर्ण मध्यप्रदेश के साथ-साथ अन्य प्रांतों से भी विधवा विदुर तलाकशुदा के साथ साथ सामान्य उम्मीदवार भी शामिल हो सकेंगे प्रदेश कार्यक्रम संयोजक राधेश्याम शर्मा एवं जिला प्रभारी महावीर मुदगल ने बताया कि यह विशेष परिचय सम्मेलन पीपुल्स मॉल भोपाल में 17 जून रविवार को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा। इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए…

प्याज के आधे भुगतान को लेकर भडक़े किसान, चक्काजाम

Image
शिवपुरी। जहाँ एक ओर किसान आंदोलन को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है वहीं दूसरी ओर शहर में ही किसानों ने आज खरीदी केन्द्र की अव्यवस्थाओं से त्रस्त होकर गुना वायपास पर चक्काजाम कर यातायात अवरोधित कर डाला। इस घटना की जानकारी लगते ही बड़ी सं या में पुलिस फोर्स और प्रशासन के अधिकारी मौके पर जा पहुंचे। करीब डेढ़ घण्टे की जद्दोजहद के बाद आक्रोशित किसानों को प्रशासन के अधिकारी शांत कर पाए। जानकारी के अनुसार आज शहर के लुधावली खरीदी केन्द्र पर पूर्व से पंजीकृत किसानों की खरीदी वहाँ तैनात स्टाफ ने बंद कर दी और आज किसानों के अनाज को आधी राशि के भुगतान की शर्त पर खरीदना शुरू किया तो किसान भडक़ गए। आक्रोशित किसान अपनी अपनी ट्राली लेकर गुना वायपास पर आ गए और देखते देखते ही यहाँ अच्छा खासा जाम लग गया। कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती देख एसडीओपी जीडी शर्मा, टीआई सतीश सिंह, एसडीएम एल.के. पाण्डे सहित तमाम प्रशासनिक अमला जा पहुंचा। 
किसानों का कहना था कि उन्हें अपने माल के पूरे दाम चाहिए जबकि प्रबंधन का तर्क था कि निर्देश इस तरह के आए हैं कि पंजीकृत किसानों का आधा भुगतान ही किया जाएगा। आधा भुगतान खाते में जाएगा…

भाजपा नेता गोटू जैन ने यादव किसान को बेरहमी से पीटा, ग्वालियर रैफर

Image
शिवपुरी। खबर शहर के देहात थाना क्षेत्र के बडौदी से आ रही है। जहां स्थिति देवेन्द्र जैन पत्ते वाले के कोल्ड स्टोर पर भाजपा नेता जिनेन्द्र जैन उर्फ गोटू ने एक किसान के साथ जमकर मारपीट की। इस मारपीट में किसान गंभीर रूप से घायल हो गया है। जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने ग्वालियर रैफर कर दिया है। इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने भी जिनेन्द्र जैन उर्फ गोटू सहित चार आरोपीयों पर मामला दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार फरियादी किसान धीरज सिंह यादव पुत्र बख्क्षी यादव उम्र 44 वर्ष निवासी बीलारा थाना सिरसौद ने बडौदी क्षेत्र में स्थिति देवेन्द्र जैन पत्ते बाले के कोल्ड स्टोर में अपना चना रखा हुआ था। आज जब धीरज अपना चना लेने कोल्ड स्टोर पर पहुंचा तो धीरज ने आरोप लगाया कि स्टोर में उसका चना बदल दिया है। जिस पर धीरज ने विरोध किया तो आरोपी जिनेन्द्र जैन उर्फ गोटू ने अपने साथी संजू जैन, सचिन जैन औैर आयुष जैन निवासी महल कॉलोनी शिवपुरी ने एक राय होकर किसान पर लाठियों से हमला कर दिया। 
फरियादी ने आरोप लगाया है कि इस घटना के बाद भी …

यशोधरा राजे का दौरा कार्यक्रम 06 एवं 07 जून 18

Image
शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी जिले के दो दिवसीय प्रवास के दौरान 06 एवं 07 जून 2018 को विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगी। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार श्रीमती सिंधिया 06 जून 2018 को प्रात: 10 बजे विकासखण्ड पिछोर के ग्राम नावली में हाईस्कूल भवन का लोकापर्ण एवं विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा एवं संचालित शासकीय योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभ का वितरण करेंगी। प्रात: 11.30 बजे विकासखण्ड पिछोर के ग्राम पंचायत चंदावनी के मजरा शाजापुर दुर्गापुर में नवीन प्राथमिक शाला भवन का लोकापर्ण एवं विभिन्न विभागों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा एवं हितग्राहियों को लाभ का वितरण करेंगी। 
दोपहर 12.30 बजे मजरा अमरपुर में आदिवासी समुदाय के साथ चाय कार्यक्रम में भाग लेंगी। दोपहर 01 बजे विकासखण्ड पिछोर की ग्राम पंचायत बरैला में सिरसौद-खोड़ रोड से बरैला सडक़ का लोकपर्ण एवं विभिन्न विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा एवं संचालित शासकीय योजनाओं का हितग्राहियों को लाभ का वितरण तथा आदिवासी समुदाय के चल रहे ध…

लेपटॉप के लिए दर-दर भटकती सीएम की भांजी, कोई सुनता ही नहीं

Image
पोहरी। मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान छात्रों के हित में नित नई योजनाएं लेकर आ रहे है। परंतु इनके अधीनस्थ कर्मचारी मामा के अरमानों पर पानी फेरने से नहीं चूक रहे है। एक और मुख्यमंत्री मेधावी छात्र योजना के माध्यम से छात्रों को प्रोत्साहित करने का काम मुख्यमंत्री स्वयं कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री द्वारा मध्यप्रदेश को अग्रणी राज्य बनाने के मंसूबे पर उनकी सरकार के मंत्रियों द्वारा किस तरह पानी फेरा जा रहा है।  इसका उदाहरण शिवपुरी के एस एम एस कॉलेज का मामला है। 
जानकारी के अनुसार 25 जनवरी 2016 को शिवपुरी के श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नाकोत्तर कॉलेज में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रदेश की कैबिनेट मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया के हाथों लैपटॉप बांटे गए। पात्रता सूची में छात्रा सीमा ओझा पुत्री रामस्वरूप ओझा निवासी पूठवरवे (भटनावर) का नाम शामिल था। कार्यक्रम दिनांक में ही छात्रा का एएनएम व्यापमं की परीक्षा होने के कारण छात्रा कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित नहीं हो सकी इसके लिए कॉलेज प्रशासन द्वारा छात्रा को आश्वस्त किया गया कि लैपटॉप बाद में दे दिया जाएगा, ले…

संविलियन को लेकर 21वें दिन जारी रोजगार सहायकों की हड़ताल

Image
शिवपुरी। प्रदेश के 23000 ग्राम  रोजगार सहायक पिछले 21 दिन से अपनी कलमबंद हड़ताल पर है लम्बे समय से पँचायत सहायक सचिव के पद पर संविलियन की मांग को लेकर ग्राम पंचायत स्तर पर संविदा पर कार्यरत ग्राम रोजग़ार सहायक हड़ताल पर चले रहे है सरकार की अनदेखी से नाराज ग्राम  रोजगार सहायक 05 तारीक से  क्रमिक भूख हड़ताल  पर कर रहे है। आज भूख हड़ताल पर बैठे रोजगार सहायक मनोहर लोधी,रामकुमार लोधी,सुदामा प्रसाद शर्मा,भगवानसिंह कुशवाह,दयाचंद वघेल,राजीव तिवारीख्अनिल रघुवंशी,वीरवल कुशवाह ने क्रमिक भूख हड़ताल कर अपना विरोध जताया। ग्राम रोजगार सहायक भूख हड़ताल पर रहे पँचायत सहायक सचिव के पद पर संविलयन  की मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी है आज इस भूख हड़ताल का समर्थन आजाद सचिव संगठन के जिलाध्यक्ष विजय सिंह रावत ,मोनू जाट ने धरना स्थल पर पहुंचकर दिया और ग्राम रोजगार सहायकों की जायज मांगो का समर्थन किया।

विश्व में आने वाले खतरों से निपटने के लिए पर्यावरण का संरक्षण आवश्यक: यूसी गुप्ता

Image
शिवपुरी। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया। इस मौके पर महाविद्यालय स्टाफ द्वारा परिसर में पौधारोपण किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक प्रतिनिधि संजय गौतम उपस्थित रहे। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ. यूसी गुप्ता ने विश्व पर्यावरण पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पर्यावरण दिवस बड़े पैमाने पर प्राकृतिक संसाधनों के अंधाधुंध दोहन, जंगलों की कटाई और ग्लोबल वार्मिंग से बचाव और भविष्य में आने वाले खतरों से निपटने के लिए पर्यावरण का संरक्षण करना अति आवश्यक है। 
पर्यावरण दिवस का उद्देश्य लोगों को हरित पर्यावरण के महत्व को समझाना और पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी को याद दिलाना है। इस मौके पर प्रो. महेन्द्र कुमार, नारायण विश्वकर्मा, अशोक शर्मा, महेन्द्र शर्मा सहित छात्र-छात्राएं उपस्थित रहीं।

जल सत्याग्रह में भूख हडताल करने वाले गुर्जर ने पानी के लिए युवक पर किया जानलेवा हमला

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में पेयजल संकट इतना गहरा गया है कि लोग अब पानी के लिए जान लेने के लिए उतारू हो गए हैं। विगत रात्रि ग्वालियर बायपास पर बनाए गए हाईडेंट पर पानी भरने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। जहां एक युवक ने दूसरे युवक पर जान से मारने की नियत से सिर पर सरिया मार दिया। जिससे युवक मरणासन्न स्थिति में पहुंच गया और उसे गंभीर हालत में डॉक्टरों ने शिवपुरी से ग्वालियर रैफर कर दिया। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 307 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार रविवार की रात करीब 10:30 बजे ग्वालियर बायपास पर स्थित हाईडेंट के पास बलारी जूस सेंटर पर पानी भरने के लिए टैंकर लाइन से लगे हुए थे जिसमें इमरान पुत्र मुन्ना खां अपना टैंकर लेकर लाइन में लगा हुआ था। उसी के पास करौंदी निवासी महेश उर्फ एमडी गुर्जर भी अपना टैंकर लेकर खड़ा था। जैसे ही इमरान के आगे लगा टैंकर हाईडेंट से भरकर निकला तो आरोपी महेश ने अपना टैंकर इमरान के टैंकर के आगे लगा दिया। 
इसी बात को लेकर दोनों के बीच मुंहवाद हो गया और बात इतनी बढ़ गई कि आरोपी महेश ने अपने टेक्ट्रर में रखा लोहे का सरिया उठ…

24 घण्टे के अनशन पर बैठे हरिहर शर्मा ने कहा कि मैं भाजपा में नही

Image
शिवपुरी। कल कलेक्ट्रेट के सामने 24 घंटे के अनशन पर बैठने वाले हरिहर शर्मा ने खंडन किया कि वह भाजपा से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी की गतिविधियों से उन्होंने 7 साल से संबंध तोड़ लिया है। वह सिर्फ भाजपा को वैचारिक समर्थन देते हैं और देते रहेंगे। वैसे भी मेरी बढ़ती उम्र के कारण वैचारिक समर्थन के अलावा अन्य कोई सांगठनिक सक्रियता संभव नहीं है, लेकिन जब तक सांस है तब तक मैं अपनी जन्मभूमि शिवपुरी की पीढ़ा को अनुभव कर उसे दूर करने में यथा संभव योगदान देने का प्रयास करूंगा। श्री शर्मा ने कहा कि मैंने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में स्वयं को भाजपा नेता नहीं बताया था बल्कि एक सामान्य शिवपुरीवासी ही लिखा था, लेकिन प्रिंट और इलैक्ट्रोनिक मीडिया ने मेरा उल्लेख भाजपा नेता के रूप में किया है जिससे में इंकार करता हूं।

निलंबित ANM कार्यकर्ता ने बहाली के लिए कलेक्टर से लगाई गुहार

Image
शिवपुरी। जनसुनवाई में आज करारखेड़ा के उप स्वास्थ्य केंद्र बदरखा में पदस्थ एएनएम अमरावती शर्मा ने आज कलेक्टर शिल्पा गुप्ता के समक्ष बीएमओ डॉ. संजीव कुमार वर्मा पर भेदभाव पूर्ण तरीके से निलंबित करने का आरोप लगाते हुए एक शिकायती आवेदन सौंपकर पुर्नबहाली की मांग की है। जिस पर कलेक्टर श्रीमति गुप्ता ने जांच के लिए प्रकरण सीएमएचओ के पास भेजा है। पीडि़ता एएनएम कार्यकर्ता अमरावती शर्मा ने कलेक्टर को दिए आवेदन में उल्लेख किया है कि वह जिले के सबसे संवेदनशील सब स्टेशन पर कार्यरत रही है। जहां प्रतिदिन मिलिट्री क्षेत्र में फायरिंग होती है जिसके बावजूद भी वह अपना कार्य पूर्ण ईमानदारी से कर रही है। विगत 18 मई को बीएमओ संजीव कुमार वर्मा द्वारा भ्रमण कर मेरे टीकाकरण सत्र को चेक किया गया था। 
जहां वह स्वयं उपस्थित थीं, लेकिन इसके बाद भी डॉ. संजीव कुमार ने उन्हें बिना नोटिस और कारण बताए निलंबित कर दिया जिससे उनके सम्मान को काफी ठेस पहुंची है। श्रीमति शर्मा ने मांग की है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए। उन्होंने यह भी कहा है कि अगर जांच में वह दोषी सिद्ध होती है तो वह स्वेच्छा से सेवानिवृति ले लेंग…

SAKSHAM DAIRY: लाखों का चूना लगाने वाला आंनद शर्मा भिंड में पकड़ा

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में SAKSHAM DAIRY INDIA LIMITED के नाम से चिटफंड कंपनी संचालित करने वाला आनंद शर्मा भिंड के मालनपुर में गिरफ्तार कर लिया है जिसे शिवपुरी पुलिस को सौंपे जाने के लिए कोतवाली पुलिस ने प्रोटक्शन वांरट जारी कर दिया गया है। उक्त आरोपी ने शिवपुरी की हाजी सन्नू मार्केट में सक्षम डेयरी चिटफंड कंपनी खोलकर निवेशकों को अधिक कमाई का झांसा देकर उनसे लाखों रूपए एकत्रित किए थे। जिसके बाद वह दफ्तर में ताला लगाकर फरार हो गया था। 
जानकारी के अनुसार आनंद शर्मा ने शिवपुरी में कंपनी का दफ्तर खोलने के बाद स्थानीय कार्यकर्ताओं को नौकरी पर लगाकर उन्हें दफ्तर में तैनात किया तथा लोगों को झांसा दिया कि उसकी कंपनी में अपने धन का निवेश किया जाए तो अधिक ब्याज और मुनाफा मिलेगा। उसकी बातों पर भरोसा कर लोगों ने लाखों रूपया चिटफंड कंपनी में जमा कराए। इसके बाद संचालक आनंद शर्मा अपने प्रतिष्ठान पर ताला लगाकर फरार हो गया।
उस समय कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 420 के तहत कार्यवाही की थी। वहीं भिंड पुलिस ने भी आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था और आरोपी की तलाश में शिवपुरी और भिंड की पुलिस जु…

बच्चे बैठे थे जल सत्याग्रह पर, बाल आयोग अध्यक्ष खुद जांच करने आ गए

Image
शिवपुरी। पिछले 45 दिन से शिवपुरी शहर में सिंध के जल और योजना में भ्रष्टाचार को लेकर जल सत्याग्रह कर रही संस्था पब्लिक पार्लियामेंट के मंच पर आज नाबालिग बच्चों ने विरोध प्रदर्शन किया। यह पता लगते ही बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष राघवेन्द्र शर्मा मौके पर जा पहुंचे। उन्होंने धरने पर बैठे बच्चों से पूछताछ की तो पता चला कि बच्चे किसी के दवाब में नहीं आए हैं बल्कि वो जलसंकट से काफी परेशान हैं। राघवेन्द्र शर्मा ने मौके पर बच्चों के समर्थन में बयान तो दिया परंतु बच्चों को पेयजल के लिए परेशान करने वाली नगरपालिका और जिला प्रशासन को नोटिस जारी करने की बात नहीं कही। 
श्री शर्मा ने मंच पर पहुंचकर एक एक बच्चे से विस्तार से बातचीत की और बच्चों ने बताया कि किस तरह उन्हें पानी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। दिन तो दिन रात में भी जागना पड़ रहा है और स्थिति इस हद तक खराब है कि कूलर भी उन्हें बिना पानी के चलाना पड़ रहा है। बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष राघवेंद्र शर्मा बच्चो से बातचीत करते हुए द्रवित हो उठे और उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि शिवपुरी में पानी के लिए छोटे छोटे बच्चों को आंदोलन करना पड़ …

एसडीएम कोठी में निकला सांप, खलबली

Image
शिवपुरी। शिवपुरी एसडीएम एलके पांडे के निवास स्थान पर आज सुबह एक 8 फीट का जहरीला सांप कोठी के पीछे बनी किचिन में बैठा मिला। जिससे वहां खलबली मच गई। सांप को पकडऩे के लिए वहां मौजूद कर्मचारियों ने भरसक प्रयास किए, लेकिन सांप उनके हाथ नहीं लगा। बाद में एसडीएम श्री पांडे ने वन विभाग को जानकारी दी। वन कर्मी मौके पर पहुंचे और बमुश्किल सांप को पकड़ा गया। जानकारी के अनुसार कोठी नम्बर 19 के पीछे बनी किचिन में सुबह रसोईया नाश्ता बनाने के लिए पहुंचा तो गैस के पास एक सांप बैठा हुआ दिखा। जिसे रसोईया घबरा गया और किचिन से बाहर आकर उसने वहां मौजूद अन्य स्टाफ को सांप होने की सूचना दी। बाद में स्टाफकर्मियों ने सांप को पकडऩे का भरपूर प्रयास किया। फिर भी लोग उसे पकडऩे में असफल रहे। सांप को पकडऩे के दौरान किचिन का सारा सामान तितर बितर हो गया। 
बाद में सांप किचिन से निकलकर बाहर मैदान में आ गया। जिससे वहां भगदड़ मच गई। सूचना पाकर एसडीएम पांडे भी मौके पर आ गए। जिन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को फोन लगाकर सांप होने की सूचना दी। सूचना पाते ही वनकर्मी मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने एक घंटे की मशक्कत के बाद सांप क…

उधारी वापस मांगी तो सपरिवार पीटा, पुलिस के पास गए तो भगा दिया

Image
शिवपुरी। अपनी कार गुजारी के लिए हमेशा सुर्खियां बटौरने बाली फिजीकल थाना पुलिस पर आज फिर असुनवाई के आरोप लगे है। यह आरोप बेरहमी से कुटे-पिटे लोगों ने पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे के सामने लगाए है। पुलिस अधीक्षक ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल सभी घायलों को मेडीकल के लिए भिजवा दिया है। जानकारी के अनुसार पीडि़त गिर्राज कुशवाह पुत्र बालू कुशवाह निवासी करौधी कॉलोनी शिवपुरी ने पुलिस अधीक्षक के सामने पूरे परिवार सहित पहुंचकर शिकायत की है कि वह भाड़े पर ट्रेक्टर चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। जिसके चलते पिछले एक माह पूर्व आरोपी  गणेश राठौर निवासी द्वारिकापुरी ने ट्रेक्टर भाड़े पर लेकर मटेरियल डलचा लिया। 
मटेरियल के भाड़े के आरोपी ने 1500 रूपए नहीं दिए। कई बार रूपए मांगने पर आरोपी गणेश राठौर आए दिन उसे टालमटौल कर रहा था। बीते रोज भी वह अपने उधारी के रूपए मांगने गणेश के घर गया तो गणेश घर पर नहीं मिला। जैसे ही गणेश घर आया परिवार के लोगों ने उसे तगादा करने आए युवक के बारे में बताया। यह बात गणेश को नागवार गुजरी और वह अपने 20 से 25 साथियों के साथ करौंधी स्थिति गिर्राज के घर आ धम…

पानी को लेकर विवाद: तीन लोगों ने मिलकर बोला वीर सिंह पर हमला, गंभीर

Image
शिवपुरी। खोड़ चौकी अंतर्गत आने वाले ग्राम वीरा में विगत दिवस वीर सिंह जाटव पुत्र कोमलिया जाटव सुबह के समय जाटव बस्ती में स्थित हैंडपंप जिसमें शासकीय मोटर डली हुई है, पानी भरने के लिए गया हुआ था। इसी दौरान गांव के ही कमलेश प्रजापति पुत्र रमेश, अज्जू लोधी पुत्र मंगल लोधी, राजू प्रजापति पुत्र दीवान सिंह आ गए और वीरसिंह को पानी नहीं भरने दिया। इसी दौरान लाइट चली गई जब वीरसिंह पुन: पानी भरने गया तो उक्त तीनों ने जातिसूचक गालियां देते हुए उस पर जानलेवा हमला बोल दिया। कमलेश ने वीरसिंह में कुल्हाड़ी मार दी जिससे उसके सिर में चोट आ गई, अन्य ने उसके साथ लातघूसों से मारपीट कर दी। 
ग्रामीणों ने पहुंचकर वीर सिंह को बचाया और 100 डायल को सूचना दी जिससे पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को खोड़ लाया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां घायल को उपचार जारी है। खोड़ पुलिस ने जिला अस्पताल में पहुंचकर घायल के बयान दर्ज कर लिए हैं और मामले में जांच के बाद मारपीट की धाराओं एवं एससीएसटी एक्ट के तहत कायमी की बात की कही जा रही है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के अपहरण का प्रयास

Image
शिवपुरी। सीहोर कस्बे में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने पुलिस थाने जाकर एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। कार्यकर्ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि युवक कई दिनों से उसका पीछा कर रहा था। सोमवार की सुबह घर से आंगनबाड़ी केंद्र जा रही थी, तभी युवक बाइक से आया और बाइक पर बैठने की बोलने लगा। जब मना किया युवक ने छेड़छाड़ कर दी। महिला के शोर मचाने पर युवक वहां से भाग गया। इसके बाद महिला ने पति को फोन लगाया दी। महिला अपने पति के साथ सीहोर थाना आई। पुलिस ने आरोपी रायसिंह जाटव निवासी सीहोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है।

जनसुनवाई में भी जलसंकट, समाज सेवियों ने पीड़ितों को पिलाया पानी

Image
शिवपुरी। इन दिनों शहर में पानी की विकराल समस्या यहां की पब्लिक के सामने खड़ी है। यहां पानी के पीछे प्रतिदिन कोई न कोई बबाल हो जाता है। पब्लिक पार्लियामेंट 46 दिन से सिंध के पानी के लिए सत्याग्रह कर रही है। उसके बाद भी शहर में पानी की समस्या जस की तस बनी हुई है। आज तो हद हो गई कि जिले के मुखिया कलेक्टर के यहां आयोजित जनसुनवाई मेें आए लोग भी पानी के लिए परेशान होते रहे। प्रशासन इन प्यासे और पीडि़त लोगों को ही पानी पिलाने में रूचि नहीं दिखा रहा तो यहां भी समाज सेवी सामने आ गए। समाजसेवी अभिनंदन जैैन, अभिषेक विद्रोही, अंकित अमित रघुवंशी सहित आधा दर्जन लोगों ने मार्केट से आरओ का पानी खरीदा और कलेक्ट्रेट परिसर में रखवाया।  जिससे प्यासे कंण्ठो को पानी की समस्या से निजात मिल पाया।

ग्वालियर क्राईम ब्रांच शिवपुरी के 3 सर्राफा व्यापारियों को उठा ले गई

Image
शिवपुरी। आज दिन भर की सबसे बड़ी खबर सर्राफा बाजार से आ रही है। जहां ग्वालियर से एक चोरी के मामले में माल खरीदने के आरोप में क्राइम ब्रांच की ग्वालियर टीम ने शहर के प्रतिष्ठित सर्राफा व्यापारीयों को उठाया है। इन सर्राफा व्यापारीयों को उठाते ही सर्राफा बाजार में हडकंप की स्थिति निर्मित हो गई। जानकारी के अनुसार बीते 5 दिन पूर्व ग्वालियर क्राईम ब्रांच की टीम ने बैराड़ थाना क्षेत्र में कार्यवाही को अंजाम देते हुए बैराड़ निवासी गिर्राज ओझा को हिरासत में लेकर अपने साथ ग्वालियर चली गई। जब क्राईम ब्रांच की टीम ने इस आरोपी से चोरी की एक बारदात की जानकारी ली तो उसने बताया कि उसने चोरी की बारदात को अंजाम देने के बाद माल को शिवपुरी स्थिति सर्राफा बाजार में व्यापारीयों को बेचा है।
अब पुलिस उक्त आरोपी को लेकर सिटी कोतवाली आई और आरोपी से शिनाख्त कराने सर्राफा बाजार में ले गई। जहां से पुलिस ने सर्राफा व्यापारी मिंटूलाल घनश्याम दास, राजश्री ज्वैलर्स, सतीश खण्डेलवाल और त्रिलोकचंद की दुकान पर लेकर गई। जहां से पुलिस ने पूछताछ के लिए उक्त दुकान के संचालकों को उठा लिया। सर्राफा बाजार में इस तरह की कार्यवाही…

पोहरी को मिला नगर पंचायत का दर्जा, कैबिनेट में मिली मंजूरी

Image
शिवपुरी। अभी हाल ही में पोहरी में तेंदुपत्ता संग्राहकों के सम्मेलन में आए सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा पोहरी को अगले माह नगर पंचायत का दर्जा देने की घोषणा को आज कैबीनेट में मंजूरी मिल गई है। आज भोपाल में आयोजित कैबीनेट की बैठक में पोहरी को नगर पंचायत के दर्जे पर मोहर लगने पर क्षेत्रीय विधायक प्रह्लाद भारती ने सीएम शिवराज सिंह चौहान और क्षेत्रीय सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर का आभार जताया है। 
पोहरी विधायक प्रह्लाद भारती ने बताया है कि आज भोपाल में आयोजित कैबीनेट की बैठक में पोहरी को नगर पंचायत बनाने की मंजूरी मिल गई है। अब जल्द ही पोहरी नगर पंचायत बन जाएगी। जिससे पोहरी के निवासीयों के लिए आ रही परेशानी खत्म हो जाएगी। उन्होंने बताया है कि भाजपा के शासन में सीएम शिवराज सिंह चौहान जो निर्णय लेते है उसे पूरा अवश्य करते है। पोहरी को नगर पंचायत बनाने के लिए उन्होंने एक माह का समय दिया था। परंतु एक माह पूरा होने से पहले ही पोहरी बासिंयों को यह सौगात दी गई है। 

Karera: पहले लड़की को लिफ्ट आॅफर की, मना किया तो शुरू कर दी गंदी बातें

Image
शिवपुरी। खबर जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां करैरा कस्बे में ही निवासरत एक नाबालिग लड़की को पडौस में ही रहने बाले किशोर ने लिफ्ट देने की पेशकश की। जब किशोरी ने लिफ्ट लेने से मना किया तो आरोपी ने किशोरी का हाथ पकड़ कर जबरन बिठाने लगा। इस बात की शिकायत किशोरी ने अपने परिजनों से की। जहां परिजन किशोरी को लेकर थाने पहुंचे। इस मामले में पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैै। 
जानकारी के अनुसार दिनारा कस्बे में निवासरत रानी सेन उम्र 15 साल परिवर्तित नाम कस्बे में किसी काम से अपने घर जा रही थी। तभी रास्ते में पडौस में ही रहने बाला युवक जितेन्द्र केवट अपनी टेक्ट ड्राईब बाली लोडिंग से आ गया और किशोरी को घर तक लिफ्ट देने की कहने लगा। जब किशोरी ने लिफ्ट लेने से इंकार किया तो आरोपी ने किशोरी का जबरन हाथ पकडक़र उसके साथ डर्टी हरकत करने लगा। 
जब किशोरी चिल्लाई तो आरोपी मौके से भाग गया। इस मामले की शिकायत किशोरी ने अपने परिजनों से की। परिजन तत्काल किशोरी को लेकर दिनारा थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 354,…

बैराड़: रावतों में चली लाठियां, 10 के खिलाफ FIR

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के तहत मुरम के नंबर को लेकर दो पक्षों में भिड़त हो गई। यह विबाद इतना बढ़ गया कि दोनों और से पांच-पांच लोग आ गए। जिससे दोनों के बीच विबाद बढ़ गया। विबाद में दोनों पक्षों से जमकर मारपीट हुई। जिससे दोनों पक्षों के लोगों को चोटे आई है। इस मामले की शिकायत दोनों पक्षों ने पुलिस थाना बैराड़ में की। जहां पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
सुनील पुत्र भगवानिंसह रावत (26) निवासी बिनेगा थाना सतनबाड़ा व देवेंद्र पुत्र सुरेश रावत (25) निवासी भदेरा के ट्रेक्टर पोहरी से मोहना तक बन रही फोरलेन के निर्माण कार्य में लगे हुए हैं। यह वह मुरम डालने का काम करते हैं। सोमवार को दोनों में मुरम भरने के नंबर को लेकर विवाद होने लगा। यह विवाद इतना बढ़ा कि दोनों एक दूसरे के साथ गाली-गलौंज करने लगे। गाली-गलौंज होता देख दोनों पक्ष के लोग आ गए और एक दूसरे पर जमकर लात-घूसे बरसाए। 
घटना में पुलिस ने देवेंद्र की शिकायत पर रवि रावत, सतेंद्र रावत, सुनील रावत, जितेन्द्र रावत निवासी विनेगा थाना सतनबाड़ा के खिलाफ धारा 323, 294, 506, 34 ताहि औैर स…

भौंती से नाबालिग लड़की का अपहरण

Image
शिवपुरी। जिले के भौंती थाना क्षेत्र तहत आने वाले ग्राम पिपरोनिया से एक 16 वर्षीय किशोरी सोमवार को दोपहर के समय घर से बिना बताए कहीं चली गई। जब परिजनों ने खोजबीन की तो वह कहीं नहीं मिली जिस पर परिजन थाने गए और संदेही के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। ग्राम पिपरौनिया की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी सोमवार को दोपहर लगभग 3 बजे घर से कहीं चली गई। जब वह घर नहीं लौटी तो परिजनों को चिंता हुई जिस पर ग्रामीणों से पूछताछ की लेकिन किशोरी का कुछ पता नहीं चल सका। जिस पर किसी ने बताया कि उनकी पुत्री को धर्मवीर लोधी निवासी दुलई के साथ देखा गया है। 
जिस पर परिजन थाने गए और मामले में धर्मवीर पर उनकी पुत्री को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का संदेह जताया। जिस पर पुलिस ने किशोरी के नाबालिग होने के चलते अपहरण का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

संतान प्राप्ति का लालच: बदमाश बोले कि तुम्हारे पापा ने भेजा है...

Image
पिछोर। जिले के पिछोर थाने के रखोरा गांव में एक महिला को संतान प्राप्ति का लालच दिखाकर दो बदमाश दो लाख रुपए के जेवर समेटकर ले गए। ठगे जाने के बाद महिला ने सोमवार को थाने आकर सूचना दी। पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक सनत देवी पत्नि संजीव लोधी उम्र 23 साल निवासी रखोरा की शादी को चार साल हो गए हैं। रविवार की दोपहर 1 बजे घर पर बाइक से दो युवक आए और कहने लगे कि चंदेरी से तुम्हारे पिता ने भेजा है। यदि संतान चाहिए तो सारे जेवर ले आओ, घर में एक भी नहीं छूटना चाहिए। महिला सारे जेवर उठाकर ले आई। 
इसके बाद युवकों ने कहा कि गहनों का शुद्धिकरण करना है, अंदर से शुद्ध जल लेकर आओ। महिला जैसे ही अंदर गई और पानी लेकर लौटी तो दोनों युवक गहने लेकर भाग चुके थे। घटना की जानकारी परिजनों को दी। इसके बार चंदेरी अपने पिता को फोन लगाकर पूछा। पिता ने दो युवकों को भेजने वाली बात से इनकार कर दिया। ठगे जाने के बाद परिजनों के साथ महिला ने सोमवार को थाने आकर सूचना दी है।

बुरी खबर: मेडिकल कॉलेज को मान्यता नहीं मिली, फिर करना होगा आवेदन

Image
शिवपुरी। मेडिकल कॉलेज शिवपुरी को एमसीआई से मान्यता नहीं मिल पाई है। मान्यता के लिए नवंबर-दिसम्बर 2017 में आवेदन किया गया था। शिवपुरी में अभी मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग का निर्माण जारी है। जबकि मान्यता के लिए मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम द्वारा निरीक्षण करना है। तीन निरीक्षणों के बाद ही मेडिकल कॉलेज शिवपुरी को मान्यता मिल पाएगी। लेकिन अभी तक एक भी बार टीम ने शिवपुरी आकर निरीक्षण नहीं किया है। जिससे मान्यता के लिए अभी काफी समय लग सकता है। मान्यता नहीं मिलने के बाद अब फिर से अगस्त 2018 में आवेदन करना होगा। यहां बता दें कि शिवपुरी सहित प्रदेश में सात मेडिकल कॉलेज मंजूर हुए हैं। जिसमें से सिर्फ दतिया में मेडिकल कॉलेज को मान्यता मिली है। डीन डॉ ज्योति बिंदल विदेश में हैं, उनके लौटने पर प्रक्रिया फिर शुरू होगी।